रांची : रिम्स में नर्सों की हड़ताल का दिखने लगा असर, मरीजों की बढ़ी परेशानी

NewsCode Jharkhand | 12 February, 2018 1:11 PM

350 नर्सों की हड़ताल से चरमराई स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था

newscode-image

रांची। राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में कार्यरत करीब साढ़े तीन सौ से अधिक नर्से अनिश्‍चतकालीन हड़ताल पर चली गयी है। नर्सों के हड़ताल पर जाने से मरीजों की परेशानी बढ़ गयी है और स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। वहीं रिम्स प्रबंधन ने एक बार फिर से हड़ताल को समाप्त कराने की कोशिश शुरू कर दी है और हड़ताली नर्सों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हो रही है।

रिम्स की नर्से रविवार मध्यरात्रि 12 बजे से अनिश्‍चतकालीन हड़ताल पर चली गयी,  इससे सोमवार को रिम्स की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई। रिम्स प्रशासन ने वैकल्पिक व्यवस्था की थी, वो भी अब नाकाफी नजर आ रही है। एम्स की तर्ज पर वेतनमान, रिक्त पदों को भरने समेत अन्य मांगों को लेकर रिम्स की नर्सों ने यह हड़ताल किया है।

इससे पहले सरकार की ओर से हड़ताल को रोकने के लिए रविवार को दिन भर प्रयास हुआ, लेकिन जूनियर नर्सेज एसोसिएशन ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, हड़ताल रोकना नामुकिन है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से हड़ताल से निपटने को लेकर वैकल्पिक व्यवस्था करने का दावा किया गया था, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है।

Read More : रांची: मंगलवार से अनिश्चतकालीन हड़ताल पर जाऐंगी रिम्‍स की नर्सें

इधर, नर्सों की हड़ताल की वजह से वार्डों में भर्ती मरीज छुट्टी करा रहे हैं और निजी अस्पतालों का रुख करने को विवश है। बताया हड़ताल की वजह से मरीजों को इंजेक्शन के बदले दर्द निरोधक दवाईयां देकर काम चलाने की कोशिश की जा रही है। वहीं हड़ताल की सूचना मिल जाने के बाद पहले की अपेक्षा में कम संख्या में मरीज भर्ती हो रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : विश्वकर्मा समाज प्रखंड स्तरीय बैठक, नव चयनित दरोगा हुए सम्मानित

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 7:44 PM
newscode-image

चतरा। सिमरिया प्रखंड मुख्यालय के इंटर महाविद्यालय के सभाकक्ष  में  रविवार को  विश्वकर्मा समाज का प्रखंड स्तरीय बैठक किया गया। बैठक की अध्यक्षता कीनू राणा ने और संचालन जगदीश राणा ने किया। बैठक में समाज के विकास और विस्तार पर चर्चा की गई  साथ ही  शिक्षा के स्तर को ऊंचा करने के लिए मिलजुल कर कार्य करने का संकल्प लिया गया और समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने का निर्णय लिया गया।

चतरा : शांतिपूर्ण संपन्न हुई हिंदी टिप्पण व प्रारूपण की परीक्षा

बैठक में समाज के लोगों ने  विश्वकर्मा समाज के नव चयनित दरोगा को माला पहनाकर तथा चादर और बुके देकर सम्मानित किया। सम्मानित युवकों में हुरनाली के अभिषेक कुमार टंडवा कुमड़ाग के राजकुमार राणा और चतरा किशनपुर के सुनील राणा को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर समाज के लोगों ने समाज के नव चयनित दरोगा युवकों को बेहतर कार्य कर समाज और देश के नाम रोशन करने को कहा। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष ईश्वरी राणा, प्राचार्य कन्हैया मिस्त्री, व्याख्याता त्रिवेणी राणा, गोपाल राणा, प्रेम राणा, रामेश्वर राणा, मुकेश राणा, प्रदीप राणा मनजीत राणा हरेंद्र राणा सुरेश राणा, राजेंद्र राणा, सहित समाज के लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

पलामू : बिजली के तार की चपेट में आने से तीन की मौत

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:04 PM
newscode-image

पलामू। पहला मामला हुसैनाबाद प्रखंड का है जहाँ बेलबीघा गाँव निवासी जुगेश सिंह का निधन बिजली की तार के चपेट में आने से हो गई । जानकारी के अनुसार मृतक जुगेश सिंह मोटर स्टार्ट करने गए थे ,उसी क्रम में वह  बिजली के तार की चपेट में आ गए । ग्रामीणों की मदद  से आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हुसैनाबाद ले जाया गया जहाँ डॉक्टर ने उन्हें मृत घोसित कर दिया ।

वहीं दूसरा मामला सतबरवा प्रखंड के चेतमा की है जहाँ अपने खेत में काम कर रहे दंपती किसान की मौत बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से हो गयी है । पुलिस मौके पर पहुँच कर दम्पति के शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए दलतीनगंज सदर अस्पताल भेज दिया है । इस घटना से पूरा गाँव शोकाकुल है , वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन 9 सितम्बर को 

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:02 PM
newscode-image

धनबाद। जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन आगामी माह 9 सितम्‍बर को आयोजित किया जाएगा। आयेाजन को सफल बनाने को लेकर होटल प्रियांशु में रविवार को एसोसिएशन ने बैठक की। इसमें भाग लेने के लिए जिले के विभिन्न शाखाओं से एसोसिएशन के पदाधिकारी आए थे।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस बार वार्षिक अधिवेशन के जरिए समाज को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मिशन, साक्षरता मिशन एवं नारी सशक्तिकरण का सन्देश दिया जाएगा।

धनबाद : कलियासोल में महिला मोर्चा का गठन

इसके साथ ही  जिले में बेहतर कार्य करनेवाले डेकोरेटर्स को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। वार्षिक अधिवेशन के अवसर पर मुख्य अतिथि धनबाद नगर निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और धनबाद एसएसपी मनोज रतन चौथे होंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : अखिल भारतीय  बीएसएनएल शतरंज टूर्नामेंट एआरटीटीसी सभागार में ...

more-story-image

गिरिडीह : क्लीनिक का उद्घाटन, निशुल्क होगा गरीब महिलाओं का...