सरिया : रेल दुर्घटनाओं की रोकथाम को लेकर जागरूकता अभियान

NewsCode Jharkhand | 14 June, 2018 7:09 PM
newscode-image

सरिया(गिरिडीह)। बढ़ते रेल अपराध तथा संभावित रेल दुर्घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट हजारीबाग रोड द्वारा चिचाकी गांव में गुरुवार को जागरूकता अभियान चलाया गया।इसको लेकर गांव में ग्रामीणों के साथ एक बैठक की गई। बैठक नेतृत्व रेलवे निरीक्षक प्रभारी पी के रावत ने किया।

मौके पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए रावत ने कहा कि  इन दिनों ग्रैंड कार्ड रेल मार्ग के चेगड़ो हॉल्ट से लेकर लाराबाद हॉल्ट के बीच मुख्य रूप से पड़ने वाले चौधरीबांध, चिचाकी, हजारीबाग रोड, चौबे, परसाबाद, सरमाटांड आदि रेल स्टेशनों के बीच मेल/एक्सप्रेस गाड़ियां जिनका ठहराव आसपास के स्टेशनों पर नहीं होता उन्हें कुछ असामाजिक तत्व के लोग  अनावश्यक रुप से जंजीर खींच कर बीच सेक्शन में रोक देते हैं। जिसके कारण रेल दुर्घटना की प्रबल संभावनाएं रहती है।

गिरिडीह : श्रेय क्लब की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

कहा कि चोरी, डकैती आदि संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता। इससे एक और जहां रेल यात्रियों  की समस्याएं बढ़ जाती है, वहीं रेलवे राजस्व की क्षति भी होती है। जिसका भरपाई का भार अप्रत्यक्ष रूप से कहीं ना कहीं आम जनता पर ही पड़ता है। वहीं रेलयात्री समय से अपने गंतव्य पर नहीं पहुंच पाते।

कहा कि कुछ असामाजिक-शरारती तत्वों द्वारा इन दिनों रेल पटरियों से रेल की चाभी (पेंड्रॉल क्लिप) निकाल ली जाती है जबकि कुछ लोग जानबूझकर पत्थरबाजी करते या रेल पटरी पर पत्थर आदि रख देते हैं।जिसके फलस्वरूप कभी भी बड़ी रेल दुर्घटना हो सकती है। इससे अपार जन धन की क्षति भी हो सकती है।

निरीक्षक प्रभारी ने लोगों से निवेदन भरे शब्दों में कहा कि वे रेल दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए रेल प्रशासन, आरपीएफ को सहयोग करें। इसके लिए अपने आसपास के अन्य लोगों को जागरुक करें। उन्होंने कहा कि ऐसे शरारती तत्वों को चिन्हित कर उस पर सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

इस दौरान ग्रामीणों ने हाथ उठाकर संकल्प लिया कि वे कोई ऐसा कार्य नहीं करेंगे जिससे रेल दुर्घटनाएं हो, रेल में अपराध हो। वहीं इस प्रकार के कार्यों में संलिप्त दूसरे ग्रामीण की पहचान कर आरपीएफ को मदद करने की बात कही।

स्थानीय मुखिया गोविंद महतो ने भी आरपीएफ अधिकारियों को भरोसा दिलाया कि संभावित रेल अपराध/दुर्घटना को रोकने में उन्हें सारे ग्रामीण का भरपूर सहयोग मिलेगा।

बैठक में पंचायत समिति सदस्य दिलचंद महतो, लखन दास, दुलारचंद महतो, बुधन महतो, सविता देवी, जिरिया देवी, बुधनी देवी, बबीता देवी, लखन महतो, सुरेश महतो, आरपीएफ के विवेक कुमार सिंह, बिधान चंद्र झा, महेश यादव सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : रेलवे परीक्षा के लिए 21 सितंबर तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

Ravi Sinha | 18 September, 2018 5:12 PM
newscode-image

रांचीरेल भर्ती बोर्ड लेवल-1  परीक्षा के परीक्षार्थियों  की सुविधा के विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत रांची-गया परीक्षा  स्पेशल  ट्रेन संख्या 03685/03686 चलाई जा रही है। ट्रेन संख्या 03685 गया से 16 से 21 सितंबर तक पांच  05 ट्रिप चलेगी।

रांची : ‘स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम’ में मुख्यमंत्री ने सफाई मित्रों से की मुलाकात, दी सौगात

जबकि ट्रेन संख्या 03686 रांची से 16 सितंबर से 23 सितंबर के बीच 05 ट्रिप चलेगी। यह ट्रेन गया से 23.55 पर प्रस्थान, कोडरमा 01.32 पर प्रस्थान, गोमो 04.30 पर प्रस्थान, बोकारो स्टील सिटी 05.45 पर प्रस्थान, मूरी 06.55 पर प्रस्थान  व रांची 08.30 पर पहुंचेगी।

यह ट्रेन रांची से 20.45 बजे प्रस्थान, मूरी 22.00 पर प्रस्थान, बोकारो स्टील सिटी 23.05 पर प्रस्थान,  गोमो 00.45 पर प्रस्थान, कोडरमा 02.17 पर प्रस्थान  व गया 04.30 पर पहुंचेगी। इस ट्रेन में 16 अनारक्षित कोच होंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सरायकेलाः जिला पुलिस को मिली कामयाबी, चोर गिरोह के पांच सदस्य रंगे हाथ गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:43 PM
newscode-image

सरायकेला ।  आदित्यपुर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक घर में चोरी की नीयत से घुसे 5 लोगों को पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा है।

बताया जा रहा है कि आदित्यपुर थाना क्षेत्र के आवासीय कॉलोनी रोड नंबर 11 में शनिवार शाम एक घर में चोरी की नीयत से घुसे पांच युवकों को पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर घेरकर पकड़ लिया।

जमशेदपुर :  पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों  ने किया अनुलोम-विलोम

वहीं घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों द्वारा दिनदहाड़े घरों में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है।

वहीं कल भी इसी फिराक में इस गिरोह द्वारा रोड नंबर 11 के एक घर में चोरी का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में सभी आरोपियों की तस्वीरें कैद हो गई जिसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए मौके से चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि एक युवक भागने में सफल रहा हालांकि टाईगर मोबाईल के जवानों ने घेरकर पकड़ लिया।हालांकि इससे पूर्व इस गिरोह द्वारा किन स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे- नोडल पदाधिकारी

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:41 PM
newscode-image

चंदनकियारी(बोकारो)। चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत बरमसिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को झारखंड सरकार की ओर से आयुष्मान भारत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रूप में चयन किया गया है। जिसकी विधिवत उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑनलाईन द्वारा किया।

पीएम मोदी द्वारा लेपटॉप के के बटन दबाते ही बरमसिया स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित लोगों के तालियों  की गड़गड़ाहट से बरमसिया गुंजायमान हो उठा। मौके पर जिप अध्यक्ष सुषमा देवी ने कहा कि सौभाग्य कि बात है कि बरमसिया व राधानगर को चुना गया है। गरीब जो आर्थिक तंगी के कारण बेहतर इलाज नहीं कर पाते थे वो भी अब मुफ्त में पांच लाख तक का इलाज करा सकेंगे।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रीनाथ- अतिरिक्त को उत्क्रमित कर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का नाम दिया गया है। विस्तृत परिमाण पर कार्यक्रम चलाया जाएगा। अब 12 बीमारियों का जांच एवं निदान किया जाएगा। यह प्रतिदिन योग प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा। कोई भी ग्रामीण यह प्रशिक्षण ले सकते है। लाल और पिला कार्ड धरियो को एक साल में पांच लाख तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ ले सकेंगे।

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे- नोडल पदाधिकारी

गोल्डेन कार्ड मिलने पर भारतवर्ष के सभी निबंधित अस्पतालों में नि:शुल्क चिकित्सा के साथ-साथ दवा भी मुफ्त मिलेगा। रविवार को 6 लोगों को गोल्डेन कार्ड दिया गया। अगले एक माह आधी जनसंख्या को गोल्डेन कार्ड वितरण किया जाएगा। जिला नोडल पदाधिकारी डॉ. बीपी गुप्ता ने कहा कि रांची में प्रधानमंत्री राज्य के 10 अस्पताल एवं पीएचसी का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे।

गोमिया : गाड़ी कम होने पर महिला मंडल के सदस्यों ने किया सड़क जाम  

प्रधानमंत्री जी का सोच है स्वास्थ्य सेवा अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे । ग्रामीण स्वास्थ्य रहे तो तो उनके पारिवारिक जीवन रूप से निश्चित रूप से परिवर्तन होगा। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने प्रखंड के विश्वनाथ महतो, चपला देवी, राखोहरी बनर्जी, अधीर डोम, टिंकू लोहार समेत छह लोगों को गोल्डेन कार्ड दिया।

कार्यक्रम में मंत्री के निजी सचिव सुशांत मुख़र्जी, लोकेश साहनी, बीडीओ रविन्द्र कुमार गुप्ता, सीओ डॉ प्रमोद राम, प्रमुख हाशिरता रजवार, उपप्रमुख चंचला देवी, मुखिया संघ के अध्यक्ष देवाशीष सिंह, स्वास्थ्य कर्मी, सहिया, जनप्रतिनिधि, मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

निरसा : दिव्यांगों को दिया जाएगा कृत्रिम अंग, शिविर शुरू

more-story-image

चंदनकियारी : आजसू सिर्फ समझौते की राजनीति करती है- अमित...