सिमडेगा : पांच एएनएम को कार्यमुक्त करने की उपायुक्‍त से अनुशंसा

NewsCode Jharkhand | 11 July, 2018 9:34 PM
newscode-image

सिमडेगा। स्वास्थ्य विभाग ने पांच एएनएम को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उपायुक्‍त से कार्यमुक्त करने की अनुशंसा की है। जिन एएनएम को कार्यमुक्‍त करने की नोटिस भेजी गई है उनके नाम बोलबा की मरियम बाड़ा व अनीता तिग्गा, बानो की बीमा खेस, कुरडेग की अंशुमाला देवी और जलडेगा की सिल्बिया कंडुलना है।

सिमडेगा : जंगली हाथी ने एक को कुचलकर मारा, रेंजर ने दिया 10 हजार रु. मुआवजा

गौरतलब है कि समाहरणालय में मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक के दौरान कार्य संतोषजनक नहीं पाये जाने पर उपायुक्त ने पांचों एएनएम को कार्यमुक्त करने का आदेश दिया था। उसी आदेश के आलोक में आज विभाग की ओर से उपायुक्त को अनुशंसा की गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बड़कागांव : हर हाल में 2 अक्तूबर तक ओडीएफ का लक्ष्य पूरा करने का निर्देश

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 5:36 PM
newscode-image

बड़कागांव। मुख्यमंत्री जन संवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उपायुक्त, हजारीबाग को बड़कागांव-चंदौल पथ के शीघ्र मरम्मत करवाने का निर्देश दिया। मुख्‍यमंत्री ने वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से बड़कागांव प्रखंड के चंदौल पंचायत भवन में उपस्थित जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों से सीधी बात की। उन्‍होंने मुखिया से पंचायत में शौचालय निर्माण, ओडीएफ की स्थिति और हर घर में बिजली कनेक्शन की जानकारी ली। इस पंचायत में 546 शौचालय निर्माण करने का लक्ष्य निर्धारित है जिसमें 365 शौचालय निर्माण की बात कही गई। लक्ष्य से कम शौचालय बनने की शिकायत पर उन्‍होंने हजारीबाग के उपायुक्त को 2 अक्तूबर तक हर हाल में लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया।

बड़कागांव : हर हाल में 2 अक्तूबर तक ओडीएफ का लक्ष्य पूरा करने का निर्देश

पंचायत समिति सदस्य दिनेश्वर पासवान ने मुख्यमंत्री को बड़कागांव-चंदौल पथ की जर्जर हालत से अवगत कराया। इस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हजारीबाग उपायुक्त को उक्त सड़क की मरम्मत अतिशीघ्र कराने का निर्देश दिया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पंचायत की मुखिया बिंदिया देवी, पंचायत समिति सदस्य दीनेश्वर पासवान, ग्राम विकास समिति की सदस्य पुष्पा कुमारी, सहिया यशोदा देवी, महटिकरा निवासी भुनेश्वर महतो, हरली निवासी शैलेश कुमार साव एवं पुडौल निवासी रेहाना खातून से बात की।

कार्यक्रम में हजारीबाग जिला जनसंपर्क पदाधिकारी आनंद, प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार, अंचल अधिकारी वैभव कुमार सिंह, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी घनश्याम साहू, सीडीपीओ डॉ रेखा रानी, प्रखंड पर्यवेक्षक पवन कुमार, अंचल निरीक्षक मधुसूदन सिंह, मनीत सिन्हा, राजस्व कर्मचारी आरिफ अंसारी, सुग्रीव कुमार, पंचायत सेवक हरिहर प्रसाद सहित पंचायत के जनप्रतिनिधि, संबंधित अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला-पुरुष उपस्थित थे।

कटकमसांडी : आंगनबाड़ी केंद्र में की गई पांच महिलाओं की गोद भराई की रस्म

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

झरिया : छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट, कई घायल

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:26 PM
newscode-image

झरिया (धनबाद)। बहालगढ़ा में छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट हो गई जिससे कई लोग घायल हो गए। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मुहल्ले में कुछ बाइक सवार युवक छेड़खानी किया। विरोध करने पर युवक घर में घुस गए और मारपीट करने लगे।

भुक्‍तभोगी ने स्‍थानीय थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं दूसरा मामला झरिया के कोयरीबांध का है जहां आपसी रंजिश में मारपीट होने से एक ऑटो ड्राईवर घायल हो गया। घायल ने मारपीट का आरोप एक स्‍थानीय दबंग वयक्ति के भाई पर लगाया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : रिटायर्ड जज एसके अग्निहोत्री आजसू में हुए शामिल, कहा- पार्टी को करेंगे मजबूत

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:22 PM
newscode-image

रांची। आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो के आवास पर मिलन समारोह के मौके पर रिटायर्ड जज के साथ दूसरी अन्य पार्टी के सेकड़ों कार्यकर्ता मुखिया सहित आजसू पार्टी के विचार से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए।

इस मौके पर सुदेश महतो ने रिटायर जज के साथ कार्यकर्ताओं को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। 2019 लोकसभा और विधानसभा चुनाव को देखते हुए दूसरे पार्टी के कार्यकर्ता  अपनी जमीन तलाशने को लेकर आजसू पार्टी में शामिल होते नजर आ रहे हैं।

रांची : आयुष्मान भारत मानवता की सेवा का पर्याय, किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए-मुख्यमंत्री

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा  पार्टी में शामिल हुए रिटायर्ड जज संतोष कुमार अग्निहोत्री का स्वागत करता हूँ।  आजसू पार्टी में शुभ संकेत है। पार्टी में इन्हें बड़ी जिम्मेवारी दी जाएगी। जिससे पार्टी मजबूत हो और जनता के बीच आजसू पार्टी की विचारधारा को पहुंचाया जाए। तीस सालों से न्याययिक सेवा करने के उपरांत इन्होंने समाजसेवा करने का जो फैसला लिये है। वो स्वागत योग्य है। जिनका समाज को जरूर लाभ मिलेगा।

रिटायर्ड जज संतोष कुमार अग्निहोत्री ने कहा कुछ महीनों से आजसू पार्टी को रीड कर रहा था इनकी विचारधारा को जानने की कोशिश कर रहा था जब मैं पूरी तरह से जान पाया तब मैंने  अंतिम फैसला लिया कि मैं आजसू पार्टी में रहकर समाज की सेवा करूंगा और पार्टी को मजबूत करने का काम करूंगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : तीन तलाक कानून से तीन साल सजा के...

more-story-image

बुंडू : प्रेमी संग रंगरेलियाँ मना रही पत्नी की सिपाही...