सिमडेगा : नियोजन के लिये 67 युवकों को भेजा गया सिकंदराबाद

NewsCode Jharkhand | 9 March, 2018 8:11 PM
newscode-image

सिमडेगा । कल्याण गुरूकुल में 45 दिनों  तक  राजमिस्त्री, सरिया मिस्त्री, शटरिंग, स्कैफोल्डिंग, फिटर, सीएनसी ऑपरेटर के का प्रशिक्षण लेने के बाद 67 युवकों को नियोजन हेतु शाहपूर पालनजी, सिकंदराबाद भेजा गया। इस अवसर पर उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने 67 युवकों की टोली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बेंगाबाद: बेंगाबाद प्रीमियम लीग का शुभारंभ 12 मार्च से

प्रशिक्षित युवकों को नियोजन का नियुक्ति पत्र देने के बाद संबोधित करते हुये उपायुक्त ने रोजगार के लिये जा रहे युवकों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। अपने आचरण व आदतों पर विशेष ध्यान रखते हुये घर परिवार एवं अपने संबंधियों से हमेशा संपर्क में रहने की सलाह दी गयी। परिवार को अपनी आय का एक हिस्सा निश्चित रूप से बचत कर भेजने की सलाह दी। श्री चौधरी ने कहा कि अपने स्वास्थ्य व खान-पान पर विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा ईमानदारी और मेहनत सफलता का मूल मंत्र है। मेहनत कर राज्य, जिला एवं अपने परिवार का नाम रोशन करें।

गुरूकुल के प्राचार्य ने बताया कि वर्ष 2015 से अबतक कल्याण गुरूकूल  द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर एवं कम पढ़े लिखे बेरोजगार 791 युवकों को संस्थान में प्रशिक्षित कर उन्हें योग्यता के अनुसार विभिन्न प्रतिष्ठानों में नियोजित कराया जा चुका है। मौके पर गुरूकूल के प्राचार्य रूपण राय, ट्रेनर कृष्णा धान टीकाधर, सुभाष मंजूमधार, सोर्ससिंग कॉडिनेटर दुर्गेश ठाकुर, विकास कुमार के अलावे  युवक व उनके अभिभावक उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करेंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

12वीं पास के लिए प्राइमरी टीचर के 4366 पदों पर निकली वैकेंसी, यहाँ करें आवेदन

NewsCode | 8 July, 2018 6:02 PM
newscode-image

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड यानी DSSSB ने Primary Teacher के 4366 पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं। इस नौकरी के लिए टीचर का अनुभव होना आवश्यक नहीं है। आवेदन की अंतिम तारीख 30 जुलाई, 2018 निर्धारित की गई है। 30वर्ष तक के अभ्यर्थी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। तो देर मत कीजिये और जल्द से जल्द आवेदन करें।

आवेदन करने से पहले हम आपको आवेदन की कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे हैं। इन्हें ध्यानपूर्वक पढ़ें तथा समय से पहले आवेदन करें। आवेदन ऑनलाइन तरीके से किया जा सकता है इसके लिए आपको बोर्ड की अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा तथा फॉर्म भर कर आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी। तो चलिए जानते है आवेदन कैसे करें:

पद का नाम और पदों की संख्या

यह भर्ती प्राइमरी टीचर के पदों की लिए की जा रही है और इन पदों की कुल संख्या 4366 है।

शैक्षणिक योग्यता

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना आवशयक है। सेकेंडरी लेवल पर हिंदी विषय में और सीनियर सेकेंडरी लेवल पर अंग्रेजी विषय में उत्तीर्ण होना आवशयक है। अभ्यर्थी का CTET में योग्य होना जरूरी है।

उम्र सीमा

आवेदक की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। SC/ST/OBC/Departmental Candidates/ExSm/PH के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है।

वेतनमान

पे मैट्रिक्स के अनुसार 35400 (Revised) (PB-2, Rs. 9300-34800 + Grade Pay 4200/)

अंतिम तिथि

आवेदन की अंतिम तारीख 30 जुलाई, 2018 निर्धारित की गई है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन सिर्फ ऑनलाइन द्वारा ही किये जा सकेंगे, इस के लिए अभ्यर्थियों को बोर्ड की अधिकारी delhi.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा तथा आवेदन करना होगा।

आवेदन की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें।

अब साल में दो बार होंगे NEET और JEE के एग्जाम, जानें परीक्षाओं का शेड्यूल

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : जगन्नाथ रथ मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:55 PM
newscode-image

रांची। ऐतिहासिक जगन्नाथपुर रथ मेला में जिला सूचना एवं जनसंपर्क इकाई द्वारा 10 दिवसीय विभागीय सांस्कृतिक मंच पर पंजीकृत दल नागपुरी सांस्कृतिक दल एवं न्यू झारखंड कला संगीत सृजन केंद्र के स्थानीय कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। विभागीय मंच पर इन कलाकारों द्वारा लोक संगीत एवं नृत्य प्रस्तुत किया।

रांची : जदयू का झारखंड में किसी पार्टी से कोई तालमेल नहीं- अरुण सिंह

साथ ही पंजीकृत कला दलों के कलाकारों के द्वारा नुक्कड़-नाटक के माध्यम से लोगों को सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी एवं योजनाओं के प्रति जागरुक किया। 10 दिवसीय विभागीय सांस्कृतिक स्टॉल पर लगातार कार्यालय के कर्मचारी एवं जन संवाद केन्द्र के प्रतिनिधि द्वारा सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी लोगो को दी जा रही है एवं योजनाओं के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

साथ ही एलईडी प्रचार वाहन के माध्यम से जगन्नाथपुर रथ मेला में सरकार की योजनाओं से संबंधित विडियो क्लिप दिखाकर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। इसमें मुख्यता 1 रुपए में रजिस्ट्री, ग्राम स्वराज अभियान, मीजल्स रुबेला, फसल बीमा योजना, ट्रैफिक के नियमों का पालन,   वज्रपात से बचाव, सौभाग्य योजना, उज्ज्वला योजना, उजाला योजना, जैसी अनेक विषयों पर लगातार आम जनों को एलईडी वाहन, नुक्कड़ नाटक, एवम् गीत संगीत के माध्यम से जागरुक किया जा रहा है। साथ योजनाओं से संबंधित पम्पलेट, पोस्टर एवं विभागीय पुस्तक का भी वितरण किया जा रहा है।

जन संवाद के कर्मी द्वारा लगातार 181 के बारे में स्टॉल पर आए लोगों को लगातार जानकारी दी जा रही है। विदित हो यह जन संपर्क इकाई, रांची का वृहद कार्यक्रम है जिसमें अब तक स्टॉल में आए करीब बीस हजार से ऊपर व्यक्तियों को सरकार की अनेक योजनाओं बारे में जानकारी दी जा चुकी है।

सोमवार को स्टॉल का समापन है। जिसमें मुख्य रुप से प्रज्वलित बिहार, पांच परगना छाऊ नृत्य पार्टी एवम् न्यू झारखंड कला संगीत सृजन केंद्र के द्वारा नागपुरी, छाऊ, उरांव, एवम् अन्य कला के द्वारा लोगों को गीत संगीत के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : 2019 की चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:41 PM
newscode-image

जमशेदपुर। झारखंड में 2019 का लोकसभा और विधानसभा चुनाव की मद्देनजर सभी पार्टी अपने को मजबूत करने के लिए अपनी कार्जकर्ताओ के साथ बैठक कर पार्टी में लोगो को जोड़ने काम शुरू कर दिया है।

जमशेदपुर : एलबीएसम कॉलेज में छात्रों ने बवाल काटा, भाग खड़े हुए शिक्षक व प्रिंसिंपल

वहीँ पोटका प्रखंड कांग्रेस समिति की बैठक पोटका प्रभारी गोपाल प्रसाद के उपस्थिति में हुई। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष तापस मंडल ने किया। बैठक में प्रभारी ने प्रखंड कमिटी और पंचायत कमिटी के संगठन को मजबूत करने हेतु आवश्यक दिशानिर्देश दिया। साथ ही कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए आलाकमान की दिशा निर्देश पर चलने की मंत्र बताये।

जमशेदपुर : उपायुक्त ने किया गुमशुदा एवं अनाथ बच्चों के हॉस्टल का औचक निरीक्षण

वही बैठक के दौरान युवा वर्ग को मजबूत करने की बात कही गई। बैठक में ज्योति मिश्रा, श्रीपति दास, सोमेन मंडल, सनातन मंडल, संजय कुमार, अमल बिस्वास, मनोज कुमार सरदार, सौरव चटर्जी, प्रकाश सरदार, सुरेश गोप आदि लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

सिमडेगा : ग्रामीणों ने लगभग सात सौ पौधे लगाये

more-story-image

रांची : जदयू का झारखंड में किसी पार्टी से कोई...