श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ त्रिकोणीय सीरीज के लिए रोहित को भारतीय टीम की कमान

NewsCode | 25 February, 2018 1:27 PM
newscode-image

मुंबई | बांग्लादेश, श्रीलंका और भारत के बीच मार्च में खेले जाने वाली त्रिकोणीय सीरीज निदास ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस सीरीज के लिए टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है, वहीं शिखर धवन उपकप्तान होंगे।

इस मौके पर अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, “निदास ट्रॉफी के लिए टीम का चयन करने के दौरान हमने आगामी टूर्नामेंटों की कार्यसारिणी और काम को ध्यान में रखा था। टीम ने इस बात का फैसला किया कि तेज गेंदबाजों को आराम दिया जाएगा, जिससे वह चोटों से बच सकें और अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकें।”

IND vs SA T20: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, वन-डे के बाद जीती टी-20 सीरीज

प्रसाद ने कहा कि इस सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धौनी को टीम में इसलिए शामिल नहीं किया गया है क्योंकि उन्होंने चयन समिति से उन्हें आराम देने का आग्रह किया था।

निदास ट्रॉफी के सारे मैच आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच छह मार्च को कोलंबो में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच आठ मार्च को भारत और बांग्लादेश के बीच, तीसरा मैच 10 मार्च को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होगा।

इसके बाद 12 मार्च को श्रीलंका और भारत एक बार फिर आमने-सामने होंगे। 14 मार्च को भारत की टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी। श्रीलंका और बांग्लादेश 16 मार्च को आमने-सामने होंगे।

इस सीरीज का फाइनल मैच 18 मार्च को खेला जाएगा, जो सीरीज की विजेता टीम की घोषणा करेगा।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दूल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत (विकेटकीपर)।

–आईएएनएस

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 17-07-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 17 July, 2018 8:00 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20)  अकस्मात भय को दूर करना होगा, धार्मिक विचार होंगे, सामर्थ्य में विकास होगा, भाई की ओर से प्रसन्नता मिलेगी।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – चोट-चपेट से बचना चाहिए, आय में वृद्धि होगी, निवेश की बात सोचेंगे, निकट संबंधियों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – भावुक होकर कार्य करेंगे, पारिवारिक सुख उत्तम है, जीवनसाथी से सुख एवं सहयोग मिलेगा, साझेदारी वाले कामों में विकास होगा।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – खर्च की अधिकता होगी, आस-पास के लोगों से सावधान रहें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, प्रोपर्टी में निवेश करने से बचें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – अहंकार से बचना होगा, अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, बड़े कार्य सफल होंगे, पिता के सेहत का ध्यान रखें।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – असमंजस की स्थिति से बाहर निकलना होगा, निर्णय लेने का लाभ मिलेगा, घर या वाहन खरीदने का योग है, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – भाग्य का साथ मिलेगा, कार्य में सफलता मिलेगी, पुराने सहयोगी के साथ मीटिंग संभव है, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – अच्छी वाणी बोलेंगे, कार्य क्षेत्र में दबाव होगा, कुटुम्बों से सहयोग की अपेक्षा होगी, प्रेम संबधों में परेशानी होगी।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – वाणी के ऊपर नियंत्रण रखें, आँखों में परेशानी की आशंका है, खर्च की अधिकता होगी, दाम्पत्य सुख एवं सहयोग मिलेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें, पत्नी के साथ सामंजस्य बनाकर रखें, पारिवारिक सुख एवं सहयोग मिलेगा, विदेश संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – कार्य क्षेत्र में नये निवेश की योजना होगी, किसी बड़े निवेश की बात सोचेंगे, कार्य की सफलता से प्रसन्नता होगी, कर्मचारियों से सहयोग की अपेक्षा होगी।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – कार्य व्यवसाय उत्तम है, पारिवारिक सुख उत्तम है, पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, कर्म पर ही भरोसा करना होगा।

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : 4 लैंड माइंस गाड़ियों में 3 विगत 2 साल से है खराब, पड़ा है गैरेज में

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 11:00 AM
newscode-image

जमशेदपुर । नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों से लड़ने के लिये सरकार एन्टी लैंड माइंस गाड़ियां देती है। लेकिन जमशेदपुर जिला का हाल ये है कि 4 लैंड माइंस गाड़ियों में 3 विगत 2 साल से खराब है और गैरेज में पड़ा है।

कोडरमा : पानी की किल्लत से लोग परेशान, पम्प हॉउस के कई मोटरपम्प ख़राब

अधिकारी और गैरेज की माने तो सरकार के पास मरम्मती के लिए खर्च का ब्यौरा भेजा गया है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं मजबूरी में पुलिस बिना एन्टी लैंड माइंस गाड़ी के हीं नक्सल इलाकों में घूम रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

धनबाद : पत्थर से लदे दो ट्रक को वन विभाग ने किया जब्त

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 10:58 AM
newscode-image

टुण्डी धनबाद । वन विभाग टुण्डी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अलग अलग जगहों से सफेद पत्थर से लदे दो ट्रक को जब्त किया।  हालांकि दोनो ही ट्रक के चालक व खलासी भागने मे सफल रहे। टुण्डी क्षेत्र के रेंजर शशिभूषण गुप्ता ने बताया कि उन्हे सूचना मिल रही थी।

 टुण्डी क्षेत्र से सफेद क्वार्टज पत्थर का अवैध रूप से कारोबार चल रहा है और ट्रक के जरिए इन्हे दूसरे राज्य मे भेजा जाता है। एक ट्रक पत्थर की किमत लाखो में होती है।

धनबाद : दलित समाज ने कांग्रेस नेता ददई दुबे का फूंका पुतला

इसी सूचना के आधार पर मुख्य मार्ग पर जांच अभियान चलाया गया। जिसके तहत इन ट्रक को जब्त किया गया । जब्त ट्रक संख्या जेएच 02 जे 2709  एवं जेएच 11 ई 4161 पर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर परिवहन विभाग से संपर्क कर इसके मालिक का पता लगाया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गिरिडीह : बाबूलाल का भाजपा पर हमला, केस फौजदारियों से...

more-story-image

सरायकेला : बच्चा चोरी अफवाह मामले में 12 दोषियों को...