रांची : विकास की रोशनी समाज के हर तबके तक पहुंचाने की कोशिश-सीएम

NewsCode Jharkhand | 28 January, 2018 1:48 PM

इस्लामनगर के विस्थापितों का लंबे संघर्ष के बाद सपना साकार होने की कगार पर

newscode-image

रांची में 244 करोड़ की 9 परियोजनाओं का शिलान्यास

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज राजधानी रांची में 243.60 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इन 9 परियोजनाओं में सबसे महत्वपूर्ण राजभवन से कांटाटोली तक स्मार्ट सड़क और इस्लामनगर के विस्थापितों के लिए पक्का मकान उपलब्ध कराने की योजना शामिल है।

विकास के लक्ष्य को साकार करने में जुटी है सरकार

राजधानी रांची के जेल चौके निकट आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सरकार राज्य के सर्वांगीण विकास के लक्ष्य को साकार करने में जुटी है। उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि विकास की रोशनी समाज के हर तबके तक पहुंचे, इसी कड़ी में आज रांची के लिए नौ महत्वपूर्ण परियोजनाओं की शुरुआत की गयी है।

विस्थापितों के लिए बनेंगे आवास

रांची के इस्लाम नगर में राजकीय पोलिटेक्निक की साढ़े तीन एकड़ जमीन पर विस्थापितों के लिए 444 आवास बनाये जायेंगे, जिनपर तीस करोड़ रुपये खर्च होंगे।

92 करोड़ की लागत से बनेगा स्‍मार्ट रोड

इसके अलावा राजभवन से कांटाटोली स्मार्ट रोड के लिए 92 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस स्मार्ट रोड पर आम लोगों के लिए साइकिल स्टैंड, बस पड़ाव, फुटपाथ और अंडर पास की सुविधा उपलब्ध होगी। स्मार्ट रोड का निर्माण कार्य दो वर्षा में पूरा किया जायेगा।

जिन अन्य योजनाओं का शिलान्यास होगा, उनमें देवघर में काली रेखा कुष्ठ आश्रम, चास, गिरिडीह और हजारीबाग में सेप्टेज योजना, बासुकीनाथ में क्यू कॉम्पलेक्स तथा देवघर और मेदिनीनगर में शवदाहगृह शामिल हैं।

इस मौके पर नगर विकास मंत्री सी.पी. सिंह, महापौर आशा लकड़ा, विधायक जीतू चरण राम, रामकुमार पाहन, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मो. कमाल खां, विकास आयुक्त अमित खरे, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बेरमो : सांप्रदायिक सौहार्द के लिए मिशाल होगा नावाडीह-प्रमुख

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:08 PM
newscode-image

बेरमो(बोकारो)। शनिवार को नावाडीह थाना परिसर में बकरीद तथा मनसा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। प्रमुख पूनम देवी ने कहा कि पूर्व की तरह फिर नावाडीह प्रखंड सांप्रदायिक सौहार्द के लिए पूरे बोकारो जिला में मिशाल कायम करेगा। हिन्दू भाई मनसा पूजा और मुस्लिम समुदाय के लोग बकरीद का त्योहार शांति तथा सौहार्द पूर्ण माहौल में मनायेंगे।

बोकारो : बाईक सवार दो युवको ने किया मैनजर से डेढ़ लाख रूपये की छिनतई

पिछले साल की बीती बातों को भूलकर सूरही, जूनोडीह आदि गांव के लोगों ने विश्वास दिलाया है कि गांव समाज और प्रशासन को बकरीद ही नहीं आने वाले हर त्योहार में सांप्रदायिक सद्भाव तथा शांति व्यवस्था को कायम रखेंगे। इस दौरान किसी भी समुदाय की ओर से गड़बड़ी करने वाले शरारती तत्वों के बारे में तत्काल पुलिस प्रशासन को सूचित करेंगे।

बोकारो : अस्पताल का आधारभूत संरचनाओं का करें विकास-उपायुक्त

वहीं प्रशासन की ओर से थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत ने कहा कि शरारती तत्वों पर पुलिस की कड़ी निगाह होगी, जरूरत पर त्वरित कार्यवाही की जायेगी। बीडीओ शंकराचार्य सामद ने कहा कि हमारे पर्व त्योहार आपसी सद्भाव और भाईचारे को बढ़ाने का संदेश देते हैं। एक दूसरे का मान सम्मान का ख्याल रखेंगे और सांप्रदायिक सौहार्द को मजबूत बनाते हुए क्षेत्र की परंपरा को कायम रखेंगे।

गोमिया : गोमिया विधानसभा क्षेत्र का विकास ही मेरी प्राथमिकता- विधायक

 बैठक को उप प्रमुख विश्व नाथ महतो, पूर्व प्रमुख मोहन महतो, बीस सूत्री अध्यक्ष सह मुखिया रणविजय सिंह, ललिता देवी, लालजी प्रसाद, गौरी शंकर महतो, राम पुकार प्रसाद, कुमार दास, इमरान अंसारी, ईश्वर ठाकुर, अमीन अंसारी, इदरीश अंसारी, गणेश महतो आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गुमला : कुएं में डूबने से युवक की मौत, हसुआ बनाने के दौरान हुआ हादसा

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:08 PM
newscode-image

गुमला। घाघरा थाना क्षेत्र के कुंदो ग्राम में एक युवक की कुएं में डूबने से मौत हो गई। सुबोध भुईयां (28 वर्ष) अपने घर से कुछ दूरी पर, बारी में पशुओं के लिए घास काट रहा था। इसी दौरान हसुआ खराब हो गया जिसे बनाने के लिए वह, पास के कुआँ पर जा कर हसुआ को बनाने लगा। इसी दौरान पैर फिसल जाने से वह कुएं मे जा गिरा। कुएं मे गिरने से उसके सिर व अन्य जगहों पर गंभीर चोट आई। जब तक उसे कुएं से बाहर निकला गया, उसकी मौत हो चुकी थी। मृतक हिंडाल्को कंपनी बिमला में दैनिक मजदूरी पर काम करता था। घटना के बाद घाघरा थाना को इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने घटनास्थल से शव को कब्जे में कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

गुमला : ज्‍यादा वृक्षारोपण से ही होगा ग्रामीणों का विकास – अशोक भगत

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बेंगाबाद : दो पक्षों में उत्पन्न विवाद सुलझाने को लेकर शांति समिति की बैठक

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:04 PM
newscode-image

बेंगाबाद(गिरिडीह)। बेंगाबाद थाना क्षेत्र के ताराटांड़ पंचायत स्थित बंदियाबाद में शनिवार को थाना प्रभारी फ़ैज़ रब्बानी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में स्थानीय मुखिया सोमर दास समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। बंदियाबाद गावँ में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच बीते एक वर्ष से ईदगाह में नमाज अदा करने की बात को लेकर विवाद चल रहा था, जिससे दोनों पक्षों में तनातनी की स्थिति बनी हुई थी।

बकरीद के मद्देनजर थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में इस मामले को लेकर चर्चा हुई थी, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी ने गांव में दोनों पक्षों के लोगों के साथ बैठक की और दोनों पक्षों की बातों को सुनकर सुलह करने का निर्णय लिया गया।

मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश

उक्त गांव में एक पक्ष के लोगों द्वारा अंजुमन का खर्चा आदि नही देने के कारण दूसरे पक्ष द्वारा उन्हें अंजुमन से अलग कर दिया गया था।

बैठक में थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को समझाते हुए एक साथ मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश दिया और आपसी भाईचारे के साथ शांति पूर्वक त्योहार मनाने की हिदायत दी।

थाना प्रभारी एवम अन्य गणमान्य लोगों ने एक पक्ष को अंजुमन के बकाए रकम को अदा करने की नसीहत दी और दूसरे पक्ष को सभी को साथ लेकर अंजुमन चलाने का निर्देश दिया।

शांति और सौहाद्र को भंग करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई 

थाना प्रभारी ने सभी को सख्त निर्देश दिया कि त्योहार के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना नही होनी चाहिए।

अगर किसी भी पक्ष के द्वारा किसी प्रकार से शांति और सौहाद्र को भंग करने की कोशिश की जाएगी तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में अंजुमन के सदर हमीद अंसारी, सेक्रेटरी गुलाम रसूल, मुमताज अंसारी, करामात अंसारी, रमजान मियां, नासिर अंसारी, अकबर अंसारी, गयासुद्दीन, यूनुस अंसारी, होरील मियां, समीर अंसारी, जनाब अंसारी एवम दूसरे पक्ष के रहमान मियां, गफूर मियां, इस्लाम मियां, इशहाक मियां, निजाम मियां समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : सलमान, शाहरुख और अक्षय बिकने को तैयार, बाजारों...

more-story-image

गोमिया : गोमिया विधानसभा क्षेत्र का विकास ही मेरी प्राथमिकता-...