हॉकी : सरदार सिंह को नहीं मिली जगह, राष्ट्रमंडल खेलों के लिए इन खिलाड़ियों का हुआ चयन

NewsCode | 13 March, 2018 2:31 PM
newscode-image

नई दिल्ली| हॉकी इंडिया (एचआई) ने आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए मंगलवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। चार अप्रैल से होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को पूल-बी में पाकिस्तान, मलेशिया, वेल्स और इंग्लैंड के साथ शामिल किया गया है।

कप्तान मनप्रीत सिंह और उप-कप्तान चिंग्लेसाना सिंह कंगुजम के नेतृत्व में भारतीय टीम सात अप्रैल को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज करेगी।

पिछले साल मनप्रीत के ही नेतृत्व में भारतीय टीम ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था और ओडिशा पुरुष हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में कांस्य पदक जीता था।

टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, “एशिया कप के बाद से आयोजित टूर्नामेंटों में खिलाड़ियों द्वारा दिए गए प्रदर्शन के आधार पर इस टीम का चयन किया गया है। हमने पिछले टूर्नामेंटों में अलग-अलग टीमों को भेजा और सभी का तालमेल देखा। इसलिए, हमारा मानना है कि यह टीम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए सबसे सही है।”

IPL 2018 का थीम सॉन्ग ‘बेस्ट वर्सेज बेस्ट’ लॉन्च, देखें वीडियो

मरेन ने कहा, “इस टीम का लक्ष्य केवल खिताबी जीत है। 27वें सुलतान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में हम पदक नहीं जीत पाए, लेकिन इसका कोई भी गलत प्रभाव टीम के आस्ट्रेलिया में दिए जाने वाले प्रदर्शन पर नहीं पड़ेगा। हम जीत के मकसद से ही गोल्ड कोस्ट जा रहे हैं।”

IND vs SL T20: टीम इंडिया ने ले लिया बदला, श्रीलंका को हराकर पहुंची फाइनल में

भारतीय टीम :

गोलकीपर : श्रीजेश परात्तु रवींद्रन, सूरज कारकेरा

डिफेंडर : रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, कोथाजीत सिंह कदानगबम, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेसाना सिंह कंगुजाम (उप-कप्तान), सुमित, विवेक सागर प्रसाद

फारवर्ड : आकाशदीप सिंह, सुनील सोमरपेत वित्तलाचार्य, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय और दिलप्रीत सिंह।

 आईएएनएस

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 22-06-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 22 June, 2018 7:33 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, व्यर्थ की चिंताओं को मन से त्यागना होगा, कार्य व्यवसाय पर ध्यान केन्द्रित रखें, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – व्यक्तिगत जीवन के विषय में विचार करेंगे, दोस्तों के साथ घूमने का विचार बना सकते हैं, घरेलू कार्यों में बाधा के संकेत हैं, आलस्य के साथ दिन व्यतीत होगा।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – अचानक लाभ रुक जाने से परेशानी होगी, शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे, जरूरी खर्च करने होंगे, दाम्पत्य सुख उत्तम है।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – लाभ अपेक्षा के अनुकूल होने से प्रसन्नता होगी, मित्रों का सहयोग मिलेगा, नौकरी परिवर्तन का विचार आ सकता है, परिवर्तन का लाभ भी मिलेगा।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – कार्य की चिंता नहीं होगी, धार्मिक आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं, घर में मांगलिक कार्यक्रमों की बात होगी, परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – परिवार का सहयोग मिलेगा, आर्थिक परेशानी दूर होगी, पुराने रोग परेशान कर सकते हैं, माता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – चोट-चपेट आदि से बचना होगा, दाम्पत्य सुख उत्तम है, क्रोध पर नियंत्रण रखें , वाणी में कटुता न आने दें।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – पार्टनर के ऊपर भरोसा करेंगे, विदेश यात्रा के योग हैं, आस-पास के लोगों से सावधान रहना होगा, घरेलू कार्य में समय व्यतीत होगा।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – बच्चों की ओर से प्रसन्नता मिलेगी, तरक्की की सूचना ऊर्जा प्रदान करेगा, पिता को प्रसन्न रखने का प्रयास करें, बच्चों के साथ समय बिताना अच्छा लगेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – निवेश का लाभ लंबी अवधि में होगा, आय से अधिक व्यय होगा, वाहन खरीदने का विचार होगा, किसी बात पर अडिग रहना ठीक नहीं।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – युवाओं को नौकरी मिलने की संभावना है, महिलाओं के लिए समय अनुकूल है, बच्चों को पढ़ाई के लिए दूर भेजना होगा, दिन मित्रों के साथ बिताना पसंद करेंगे।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – छोटी-मोटी यात्रा करनी पड़ सकती है, मित्रों का सहयोग मिलेगा, यात्रा का लाभ मिलेगा, कार्य व्यवसाय की चिंता नहीं होगी।

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गोमिया : गोमिया के विद्यार्थी को ISM धनबाद में मिली उपाधि

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 10:20 AM
newscode-image

गोमिया (बोकारो) । धनबाद स्थित आईआईटी आइएसएम के दीक्षांत समारोह में प्रशांत कुमार को एमटेक “खान विद्युत अभियांत्रिकी” में विशिष्टता सहित प्रथम श्रेणी में स्थान प्राप्त करने पर कोल इंडिया के चेयरमैन अनिल कुमार झा के द्वारा उन्हें उपाधि प्रदान किया गया।

प्रशांत कुमार DAV स्वांग से वर्ष 2008 में प्रथम श्रेणी से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण किया। वर्ष 2010 में एमजीएम स्कूल बोकारो से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात वह बीटेक भुवनेश्वर से प्रथम श्रेणी में 8.74 से सीजीपीए के साथ उत्तीर्ण किया।

बोकारो : छिनतई मामले में दो गिरफ्तार, मोबाइल बरामद

साथ ही वर्ष 2015 में गेट में तीन पात्रता लाने के बाद आईआईटी धनबाद से एमटेक किया। वर्तमान में प्रशांत कुमार आईआईटी धनबाद में पीएचडी कर रहे हैं। प्रशांत की माता पुष्पा कुमारी प्रिय शिक्षिका नेहरू स्मारक उच्च विद्यालय स्वांग में कार्यरत है एवं पिता प्रदीप कुमार सीसीएल में संवेदक हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

कटकमसांडी : कृषि चौपाल कार्यक्रम में पशुपालकों को दिया गया निःशुल्क दवा

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 10:02 AM
newscode-image

कटकमसांडी (हजारीबाग)। किसान कल्याण अभियान के तहत कटकमसांडी प्रखंड मुख्यालय में आयोजित कृषि चौपाल कार्यक्रम में प्रखंड क्षेत्र के 42 पशुपालकों के बीच निशुल्क पशु दवाओं का वितरण किया गया । दवाओं का वितरण भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनोज कुमार मनी ने किया।

डॉ. मनोज कुमार  ने पशुपालकों को पशुओं के स्वास्थ्य की देखरेख भोजन आवास व्यवस्था तथा सामान्य बीमारियों की पहचान इत्यादि की विस्तृत जानकारी दी।

धनबाद : उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में पुलिस ने बढ़ाया मदद का हाथ

डॉक्टर मनी ने  यह भी  बताया कि स्वस्थ पशु हीं कृषि कार्य में किसानों के सबसे बड़े मददगार होंगे। पशु स्वस्थ रहें इसके लिए उन्हें उचित खान-पान समय-समय पर स्वास्थ्य जांच टीकाकरण एवं मिनरल की दवाई दी जानी चाहिए शिविर में 18 पंचायतों के पशुपालक शामिल हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चास : पिंड्राजोरा पंचायत सचिवालय में 15 दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

more-story-image

लोहरदगा : घटना के 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार हुए...