सिमडेगा : मदर टेरेसा एएनएम ट्रेनिंग स्कूल में धूमधाम से मनाया गया मदर्स डे

NewsCode Jharkhand | 13 May, 2018 9:10 PM

सिमडेगा : मदर टेरेसा एएनएम ट्रेनिंग स्कूल में धूमधाम से मनाया गया मदर्स डे

सिमडेगा।  मदर टेरेसा एएनएम ट्रेनिंग स्कूल बानो में ‘मदर्स डे‘ मनाया गया। निदेशक डॉ. प्रहलाद मिश्रा ने प्राचार्या अलबिना बारला को बुके एवं शाल देकर सम्मानित करते हुये कहा कि मां के लिये कोई शब्द नहीं होता। मां तो बस मां होती है, मां के लिए कोई एक दिन नहीं होता, मां के लिये तो पूरी सदी भी कम होती है।

निदेशक ने कहा कि आज यह एएनएम स्कूल उनकी मां का सपना था, आज मैंने उनके सपनों को साकार रूप दिया है, हमारे स्कूल की प्राचार्या, ट्यूटर, सभी स्टाफ एवं आप सबों का सहयोग स्नेह और प्यार के बिना यह संभव नहीं हो पाता,  खुशियों की बात आती है तो भर जाती है आंखे और बस मां याद आती है। हिंदू धर्म में सभी देवियों को मां का रुप दिया गया है। सिर्फ हिंदु धर्म में ही नहीं ईसाइयों में मदर मेरी, ईस्लाम में भी फातिमा बीबी को उंचा  दर्जा दिया गया है।

सिमडेगा : सड़क दुर्घटना में दूल्हा-दुल्हन सहित चार घायल, RIMS रेफर

सभी छात्राओं को कहा मां के चरणों में ही भगवान् बसते है। कभी भी उनका अपमान नहीं करना चाहिये, क्योंकि आप सब भी भविष्य की मां है। आप सबों में छिपे मातृत्व शक्ति को मैं प्रणाम करता हूँ, आज के कार्यक्रम में स्कूल के निदेशक की मिसेज निभा मिश्रा ने सभी छात्राओं को टाफी वितरण करते हुये मदर्स डे की शुभकामनायें दी। ट्यूटर रोजलीन भेंगरा, अर्चना एक्का, अलबिना तोपनो, लीलावती साहु, प्रभा सुरीन, नूतन कुमारी, मरसी मनिला तिर्की, अजीत कुमार रविकांत मिश्रा उपस्थित थे. मंच संचालन मटिलदा तिर्की एवं ज्योति मुंडा ने किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : शिक्षा विभाग में कम किए जाएंगे निकासी-व्‍ययन पदाधिकारी

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 7:38 PM

रांची : शिक्षा विभाग में कम किए जाएंगे निकासी-व्‍ययन पदाधिकारी

रांची। शिक्षा विभाग के सभी कार्यालय और विद्यालयों में निकासी और व्‍ययन पदाधिकारी कम किए जाएंगे। नई व्‍यवस्‍था लागू करने का सुझाव देने के लिए विभाग ने तीन सदस्‍यीय कमेटी बनाई है। उसे 15 दिनों में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। इस बाबत शिक्षा सचिव एपी सिंह ने 21 मई को आदेश जारी किया है।

शिक्षा सचिव ने जारी आदेश में लिखा है कि वित्‍त विभाग ने सरकारी विभाग और अधीनस्‍थ कार्यालयों में निकासी एवं व्‍ययन पदाधिकारी की संख्‍या घटाने को कहा है। इसके आधार पर शिक्षा विभाग में भी इनकी संख्‍या घटाई गई है। इसके बाद भी संख्‍या अधिक है। इससे लेखा मिलान और विपत्रों के गुणात्‍मक समीक्षा में कठिनाई होती है।

रांची : विद्युत नियामक आयोग ने जारी की नई टैरिफ, एक मई से नई दरें लागू

समय और संसाधन की बर्बादी होती है। विभाग की 21 मई को हुई समीक्षा के क्रम में यह बात सामने आई कि बोकारो जिले में माध्‍यमिक विद्यालयों के लिए मात्र एक निकासी एवं व्‍ययन पदाधिकारी है। इस तरह की व्‍यवस्‍था वर्तमान वित्‍तीय वर्ष में सभी जिलों में लागू करने की जरूरत है।

इसके तहत माध्‍यमिक और प्राथमिक विद्यालयों के लिए जिला स्‍तर पर एक-एक निकासी एवं व्‍ययन पदाधिकारी हो। अगले वित्‍तीय वर्ष में पूरे राज्‍य के प्राथमिक एवं माध्‍यमिक निदेशालय के अंतर्गत आने वाले विद्यालय और कार्यालयों के लिए निदेशालय स्‍तर पर एक-एक निकासी और व्‍ययन पदाधिकारी की व्‍यवस्‍था किए जाने पर विचार हो रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

दुमका : अभाविप ने नवनियुक्त प्रतिकुलपति का किया स्वागत

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 7:25 PM

दुमका : अभाविप ने नवनियुक्त प्रतिकुलपति का किया स्वागत

दुमका। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला इकाई के  प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय  के नवनियुक्त प्रतिकुलपति डॉ. हनुमान प्रसाद  शर्मा से मिलकर उन्हें पुष्पगुच्छ देकर  स्वागत किया।

प्रतिनिधिमंडल ने प्रतिकुलपति को नई पारी की शुरुआत करने के लिए बधाई दिया। साथ ही उम्मीद जताया कि उनके योगदान आने से विश्वविद्यालय प्रशासन को मजबूती मिलेगी और विश्वविद्यालय नई मुकाम हासिल करेगी l

रांची : डॉ. रमेश कुमार पांडेय मार्च 2021 तक बने रहेंगे आरयू के कुलपति

इस मौके पर विभाग  प्रमुख डॉ संजीव कुमार, जिला संगठन मंत्री सह राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य सुजीत वर्मा, नगर मंत्री मनीष यादव, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि सह  सचिव सुजाता सुमन, नगर सह मंत्री करण कुमार, विरेन गोराई, जितेंद्र झा, राहुल कुमार,  डॉक्टर राय, राहुल कुमार, हारिश झा, केशव, विक्रम दास,  सुब्रत पासवान,  रितेश कुमार, अजय कुमार रूज, कौशल कुमार संदीप कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे l

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 रांची : वीमेंस बीएड कॉलेज में 15 जून तक मिलेगा नामांकन फार्म

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 5:53 PM

 रांची : वीमेंस बीएड कॉलेज में 15 जून तक मिलेगा नामांकन फार्म

रांची। बरियातू स्थित राजकीय महिला शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में बीएड कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन 15 जून तक किया जा सकता है। सत्र 2018-20 के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को दो स्कूली विषय के साथ स्नातक की डिग्री अथवा स्नातकोत्तर होना चाहिए।

साथ ही सामान्य श्रेणी के लिए इसमें 50 प्रतिशत तथा आरक्षित श्रेणी के लिए 45 प्रतिशत अंक होना जरूरी है। वैसे अभ्यर्थी जिन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण किया हो वे भी आवेदन कर सकते हैं।

 अंक के आधार पर होगा चयन

उम्र एक जुलाई 2018 को 18 वर्ष से कम नहीं होना चाहिए। आवेदन के लिए अभ्यर्थी को झारखंड राज्य का स्थायी निवासी अथवा शैक्षणिक कार्य हेतु निवासी प्रमाणपत्र हो।

रांची : विरोध के बीच कांटाटोली फ्लाईओवर के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान जोरों पर

उपायुक्त अथवा अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा निर्गत प्रमाणपत्र आवेदन के साथ संलग्न करना जरूरी है। चयन का आधार मैट्रिक, इंटर, स्नातक व स्नातकोत्तर में मिले अंक के आधार पर प्वाइंट दिया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने