‘संजू’ बनी बॉक्स ऑफिस की ‘बाहुबली’, रणबीर कपूर ने सलमान-आमिर को भी पछाड़ा

NewsCode | 2 July, 2018 11:09 PM
newscode-image

मुंबई। संजय दत्त की ज़िंदगी पर बनी फिल्म संजू ने बॉक्स ऑफ़िस पर पहले सप्ताहांत में वो करिश्मा कर दिखाया है, जो अब तब भारतीय सिनेमा में बहुत कम ही हुआ है। राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू ने कमाई और कामयाबी का परचम लहराते हुए पहले तीन दिन में 120 करोड़ छह लाख रूपये की कमाई कर ली है।

फिल्म को रविवार को 46 करोड़ 71 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। रणबीर कपूर अभिनीत इस फिल्म ने अब तक कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ डाले हैं। फिल्म संजू ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन 34 करोड़ 75 लाख रूपये का जबरदस्त कलेक्शन किया है। वहीं दूसरे दिन फिल्म को 38 करोड़ 60 लाख रूपये की कमाई हुई। फिल्म इस साल की सबसे बड़ी ओपनर बनकर उभरी है।

संजू ने बनाये ये रिकॉर्ड्स

रणबीर कपूर की संजू ने एक नया इतिहास गढ़ा है। ये फिल्म, हिंदी भाषा की पहली ऐसी फिल्म है जिसने एक दिन में सबसे अधिक कमाई की है। इससे पहले तक ये रिकॉर्ड बाहुबली- 2 ( हिंदी) के नाम रहा है, जिसने तीसरे दिन(रविवार) 46 करोड़ 50 लाख रूपये की कमाई की थी। इसके साथ ही संजू साल 2018 की पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

संजू  :120.06 करोड़ रूपये

पद्मावत : 114 करोड़ रूपये (पांच दिन के वीकेंड और पेड प्रीव्यू के साथ)

रेस-3 : 106.47 करोड़ रूपये

बाग़ी-2  :73.10 करोड़ रूपये

रेड  : 41.01 करोड़ रूपये

संजू बना 100 करोड़ क्लब का बाहुबली

गौरतलब है कि आमिर खान की गजनी ने भारतीय सिनेमा में 100 करोड़ का क्लब शुरू किया था और तब से अब तक 66 फिल्में हैं जो घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 100 करोड़ से अधिक कमाई कर चुकी हैं। बिना किसी त्यौहार पर रिलीज़ होने वाली 10 फिल्मों की फर्स्ट वीकेंड की लिस्ट में रणबीर कपूर की संजू को दूसरा स्थान मिला है। बाहुबली 2 इस मुकाबले में पहले स्थान पर रही, जिसने पहले वीकेंड में 128 करोड़ रूपये कमाये थे। सलमान खान की टाइगर जिंदा है 114 करोड़ 93 लाख रूपये के साथ तीसरे स्थान पर है।

संजू से रणबीर कपूर ने भी अपने नाम एक रिकॉर्ड बना लिया है। संजू उनके जीवन में पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। संजू के बाद जो फिल्में हैं, वो हैं –

ये जवानी है दीवानी- 62.11 करोड़ रूपये

बेशरम – Rs. 47.69 करोड़ रूपये

तमाशा- Rs. 38.23 करोड़ रूपये

ऐ दिल है मुश्किल – Rs. 35.6 करोड़ रूपये

बर्फ़ी – Rs. 34.60 करोड़ रूपये

संजू की अब तक की कमाई राजकुमार हिरानी के लिए भी सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड है। उनकी पीके ने पहले वीकेंड में 95 करोड़ 41 लाख रूपये और 3 इडियट्स ने 40 करोड़ 65 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

29 जून को रिलीज़ हुई करीब दो घंटे 40 मिनट की इस फिल्म में संजय दत्त के जीवन के हर अच्छे- बुरे दौर को दिखाया गया है । आमतौर पर आजकल बड़ी फिल्में किसी त्यौहार के मौके पर रिलीज़ होती हैं ताकि लोगों को छुट्टी में सिनेमाघर तक आने में दिक्कत न हो और कमाई दोगुनी-चौगुनी हो।

संजू की कहानी संजय दत्त के पुणे के येरवडा जेल की कैद से बाहर निकलने से लेकर, ड्रग्स लेने, ए के 56 राइफल रखने और उन तीन या साढ़े तीन सौ गर्लफ्रेंड तक की है। फिल्म में पिता सुनील दत्त से रिश्ते और माँ नर्गिस का प्यार भी है। फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया था ।बता दें कि फिल्म संजू करीब 40 करोड़ रूपये में बनी है l भारत में 4000 और करीब 65 देशों में 1300 स्क्रीन्स में रिलीज़ की गई है।

VIDEO: इस गाने में रणबीर के साथ पहली बार दिखे संजय दत्त

रांची : 49वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में झारखंड फोकस स्टेट

NewsCode Jharkhand | 20 November, 2018 2:30 PM
newscode-image

रांची। गोवा के पणजी में  अठाइस नवंबर तक आयोजित होने वाले भारत के उनचासवें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव– आईएफएफआई में झारखंड को पार्टनर स्टेट के रूप में चुना गया है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल ने मंगलवार को रांची स्थित सूचना भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गोवा में 21 से 28नवंबर तक आयोजित होने वाले 49वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में झारखंड फोकस राज्य के रूप में हिस्सा ले रहा है।

49वर्ष में पहली बार किसी राज्य को फोकस राज्य के रूप में शामिल किया जा रहा है। यह झारखंड के लिए गौरव की बात है। उन्होंने बताया कि इस अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में 68 से अधिक देशों के 212 फिलमों का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें सात फिल्में झारखंड से निर्मित है। इन फिल्मों में एमएसडी द अनटोल्ड स्टोरी, बेगम जान,  ए डेथ इन द गंज, पंचलेट, मोर गांव मोर देश, रांची डायरी और अजब सिंह की गजब कहानी।

सुनील वर्णवाल ने बताया कि इनमें से 6 फिल्मों को झारखंड फिल्म नीति के तहत प्रोत्साहन राशि उपलब्ध करायी गयी है। फिल्म महोत्सव में 24 नवंबर झारखंड दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस महोत्सव में झारखंडी नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा, जिसमें नागपुरी, पाईका और छउ शामिल है।

फिल्म महोत्सव में शामिल होने के लिए अनेक फिल्मकारों को आमंत्रण भी भेजा गया है। जैसे विद्या बालन, मुकेश भट्ट, रवि किशन, विजय स्वामी, अश्विनी कुमार, यशपाल शर्मा राजेश जैस आदि।

इस मौके पर पर्यटन, कला-संस्कृति एवं खेलकूद विभाग तथा सूचना-जनसंपर्क विभाग द्वारा भी स्टॉल लगाया जा रहा है। जहां राज्य के पर्यटन स्थल, कला संस्कृति और झारखंड फिल्म नीति को प्रसारित किया जाएगा।

महोत्सव में झारखंड दिवस के दिन झारखंडी कला संस्कृति दल द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी, जिससे झारखंड की नृत्य और कला को देश और दुनिया के लोग जान सकेंगे। महोत्सव में पहली बार किसी राज्य को फोकस स्टेट के रूप में शामिल किया जा रहा है।

अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अड़सठ से अधिक देशों की दो सौ बारह फिल्मों का प्रदर्शन किया जायेगा। महोत्सव में चौबीस नवंबर को झारखंड दिवस के रूप में मनाया जाएगा। महोत्सव के दौरान झारखंड फिल्म नीति को प्रोत्साहित करने के लिए एक स्टॉल भी लगाया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

धनबाद: खादान से काले हीरे की बढ़ी चोरी, इलाके में जवानों को किया गया तैनात

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 3:23 PM
newscode-image

धनबाद । अब तक तो आपने सुना होगा कि हीरे जेवरात की चोरी हो जाती है। लेकिन आपको यह सुनकर थोड़ा अटपटा लगेगा क्योकि धनबाद इलाके में खादान से अब कोयले की चोरी हो रही है।आपके सामने जो तस्वीर दिखाई पड़ रही है वह आपको चौका देगी। इस तस्वीन से आप यह तो समझ गए होंगे कि यह इलाका कोयला यानी कि काले हीरे का इलाका है। लेकिन जब आपको पता चलेगा कि रात में इस खादान में लोग कोयले की चोरी करने लगे हैं तब आप चौक जरुर जाएंगे। दरअसल अभी तक तो चोरी बड़ी गाड़ियों से की जाती रही है लेकिन अब चोर सीधे खादान से खुद ही चोरी करने लगे हैं।

चोरों का आतंक इस कदर हावी है की चोर अब चोरी करने बीसीसीएल के गहरे खदान में खुश कर चोरी की घटना अंजाम दे रहे हैं। ताजा  मामला धनबाद के भौरा ओपी क्षेत्र में पड़ने वाले बीसीसीएल की भौरा दक्षिण 37/38 खदान में चोरों के घुसाने की सुचना के बाद खदान के ऊपर सीआईएसफ और जिला पुलिस के जवान चोरो को पकड़ने के लिए पुरे खदान के चारो और पुलिस तैनात कर दिया है जिसके बाद लगभग 500 मीटर गहरे खदान के अंदर सर्च सीआईएसफ कर रही है वही कर्मियों का कहना है की आज सुबह जब ड्यूटी पर आकर खदान के अंदर पम्प चालू करने गए तो अन्दर से तीन चार टोर्च की रोशनी दिखाई दी जिसके बाद हमने इसकी सूचना अपने वरीय अधिकारी को दी।

 

 

 

रांची: भापुसे के 17 अधिकारियों का तबादला,कई जिलों के एसपी बदले

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 2:20 PM
newscode-image

रांची। झारखंड सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (भापुसे) के 17 अधिकारियों का स्थानांतरण और पदस्थापन किया है। इसके साथ ही कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला हो गया है। इस संबंध में गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा मंगलवार देर शाम अधिसूचना जारी कर दी गयी।

गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार डीआईजी उ.छो. क्षेत्र हजारीबाग पंकज कंबोज को डीआईजी एसीबी का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। जबकि पश्चिमी सिंहभूम चाईबासा के एसपी क्रांति कुमार गदिदेसी को एसपी विशेष शाखा बनाया गया है। विशेष शाखा के एसपी शैलेंद्र कुमार सिन्हा को जामताड़ा का एसपी बनाया गया है,वहीं रांची के यातायात पुलिस अधीक्षक संजय रंजन सिंह को समादेष्टा जैप-2 के पद पर पदस्थापित किया गया है, वहीं धनबाद के एसएसपी चोथे मनोज रतन को एसपी सीआईडी, सीआईडी के एसपी वाईएस रमेश को एसपी दुमका, विशेष शाखा के एसपी आलोक को खूंटी का एसपी, खूंटी के एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा को गुमला का एसपी, राज्यपाल के परिसहाय चंदन कुमार झा को चाईबासा का एसपी, जामताड़ा की एसपी जया राय को सीआईडी का एसपी, दुमका के एसपी किशोर कौशल को धनबाद का एसएसपी, एसटीएफ के एसपी अंजनी कुमार झा को विशेष शाखा का एसपी, गुमला के एसपी अंशुमन कुमार को राज्यपाल का परिसहाय, रांची के सिटी एसपी अमन कुमार को ग्रामीण एसपी धनबाद, जैप-5 की समादेष्टा सुजाता कुमारी वीणापानी को रांची का सिटी एसपी, धनबाद के ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर को रांची का ग्रामणी एसपी और रांची के ग्रामीण एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग को रांची यातायात का एसपी बनाया गया है।

 

More Story

more-story-image

रांची: अन्तराष्ट्रीय व्यापार मेले में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा...

more-story-image

रांची : पंकज तिवारी आजसू केंद्रीय समिति के सदस्य मनोनीत

X

अपना जिला चुने