रांची : ग्राम विकास समिति के गठन के विरोध में पंचायत प्रतिनिधि

NewsCode Jharkhand | 17 April, 2018 11:19 AM
newscode-image

रांची। सरकार ने ग्राम पंचायतों के विकास के लिए ग्राम विकास समिति का गठन करने का निर्णय लिया है। इसका का पंचायत प्रतिनिधियों ने विरोध शुरू कर दिया है। इस मामले पर पंचायत प्रतिनिधियों का प्रतिनिधिमंडल 17 अप्रैल को ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा से मिलकर ज्ञापन सौपेंगा।

सरकार के निर्णय पर सोमवार को रांची जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष सोमनाथ मुंडा की अध्यक्षता में कांके प्रखंड के पंचायत भवन में बैठक हुई। इसमे जिला परिषद् सदस्य मोजिबुल अंसारी, डॉ जया भगत, एतवा उरांव, अनुराधा चौरया, रामेश्वर महली, ज्योति निशा नाग, मुन्नी देवी, राजेश मुंडा, लालमणि उरांव, ठानो मुंडा, फलिन्द्र मुंडा सहित अन्य शामिल हुए।

Read More:- सरायकेला : ग्राम विकास समिति का विरोध जारी, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

अंसारी ने कहा कि वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्यों को सरकार वित्तीय अधिकार नहीं दे रही है। उनके साथ छलावा कर रही है। पंचायत के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार इनको पहले वित्तीय अधिकार दे।

मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष मुंडा ने कहा कि ग्राम विकास समिति गठन का औचित्य नहीं है। चुनाव लड़कर आये हुए प्रतिनिधियों को पहले सरकार हक अधिकार दे। ग्राम विकास समिति के गठन का विरोध किया जाएगा। इसके खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : सरकार के खिलाफ संयुक्त विपक्ष ने राजभवन के लिए निकाला विरोध मार्च 

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 4:15 PM
newscode-image

रांची। राज्य सरकार की भूमि अधिग्रहण नीति और स्वामी अग्निवेश के हमले के विरोध में, संयुक्त विपक्ष के तत्वाधान में मोराहबादी से लेकर राजभवन तक मार्च किया गया। इसमें विशेष रूप से विपक्ष की एकजुटता दिखाई दी।

राज्य सरकार पर हमला करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि रघुवर सरकार गरीबों की नहीं पूंजीपतियों की सरकार है। गरीबों के लिए झारखंड राज्य में स्थिति विकट है। यहां की सरकार आदिवासी मूलवासियों की जमीन को छीन कर पूंजीपतियों को देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पत्थलगड़ी के नाम पर ग्रामीणों को पीटा जा रहा है। जनता इन सब बातों का 2019 के आम चुनाव में जरूर बदला लेगी।

रांची : झारखण्ड विधानसभा के मॉनसून सत्र के आखिरी दिन भी हंगामा

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : सूर्य सिंह बेसरा ने तीसरा मोर्चा बनाया, कहा- पूरे 81 सीटों पर विस चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:18 PM
newscode-image

जमशेदपुर झारखंड में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और महा गठबंधन की दिशा में जा रहे जेएमएम और अन्य राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ पूर्व विधायक सह आजसू के संस्थापक और वर्तमान में झारखंड पीपुल्स पार्टी के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा ने आगामी चुनाव में जाने के लिए तीसरा मोर्चा का बिगुल फूंका।

उन्‍होंने कहा कि राजनीतिक, सामाजिक संस्थाओं का समर्थन ले झारखंड के मूल वासियों के उत्थान के लिए पूरे 81 सीटों पर विधान सभा चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी। यह आम लोगों के लिए तीसरा विकल्प है।

जमशेदपुर : जिला मुख्यालय सभागार में स्वच्छ्ता सर्वेक्षण 2018 को लेकर बैठक आयोजित

झारखंड में तमाम राजनीतिक पार्टियों के चुनावी रणनीति को चुनौती देने के लिए उभरे तीसरे विकल्प के रूप में झारखंड पीपुल्स पार्टी और अन्य सहयोगी संस्थाओं ने रविवार को जमशेदपुर के आदिवासी एसोसिएशन में झारखंड नवनिर्माण महासभा जनमतके नाम से एक सभा किया।

यहां मुख्य रूप से तीसरे विकल्प के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा और कोल्हान के सुदूर क्षेत्रों से आये स्थानीय आदिवासी नेता उपस्थित हुए। महासभा में खतियानधारी को जनमत का विकल्प बताते हुए नेताओं ने सभा को संबोधित किया।

वहीं सूर्य सिंह बेसरा ने कहा अब झारखंड में अवसरवाद की राजनीति से यहां के मूलवासियों को छुटकारा चाहिए। इस कारण तीसरा विकल्प बनाना पड़ा और इसी विकल्प के माध्यम से आगामी 2019  के चुनाव को आम आदमी पार्टी की तरह झारखंड के सभी सीटों को जीत यहां के मूल भाषा भाषियों का उत्थान करेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : जेल अदालत का आयोजन, एक कैदी को मिली रिहाई

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:15 PM
newscode-image

चतरा। मंडल कारा में रविवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में जेल अदालत  का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता रवि शंकर पांडेय न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने किया। इस अदालत में इटखोरी थाना क्षेत्र के टोनाटांड गांव निवासी मथुरी भुइयां के पुत्र इंदर भुईयां को रिहाई किया गया। जबकि इंदर भुइयां द्वारा चार हजार रुपया फाइन के तौर पर जमा किया गया।

चतरा : 24 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

जेल अदालत में बंदियों को विभिन्न कानून की जानकारी भी दी गई। मौके पर कारा अधीक्षक बिपिन बिहारी मंडल, अधिवक्ता शिशिर कुमार पांडेय सहित अन्य न्यायिक कर्मी उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

छात्र संघ चुनाव तय समय पर हो - अभिनव भगत

more-story-image

धनबाद : मिशन 2019 की तैयारी में जुटी भाजपा, की बैठक