सरायकेला : फाइनल डीपीआर तैयार होने के बाद भी धरातल पर नहीं उतरी योजना

NewsCode Jharkhand | 18 May, 2018 6:29 PM

सरायकेला : फाइनल डीपीआर तैयार होने के बाद भी धरातल पर नहीं उतरी योजना

डीसी ने हर हाल में पूरा करने का दिया निर्देश

सरायकेला। खरसावां जिले के आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में प्रस्तावित वृहद जलापूर्ति योजना को अविलंब धरातल पर उतारने के उद्देश्य से उपायुक्त की अध्यक्षता में बैठक की गई।

पूरे निगम क्षेत्र में करोड़ों की लागत से प्रस्तावित वृहद जलापूर्ति योजना का फाइनल डीपीआर तैयार होने के बावजूद योजना का कार्य धरातल पर शुरू नहीं हो सका है। इससे आम जनों में नाराजगी है।

सामाजिक संगठन नागरिक समन्वय समिति की पहल पर उपायुक्त की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। जिसमें नगर निगम के अधिकारी,पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधिकारी समेत जिले के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे।

चंदनकियारी : हर घर में शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए सरकार कृत संकल्पित- अमर बाउरी

इस दौरान प्रस्तावित वृहद जलापूर्ति योजना में आ रही अड़चनों को दूर करते हुए इसे हर हाल में पूरा करने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया।

आपको बता दें कि नवगठित नगर निगम की पहली प्राथमिकता में पूरे निगम क्षेत्र में नए सिरे से पाइप लाइन से जलापूर्ति को योजना में शामिल किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : वार्ड पार्षद कृष्ण कुमार पद और गोपनीयता की ली शपथ

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:36 PM

चतरा : वार्ड पार्षद कृष्ण कुमार पद और गोपनीयता की ली शपथ

वार्ड नंबर नौ के पार्षद है कृष्ण

चतरा। वार्ड नंबर नौ के वार्ड पार्षद कृष्ण कुमार यादव ने बुधवार को पद व गोपनीयता की शपथ ली। वार्ड पार्षद को शपथ ग्रहण जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के निदेशक अनील कुमार ने दिलाई।

यह शपथ ग्रहण समारोह नगर पालिका कार्यालय में आयोजित किया गया था। वार्ड पार्षद कृष्ण कुमार यादव कॉलेज परिसर में छेड़छाड़ का वायरल वीडियो के आरोप में फरार चल रहे थे। यही वजह है कि पिछले शपथ ग्रहण समारोह में गिरफ्तारी के भय से भाग नहीं ले सके थे।

बुंडू : नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और वार्ड पार्षदों को दिलाई गई शपथ

मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष गुंजा देवी, उपाध्यक्ष सुदेश कुमार सहित अन्य वार्ड सदस्य मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

निरसा : चिरकुंडा में बहुत जल्द शुरू होगा शहरी जलापूर्ति योजना

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:19 PM

निरसा : चिरकुंडा में बहुत जल्द शुरू होगा शहरी जलापूर्ति योजना

लोगों को मिलेगा स्‍वच्‍छ पानी

निरसा (धनबाद)। चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना के पानी को जल्द चालू करने को लेकर चिरकुंडा नगर परिषद कार्यालय में नगर अध्यक्ष डबलू बाउरी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। बैठक में नगर उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह, पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता हरेन्द्र मिश्रा व ठिकेदार के पिन्टु सिंह मुख्य रूप से मौजूद थे।

पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता मिश्रा ने कहा कि नगर परिषद कार्यालय के पास बने पानी टंकी व लायकपाडा पंपु तालाब के पास बने पानी टंकी से टेस्टिंग हो चुका है। बुधवार से टंकी में पानी आना प्रारंभ हो गया है। दोनों पानी टंकी के कमांड एरिया में तत्काल पांच-पांच स्टेंड पोस्ट दो दिनों के अंदर लगाकर पानी चालू कर दी जाएगी।

तालडांगा स्थित जेकेआरआर के पास पुरानी टंकी से भी शहरी जलापूर्ति के लगे पाइप लाइन में पानी 26 मई से चालू हो जाएगी। यहां भी कमांड एरिया में स्टेण्ड पोस्ट तत्काल दिया जाएगा। इसके अलावे गांजागली में बने नए टंकी से भी पानी एक सप्ताह में चालू हो जाएगा। बिजली के कारण थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ रही है। वह भी समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी।

निरसा: भारी विरोध के बाद रैयत को मिला फिल्टर प्लांट पर कब्जा

नगर अध्यक्ष डबलू बाउरी व उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह ने कहा कि क्षेत्र में जल्‍द ही लोगों के घर में स्वच्छ पानी मिलने शुरू हो जायेंगे। स्टेण्ड पोस्ट से लोगों को दो दिनों में पानी मिलने लगेगा। उन्होंने कहा कि 60-70 प्रतिशत लोगों को पानी मिलने लगेगा। लोगों  से विधिवत जल संहयोग लेने की अपील की जाएगी। जो भी परेशानी है उसे अतिशीघ्र नगर परिषद, पीएचईडी  समन्वय बनाकर 15 दिनों के अंदर बैठक कर दूर करेंगे।

बैठक में पीएचईडी के सहायक अभियंता अशोक कुमार, कनिय अभियंता वंश नारायण राम, सिटी मैनेजर ललित लकड़ा, वीर बहादुर सिंह आदि मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

हजारीबाग :12 एजेंडों पर विचार विमर्श करते हुए लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 5:14 PM

हजारीबाग :12 एजेंडों पर विचार विमर्श करते हुए लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

निगम चुनाव के बाद पहली बैठक

हजारीबाग। नगर निगम चुनाव होने के एक महीने बाद नगर निगम बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें महापौर रोशनी तिर्की उपमहापौर राजकुमार लाल के साथ सभी 36 वार्डों के वार्ड पार्षद सम्मिलित हुए। मुख्य एजेंडा के साथ बुधवार को पहली बैठक की गई।

बैठक में सभी एजेंडों पर सहमति बनी। जिसके तहत 6 सदस्य टीमों का गठन किए जाने का निर्णय लिया गया है। जिसमें दीप रंजन, विकास यादव, विजय प्रसाद, अनिल कुमार, सोनी क्षेत्री एवं राजेश सिन्हा को शामिल किया गया है।

जिन 12 एजेंडों पर विचार विमर्श किया गया उनमें से सभी 36 वार्ड पार्षदों का परिचय पत्र बनाने, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लाभुकों से मांगी गई सूची के लिए एक सप्ताह समय अवधि, वार्ड पार्षद से एनओसी उपरांत ही भुगतान, सफाई कर्मचारी को बिना वार्ड पार्षद की अनुमति के वार्ड से बाहर या अन्य कार्य में नहीं भेजने, बैठने के लिए समुचित व्यवस्था, प्रत्येक वार्ड में पांच चापाकल एवं एक डीपबोरिंग की व्यवस्था आदि पर विचार विमर्श के साथ निर्णय लिया गया।

बैठक में वार्ड 28 के वार्ड पार्षद दीप रंजन ने महापौर, उपमहापौर एवं निगम पदाधिकारी के समक्ष यह बात रखी कि सिटी मैनेजर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते है। जिस वजह से कार्य में बाधा आती है। इस पर भी विचार विमर्श करते हुए जांच के बाद कार्रवाई की बात कही गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने