सरिया : रेलवे बहाली परीक्षा में विलंब को लेकर आइसा ने किया उग्र प्रदर्शन

NewsCode Jharkhand | 29 June, 2018 8:05 PM
newscode-image

सरकार के खिलाफ निकाला विरोध मार्च

सरिया (गिरिडीह)। आइसा व प्रतिभागी छात्रों द्वारा रोजगार के सवाल को लेकर विरोध मार्च निकाला गया। मार्च का नेतृत्व इनौस नेता विक्की मंडल ने किया। वहीं झंडा चौक सरिया में विरोध प्रदर्शन कर रोजगार के सवालों पर नुक्कड़ सभा की गई।

आइसा छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष अभय कुमार साहू ने कहा कि देश के नौजवानों को दो करोड़ सालाना रोजगार देने का सपना दिखाकर सत्ता में आई मोदी सरकार के कार्यकाल का चार साल से अधिक हो चुका है। रोजगार देने की बात तो दूर, रोजगार के अवसर भी मौजूद थे। उसे भी विधिवत खत्‍म किया जा रहा है।

सालों बाद सरकार ने 92 हज़ार रिक्तियों की घोषणा की। रेलवे की जरूरत और खाली पदों की तुलना में यह घोषित पद काफी कम है। इन पदों पर कुल आवेदन दो करोड़ सैंतीस लाख आसपास आया, लेकिन सरकार की मंशा तब और भी साफ हो गई जब उसने परीक्षा की तिथि घोषित करने में टालमटोल शुरू कर दी।

सरकार की साइबर सेना ने अपने अफवाह फैलाने की क्षमता का प्रयास कर परीक्षा तिथि की घोषणा भी कर दी। लेकिन बाद में रेलवे विभाग ने कहा कि उसने तो अभी तक फार्म की छटनी भी नहीं की है। क्योंकि आवेदकों की संख्या काफी अधिक है।

सालों साल बहाली रोक कर आवेदकों की अधिक संख्या की दुहाई देकर देश भर के छात्र युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। इस वर्ष 2018 -19में रेलवे के विभिन्न विभागों के कुल 11 हज़ार पदों को खत्म कर दिया जाएगा। रेलवे में लाखों पद  खाली है। उन्हें खत्म करने की भी साजिश की जा रही है। इस सरकार की यह मंशा सफल नहीं होने दिया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बाघमारा : उच्च न्यायालय के आदेश पर रैयत ने निर्माण कार्य रुकवाया

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 4:02 PM
newscode-image

बाघमारा (धनबाद)। बरोरा थाना अंतर्गत दरिरा पंचायत के सिंदवारटांड़ में निर्माणाधीन श्रमिक आवास, पानी टंकी और पीसीसी पथ के निर्माण कार्य को उच्च न्यायालय के आदेश पर रैयत मानो देवी, उनके पति मनसा मांझी तथा ग्रामीणों ने ढ़ोल-नगारे के साथ जाकर रोक लगा दी।

निर्माण कार्य बीसीसीएल की ओर से किया जा रहा था। निर्माण स्‍थल पर रैयत समेत ग्रामीणों ने बीसीसीएल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

मानो देवी ने बताया कि जिस जगह पर निर्माण कार्य चल रहा था वह जमीन उनकी खानदानी है। बीसीसीएल प्रबंधन जबरन वहां निर्माण करवा रहा था। काम रोकने के बावत प्रबंधन से बातचीत भी की गई लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। यहां तक कि मानो देवी ने निर्माण कार्य रोके जाने को लेकर धरना भी दी लेकिन बसीसीएलप्रबंधन पर इसका भी कोई असर नहीं पड़ा।

धनबाद : जिला चेम्बर ने भारत रत्न अटल जी को दी भावभीनी श्रद्धांजलि  

जमीन को बीसीसीएलस के चंगुल से मुक्‍त कराने के लिए वह वर्ष 2015 से प्रयासरत थी। राज्‍य के पूर्व मंत्री बाबूलाल मरांडी भी धरनास्‍थल पर पहुंचकर मानो देवी को समर्थन दिया था।

अंत में न्‍याय मिलने की उम्‍मीद लेकर मानो देवी उच्‍च न्‍यायालय का दरवाजा खटखटाई। न्यायालय ने अगले आदेश तक किसी भी तरह की निर्माण कार्य पर रोक लगाने का आदेश दिया है। कुल अधिग्रहित जमीन 75.78 डिसमिल जमीन है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

देवघर : श्रावणी मेला में 1125 सफाईकर्मियों की प्रतिनियुक्ति

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 11:55 PM
newscode-image

देवघरराजकीय श्रावणी मेला 2018 कई मायनों में खास है। इस बार श्रावणी मेला को स्वच्छ मेला के रूप में मनाया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर इस वर्ष मेले में शौचालय, मूत्रालय व सफाई व्यवस्थाएं दुगुनी होने के साथ-साथ पूरी तरह से दुरूस्त है।

सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में स्वच्छता का खासा ख्याल रखा जा रहा है। श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में 1125 सफाईकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावे 1403 कूडे़दान एवं लगभग 2000 (स्थायी, अस्थायी, बायोटॉयलेट व चलन्त शौचालय) व 330 मूत्रालय की व्यवस्था सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में लगाये गये हैं।

देवघर : चौथी सोमवारी को लेकर एसपी ने की मीटिंग, दिये निर्देश

स्वच्छ व ओडीएफ मेला हेतु जिला प्रशासन स्वच्छ भारत मिशन के उ६ेश्यों के पूर्ति हेतु स्वच्छता, साफ-सफाई और खुले में शौच की प्रथा समाप्त करने को संकल्पित है।

देवघर : बाबा मंदिर प्रांगण में एक मंदिर ऐसा भी जहां जाना वर्जित है, जाने क्‍या है राज

श्रावणी मेला के अवसर पर यहाँ आए श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सुविधा मुहैया करायी जा रही है। नगर निगम के सफाई कर्मियों के द्वारा पूरे मेला क्षेत्र में चौबिसों घंटे साफ-सफाई कर कूड़ा-कचरों का निष्पादन किया जा रहा है। आज सुबह भी सफाई कर्मियों को हाथ में झाड़ू लिए सड़कों का सफाई करते व ट्रैक्टर के माध्यम से कूड़ा उठाते देखा गया।

देवघर : बाबा नगरी के पेड़े की सौंधी महक का जादू विदेशों तक

नगर निगम के सफाई कर्मियों द्वारा मेला क्षेत्र की  साफ-सफाई कर जगह-जगह पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी किया जा रहा है एवं रात्रि के समय मॉस्क्यूटो फॉगिंग की जा रही है। ताकि मेला क्षेत्र में आये श्रद्धालुओं को बाबा नगरी में एक साफ-सूथरा और स्वच्छ माहौल मिले।

देवघर : बाबा मंदिर में अटल बिहारी वाजपेयी के लिए हुई विशेष अनुष्‍ठान

इसके तहत् श्रद्धालुओं से जब हमारे टीम पीआरडी के सदस्य द्वारा पूछा गया तो नालन्दा बिहार से आये सत्यनारायण बम ने बताया कि पिछले आठ सालों से बाबाधाम आ रहा हूँ मगर इस बार सफाई व शौचालय की व्यवस्था देखकर झारखण्ड सरकार को धन्यवाद करने का मन कर रहा है। इस बार की व्यवस्था वाकई अच्छी है।

देवघर : आयुषी ने बहायी देश-प्रेम की गंगा, संस्‍कृत में गाया “ऐ मेरे वतन के लोगों”   

सिमडेगा : टांगी से काट कर महिला की निर्मम हत्या, हत्‍या का आरोपी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 10:06 PM
newscode-image

सिमडेगा। कुरडेग थाना क्षेत्र के गाड़ियाजोर पंचायत के ढोंढ़ीडीपा टोली निवासी एक महिला की टांगी से काट कर  हत्या कर दी गई। आरोपी भी महिला के ही गांव का निवासी है। घटना के पीछे आपसी विवाद बताया जा रहा है।  हत्या के आरोपी निरन्तर तिर्की को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अशर्फी पासवान घटनास्थल पहुँच कर शव को कब्जे में ले लिया और अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल  भेज दिया।

सिमडेगा : मिशनरी संस्थाओं को निशाना बनाने का आरोप, सीबीआई जांच की मांग

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गावां : धूल फांक रही है तीन करोड़ की बिल्डिंग,...

more-story-image

सरायकेला : डंपर की चपेट में आकर जैप के जवान...