Video: SSC-CGL परीक्षा में धांधली से व्यथित इस छात्र की कहानी आपको अंदर तक हिला देगी

NewsCode | 10 March, 2018 5:15 PM

बिहार के मधेपुरा से ताल्लुक रखने वाले इस छात्र ने परीक्षा में हुई धाँधली के विरोध में अपना सर मुंडवा लिया है। यह छात्र अपनी कहानी बताते-बताते रोने लगता है।

newscode-image

नई दिल्ली। SSC-CGL मुख्य परीक्षा में पेपर लीक के खिलाफ पिछले नौ दिनों से प्रदर्शन कर रहे छात्रों के किस्से सुनकर आप भी द्रवित हो जाएंगे। जी हाँ, कई छात्र ऐसे हैं जो अपना घर-परिवार छोड़, जमीन बेच सरकारी नौकरी के सपने लिए दिल्ली आए थे। लेकिन पेपर लीक की घटना ने कर्मचारी चयन आयोग से उनका भरोसा उठा दिया है।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों में कई ऐसे हैं जिन्होंने दिल्ली में रहकर पढ़ाई करने का खर्चा पूरा रहने के लिए अपनी संपत्ति बेच दी। ऐसे ही एक छात्र का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस छात्र की कहानी आपको भी अंदर तक हिला देगी।

SSC Scam: 12 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, CBI करेगी जांच

बिहार के मधेपुरा से ताल्लुक रखने वाले इस छात्र ने परीक्षा में हुई धाँधली के विरोध में अपना सर मुंडवा लिया है। यह छात्र अपनी कहानी बताते-बताते रोने लगता है। छात्र का कहना है कि कम पैसा होने की वजह से उसे दिल्ली में काफी तकलीफ में जिंदगी गुजारनी पड़ती है।

छात्र का कहना है कि मेस की 40 रुपये की थाली महंगी पड़ती है तो कई बार भूखे रह जाते हैं, कई बार चना खाकर गुजारा करते हैं। छात्र ने कहा है कि उनके पिता ने सारी जमीन लीज पर दे दी है। छात्र अपनी कहानी बताते-बताते रोने लगता है। उसका कहना है कि सिस्टम में जिस तरह से सरकारी नौकरी के लिए लाखों-लाख में सीट खरीदे जा रहे हैं, उसे लगता नहीं है कि उसे नौकरी मिल पाएगी।

SSC Exam Scam : पेपर लीक को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने पहुंचे अन्ना हजारे

धनबाद : बालिका आवासीय विद्यालय का विधायक ने किया शिलान्यास

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:00 PM
newscode-image

धनबाद। सदर क्षेत्र के बगुला बस्ती में बालिका आवासीय विद्यालय भवन का शिलान्‍यास स्‍थानीय विधायक राज सिन्हा ने किया। इसका निर्माण झारखंड राज्य भवन निर्माण निगम द्वारा  किया जा रहा है।

मौके पर विधायक राज  सिन्हा ने कहा कि धनबाद के लिए यह काफी महत्वकांक्षी योजना है। धनबाद में पूर्ण रूप से आवासीय बालिका स्‍कूल अभी तक नहीं थी, लेकिन अब उसका निर्माण किया जा रहा है। धनबाद में इस विद्यालय के निर्माण किए जाने पर विधायक ने राज्‍य के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास व शिक्षा मंत्री नीरा यादव के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया।

बाघमारा : ओरियेंटल आउटसोर्सिंग कम्पनी के अधिकारी पर जानलेवा हमला

इसके साथ-साथ राज सिन्हा  ने धनबाद में एक महिला पॉलिटेक्निक खोलने की इच्‍छा जतायी। उन्‍होंने कहा कि धनबाद में शीघ्र ही एक महिला पॉलिटेक्निक खोलने की दिशा में सरकार सकारात्मक कदम उठाएगी।

शिलान्‍यास के वक्‍त उप मुखिया शनिचर किस्कु, प्रधान कुँवर मुर्मू, धीरेन हाजरा, अंगद हाजरा, बसंत हाजरा, वासुदेव हाजरा, भोलानाथ हेंब्रम, पुरान सिंह, लखीराम महतो, उपेंद्र हाजरा, सुबल हाजरा, अभिमन्यु हाजरा, धीरेन गोप, सदर मंडल अध्यक्ष निर्मल प्रधान, भाजपा नेता विकास सिन्हा, मनोज मालाकार, रिंकू सिन्हा, जीवन सिन्हा, गोपाल जी, विशाल सिन्हा सहित सैकड़ों ग्राम वासी मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : 2019 की चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:41 PM
newscode-image

जमशेदपुर। झारखंड में 2019 का लोकसभा और विधानसभा चुनाव की मद्देनजर सभी पार्टी अपने को मजबूत करने के लिए अपनी कार्जकर्ताओ के साथ बैठक कर पार्टी में लोगो को जोड़ने काम शुरू कर दिया है।

जमशेदपुर : एलबीएसम कॉलेज में छात्रों ने बवाल काटा, भाग खड़े हुए शिक्षक व प्रिंसिंपल

वहीँ पोटका प्रखंड कांग्रेस समिति की बैठक पोटका प्रभारी गोपाल प्रसाद के उपस्थिति में हुई। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष तापस मंडल ने किया। बैठक में प्रभारी ने प्रखंड कमिटी और पंचायत कमिटी के संगठन को मजबूत करने हेतु आवश्यक दिशानिर्देश दिया। साथ ही कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए आलाकमान की दिशा निर्देश पर चलने की मंत्र बताये।

जमशेदपुर : उपायुक्त ने किया गुमशुदा एवं अनाथ बच्चों के हॉस्टल का औचक निरीक्षण

वही बैठक के दौरान युवा वर्ग को मजबूत करने की बात कही गई। बैठक में ज्योति मिश्रा, श्रीपति दास, सोमेन मंडल, सनातन मंडल, संजय कुमार, अमल बिस्वास, मनोज कुमार सरदार, सौरव चटर्जी, प्रकाश सरदार, सुरेश गोप आदि लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सिमडेगा : ग्रामीणों ने लगभग सात सौ पौधे लगाये

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:39 PM
newscode-image

सिमडेगा। कोलेबिरा प्रखंड के बंदरचुआं में पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से ग्रामीणों ने लगभग सात सौ पेड़ पौधे लगाये। ग्रामीणों ने वन अधिकार अधिनियम 2006 में दिये गये अधिकार के तहत सामुदायिक दावा किये गये जंगल के निकट वृक्षा रोपण किया।

इस अवसर कांग्रेस पार्टी आदिवासी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष विक्सल कोंगाड़ी, समर्पण सुरीन, तेलेस्फोर तोपनो, अमित डांग मुख्य रूप से उपस्थित थे। वृक्षारोपण के बाद सभा का आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि सरकार द्वारा वन संरक्षण पर एवं आदिवासियों के वन आधारित आजीविका पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

सरकार द्वारा ग्राम सभा की उपेक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि वनों के आस पास रहने वाले आदिवासी एवं परंपरागत वनवासी जंगल के अभिन्न अंग हैं। जिन्हें जंगलों के अधिकार से वंचित नहीं किया जा सकता है।

सिमडेगा : अवैघ लकड़ी लदा पिकअप वैन जब्त, वन विभाग ने की कार्रवाई

किंतु भाजपा सरकार द्वारा आदिवासियों को जल, जंगल, जमीन से वंचित करने की साजिश रची जा रही है। इस मौके पर समर्पण सुरीन, तेलेस्फोर तोपनो, अमित डांग आदि ने अपने विचार व्यक्त करते हुए वन अधिकार कानून की विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

इस अवसर पर मुख्य रूप से जुनूल लुगून, रतन बागे, जेम्स समद, रेयडन डांग, उदय सुरीन, सिसिलया होरो, ललित हेमरोम, विक्टोर डुंगडुंग, नीलिमा टेटे, इलियाह डुंगडुंग,नैमन हेमरोम, अमित लुगून,मुलियानी डांग,ग्रेस्ती हेमरोम, नुएल होरो के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : जदयू का झारखंड में किसी पार्टी से कोई...

more-story-image

देवघर : न्यायालय के आदेश पर मालिक को मकान सुपुर्द