सिल्ली : दिलीप बेदिया की कमी की भरपायी नहीं हो सकती – सुदेश महतो

NewsCode Jharkhand | 5 April, 2018 8:48 AM
newscode-image

सिल्ली (रांची)। दिलीप कुमार बेदिया आज हमारे बीच नहीं है। उन्होंने देश की सेवा के लिये अपने प्राण न्यौछावर कर दिये। उनकी कमी की  भरपायी किसी भी कीमत पर नहीं हो सकती। लेकिन अच्छे कर्मों के माध्यम से समाज की व देश के हित की सेवा करके उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है।

सिल्ली : आजसू मिलन समारोह, सैकडों ने थामा आजसू का दामन

ये बातें राज्य विकास परिषद के उपाध्यक्ष सुदेश महतो बुधवार को गेडेबीर में आयोजित शहीद दिलीप बेदिया के शहादत दिवस पर लोगों को संबोधित करते हुए कही। सुदेश कुमार महतो एवं अन्य  लोगों ने उसके आदम कद प्रतिमा पर  माल्यापर्ण किया व श्रद्धासमुमन चढाये। इस दौरान एक मिनट का मौन रखा गया।

इस मौके पर दिलीप बेदिया के पिता विजय बेदिया, माता कुशमी देवी, बहन मालती कुमारी, चंचला भोक्ता, अजीत बेदिया, राजू महतो, हरिपद मांझी सेवकी बेदिया व रमेश बेदिया समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

रांची : चर्च में करम डाली गाड़ने पर चर्च को घोषित किया जाएगा अखड़ा – बबलू मुंडा

Manish Jha | 18 September, 2018 9:45 PM
newscode-image

रांचीकरमा पूजा महोत्सव धूमधाम व शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर सरना समिति द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर फूलचंद तिर्की ने कहा है करमा पूजा पूरे धूमधाम हर्षोल्लास व शांतिपूर्ण तरीके से सब आपसी भाईचारे के साथ मनाया जाएगा।

केंद्रीय सरना समिति ओर  से कर्म पूजा महोत्सव का शांतिपूर्ण वातावरण में मनाने के लिए प्रशासन से मांग की गई है। प्रत्येक गांव टोला के अखाड़ा की साफ सफाई तथा स्टोन डस्ट बिछाकर स्वच्छ किया जाए। अखाड़ा एवं अखरा की ओर जाने वाले रास्ते की   व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त किया जाए। राजधानी में पूजा की रात को बड़ी गाड़ी का प्रवेश निषेध रखा जाए।

रांची : 23 सितंबर को प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना का करेंगे शुभारम्भ- जेपी नड्डा

महिला एवं पुरुष पुलिस पेट्रोलिंग व्यवस्था सुनिश्चित करें। प्रमुख अखाड़ों में एक-एक पानी की टेंकर व्यवस्था हो। कर्मा पूजा के दिन  शराबबंदी घोषित किया जाए। प्रमुख अखाड़ों में आवश्यकतानुसार सुरक्षा बल मजिस्ट्रेट नियुक्त किया जाए।

सरना समिति के कार्यकारी अध्यक्ष बबलू मुंडा ने चेतावनी देते हुए कहा ईसाई मशीनरी गिरजाघरों में करम गाड़कर  कर्म देव का अपमान ना करें यदि ऐसा किया गया मौजा के पाहन गिरजाघरों में रंगूना मुर्गे का बलि देकर करम देव का शुद्धिकरण किया जाएगा। ऐसी गिरजाघरों को अखाड़ा या घूम कुरिया घोषित किया जाएगा।

मुख्य पहन जगन लाल पहन ने कहा  गांव मौजा का अखाड़ा में पहानों द्वारा पूरे विधि विधान से किया जाए। कर्म डाली काटने के समय पूरे विधि विधान के साथ काटे।  पूजा से पहले जावा फूल का प्रयोग ना करें। गांव या मौजा में लोग पहले कर्म डाल  काटे उसके बाद ही अगल-बगल के शाखा काटे।

पारंपरिक ढोल नगारा मांदर से  नृत्य संगीत  करें।  आधुनिक गीतों का प्रयोग ना करें। इस बैठक में महासचिव संजय तिर्की सचिव डब्लू मुंडा महिला अध्यक्ष शोभा कश्यप,  महानगर अध्यक्ष,  गौतम मुंडा संजय तिर्की ,अमर मुंडा  उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : उपस्तिथि दर्शाने को लेकर नक्सलियों ने चिपकाये पोस्टर

Deepak Kumar Bharti | 18 September, 2018 10:02 PM
newscode-image

लातेहारनक्सली समाज में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराने को लेकर हर संभव प्रयास कर रहे हैं। बीती रात लातेहार जिले के कई स्थानों पर नक्सलियों ने इसे लेकर पोस्टरबाजी की। 21 से 28 सितंबर तक लोगों को संगठन का  वर्षगांठ मनाने को कहा गया है।

सदर थाना क्षेत्र के बेंदी गांव, गारू थाना क्षेत्र के कई ग्रामीण इलाकों में  पोस्टर साटा गया है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सली पोस्टर को जब्त कर लिया है।पोस्टरबाजी के बाद सभी संदिग्ध गांव में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

टुण्डी : नक्‍सलियों की नकेल कसने के लिए हेलीपैड का उद्घाटन

Amit Kumar Gupta | 18 September, 2018 9:55 PM
newscode-image

टुण्‍डी (धनबाद)। नक्‍सलियों की नकेल कसने के लिए मनियाडीह स्थित सीआरपीएफ कैम्प में नव निर्मित हेलीपैड का उद्घाटन मंगलवार को किया गया। इस अवसर पर सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी, पुलिस इंस्पेक्टर किशोर तिर्की, टुंडी के थाना प्रभारी के साहू उपस्थित थे।

उद्घाटन के मौके पर सीआरपीएफ कैंप में एम्बुलेंस, वज्र वाहन के अलावा सुरक्षा के अन्‍य उपकरण तैयार रखे गए थे। आसमान में कई चक्कर लगाने के बाद हैलीकेप्‍टर ने हेलीपैड पर लैंड किया।

धनबाद : राष्ट्रीय लोक अदालत में दो हजार से ज्‍यादा मामले का निष्पादन

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि उद्घाटन के मौके पर इस नए हेलीपैड में हैलीकेप्‍टर को लैंड कराने का अभ्यास किया गया।

बताते चलें कि नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए मनियाडीह में सीआरपीएफ कैंप बनाया गया है। टुंडी, तोपचांची एवं पीरटांड़ इलाके के जंगलों में निगरानी रखने के लिए हैलीकॉप्टर का उपयोग किया जाना है। इसी वजह से हैलीपैड का निर्माण किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक...

more-story-image

बड़कागांव : ति‍हरे हत्याकांड के विरोध में कैंडल मार्च, हत्यारों...