रांची : बाबूलाल ने जिस पेड़ के नीचे उपवास कर भाजपा छोड़ी, वह पेड़ भी सूख गया – रवींद्र राय

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2017 9:42 PM
newscode-image

बाबूलाल के भाजपा छोड़ने के निर्णय को प्रकृति भी सहन नहीं कर सका

रांची। भाजपा सांसद रवींद्र राय ने सोशल मीडिया पर दो सूखे पेड़ों का चित्र पोस्ट कर बताया कि ये तिसरी प्रखंड के वही पेड़ है, जिसके नीचे मचान बनाकर 72 घण्टे का उपवास कर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भाजपा छोड़ने एवं लोकसभा सदस्यता से त्यागपत्र देने की घोषणा की थी।

और पढ़ें ः गिरिडीह : लोकतंत्र में विरोध होना जायज है – रवीन्द्र राय

और पढ़ें ः रांची : राज्यपाल वेटनरी कॉलेज मामले में गतिरोध दूर करें – रवीन्द्र राय

उन्होंने कहा कि संभवतः वो निर्णय इतने कठोर, अपवित्र एवं दुखद थे कि उस निर्णय के साक्षी दोनों विशालकाय पेड़ भी सूख गए। रवींद्र राय ने कहा कि प्रकृति तथा नियति को भी सहन नहीं हुए। उस निर्णय के साथ रहने वालों क्या होगा?

रांची : सलमान, शाहरुख और अक्षय बिकने को तैयार, बाजारों में लग रही है बोली

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:01 PM
newscode-image

रांची। राजधानी के बाजारों में इन दिनों बॉलीवुड के तीनों खान के साथ अक्षय कुमार की भी बोली लग रही है। जरा रुकिए यहां बॉलीवुड अभिनेताओं की बोली नहीं लग रही है बल्कि बकरीद की तैयारी है, जिसको लेकर बकरे का बाजार सजने लगा है।

पिछले कुछ वर्षों से फिल्मी सितारों के नाम से बाजार में बकरे बेचे जाने का चलन सा बन गया है। कुर्बानी का त्योहार ईद-उल-अजहा यानी बकरीद 22 अगस्त को मनाई जाएगी। इस त्योहार में बकरे की कुर्बानी का रिवाज है, जिसे लेकर रांची में बकरों का बाजार पूरी तरह सज चुका है। बाजार में 8 हजार से लेकर 60 हजार के बकरे उपलब्ध हैं।

रांची : राजधानी में 10 साल में बढ़ी 4 गुना गाड़ियों की संख्या, ट्रैफिक जाम से लोग परेशान

इस बाजार की खासियत ये है कि यहां बकरों के नाम बॉलीवुड सितारों के नाम पर लिया जाता है। जैसे दबंग सलमान की कीमत 60 हजार की है तो शाहरुख 55 हजार, सैफ अली खान 50 हजार तो वहीं अक्षय कुमार की कीमत 49 हजार की है और टाइगर यानी सलमान खान की भी कीमत अन्य बकरों की मुकाबले बहुत ज्यादा है। व्यापारियों का कहना है कि फिल्म सितारों के नाम रखने से ग्राहक आकर्षित होते हैं और सलमान मजबूत है जिसके वजह से इसकी कीमत ज्यादा है।

बकरीद त्योहार को लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। कई बच्चे अपने अभिभावकों के साथ बाजार में घूम रहे हैं और अपने पसंदीदा सितारे को अपने घर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बेंगाबाद : दो पक्षों में उत्पन्न विवाद सुलझाने को लेकर शांति समिति की बैठक

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:04 PM
newscode-image

बेंगाबाद(गिरिडीह)। बेंगाबाद थाना क्षेत्र के ताराटांड़ पंचायत स्थित बंदियाबाद में शनिवार को थाना प्रभारी फ़ैज़ रब्बानी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में स्थानीय मुखिया सोमर दास समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। बंदियाबाद गावँ में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच बीते एक वर्ष से ईदगाह में नमाज अदा करने की बात को लेकर विवाद चल रहा था, जिससे दोनों पक्षों में तनातनी की स्थिति बनी हुई थी।

बकरीद के मद्देनजर थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में इस मामले को लेकर चर्चा हुई थी, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी ने गांव में दोनों पक्षों के लोगों के साथ बैठक की और दोनों पक्षों की बातों को सुनकर सुलह करने का निर्णय लिया गया।

मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश

उक्त गांव में एक पक्ष के लोगों द्वारा अंजुमन का खर्चा आदि नही देने के कारण दूसरे पक्ष द्वारा उन्हें अंजुमन से अलग कर दिया गया था।

बैठक में थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को समझाते हुए एक साथ मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश दिया और आपसी भाईचारे के साथ शांति पूर्वक त्योहार मनाने की हिदायत दी।

थाना प्रभारी एवम अन्य गणमान्य लोगों ने एक पक्ष को अंजुमन के बकाए रकम को अदा करने की नसीहत दी और दूसरे पक्ष को सभी को साथ लेकर अंजुमन चलाने का निर्देश दिया।

शांति और सौहाद्र को भंग करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई 

थाना प्रभारी ने सभी को सख्त निर्देश दिया कि त्योहार के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना नही होनी चाहिए।

अगर किसी भी पक्ष के द्वारा किसी प्रकार से शांति और सौहाद्र को भंग करने की कोशिश की जाएगी तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में अंजुमन के सदर हमीद अंसारी, सेक्रेटरी गुलाम रसूल, मुमताज अंसारी, करामात अंसारी, रमजान मियां, नासिर अंसारी, अकबर अंसारी, गयासुद्दीन, यूनुस अंसारी, होरील मियां, समीर अंसारी, जनाब अंसारी एवम दूसरे पक्ष के रहमान मियां, गफूर मियां, इस्लाम मियां, इशहाक मियां, निजाम मियां समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गोमिया : गोमिया विधानसभा क्षेत्र का विकास ही मेरी प्राथमिकता- विधायक

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 7:54 PM
newscode-image

गोमिया(बोकारो)। गोमिया प्रखण्ड के ससबेडा में अनावध्द निधि से बनने वाले विवाह मंडप का शिलान्यास शनिवार को गोमिया विधायक बबिता देवी, प्रखण्ड प्रमुख गुलाबचंद्र हांसदा,  जिप सदस्य शालिनी भारती एवं उप प्रमुख मीना देवी ने संयुक्त रूप से किया।

बोकारो : अस्पताल का आधारभूत संरचनाओं का करें विकास-उपायुक्त

उक्त विवाह मंडप 24 लाख 90 हजार रुपए की लागत पर बनाया जाएगा। इस अवसर पर विधायक बबिता देवी ने कहा कि पूरे गोमिया विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिकता के साथ विकास के कार्य हो रहा है। बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क आदि पर कार्य किया जा रहा है।

बोकारो : बाईक सवार दो युवको ने किया मैनजर से डेढ़ लाख रूपये की छिनतई

उन्होंने कहा कि ससबेडा में विवाह मंडप के बन जाने से स्थानीय लोगों को काफी सुविधा होगी। मौके पर विधायक प्रतिनिधि संतोष साव, राजद के अरुण यादव, अशोक भारती, मो. असरफ, शम्भू यादव, नारायण महतो, मो. सफदर, प्रकाश कुमार आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

हजारीबाग : एडीजी आरके मलिक ने लिया नक्सल विरोधी अभियान...

more-story-image

लातेहार : ट्रैक्टर पलटने से एक व्यक्ति की मौत, एक...