सिमडेगा : फुटबॉल प्रतियोगिता में झारखंड  की टीम का जलवा

NewsCode Jharkhand | 21 January, 2018 9:00 PM
newscode-image

बालक-बालिका दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंची

सिमडेगा। पुणे महाराष्ट्र में आयोजित 63वां स्कूल एसजीएफआई नेशनल अंडर-14 बालक-बालिका फुटबॉल प्रतियोगिता में झारखंड की दोनों ही टीमों ने क्वार्टर फाइनल मैच में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बालक वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में झारखंड ने वेस्ट बंगाल को 2-1 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। हर्षित बाड़ा व सुशी जेराई ने एक-एक गोल दागे।  बालिका वर्ग में झारखंड की टीम ने गुजरात को 4-0 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

और पढ़ें : सिमडेगा : यूको बैंक को हरा झारखंड महिला हॉकी टीम फाइनल में

अनुरोधा कुमारी ने दो गोल व अनिशा बखला व अनिता कुमारी ने एक-एक गोल दागे। सेमीफाइनल मैच सोमवार को खेला जायेगा। बालक वर्ग में झारखंड टीम का मुकाबला असम से एवं बालिका वर्ग में झारखंड मुकाबला महाराष्ट्र से होगा। टीम में कोच के रूप में सिमडेगा के फुटबॉल प्रशिक्षक वीणा केरकेट्टा एवं मैनेजर के रूप में सुभाष तिर्की व अंजलुस तिर्की शामिल हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : भाजयुमो के खेलो भारत दिल्ली में हिस्सा लेंगे झारखंड के 65 खिलाड़ी

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 9:00 PM
newscode-image

रांची। भारतीय जनता युवा मोर्चा, झारखंड प्रदेश द्वारा आयोजित खेलो भारत का समापन दिल्ली में 24-25 जुलाई 2018 को होगा। 24 जुलाई को खेलो भारत का भव्य आयोजन दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में होगा। इसके उद्घाटन समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, खेल मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर, मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन, अभिषेक बच्चन, विजेन्द्र सिंह (बाक्सर) मेरीकाम बॉक्सर, सुशील कुमार, मोहित चौहान (गायक) विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे। समापन समारोह में भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे।

रांची : भाजयुमो के खेलो भारत दिल्ली में हिस्सा लेंगे झारखंड के 65 खिलाड़ी

24 जुलाई को जोनल मैच आयोजित किया जाएगा, जिसमें उत्तर क्षेत्र, पूर्व क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र और दक्षिण क्षेत्र की टीमें भाग लेगी। खेलो भारत के तहत 4 खेलों में कबड्डी, कुश्ती, रस्सा-कस्सी, खो-खो शामिल हैं। इस आयोजन में 27 प्रदेशों के 733 जिलों से कुल 8,834 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। 25 जुलाई को फाइनल मैच का आयोजन किया जाएगा। खेलो भारत देश के सभी राज्यों में आयोजित किया गया था।

रांची : एस.एस. मेमोरियल कॉलेज में एन.एस.एस. ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

झारखंड प्रदेश को, खेलो भारत के सर्वश्रेष्ठ आयोजन का पुरस्कार भी दिल्ली में दिया जाएगा। इसी के निमित झारखंड से भी 4 टीमों के कुल 65 खिलाड़ी भाग लेंगे। ये खिलाड़ी 22 जुलाई को रांची से ट्रेन से दिल्ली रवाना होंगे। टीम के साथ झारखंड प्रदेश के खेल संयोजक अजातशत्रु सहित प्रदेश के पदाधिकारी भी दिल्ली जायेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

राँची : मुख्यमंत्री ने जूस पिलाकर तुड़वाया विधायक शिवपूजन मेहता का अनशन

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 10:18 PM
newscode-image

राँची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विधायक शिवपूजन मेहता को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया। मुख्यमंत्री, विधायक सुखदेव भगत के साथ सदन के बाहर पहुंचे और शिवपूजन मेहता को जूस पिलाया। आपको बता दें कि शिवपूजन मेहता जपला सीमेंट फैक्ट्री को पुनर्स्थापित करने की मांग को लेकर, झारखंड विधानसभा के मुख्य गेट पर विगत 3 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे थे।

रांची : भाजयुमो के खेलो भारत दिल्ली में हिस्सा लेंगे झारखंड के 65 खिलाड़ी

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

धनबाद : सगे भाई-बहन ने किया रक्‍तदान, पेश की मिसाल  

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 10:09 PM
newscode-image

धनबाद। पीएमसीएच के रक्त अधिकोष में सगे भाई-बहन ने थैलीसीमिया रोग से पीड़ित दो बच्चों के लिए रक्तदान कर मानवता की मिसाला पेश की। समाजसेवी शालिनी खन्ना के कहने पर पीएमसीएच के थैलीसिमिया वार्ड में भर्ती करीब 3 साल की बच्‍ची आराध्या के लिए पल्‍लवी पायल ने रक्‍तदान किया। वे बीएसएस कॉलेज की पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रह चुकी है।

रक्‍तदान करने जैसे की वह सामाजिक कार्यकर्ता सौरभ सिंह के साथ पीएमसीएच के रक्त अधिकोष  में रक्तदान के लिए  पहुंची वहां पहले से मौजूद थैलीसीमिया से ग्रस्‍त लगभग 5 वर्ष के मोहित कुमार महतो की मां उषा देवी ने भी पल्लवी से अपने बच्चे के लिए रक्त उपलब्ध कराने का आग्रह किया।

झरिया : आजसू पार्टी की बैठक, महिला सशक्तिकरण पर जोर

पल्लवी ने उस महिला की बात सुनकर अपने बड़े भाई राकेश रंजन को फोन कर रक्‍तदान करने पीएमसीएच आने को कहा। कुछ ही समय में राकेश भी वहां पहुंच गए और दोनों भाई-बहन ने दोनों बच्‍चों के लिए रक्‍तदान किया।

रक्‍तदान करने पर शालिनी खन्‍ना ने दोनों भाई-बहन की प्रशंसा और धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने कहा कि पल्लवी की तरह बेटियां व महिलाएं भी रक्‍तदान करने आगे आएगी तो कई लोगों की जान बचायी जा सकेगी। सौरभ सिंह ने भी युवाओं से अपील की है कि वो अधिक से अधिक रक्तदान करें  ताकि जरूरतमंदों को समय पर खून मिल सके।

रक्त अधिकोष में रक्त की कमी को देखते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस पर शिविर लगाकर रक्‍तदान करने का निर्णय लिया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

कोलेबिरा : लचरागढ़ में संदिग्ध हालत में मिला नाबालिग बच्ची...

more-story-image

दुमका : लाभुकों के बीच मुख्य न्यायाधीश ने परिसंपति का...