रांची : 28 मई से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर जाएंगी सेविका-सहायिका

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 5:38 PM
newscode-image

रांची। झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन के बैनर तले अनिश्चितकालीन हड़ताल के 17वां दिन भी जारी है। देवघर, दुमका, पाकुड़, पलामू, गढ़वा, लातेहार, चतरा, रांची सहित राज्य के कोने-कोने से हजारों की संख्या में सेविका-सहायिका धरना स्थल पर जमी हुई है।

संघ की मांग है कि महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग के प्रधान सचिव एवं निदेशक के साथ हुई लिखित समझौते को सरकार अविलंब लागू करें। बुधवार को धरना को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेश संयोजक रामचंद्र पासवान ने कहा कि सरकार जब तक नौ सूत्री मांगों को लागू नहीं करती है आंदोलन जारी रहेगा।

रांची : लेबर इंफोर्समेंट ऑफिसर मनोज कुमार का अपहरण, मामला दर्ज

आंदोलन की अगली कड़ी में 24 मई को महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा मंत्री लुईस मरांडी के आवास का घेराव किया जाएगा. मांग पूर्ति के लिए मंत्री को मांग पत्र सौंपा जाएगा. अगर तब भी हमारी मांगों को नहीं मानी जाती है तो 28 मई से सेविका सहायिका अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगी।

प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बालमुकुंद सिन्हा ने कहा कि 23 जनवरी 2018 को नौ सूत्री मांगों पर बनी सहमति को सरकार अविलंब लागू करें। उन्होंने कहा कि आज सेविका-सहायिका का कार्यक्षेत्र लगातार बढ़ाया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

महेशपुर : आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 9:25 PM
newscode-image

महेशपुर(पाकुड़)। महेशपुर क्षेत्र की आदिवासी युवती के साथ दो युवकों ने दुष्कर्म का प्रयास किया। घटना 13 सितंबर की है। पीड़िता ने शुक्रवार की देर शाम थाना में बरमसिया गांव निवासी लेटो नाग व दानिया दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

घटना के बाद से दोनों आरोपित फरार है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर महेशपुर थाना में घटना के 8 दिन बीत जाने के बाद प्राथमिकी की गई। पीड़िता ने बताया कि घटना के दिन वह घर के पीछे तालाब किनारे शौच करने गई थी।

पाकुड़ : जान में जोखिम डालकर बच्चे जाते है विद्यालय 

शौच के बाद घर लौटने के क्रम में बरमसिया गांव निवासी लेटो नाग व दानिया दास ने पीड़िता को पीछे से पकड़ लिया। दोनों मिलकर पीड़िता को तालाब की ओर ले जाने लगे। पीड़िता की आवाज सुन परिजन व गांव के लोग तालाब किनारे पहुंचे।

ग्रामीणों को आता देख दोनों आरोपित भाग निकले। पीड़िता ने बताया कि घटना के दिन महेशपुर थाना पहुंच इसकी सूचना दी गई लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक की शरण में गई। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आठ दिन बाद मामला दर्ज किया गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : टाटा स्‍टील ने किया उषा मार्टिन के स्‍टील व्‍यवसाय का अधिग्रहण

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 10:03 PM
newscode-image

जमशेदपुर। टाटा स्‍टील की ओर से शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि टाटा स्‍टील और उसकी अनुषंगी इकाईयों द्वारा, उषा मार्टिन लिमिटेड के स्‍टील व्‍यवसाय के अधिग्रहण को लेकर एक सुनिश्चित सहमति पत्र पर हस्‍ताक्षर किए गए हैं। दोनों कंपनियों के बीच ये एग्रीमेंट कोलकाता में 22 सितंबर 2018 को किया गया। इस तथ्‍य को सेबी अधिनियम 2015 की धारा 30 के अंतर्गत सार्वजनिक करने के बारे में उल्‍लेख किया गया है। इस प्रेस विज्ञप्ति को टाटा स्‍टील लिमिटेड के मुंबई ऑफिस की ओर से उनके कंपनी सेक्रेटरी ने जारी किया है।    

घाटशिला : जसपाल ढाबा में छापेमारी के दौरान 30 अंग्रेजी शराब की बोतलेें बरामद

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बोकारो : सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाएं कार्यकर्ता  – शिवशक्ति

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 9:51 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो) । कमल संदेश के कार्यकारी संपादक व भारतीय जनता पार्टी की पत्रिकाएं एवं प्रकाशन विभाग के राष्ट्रीय संयोजकडॉ. शिवशक्ति  बक्शी रांची से गिरिडीह जाने के क्रम में गोमिया में रुके। इस दौरान अपनी उपस्तिथि दर्ज कराते हुये उन्होंने अपना पासा फेंक दिया।

गोमिया के सुभाष मार्केट में बक्शी को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुके देकर स्वागत किया। इस दौरान शिवशक्ति बक्शी ने कहा कि इस बार भी केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में इस चुनाव में भी भाजपा प्रत्याशी की भारी मतों से जीत हासिल होगी।

मैं भी पूरे क्षेत्र में घूम घूम कर भाजपा कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं और पार्टी के प्रति उनके क्रियाकलापों की जानकारी हासिल कर रहा हूं। कार्यकर्ता भाजपा व सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुँचाते हुए उसका लाभ भी दिलाने का कार्य करें।

चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि मैं पार्टी की नीतियों से बंधा हूं और पार्टी का जो भी निर्देश होगा वह करूंगा। सिटिंग सीट से प्रत्याशी बदलने के सवाल पर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को सारे प्रत्याशी का बायोडाटा पता है।

पार्टी सब पर विचार कर रही है। समय आने पर पता चल जायेगा। मौके पर गोमिया मंडल भाजपा अध्यक्ष प्रवीण कुमार, बीएचपी के जिला उपाध्यक्ष विनय कुमार, दीपक ठाकुर,  बीस सूत्री सदस्य अमित कुमार, अजय तिवारी, दरबारी मांझी, गजेंद्र सिंह, नसीम अंसारी, राजू अंसारी आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बाघमारा : शराब दुकान में अधिक मूल्य लेने पर बवाल

more-story-image

मसलिया : फरार चल रहा अभियुक्त को पुलिस ने किया...