रिलायंस ने पेश किया नया जियो फोन, जानें Jio Phone 2 कीमत और खासियत

NewsCode | 5 July, 2018 1:39 PM
newscode-image

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की वार्षिक बैठक (एजीएम) में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो के बारे में कई बड़े ऐलान किए हैं। पिछले साल रिलायंस एजीएम में जियो फोन लॉन्च किया गया था और इस बार Jio Phone 2 से पर्दा उठा। मुकेश अंबानी ने जानकारी दी कि जियो फोन को अब तक ढाई करोड़ से ज्यादा उपभोक्ता खरीद चुके हैं। जियो फोन 2 पिछले साल आए जियो फोन का अपग्रेडेड वर्ज़न होगा।

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और बेटे आकाश अंबानी ने Jio Phone से जुड़े नए फीचर्स का ऐलान किया। जियो फोन में अब तीन नए ऐप्लिकेशंस वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब का फीचर भी मिलेगा। आकाश और ईशा अंबानी ने वॉयस कमांड के जरिए डेमो कर बताया कि नए ऐप किस तरह काम करते हैं।

जियो फोन 2 की कीमत व उपलब्धता

Jio Phone 2 की बिक्री 15 अगस्त से शुरू होगी। मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि लॉन्च ऑफर के तहत Jio Phone 2 को 2,999 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा।

जियो फोन 2 स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

नए जियो फोन 2 में हॉरिज़ॉन्टल स्क्रीन व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलेगा। यह फुल क्वॉर्टी कीपैड के साथ आता है। नया जियो फोन 2 ड्यूल सिम सपोर्ट करता है। इस फोन में एक लाउड मोनो स्पीकर मिलेगा।इसमें 2.4 इंच क्यूवीजीए डिस्प्ले है। फोन काई ओएस पर चलेगा।

रिलायंस ने पेश किया नया जियो फोन, जानें Jio Phone 2 कीमत और खासियत Reliance AGM 2018 Mukesh Ambani Aakash Ambani Isha Ambani Jio Phone 2 New Jio Announcements | NewsCode - Hindi News

फोन को पावर देने के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 512 एमबी रैम और 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को एसडीकार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर वीजीए और फ्रंट कैमरा दिया गया है।

जियो के इस फोन में वीओएलटीई और वीओवाई-फाई यानी वॉयस ओवर वाई-फाई का मज़ा मिलेगा। इसके अलावा फोन में एफएम, वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

जियो मॉनसून ऑफर

जियो फोन मॉनसून हंगामा ऑफर के तहत मौज़ूदा जियो फोन को एक्सचेंज कर नया जियो फोन खरीद पाएंगे और इसके लिए उन्हें सिर्फ 501 रुपये चुकाने होंगे। इसके अलावा जियो फोन की प्रभावी कीमत भी अब 501 रुपये होगी।

इसके अलावा जियो ने सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड कनेक्शन उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। साथ ही जियो गीगा फाइबर का भी ऐलान हुआ है। जियो गीगा राउटर और गीगा टीवी सेटटॉप बॉक्स, गीगा टीवी कॉलिंग के बारे में भी जानकारी दी गयी है। जियो स्मार्ट होम से संबंधित भी कई ऐलान किए गए हैं। जियो गीगा फाइबर में कई शानदार फीचर्स दिए जाएंगे।

बाकी बड़ी घोषणाएं

मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो ने 22 महीनों में अपना कस्टमर बेस दोगुना (21.5 करोड़) बढ़ा लिया है। अभी भारत में जियो फोन के 2.5 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। अंबानी ने बताया कि पिछले साल 2% की तुलना में वित्त वर्ष 2018 में जियो के कंसॉलिडेट EBIDATA और रिटेल में 13% बढ़ा है।

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने कहा कि MBPS के दिन गए, आज का समय GBPS का है। जियो का रेवेन्यू 69,000 करोड़ के आंकड़े को पार कर गया है। आकाश अंबानी ने कहा कि अब आपका घर पूरी तरह से वाई-फाई कवरेज में होगा, हर उपकरण, प्लग पॉइंट और स्विच स्मार्ट बन जाएंगे। अब पास बड़ी आसानी से कैमरे के जरिए 24X7 सुरक्षा निगरानी कर सकेंगे।

भारत में लॉन्च हुआ Vivo Z10, इसमें है 24 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा, जानिए अन्य खासियत

BlackBerry ने लॉन्च किया पहला डुअल कैमरा फोन, जानें इसकी सारी खासियतें

रांची : व्यावसायिक वाहनों में गति नियंत्रण डिवाइस लगाने के लिए कार्रवाई का निर्देश

NewsCode Jharkhand | 16 November, 2018 3:29 PM
newscode-image

परिवहन विभाग ने उठाया तत्काल कदम

रांची।  झारखण्ड सरकार के परिवहन विभाग ने राज्य में चलने वाले सभी व्यसायिक वाहनों में गति नियंत्रण डिवाइस लगाने का निर्देश दिया है।

राज्यसभा के पूर्व सांसद अजय मारु के द्वारा मुख्यमंत्री रघुवर दास को भेजे गए पत्र के आलोक में सयुंक्त परिवहन आयुक्त ने इस सम्बन्ध में कार्रवाई का निर्देश दिया है।  मुख्यमंत्री ने अजय मारु के पत्र को आवश्यक कार्रवाई के लिए परिवहन विभाग को प्रेषित किया था।

विभाग ने सभी उप परिवहन आयुक्त सह सचिव, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकाररियों तथा सभी मोटरयान निरीक्षकों को प्रेषित पत्र में वाहनों में गति नियंत्रक डिवाइस लगाने के लिए सघन जांच करते हुए विभाग को सात दिनों के अंदर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है।

परिवहन विभाग को प्रेषित पत्र में मुख्यमंत्री के सचिव ने कहा है कि तेज रफ़्तार से चलने वाले वाहनों में दुर्घटनाओं में कमी होगी और लोगों की जानें बचेगी। मुख्यमंत्री ने इस सम्बन्ध में तथ्यों के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा है।

पूर्व सांसद (राजयसभा) अजय मारु ने अपने पत्र में  कहा था कि गति नियंत्रण डिवाइस लगाने वाहनों की रफ़्तार एक्सलेटर के मध्यम से स्वत: कम हो जाएगी। अजय मारु ने कहा है कि झारखण्ड विशेष कर रांची में आए दिन सड़क दुर्घटनाओं में मौतें होती रहती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : मंत्री सरयू राय ने तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का किया उद्घाटन

NewsCode Jharkhand | 17 November, 2018 7:23 PM
newscode-image

जमशेदपुर। खाद्य आपूर्ति मंत्री सह जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक सरयू राय ने अपने विधानसभा क्षेत्र के निवासियों के लिए तीन शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का उद्घाटन किया। इन स्वास्थ्य केन्द्रों को विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कदमा के रामजनम नगर, सोनारी के रूपनगर तथा मानगो स्थित बालीगुमा के गौड़गोड़ा में शुरू किया गया है।

इस अवसर पर मंत्री सरयू राय ने बताया कि बस्ती क्षेत्र में निवास करने वाले गरीब तबके के मरीजों को छोटी-मोटी बीमारी या बुखार जैसी स्थिति में इलाज करवाने के लिए कहीं दूर अस्पताल या प्राईवेट क्लीनिक में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

उन्हें अपने ही क्षेत्र में निःशुल्क इलाज का सुविधा मिल सकेगा जिससे अबतक वे वंचित थे। इन सभी स्वास्थ्य केन्द्रों को जमशेदपुर के सिविल सर्जन के देखरेख में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा संचालित किया जाएगा।

केन्द्रों में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दवा तथा जरूरी उपकरण उपलब्ध कराये जायेंगे। विभाग की ओर से अभी केन्द्रों में एक-एक चिकित्सक व तीन-तीन नर्स उपलब्ध कराये गये हैं। मंत्री राय ने बताया कि बहुत जल्द वे अपने विधायक निधि से एक एम्बुलेंस उपलब्ध करायेंगे जिसका लाभ यहाँ के जरूरतमंद मरीज ले सकेंगे।

मंत्री राय ने बताया कि भविष्य में लोगों की जरूरत के अनुसार इसमें और भी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायेंगे। स्थानीय लोग भी इसे और बेहतर बनाने के लिए अपना सुझाव दें ताकि आगे चलकर इसका संचालन बेहतर तरीके से किया जा सके।

ज्ञात हो कि अपने क्षेत्र के लोगों को स्थानीय स्तर पर प्राथमिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से मंत्री सरयू राय ने जमशेदपुर के सिविल सर्जन डॉ महेश्वर प्रसाद के साथ स्थल निरीक्षण कर  स्वास्थ्य केन्द्र संचालित करने के लिए उक्त तीनों स्थलों को उपयुक्त पाया था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

 आम आदमी पार्टी राज्य कार्यसमिति की आपातकालिन बैठक

Om Prakash | 17 November, 2018 6:55 PM
newscode-image

रांची : राज्य में अराजक स्थिति को लेकर आम आदमी पार्टी झारखंड प्रदेश कार्यसमिति की आपातकालिन बैठक प्रदेश संयोजक जयशंकर चौधरी की अध्यक्षता में राँची में कचहरी स्थित होटल पार्क स्ट्रीट में हुई। बैठक में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए प्रदेश समिति के पदाधिकारी सम्मिलत हुए तथा कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई।

मौके पर मौके पर प्रदेश संयोजक जयशंकर चौधरी ने कहा कि कहा कि आज रघुवर सरकार कि तानाशाही व दमनकारी नीतियों के कारण आज पुरे प्रदेश में अराजक व भयावह स्थिति बनी हुई है। सच्चाई, विरोध व अधिकार की आवाज को दबाने के लिए रघुवर सरकार ने लाठी और गोली को अपना हथियार बना लिया है जहाँ शिक्षक, छात्र, मीडियाकर्मी, किसान, मजदूर, आदिवासी, महिलायें कोई सुरक्षित नहीं है।

आम आदमी पार्टी प्रत्येक जिले और विधानसभा  में पारा शिक्षकोँ व रसोइया-संयोजिकाओं के समर्थन में आंदोलन करेगी एवं उनके माँगो के समर्थन में उनकी आवाज बुलंद करेगी। आम आदमी पार्टी के कार्यकार्यता प्रत्येक विधानसभा के प्रत्येक पंचायत में जाकर लुटेरी, झूठी, भस्टाचारी एवं लाठी गोली वाली रघुवर सरकार का भण्डा फोड़ेंगे। इस बाबत विधानसभा स्तर के सभी पदाधिकारियों  को प्रशिक्षित करने के लिये इस  26-27 नवम्बर को राज्यस्तरीय विधानसभा पदाधिकारी कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।

बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष -लक्ष्मीनारायण मुंडा, पवन पांडे, प्रेम कुमार, संकेत रंजन एवं व्यास उपाध्याय, प्रदेश सचिव राजन सिंह, छोटानागपुर प्रमंडल प्रभारी विजय सिंह, लोहरदगा प्रभारी रामनरायण भगत, कोषाध्यक्ष – आलोक शरण , सह कोषाध्यक्ष- रवि निरंजन टोप्पो,  संयुक्त सचिव- यास्मीन लाल ,  मंटू पांडेय,  दिगम्बर साहा,  हरदयाल यादव, बिनोद केरकेट्टा, राइस अफरीदी, रसका सोरेन एवं  मदन पांडे, महिला मोर्चा से वन्दना कुमारी एवं मिरु हांसदा, युवा मोर्चा से  प्रितम मिश्रा तथा समिति सदस्य- हर्ष दुबे,  बिनोद सिंह , कृष्णा किशोर एवं राजेश सिंह,  सोशल मीडिया एवं मीडिया प्रभारी सहित कई अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

चतरा : अज्ञात महिला का शव पुलिस ने किया बरामद

more-story-image

झारखंडियों को बेघर करने की साजिश: उमाकान्त रजक 

X

अपना जिला चुने