रांची : मध्य विद्यालय पंडरा में योग समेत अन्‍य कार्यक्रमों का आयोजन

NewsCode Jharkhand | 19 May, 2018 7:24 PM
newscode-image

रांची।  राजकीयकृत मध्य विद्यालय पंडरा में शनिवार को तीन महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का संगम आयोजित हुआ। विद्यालय प्रातःकालीन प्रार्थना सभा के बाद परिसर में योग एवं प्राणायाम आयोजित हुए। इसमें लगभग 800 छात्र छात्रायें, प्रबंधन एवं सरस्वती वाहिनी संचालन समिति के सदस्यों के अतिरिक्त सभी शिक्षक शिक्षिकाओं एवं कुछ अभिभावक भी सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम में पंडरा पंचायत के मुखिया सुनील तिर्की एवं प्रतिनिधि अरुण तिवारी ने सामुदायिक सहभागिता का बेहतरीन उदाहरण पेश कर योगाभ्यास एवं प्राणायाम किया।  योगा के 90 मिनट के कार्यक्रम पूरे होने के उपरान्त परिसर में स्वच्छता सभा आयोजित की गई।

रांची : अनुबंधित पारा चिकित्सा्कर्मियों ने सांसद से समायोजन की मांग की

इसमें मुखिया ने पंडरा परिक्षेत्र में स्वच्छता के लिए किये जा रहे सरकारी प्रयासों एवं जनसमुदाय की सक्रिय प्रतिभागिता तथा उनमें स्कूली बच्चों की भूमिका पर विस्तार से प्रकाश डाला। उपप्रधानमंत्री रंगोली गुप्ता द्वारा स्वछता पर स्वरचित उत्प्रेरक कविताएँ प्रस्तुत की गई। प्रिंसिपल अशोक प्रसाद सिंह द्वारा सभी उपस्थित छात्र छात्राओ एवं जनप्रतिनिधियों को स्वच्छता संकल्प एवं शपथ दिलाया गया।

मौके पर माह अप्रैल एवं मई महीने में विद्यालय में कुल 39 पठन पाठन के दिवसों में शत प्रतिशत उपस्थिति वाले 75 बच्चों का हौसलाफजाई किया गया एवं सभी विधाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विनीता कुमारी वर्ग 8ए एवं दुर्गेश प्रजापति वर्ग 5ए को अप्रैल एवं मई महीने का सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी के रूप में पुरस्कृत किया गया।

मौके पर मुखिया ने विद्यालय प्रबंधन के कार्यो प्रातःकालीन प्रार्थना सभा, योगा, प्राणायाम, व्यायाम, स्वच्छता अभियान, मध्याह्न भोजन योजना, बाल संसदीय मंत्रिमंडल, हॉउस सिस्टम, शिक्षण सहगामी क्रियाशीलनो में विद्यालय के छात्रों की उपलब्धियों की सराहना की। मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

रांची : पत्रकारिता में अनेक स्कोप है लेकिन लक्ष्य प्राप्ति के लिये जज्बा जरूरी – श्रीप्रकाश

NewsCode Jharkhand | 19 September, 2018 8:20 PM
newscode-image

रांचीपत्रकारिता में अनेक स्कोप है लेकिन लक्ष्य भेदने की जज्बा होनी चाहिए और जुनून के साथ पढ़ाई करनी चाहिए। ग्लैमर के पीछे भागने से पहले पत्रकरिता की जानकारी ले ।

 उक्त बातें  श्रीप्रकाश ने होटल ट्राइडेंट इन में आयोजित शिक्षक दिवस सह फ्रेशर्स डे के मौके पर गोस्सनर कॉलेज के पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने मौके पर अपनी कविता ‘काम से लौटती औरतें’ से विद्यार्थियों को प्रेरित किया। साथ ही छात्राओं को सशक्त होकर पत्रकारिता के क्षेत्र में आगे बढ़ने की बात कही।

शिक्षक दिवस सह फ्रेशर्स डे की शुरुआत पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद कर की गई। छात्रा प्रियंका तिवारी ने डॉ राधाकृष्णन के जीवनी पर प्रकाश डाला और छात्र जीवन में शिक्षकों के महत्व को साझा किया।

फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन इंडियन ट्रेडिशन थीम पर किया गया था।  “तू जो मिला मैं हो गया काबिल पार्ट टू” के कोराडा नविन ने शिक्षकों को समर्पित करते हुए ‘तू जो मिला मैं हो गया काबिल…’ गीत की प्रस्तुति दी।

वहीं नीरज ने अपने शोलो डांस से सबका मन मोह लिया। इसके अलावा फ्रेशर्स के बीच बैलून इवेंट, चूज योर पार्टनर, कंप्लिट योर डेयर जैसी गतिविधियां आयोजित की गई। समापन पर मिस फ्रेशर्स मानसी शर्मा और मिस्टर फ्रेशर्स एंजल प्रशांत बलमुचू को चुना गया।

पत्रकारिता के मिले टिप्स

आयोजन के दौरान पत्रकारों ने विद्यार्थियों को सफल पत्रकारिता के टिप्स दिए। निवेदिता ने पत्रकारिता के क्षेत्र में लड़कियों को प्रेरित कर अपने लक्ष्य पर डटें रहने की बात कही।

कार्यक्रम का संचालन मो. आमीर, समाम और रश्मि डीन ने किया। इस अवसर पर प्रो गोल्डन बिलुंग, प्रो संतोष कुमार, प्रो. तेज मुंडू, प्रो. पूजा उरांव, प्रो. राशिद, डॉ सुब्रोतो सिन्हा समेत अन्य उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : डीसी कार्यालय के सामने दो पक्षों में हुई नोंक-झोंक

NewsCode Jharkhand | 19 September, 2018 10:03 PM
newscode-image

धनबाद। डीसी कार्यालय के समक्ष दो पक्षों के बीच बुधवार को जमकर नोंक-झोंक हुई। लड़की से मिलने नहीं देने तथा उन्हें बताये बगैर न्यायालय में लड़की का बयान दर्ज कराए जाने को लेकर लड़की के परिजन हंगामे पर उतारू हो गए।

बीच सड़क पर दो पक्षों के बीच बढ़ते नोक -झोक को लेकर पुलिस को भी उन्हें शांत कराने में भारी मशक्कत करनी पड़ी। लड़की पक्ष के गुस्से को शांत कराकर तोपचांची पुलिस लड़की के साथ लड़का पक्ष को महिला थाने पहुंचाई।

धनबाद : एटीएम गार्डों ने बिना वेतन व नोटिस के काम से हटाने का किया विरोध

तोपचांची थाना क्षेत्र के दुमदुमी निवासी जगन्‍नाथ पांडेय पिछले 8 तारीख को अपने ही गांव के युवक व उसके साथियों पर पुत्री का अपहरण कर लेने की शिकायत तोपचांची थाने में दर्ज कराई थी। दर्ज बयान में उन्‍होंने कहा था कि पुत्री सुबह में शौच के लिए घर से निकली तभी उपरोक्त युवकों ने पुत्री का अपहरण कर फरार हो गया।

पुलिस की छानबीन में परिजनों को जानकारी मिली की उनकी पुत्री को युवक व उसका साथी अपहरण कर दिल्ली ले गया है। बुधवार को तोपचांची पुलिस युवक-युवती को धनबाद न्यायालय लेकर पहुंची।

सूचना पाकर लड़की के परिवार वाले भी कोर्ट पहुंचे। यहां उन्हें पता चला की लड़की का बयान कोर्ट में दर्ज करा दिया गया है। बयान दर्ज कराने से पूर्व लड़की से भेंट नहीं कराये जाने को लेकर गुस्साए परिजन युवक के घरवालों से नोक-झोंक करने लगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बड़कागांव : जनता दरबार की जानकारी नहीं दिए जाने पर भड़के जनप्रतिनिधि

NewsCode Jharkhand | 19 September, 2018 9:54 PM
newscode-image

बड़कागांव(हजारीबाग)। आम लोगों की समस्याओं के समाधान हेतु राज्य सरकार द्वारा प्रखंड स्तर पर लगाए जा रहे जनता दरबार का महत्व उस समय समाप्त हो गया, जब बड़कागांव प्रखंड मुख्यालय में आयोजित जनता दरबार में ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति नगण्य देखी गई। वहीं नियमित रूप से प्रखंड व अंचल में अपने व्यक्तिगत काम को लेकर पहुंचे ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों ने जमकर अपनी भड़ास निकाली और इस पर नाराजगी जाहिर की। लगता है जैसे जनता दरबार महज कोरम पूरा करने की चीज बनकर रह गयी है।

जनप्रतिनिधियों के अनुसार उन्‍हें या ग्रामीणों को जनता दरबार के आयोजन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई ओर गुपचुप तरीके से इसका आयोजन करके खानापूर्ति की जा रही है। लोगों ने कहा कि बड़कागांव की स्थिति दयनीय इसलिए है क्‍योंकि यहां कार्यरत पदाधिकारी, कर्मचारी के साथ-साथ जिले के पदाधिकारियों का भी रवैया उदासीन है। कोई भी कार्य जमीनी स्तर पर नहीं करके महज कागजों तक ही सीमित रखा जा रहा है।

कटकमसांडी : छुरेबाजी की घटना में युवक घायल, गंभीर हालत में रिम्‍स रेफर

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : गौरी सबर की स्मृति में समाधान संस्था ने...

more-story-image

दुमका : किराना स्टोर में पुलिस ने किया छापेमारी, डुप्लिकेट...