रांची : उर्सू लाइन स्कूल की नेहा बनी सिटी टॉपर, स्टेट में छठे स्‍थान पर

NewsCode Jharkhand | 13 June, 2018 6:51 PM
newscode-image

जैक बोर्ड दसवीं रिजल्‍ट में रांची दूसरे स्‍थान पर

रांची। जैक बोर्ड दसवीं का रिजल्ट मंगलवार को जारी किया गया। इस वर्ष लगभग 40% बच्चे फेल कर गए है और रांची, हजारीबाग से पिछड़  कर दूसरे स्थान पर रहा। रांची की टॉपर नेहा कुमारी बनी है।

रांची पूरे राज्य में दूसरे स्थान पर है। रांची के विद्यार्थियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उर्सू लाइन कान्वेंट स्कूल की 3 छात्राओं ने राजधानी रांची के टॉप फाइव में जगह बनाई है।

वहीं सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के परीक्षार्थी टॉप टेन में शामिल है। उर्स लाइन स्कूल की नेहा कुमारी 482 अंक हासिल कर रांची टॉपर बनने का गौरव प्राप्त की है। जबकि नेहा स्टेट टॉप टेन में छठे स्थान पर है।

जमशेदपुर : सेल्फ डिफेंस क्लास में बेटियां सीखेंगी आत्मरक्षा के गुर

नेहा के माता-पिता दोनों शिक्षक है। माता-पिता के सहयोग और शिक्षकों की नसीहत ने नेहा  को मैट्रिक परीक्षा में रांची का टॉपर बनाया।

नेहा कहती है पढ़ाई के लिए लक्ष्य तय करना जरूरी है और समय के साथ सामंजस्य रखना भी आवश्यक है। नेहा डॉक्टर बनना चाहती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : शिक्षा ही सफलता का मूल मंत्र- अविनाश सेठ

NewsCode Jharkhand | 20 June, 2018 5:14 PM
newscode-image

कोडरमा। तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय के सभागार में एक कार्यक्रम आयोजित कर सत्र 2018-19 हेतु वर्ग एकादश विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय में नामांकित नये छात्रों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ अभिभावकों द्वारा, निदेशक अविनाश सेठ, मनीष कपसिमे, प्राचार्या मधुलिका अग्रवाल, सीईओ प्रकाश गुप्ता, प्रशासक अशरफ खान की उपस्थिति में दीप प्रज्जवलित कर किया।

मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में खुशी सलूजा, नवनीत, दिव्यांका मिश्रा एवं उनके मित्रों की प्रस्तुति स्वागत गान ने कार्यक्रम को यादगार बना दिया। छात्र आयुष हृदय एवं उनके मित्रों की प्रस्तुति गणेश वंदना पर आधारित समूह नृत्य ने दर्शको को भाव विभोर कर दिया।

कोडरमा : विपक्ष ने भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल के खिलाफ सीएम का फूंका पुतला

प्राचार्या मधुलिका अग्रवाल ने कहा कि छात्रों की प्रगति हेतु विद्यालय के साथ अभिभावकों का भी जागरुक होना आवश्यक है। उन्होंने विद्यालय के नियमों तथा उपलब्धियों से अभिभावकों को रुबरु कराया। व्यक्तित्व विकास प्रभारी सुधांशु कुमार ने विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा, सावधिक परीक्षा, सीसीए जैसे विषयों से छात्रों एवं अभिभावकों को परिचित कराया। अपने सम्बोधन में निदेशक अविनाश सेठ ने छात्रों को स्वअध्ययन करने की सलाह देते हुए कहा कि स्वअध्ययन ही सफलता का मूल मंत्र है।

मौके पर विद्यालय से दसवीं बोर्ड उतीर्ण एवं राज्य स्तर पर 8वीं स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा अनिशा परवीन एवं किशन कुमार ने अपना अनुभव साझा करते हुऐ कहा कि यहां के शिक्षकों से हमें जो मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है, वह हमें जीवन भर साथ देगा। मौके पर विद्यालय के शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारी सहित अभिभावक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका अपराजिता चैधरी एवं अंतरा सिल ने संयुक्त रुप से किया। धन्यवाद ज्ञापन संयोजक संजय कुमार सिन्हा ने किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : डीसी ने योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:21 PM
newscode-image

पुलिस पदाधिकारियों व आम जनों ने किया योग

लातेहार। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला खेल स्टेडियम में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपायुक्त राजीव कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद  एवं उप विकास आयुक्त  अनिल कुमार सिंह समेत जिले के वरीय अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों, आमजनों व पंतजलि योग पीठ के सदस्यों ने योगाभ्‍यास किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग जरूरी है। लगातार योग करने से तन-मन स्‍वस्‍थ रहता है जिससे जीवन जीने में मजा आता है। उन्होंने लोगों से प्रत्येक दिन योग को अपने दिनचर्या में शामिल करने की अपील की।

पुलिस अधीक्षक  प्रशांत आनंद ने कहा कि योग आज के भागदौड़ की जिंदगी में मानसिक शक्ति प्रदान करता है जो मनुष्य को ऊर्जावान बनाता है। योग करने से मानसिक एवं शारीरिक क्षमता में बृद्धि होती है।

लोहरदगा : किस्को इंटर कॉलेज में सात दिवसीय निःशुल्क योग शिविर का समापन

कार्यक्रम के दौरान पंतजलि योग समिति व आर्ट ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों ने योग शिविर में पहुंचे लोगों को योग कराया।

मौके अपर समाहर्ता नेलशम एयोन बागे, डीआरडीए निदेशक संजय भगत, आइटीडीए निदेशक चंद्रशेखर प्रसाद, जिले के अन्य वरीय पदाधिकारियों, पंतजलि योगपीठ के सदस्यों, ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जामताड़ा : बीजेपी सरकार राज्य संपदाओं को लूटने का काम की है- बाबूलाल मरांडी

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:10 PM
newscode-image

2019 चुनाव की तैयारी पर पार्टी की मजबूती पर चर्चा

जामताड़ा। बीजेपी सरकार हमेशा राज्य संपदाओं को लूटने का काम किया है। इसी का परिणाम है कि गत दिनों प्रकाशित मैट्रिक व इंटर के परीक्षा परिणाम खराब आया है, जो राज्य के विकास की दिशा में अशुभ संकेत है। उक्त बातें जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गुरूवार को दुमका रोड स्थित पटौदिया धर्मशाला में संपन्न कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक में कहा।

राज्य में बिजली,पानी,सड़क,स्वास्थ्य आदि की व्यवस्था चरमरा गई है। कार्यकर्ताओं से कहा गांव,समाज एवं राज्य का विकास चाहते हैं तो झारखंड प्रदेश से बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने की तैयारी आरंभ करें। भूमि अधिग्रहण कानून को रघुवर सरकार ने जबरदस्ती पारित किया है।

इसके विरोध में पार्टी गांव से जिला मुख्यालय तक विभिन्न माध्यमों से विरोध किया जायेगा। कार्यकर्ताओं से कहा कि 2019 चुनाव की तैयारी को हर क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन व चार-पांच पंचायतों के बीच छोटी-छोटी सभा का आयोजन कर बीजेपी सरकार के कारनामा को बताएं।

आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी झारखंड में जेवीएम एक मजबूत पार्टी बनकर उभरेगी। सारठ विधानसभा की चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में धोखा देने वाले को सबक सिखाया जाएगा। कार्यकर्ता इसकी तैयारी कर लें। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुनील कुमार हांसदा ने की।

बैठक में केंद्रीय उपाध्यक्ष विनोद शर्मा,केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य अब्दुल मन्नान अंसारी, तापस भट्टाचार्य,पवित्र महता, विजय ठाकुर आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : महिलाओं को खादी से जोड़कर स्वावलंबी बनाना है,...

more-story-image

'गृहलक्ष्मी' की 'ब्रेस्टफीडिंग' के खिलाफ दायर याचिका रद्द, हाईकोर्ट ने...