बॉल टैम्परिंग में बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ ने ग्लोबल टी-20 लीग में की धमाकेदार वापसी

NewsCode | 29 June, 2018 1:26 PM
newscode-image

नई दिल्ली। बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने धमाकेदार वापसी की है। स्मिथ ने कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग के पहले ही मैच में अर्द्धशतकीय पारी खेली जिसमें 8 चौके और एक छक्का शामिल है। टोरंटो नेशनल के लिए खेलते हुए स्मिथ ने 41 गेंदो में 61 रनों की मैचजिताऊ पारी खेली। स्टीव स्मिथ की इस शानदार पारी की बदौलत टोरंटो नेशनल ने अपने पहले मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान स्मिथ को बॉल टेम्परिंग के आरोप में एक साल के लिए इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट में खेलने से बैन कर दिया है। स्मिथ ने लगभग तीन महीने बाद क्रिकेट में वापसी की है। इस दौरान उन्हें ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से लेकर पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसकों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।

ज्ञात हो कि इस बॉल टेम्परिंग विवाद में स्मिथ के साथ ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर भी एक साल का बैन लगा है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने उनपर किसी भी घरेलू और ऑस्ट्रेलिया के इंटरनेशनल टीम के कप्तान बनने पर भी प्रतिबंध लगाया है। वहीं टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट को इस विवाद में दोषी पाया गया और उनपर 9 महीने का बैन लगा है।

अपने 100वें T-20 मैच में जीती टीम इंडिया,आयरलैंड को 76 रनों से दी मात

रोते हुए स्मिथ ने मांगी माफी, कहा- जिंदगी भर इस गलती का अफसोस रहेगा

स्मिथ के बाद वॉर्नर भी फूट-फूटकर रोए, कहा- आस्ट्रेलिया के लिए शायद कभी ना खेल सकूं

भारतीय टीम के इस पूर्व खिलाड़ी को बनाया गया महिला टीम इंडिया का नया कोच

NewsCode | 16 July, 2018 7:17 PM
newscode-image

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच तुषार अरोडे के पद से हट जाने के बाद टीम को नया कोच मिल गया है। भारत के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज रमेश पोवार को राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच बनाया गया है। खबर है कि बीसीसीआई जब तक तुषार अरोठे का उपयुक्त विकल्प नहीं ढूंढ लेता तब तक वह टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

बता दें कि सीनियर खिलाड़ियों के साथ मतभेद के बाद अरोठे को इस्तीफा देने को बाध्य होना पड़ा था। सीनियर खिलाड़ी बड़ौदा के इस पूर्व ऑलराउंडर के कोचिंग के तरीकों से खुश नहीं थीं। 40 वर्षीय पोवार महिला टीम के शिविर से जुड़ेंगे जिसकी शुरुआत 25 जुलाई से बेंगलुरु में होगी।

भारतीय टीम के इस पूर्व खिलाड़ी को बनाया गया महिला टीम इंडिया का नया कोच Former Team India spinner Ramesh Powar named as interim coach of Indian Women's cricket team | NewsCode - Hindi News

बीसीसीआई पहले ही पूर्णकालिक कोच के लिए आवेदन आमंत्रित कर चुका है जिसकी अंतिम तारीख 20 जुलाई है। दिशानिर्देशों के अनुसार नए कोच की उम्र 55 बरस से कम होनी चाहिए और उसे अंतर्राष्ट्रीय या प्रथम श्रेणी टीम को कोचिंग देने का अनुभव होना चाहिए।

पोवार ने कहा, ‘मुझे जो जिम्मेदारी की गई उसकी मुझे खुशी है और मैं उन्हें (महिला टीम को) आगे बढ़ाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा।’ पोवार को अपनी अंतरिम नियुक्ति की जानकारी क्रिकेट बोर्ड से रविवार को मिली। पिछले हफ्ते ही पोवार मुंबई की सीनियर रणजी टीम के कोच की दौड़ में मुंबई के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विनायक सामंत से पिछड़ गए थे।

इस पद के लिए कथित तौर पर पोवार पहली पसंद थे। लेकिन प्रबंधन समिति का एक प्रस्ताव उनके खिलाफ और सामंत के पक्ष में गया। पोवार ने इस साल फरवरी में बीच में ही एमसीए की क्रिकेट अकादमी के स्पिन गेंदबाजी कोच का पद छोड़ दिया था और युवा स्पिनरों को प्रशिक्षण देने के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। पोवार ने भारत की ओर से दो टेस्ट में छह, जबकि 31 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 34 विकेट हासिल किए। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 148 मैचों में 470 विकेट चटकाए हैं।

धोनी ने वनडे करियर में छुआ 10 हजार रन का जादुई आंकड़ा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय

फीफा विश्व कप 2018 : क्रोएशिया को 4-2 से हराकर फ्रांस दूसरी बार बना विश्व चैंपियन

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : 4 लैंड माइंस गाड़ियों में 3 विगत 2 साल से है खराब, पड़ा है गैरेज में

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 11:00 AM
newscode-image

जमशेदपुर । नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों से लड़ने के लिये सरकार एन्टी लैंड माइंस गाड़ियां देती है। लेकिन जमशेदपुर जिला का हाल ये है कि 4 लैंड माइंस गाड़ियों में 3 विगत 2 साल से खराब है और गैरेज में पड़ा है।

कोडरमा : पानी की किल्लत से लोग परेशान, पम्प हॉउस के कई मोटरपम्प ख़राब

अधिकारी और गैरेज की माने तो सरकार के पास मरम्मती के लिए खर्च का ब्यौरा भेजा गया है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं मजबूरी में पुलिस बिना एन्टी लैंड माइंस गाड़ी के हीं नक्सल इलाकों में घूम रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

धनबाद : पत्थर से लदे दो ट्रक को वन विभाग ने किया जब्त

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 10:58 AM
newscode-image

टुण्डी धनबाद । वन विभाग टुण्डी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अलग अलग जगहों से सफेद पत्थर से लदे दो ट्रक को जब्त किया।  हालांकि दोनो ही ट्रक के चालक व खलासी भागने मे सफल रहे। टुण्डी क्षेत्र के रेंजर शशिभूषण गुप्ता ने बताया कि उन्हे सूचना मिल रही थी।

 टुण्डी क्षेत्र से सफेद क्वार्टज पत्थर का अवैध रूप से कारोबार चल रहा है और ट्रक के जरिए इन्हे दूसरे राज्य मे भेजा जाता है। एक ट्रक पत्थर की किमत लाखो में होती है।

धनबाद : दलित समाज ने कांग्रेस नेता ददई दुबे का फूंका पुतला

इसी सूचना के आधार पर मुख्य मार्ग पर जांच अभियान चलाया गया। जिसके तहत इन ट्रक को जब्त किया गया । जब्त ट्रक संख्या जेएच 02 जे 2709  एवं जेएच 11 ई 4161 पर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर परिवहन विभाग से संपर्क कर इसके मालिक का पता लगाया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गिरिडीह : बाबूलाल का भाजपा पर हमला, केस फौजदारियों से...

more-story-image

सरायकेला : बच्चा चोरी अफवाह मामले में 12 दोषियों को...