रांची : रिम्‍स हड़ताल- संवेदनहीन हो गए हैं धरती के भगवान

NewsCode Jharkhand | 3 June, 2018 3:23 PM
newscode-image

लाठी-डंडो से लैस होकर नर्सें कर रही हैं प्रदर्शन

रांची। राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस(रिम्स) में नर्सों,  जूनियर डॉक्टर्स, पारा मेडिकल स्टॉफ और इंटर्न की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। हड़ताल के कारण इलाज के अभाव में यहां डेढ़ दर्जन मरीजों की मौत की खबर है।

वहीं रिम्स में भर्त्ती करीब 400 से अधिक मरीज दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर गये है। लेकिन आर्थिक रुप से कमजोर मरीजों के परिजन किसी निजी अस्पताल में इलाज कराने में समर्थ नहीं है, इस कारण ऐसे मरीज रिम्स में ही दर्द से कराह रहे है, लेकिन उन्हें दर्द निवारक सुई देने वाला कोई नहीं है।

रांची : रिम्स में व्यवस्था चरमराई, मरीज को उनके परिजन खुद लगा रहे हैं इंजेक्शन

वहीं हड़ताल के कारण लगातार कई जरुरी ऑपरेशन भी टलते जा रहे है। रविवार को हड़ताली नर्सों ने लाठी डंडो के साथ प्रदर्शन किया। मरीजों के जो भी परिजन उनके पास वार्ता के लिए जा रहे हैं उनपर नर्सों द्वारा हमला किया जा रहा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार अब तक करीब 1200 मरीजों बिना इलाज कराये रिम्स से लौटना पड़ा है। शनिवार को रांची के सोनाहातु थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में भालू के हमले से पांच लोग घायल हो गये थे।

 

सभी इलाज कराने रिम्स पहुंचे, तो गेट बंद देखकर उन्हें सदर अस्पताल में भर्त्ती होना पड़ा। वहीं राज्य के कई दूर-दराज क्षेत्रों से आये मरीजों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सुदूरवर्ती क्षेत्रों से आये मरीज और उनके परिजन बरामदे में बैठकर हड़ताल खत्म होने का इंतजार कर रहे है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप  .में फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सरिया : उज्ज्वला योजना के तहत 69 लाभुकों को दिया गया गैस कनेक्शन

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 10:09 PM
newscode-image

सरिया (गिरिडीह)। सरिया प्रखंड के मन्दरामो पूर्वी पंचायत भवन में रविवार को 69 लाभुकों के बीच रसोई गैस कनेक्‍शन का वितरण किया गया। गैस कनेक्‍शन वितरण के समय अतिथि के तौर पर प्रखंड प्रमुख रामपति प्रसाद व जीप सदस्य सह आजसू नेता अनूप पांडेय उपस्थित थे। गैस कनेक्‍शन का वितरण अतिथियों ने किया।

गैस एजेंसी संचालक सन्टी अग्रवाल ने लोगों को गैस इस्तेमाल करने के सही तरीकों से रूबरू कराया। वहीं प्रखंड प्रमुख रामपति प्रसाद ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए केन्द्र सरकार महिलाओं को इस योजना से जोड़ रही है। उन्होंने गैस कनेक्‍शन का अधिक से अधिक लाभ लेने हेतु महिलाओं को प्रोत्‍साहित किया।

मौके पर भाजपा प्रखंड अध्यक्ष मुरली मनोहर मण्डल, बबलू मंडल, मुखिया ललिता देवी, पूर्व मुखिया विनोद यादव, संजय राणा, डीलर संघ अध्यक्ष अनूप तर्वे, मिंटू जैन, विनोद सिंह, बासुदेव मण्डल समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 25-06-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 25 June, 2018 7:34 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – भाईयों के ऊपर विशेष भरोसा करेंगे, छोटे भाई की तरक्की या नयी नौकरी मिलने की संभावना है, कलाकारों को लाभ मिलेगा, विदेश संबंधी कार्यों को ध्यान पूर्वक करना होगा।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – धन की चिंता होगी, निकट संबंधियों से मुलाकात होगी, अच्छे माहौल में बात होगी, व्यावसायिक पार्टनर की तलाश होगी।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – चिंतामुक्त होकर कार्य करेंगे, साझेदारी वाले कामों में तरक्की की संभावना है, सरकारी कार्यों में तेजी के संकेत हैं, युवाओं के विवाह की बात होगी।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – अचानक मानसिक चिंता होगी, स्वास्थ्य के प्रति भी सतर्क रहें, अपव्यय से बचना होगा, कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में जल्दबाजी करने से बचें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – आज लाभ के लिए कार्य करेंगे, जोखिम भरे काम करने वाले लोग मुनाफा कमा सकते हैं, सतर्कता से काम करना होगा, प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – कार्य के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे, खर्च की अधिकता होगी, दाम्पत्य जीवन में लड़ाई-झगड़े के संकेत हैं, विरोधियों से बचना होगा।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – सोच-विचार कर ही नये कार्य प्रारंभ करें, आने वाला समय अनुकूल है चिंता न करें, अपने अनुभव का सदुपयोग करना होगा, अपने ऊपर भरोसा करना होगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – सावधानीपूर्वक निवेश करें, आय के साथ-साथ व्यय की अधिकता होगी, स्त्री जातक के लिए समय अनुकूल है, वाहन सावधानीपूर्वक चलाना होगा।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – परेशानियों के बावजूद प्रसन्न रहेेंगे, जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा, व्यावसायिक पार्टनर भी आज मददगार होंगे, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, निर्णय लेने में परेशानी होगी, बड़े निर्णय के लिए अनुभवी लोगों से सलाह लेना होगा, विदेश संबंधी व्यापार में तरक्की के संकेत हैं।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – किसी बड़े कार्य के सफल होने की संभावना है, विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय सामान्य से अच्छा रहेगा, प्रेमी विवाह की बात सोच सकते हैं।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – घर-परिवार के ऊपर ध्यान देना होगा , घर-मकान खरीदने की बात होगी, जमा धन खर्च होने की संभावना है, किसी भी तरह के परिवर्तन करने से बचें।

निरसा: मंदिर सौंदर्यीकरण कार्य का विधायक ने किया उद्घाटन

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 10:00 PM
newscode-image

मंदिर, मस्जिद व गुरुद्वारा का हर हाल में सौंदर्यीरण का भरोसा दिलाया

निरसा (धनबाद)। मैथन एरिया पांच स्थित दुर्गामंदिर परिसर में रविवार को विधायक अरुप चटर्जी ने मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण कार्य का उद्घाटन किया। स्‍थानीय लोगों वे विधायक के सहयोग से मंदिर का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है।

विधायक व क्षेत्र के मुखिया सुखदेव महतो को मंदिर कमेटी के सदस्यों ने गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया। कमेटी के सदस्यों ने मंदिर सौंदर्यीकरण में सहयोग करने वाले स्थानीय विधायक, मुखिया सहित अन्य लोगों का आभार व्यक्त किया है तथा उम्‍मीद व्‍यक्‍त किया है कि आगे भी लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

कमेटी के लोगों ने विधायक अरूप चटर्जी से मंदिर परिसर को जाली से घेरने की मांग की। विधायक ने हर हाल में इसे पूरा करने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास के साथ साथ मंदिर, मस्जिद व गुरूद्वारा का सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

मौके पर मदन शर्मा, अंजनी कुमार, जितेंद्र कुमार, मनोज राउत, खुर्शीद आलम, तोतन मजूमदार, पुलक रॉय, संतोष सिंह, गणेश दास, रंजीत सिंह, गणेश चौधरी, पंचम चौधरी, शशि सिंह, अनिल बाउरी, रवि साहनी, चिंटू विश्‍वकर्मा, पप्‍पू रहमान, बापी दत्ताऔर अशोक सिंह उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

झरिया : 10 लाख के करेंसी नोट सहित तीन गिरफ्तार

more-story-image

कोडरमा : सतगावां में जमीन विवाद को लेकर झड़प, हथियार...