रांची : झारखंड के दो आतंकी दानिश और मंजर इमाम को कोच्‍ची एनआईए कोर्ट ने दी सात वर्ष की सजा

NewsCode Jharkhand | 15 May, 2018 6:01 PM

रांची : झारखंड के दो आतंकी दानिश और मंजर इमाम को कोच्‍ची एनआईए कोर्ट ने दी सात वर्ष की सजा

सिमी नेता सफदर नागौरी सहित 18 कार्यकर्ताओं को मिली सजा

रांची। झारखंड के दो आतंकी दानिश और मंजर इमाम को कोच्‍ची में विशेष एनआईए अदालत ने सात वर्ष की सजा सुनाई है। मंगलवार को सजा का एलान किया गया। अदालत ने सिमी के नेता सफदर नागौरी समेत इस संगठन के 18 कार्यकर्ताओं को सात वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनायी।

अदालत ने उन्हें केरल में वर्ष 2007 में प्रतिबंधित संगठन के लिए शस्त्र प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने का दोषी पाया था। विशेष एनआईए अदालत ने गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए), विस्फोटक पदार्थ अधिनियम (ईएसए) की विभिन्न धाराओं और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120-बी के तहत अलग-अलग अवधि की जेल की सजा सुनायी।

सिल्‍ली : अधिकारियों ने कलस्टरों का निरीक्षण किया

उन्हें यूएपीए की धारा 10 के तहत एक वर्ष का सश्रम कारावास, धारा 38 के तहत पांच वर्ष का कारावास, विस्फोटक पदार्थ कानून की धारा चार के तहत सात वर्ष का सश्रम कारावास और भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी) के तहत सात वर्ष कारावास की सजा सुनायी गयी. सभी सजा एक साथ चलेगी।

अदालत ने सोमवार को इस मामले में 17 अन्य आरोपियों को बरी कर दिया था। केरल पुलिस ने राज्य के वागामोन के थांगलपारा में दिसंबर 2007 में हथियार प्रशिक्षण केंद्र आयोजित करने के आरोप में स्टुडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सिमडेगा : सात साल की बच्ची से दुष्‍कर्म, नाबालिग से पुलिस कर रही पूछताछ

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 9:36 PM

सिमडेगा : सात साल की बच्ची से दुष्‍कर्म, नाबालिग से पुलिस कर रही पूछताछ

सिमडेगा। सिमडेगा थाना क्षेत्र के पिथरा गांव में लगभग सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का  मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के मुताबिक पिथरा गांव के सात वर्षीय बच्ची को उसी गांव का 12 वर्षीय लड़का घर से बुला कर ले गया।

सिल्‍ली : प्रत्‍याशियों की किस्‍मत कल बंद होगी इवीएम में

घर से कुछ दुर जाने के बाद उसने बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म किया। घटना की सूचना परिजनों को बच्ची ने दी। परिजनों ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस आरोपी लड़के को पूछताछ के लिये अपने साथ ले गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

बाघमारा : बाइक चोर चढ़ा ग्रामीणों के हत्‍थे, खातिरदारी कर  पुलिस को सौंपा

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 9:32 PM

बाघमारा : बाइक चोर चढ़ा ग्रामीणों के हत्‍थे, खातिरदारी कर  पुलिस को सौंपा

बाघमारा (धनबाद)। इन दिनों कोयलांचल में बाइक चोरों का गिरोह सक्रिय हो गया है। आये दिन लोगों की बाइक पलक झपकते ही चोरी हो जा रही है। इससे जहां लोग परेशान है वहीं पुलिस के लिये भी ये बाइक चोर गिरोह सरदर्द बना हुआ है।

गोमो के चैता पंचायत अतंर्गत खेड़ाबेदा गांव में ग्रामीणों के हत्‍थे बाइक चोर चढ़ गया। ग्रामीणों ने पहले तो चोरों का दमभर खातिरदारी की उसके बाद हरिहरपुर पुलिस को सौंप दिया।

खेड़ाबेड़ा गांव के रेलवे कर्मी केशव महतो के घर कुछ रिश्तेदार आया था तथा घर के बाहर काले रंग का पल्सर JH10 BG 1532 खड़ा किया था। रात लगभग 2 बजे कुछ आवाज घर के लोगों को आयी। देखने पर पता चला कि दो लोग बाइक की लॉक  को तोड़ रहा है, इसकी आवाज छत पर सो रहे घरवालों को मिली। घरवालो ने देखा कि दो लोग बाइक की लॉक तोड़ने का प्रयास कर रहे है।

गिरिडीह: बाइक चोरी के सैकड़ों मामले,गिनती के उद्भेदन,कबाड़खाने में खपाने की चर्चा  

घरवालों ने तुरंत शोर मचाना शुरू कर दिया। जिससे आस-पास के ग्रामीण जाग गये। शोर सुन कर चोर भागने लगे। ग्रामीणों ने दौड़ाकर चोरों को पकड़ लिया। पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने दमभर चोरों की पिटाई कर दी। पकड़े गए दो चोर अपना नाम बंटी तथा छोटू बताया।

दोनों चोरों ने ग्रामीणों को बताया कि वह स्थानीय थाना क्षेत्र के नालापार का रहने वाला है। पुलिस ने दोनों चोरों को हिरासत में ले लिया है। रेल कर्मी के पुत्र जितेंद्र महतो ने थाना में लिखित शिकायत दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बेंगाबाद : उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध शराब किया बरामद

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 9:31 PM

बेंगाबाद : उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध शराब किया बरामद

बेंगाबाद (गिरिडीह)अवैध शराब कारोबार के खिलाफ उत्पाद विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। उत्पाद विभाग की टीम और बेंगाबाद पुलिस के सहयोग से बेंगाबाद थाना क्षेत्र के तिलाबोना गावँ के दुर्गम इलाके में दो अवैध शराब फैक्ट्री का उदभेदन किया गया। उत्पाद विभाग एवम बेंगाबाद पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में अवैध शराब के फैक्ट्री में छापेमारी की गई और भारी मात्रा में देशी मशालेदार शराब व अंग्रेजी शराब के साथ शराब बनाने की मशीन आदि बरामद किया गया है।

छापेमारी दल ने 600 लीटर अंग्रेजी शराब, 200 लीटर रंगीन देशी मशालेदार शराब, 200 लीटर कच्चा स्प्रिट, शराब बनाने की मशीन, 27 लीटर रॉयल स्टैग की पैक बोतल, भारी मात्रा में रेपर, कॉर्क, खाली बोतल, ड्रम समेत अन्य सामग्रियां बरामद की है।

गिरिडीह : अलग-अलग इलाकों में टूटा आसमानी कहर, एक की मौत, एक घायल

हालांकि दुर्गम इलाका होने के कारण धंधेबाज मौके पर से फरार हो गए और किसी की गिरफ्तारी नही हो पाई है। इस बाबत जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि लागातर उत्पाद विभाग एवम अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनीष टोप्पो को सूचना मिल रही थी, जिसके आलोक में टीम गठित कर छापेमारी की गई।

उन्होंने बताया कि तिलाबोना स्थित रामजी सोरेन एवम एक विधवा महिला के घर पर छापेमारी की गई जिसमे बड़ी सफलता हाथ लगी है। कहा कि अभियान के बाद धंधेबाज़ों के बारे में पड़ताल की जा रही है। छापेमारी दल में उत्पाद विभाग के  सबइंस्पेक्टर अनूप कुमार सिपाही राजन राम के अलावे अन्य लोग व बेंगाबाद पुलिस की टीम शामिल थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने