सरिया : रेल दुर्घटनाओं की रोकथाम को लेकर जागरूकता अभियान

NewsCode Jharkhand | 14 June, 2018 7:09 PM
newscode-image

सरिया(गिरिडीह)। बढ़ते रेल अपराध तथा संभावित रेल दुर्घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट हजारीबाग रोड द्वारा चिचाकी गांव में गुरुवार को जागरूकता अभियान चलाया गया।इसको लेकर गांव में ग्रामीणों के साथ एक बैठक की गई। बैठक नेतृत्व रेलवे निरीक्षक प्रभारी पी के रावत ने किया।

मौके पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए रावत ने कहा कि  इन दिनों ग्रैंड कार्ड रेल मार्ग के चेगड़ो हॉल्ट से लेकर लाराबाद हॉल्ट के बीच मुख्य रूप से पड़ने वाले चौधरीबांध, चिचाकी, हजारीबाग रोड, चौबे, परसाबाद, सरमाटांड आदि रेल स्टेशनों के बीच मेल/एक्सप्रेस गाड़ियां जिनका ठहराव आसपास के स्टेशनों पर नहीं होता उन्हें कुछ असामाजिक तत्व के लोग  अनावश्यक रुप से जंजीर खींच कर बीच सेक्शन में रोक देते हैं। जिसके कारण रेल दुर्घटना की प्रबल संभावनाएं रहती है।

गिरिडीह : श्रेय क्लब की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

कहा कि चोरी, डकैती आदि संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता। इससे एक और जहां रेल यात्रियों  की समस्याएं बढ़ जाती है, वहीं रेलवे राजस्व की क्षति भी होती है। जिसका भरपाई का भार अप्रत्यक्ष रूप से कहीं ना कहीं आम जनता पर ही पड़ता है। वहीं रेलयात्री समय से अपने गंतव्य पर नहीं पहुंच पाते।

कहा कि कुछ असामाजिक-शरारती तत्वों द्वारा इन दिनों रेल पटरियों से रेल की चाभी (पेंड्रॉल क्लिप) निकाल ली जाती है जबकि कुछ लोग जानबूझकर पत्थरबाजी करते या रेल पटरी पर पत्थर आदि रख देते हैं।जिसके फलस्वरूप कभी भी बड़ी रेल दुर्घटना हो सकती है। इससे अपार जन धन की क्षति भी हो सकती है।

निरीक्षक प्रभारी ने लोगों से निवेदन भरे शब्दों में कहा कि वे रेल दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए रेल प्रशासन, आरपीएफ को सहयोग करें। इसके लिए अपने आसपास के अन्य लोगों को जागरुक करें। उन्होंने कहा कि ऐसे शरारती तत्वों को चिन्हित कर उस पर सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

इस दौरान ग्रामीणों ने हाथ उठाकर संकल्प लिया कि वे कोई ऐसा कार्य नहीं करेंगे जिससे रेल दुर्घटनाएं हो, रेल में अपराध हो। वहीं इस प्रकार के कार्यों में संलिप्त दूसरे ग्रामीण की पहचान कर आरपीएफ को मदद करने की बात कही।

स्थानीय मुखिया गोविंद महतो ने भी आरपीएफ अधिकारियों को भरोसा दिलाया कि संभावित रेल अपराध/दुर्घटना को रोकने में उन्हें सारे ग्रामीण का भरपूर सहयोग मिलेगा।

बैठक में पंचायत समिति सदस्य दिलचंद महतो, लखन दास, दुलारचंद महतो, बुधन महतो, सविता देवी, जिरिया देवी, बुधनी देवी, बबीता देवी, लखन महतो, सुरेश महतो, आरपीएफ के विवेक कुमार सिंह, बिधान चंद्र झा, महेश यादव सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर डीआरएम ने जसीडीह स्टेशन का किया दौरा

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 9:55 PM
newscode-image

देवघर। विश्‍व प्र‍सिद्ध श्रावणी मेला तैयारी को लेकर आसनसोल रेलवे डिवीजन के डीआरएम पीके मिश्रा सहित अन्‍य अधिकारियों ने जसीडीह स्टेशन का दौरा किया। दौरा के दौरान डीआरएम ने मेला शुरु होने से पहले स्‍टेशन का सौन्‍दर्यीकरण व यात्री सुविधाओं को पूरा कर लेने का आदेश रेलवे अधिकारियों को दिया।

गौरतलब है कि स्‍टेशन सौन्‍दर्यीकरण का काम पहले से चल रहा है तथा मेला आरंभ होने से पहले पूरा कर लिया जाना है। डीआरएम ने पत्रकारों से कहा कि इस दौरा का मकसद मकसद जसीडीह रेलवे स्‍टेशन में श्रावणी मेला को लेकर चल रहे कार्यों का जायजा लेना है।

देवघर : आजसू स्थापना दिवस, सुदेश को मुख्यमंत्री बनाने का लिया संकल्प

उन्‍होंने कहा कि सौन्‍दर्यीकरण का काम मेला शुरु होने से पहले शुरु हुआ था जिसे बहुत जल्‍द पूरा कर लिया जाएगा। जो काम बांकी रह गया है उसे जल्‍द से जल्‍द पूरा करने का निर्देश रेलवे अधिकारियों को दिया गया है। कुछ कार्यों के मेला से पहले पूरा होने पर उन्‍होंने संतोष व्‍यक्‍त किया। डीआरएम ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए जसीडीह स्टेशन में एलईडी हाई मास्ट टावर तीन लगाये गए हैं।

फुटओवर ब्रिज रैंप का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है, इससे मेला में आनेवले वयस्‍क लोगों को सुविधा होगी। स्टेशन के बाहरी परिसर का समतलीकरण किया जा रहा है। यह जगह पहले काफी संकरी थी लेकिन समतलीकरण के बादखुला विशाल परिसर यात्रियों को मिलेगा। एक पड़ाव एरिया बनाया जाएगा जिसमें बरसात के समय लगभग 2500 लोग बैठ सकेंगे और आराम कर पाएंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : पहली बारिश में नगर निगम की खुली पोल, अस्त-व्यस्त जरूरी सेवाएं

NewsCode Jharkhand | 25 June, 2018 10:03 PM
newscode-image

रांची। झारखंड में मानसून देर से आने की सूचना थी लेकिन फिर भी नगर निगम की ओर से किसी भी प्रकार की तैयारी नहीं की गई, नतीजतन मानसून के पहले बारिश ने नगर निगम की पोल खोलकर रख दी है। ऐसे तो नगर निगम सड़क और नाली के ऊपर करोड़ों खर्च करने की बात कहती है लेकिन पहली बारिश ने नगर निगम के सारे दावों को झूठा साबित कर दिया।

रांची : बीजेपी का “पोल खोल हल्ला बोल” नाम से राज्‍यभर में धरना

बता दें 1 घंटे रांची में हुए मूसलाधार बारिश से कई जरूरी सेवाएं बाधित हो गई। तेज बारिश के कारण नाली का पानी सड़कों पर बहने लगी, कई दुकानों में नाली का पानी सड़कों के माध्यम से घुस गया, कई व्यापारी को काफी परेशानी उठानी पड़ी। वही राहगीरों का रास्ता चलना दुर्भर हो गया।

रांची का सबसे पुराना अस्पताल सेवा सदन में बारिश का पानी घुसने की वजह से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, वही कई मरीज पर इंफेक्शन का खतरा मंडराने लगा। वही मुसलाधार बारिश के कारण ओवर ब्रिज का रोड धंस गया, जिससे आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : निखिल भारत बंग साहित्य सम्मेलन का चुनाव सम्पन्न

NewsCode Jharkhand | 25 June, 2018 9:58 PM
newscode-image

रविन्द्र चुने गए अध्यक्ष और संदीप सचिव

कोडरमा। निखिल भारत बंग साहित्य सम्मेलन कोडरमा शाखा सत्र 2018-20 के लिए द्विवार्षिक चुनाव सम्पन्न हो गया झुमरीतिलैया स्थित डॉ. कल्याण चैघरी के आवास पर आयोजित इस चुनावी बैठक की अध्यक्षता डॉ. ओमियो विश्वास ने की। बैठक में संस्था के सचिव अरुप मित्रा ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया, वहीं कोषाध्यक्ष तुषार राय चैधरी ने आय व्यय का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।

कोडरमा : भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल के खिलाफ विपक्ष का धरना-प्रदर्शन

इस चुनाव में सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद पर रविन्द्र चन्द्र दास, सचिव पद पर संदीप मुखर्जी एवं कोषाध्यक्ष पद पर शंकर प्रसाद सिन्हा को मनोनीत किया गया। इसके अलावा डॉ. ओमियो विश्वास, डॉ. कल्याण चौधरी, काकोली मजुमदार व मंजुश्री मुखर्जी को उपाध्यक्ष बनानी नियोगी को संयुक्त सचिव, तीर्थो मुखर्जी व अरुप मित्रा को सह सचिव, विपुल गुप्ता को केन्द्रीय परिषद के सदस्य, सुनील कुमार देवनाथ को सांस्कृतिक विभाग के अध्यक्ष व सुकांत मजुमदार को सचिव तथा इन्द्रानी मुखर्जी व जया मुखर्जी को सदस्य, बुद्धेश्वर कुण्डु को अंकेक्षक के रुप में चुना गया।

कार्यकारिणी सदस्य के रुप में तुषार राय चौधरी, माया दास, प्रसेनजीत घोष, निरुपमा चौधरी व चित्रा मुखर्जी को चुना गया। संस्था की कोडरमा शाखा का मुखपत्र सृजनी पत्रिका के संपादक के रुप में कल्याण मजुमदार, सह संपादक के रुप में इन्द्रजीत गुप्ता व प्रकाशन सचिव के रुप में भूदेव मुखर्जी का मनोनयन किया गया। नव निर्वाचित सचिव संदीप मुखर्जी के धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक का समापन किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

सरिया : आंगनबाड़ी केंद्रों में मिला सड़ा अंडा, अभिभावकों ने...

more-story-image

बेंगाबाद : तेज रफ्तार का टूटा कहर, बाइक सवार युवक...