सरायकेला : गड्ढा खोदो अभियान से आएगी शौचालय निर्माण में तेजी- बीपीआरओ

NewsCode Jharkhand | 23 March, 2018 12:29 PM
newscode-image

सरायकेला। शौचालय निर्माण को समय पर पूर्ण करने के लिए कुकड़ू प्रखंड के सभी गांवों में गड्ढा खोदो अभियान में तेजी लाने का निर्देश कुकड़ू प्रखंड के बीपीआरओ अशोक कुमार मंडल ने दिया। इसके लिए लाभुकों को स्वयं गड्ढा खोदने के लिए प्रेरित करें, तभी शौचालय निर्माण की गति में तेजी आएगी।

गुरुवार को कुकड़ू प्रखंड के ईचाडीह पंचायत के सभागार में मुखिया अनिला सिंह मुंडा के अध्यक्षता में ग्रामीण विकास की योजनाओं की समीक्षा बैठक करते हुए उक्त निर्देश दिया। उन्होंने प्रखंड समन्वयक, सोशल मोबलाइजर को गांवों का भ्रमण कर शौचालय निर्माण के लिए गड्ढ़ा खोदो अभियान चलाने को कहा।

उन्होंने कहा कि एक ही दिन में पूरे पंचायत में सभी लाभुकों के शौचलयों का गड्ढा खोदवाएं और स्वयं शौचालय निर्माण के लिए लाभुकों को प्रेरित करें ताकि कम समय में अधिक शौचालय का निर्माण पूर्ण हो सकें। बीपीआरओ ने कहा कि लाभुकों को जिला प्रशासन शौचालय निर्माण में 12 हजार रुपये बतौर सहयोग राशि उपलब्ध करा रहा है। यदि लाभुक चाहें तो अपना श्रम एवं राशि का उपयोग कर और बेहतर निर्माण कर सकते हैं। इस बात से अवगत कराने का निर्देश दिया।

बैठक में प्रधानमंत्री आवास, इंदिरा आवास,14वीं वित्त, मनरेगा समेत अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की गई। उन्होंने निर्देश देते हुए लाभुकों को आवास निर्माण की राशि का भुगतान सरलता पूर्वक समय पर उपलब्ध कराएं तथा आवास निर्माण कार्य में राशि लेने के बाद काम नहीं करने वाले को चिह्नित करने और कार्रवाई आरंभ करने का भी निर्देश दिया।

बोकारो: शौचालय के लिए गढ्ढा खोदो अभियान चलाने का उपायुक्त ने दिया निर्देश

मौके पर पंचायत समिति सदस्य तरु सिंह मुंडा, प्रखंड समन्वयक शाशि भूषण महतो, सोशल मोबलाइजर मो. गुलाम रब्बानी, विरेन्द्र नाथ महतो, मुखिया प्रतिनिधि गोराचांद सिंह मुंडा, झारखंड नागरिक कल्याण परिषद के अध्यक्ष भोला सिंह मुंडा, जेएसलपीएस के पानो हेम्ब्रम, उपमुखिया सहित बड़ी संख्या में सखी मंडल के सक्रिय सदस्य एवं ग्रामीण इस समीक्षा बैठक में उपस्थित हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

पाकुड़ : वारदात को अंजाम देने के बाद पति फरार, पुलिस कर रही खोजबीन

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 6:05 PM
newscode-image

पाकुड़। अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के जराकी पंचायत के चटरापहाड़ में लक्ष्मी पहाड़िन की हत्या पति विजय देहरी की हत्‍या करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के बाद ग्रामीण एवं ग्राम प्रधान भीम कुमार देहरी ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस आरसी राम, प्रशिक्षु एसआई संतोष कुमार,एएसआई अयोधया सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर  लाश को कब्जे में लिया। पुलिस ने बताया कि पति और पत्नी के बीच आपसी झगड़ा में घटना घटी है।

बोकारो : बेटी को जहर देकर मारने का नाना ने लगाया आरोप, नशेड़ी पिता फरार

पुलिस इंस्पेक्टर आरसी राम,एसआई संतोष कुमार,अयोधया सिंह ने महिला के बेटे और उसके भाई को थाना लाई है। भाई सुनील कुमार देहरी के बयान पर पति विजय पहाड़िया के ऊपर केस दर्ज किया है।

इंस्पेक्टर आरसी राम ने बताया कि विजय पहाड़िया एक वर्ष पूर्व दूसरी शादी की थी। दोनों के बीच अक्‍सर झगड़े होते रहते थे। फरार पति की खेजबीन की जा रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : करमा डाल विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से व्यक्ति की मौत

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 6:07 PM
newscode-image

लातेहार।  बालूमाथ थाना क्षेत्र के जाला गाँव में राजेंद्र यादव नामक व्यक्ति की तालाब में डूबने से मौत हो गई । व्‍यक्ति करमा की डाली विसर्जन करने तालाब गया था ।  विसर्जन के दौरान पैर फिसल गया और वह तालाब में डूब गया ।

तालाब में पानी अधिक होने के कारण वह तुरंत निकल नहीं पाया  और मौके पर ही उसकी  मौत हो गई ।  घटना के बाद परिजनों  का रो रो कर बुरा हाल  है। इस घटना को लेकर  क्षेत्र में मातम का माहौल है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

दुमका : 26 किलो गांजा समेत कारोबारी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 6:04 PM
newscode-image

दुमका। जिले के हंसडीहा थाना पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा समेत एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह सफलता गुरूवार को देर शाम में मिली। इसकी जानकारी एसडीपीओ अनिमेष नाथवानी ने जरमुंडी थाना परिसर में शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर दी।

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए हंसडीहा थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार हंसडीहा चौक दुमका रोड़ स्थित कारोबारी के यहां छापेमारी कर करीब 26 किलो गांजा सहित एक कारोबारी को गिरफ्तार करने में कामयाब रही।

दुमका : संत जोसेफ स्कूल प्रबंधन के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच हो-विमल मरांडी

गिरफ्तार युसूफ मियां ने कारोबार में भाई क्यूम मियां एवं बेटे अजहर अंसारी की संलिप्ता को स्वीकारा किया है। 19 सितंबर को हंसडीहा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जांच अधिकारी के साथ भारी मात्रा में डाबर कंपनी का नकली गुलाब जल बरामद किया था।

मामले में पुलिस कांड संख्या 9/18 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी हुई। एसडीपी नाथवानी ने बताया कि युसूफ मियां, उसके भाई क्यूम मियां और बेटा अजहर अंसारी मिलकर संयुक्त रूप से गांजा और गुलाब जल का कारोबार करता था। एसडीपीओ नाथवानी ने बताया कि कारोबार में संलिप्त दो अन्य कारोबारी को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : मिशन 2019 चुनाव में अन्य दलों के मुकाबले...

more-story-image

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में 'सुरैया' का रोल करेंगी कटरीना कैफ,...