रांची : पुलिस मुख्यालय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

NewsCode Jharkhand | 22 February, 2018 1:53 PM
newscode-image

रांची। झारखंड पुलिस मुख्यालय में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन पुलिस महानिदेशक डी.के.पांडेय और अन्य वरीय पुलिस अधिकारियों ने किया।

स्वास्थ्य शिविर में कई वरीय और अनुभवी चिकित्सक और पारा मेडिकल कर्मियों की टीम अत्याधुनिक उपकरणों के सहयोग से दर्जनों पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य की जांच की।

इधर, झारखंड जगुआर के दसवें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में 20 और 21 फरवरी को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। अफसरों और जवानों ने मिलकर 290 यूनिट ब्लड रिम्स के ब्लड बैंक में दान किया।

Read more:- बाघमारा : छोटे झगड़े आपस में निपटायें समय, पैसा ,परेशानी से बचेंगे-जिला सत्र न्यायाधीश

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड पुलिस के जवानों के इस कार्य को सराहनीय बताते हुए कहा कि रक्तदान महादान है। उन्होंने कहा कि रक्तदान कई लोगों के जीवन को बचाने में सहायक होगा। उन्होंने इस प्रयास के लिए झारखंड जगुआर के जवानों के प्रति आभार व्यक्त किया।

रांची : ‘Aqueduct Automation Pvt Ltd’ के साथ झारखंड में बिजनेस का सुनहरा मौका

NewsCode Jharkhand | 23 June, 2018 1:21 PM
newscode-image

बनें डीलर/डिस्ट्रीब्यूटर

रांची। आपके स्वास्थ्य का पानी से सीधा रिश्ता है। पीने के पानी की स्वच्छता के मामले में यदि कोई असावधानी होती है तो कई तरह के रोग शरीर को घेरने में देर नहीं लगाते। ज्यादातर चिकित्सकों का भी यही कहना है कि आज के भागदौड़ भरे जीवन में यदि नियमित स्वच्छ पानी ही पिया जाए, तो कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है। झारखंड के कई हिस्सों में पीने के पानी की समस्या।

स्वस्थ झारखंड के निर्माण में बनें सहायक

RO बनाने वाली कंपनी ‘Aqueduct Automation Pvt. Ltd.’ पूरे झारखंड में बिजनेस का एक सुनहरा अवसर दे रहा है। आप इसके डीलर/डिस्ट्रीब्यूटर बनकर ‘Aqueduct Automation Pvt. Ltd.’ कंपनी से जुड़ने के बाद स्वस्थ झारखंड के निर्माण में सहायक बन सकते हैं। तो आज ही ये स्वस्थ फैसला लें और लोगों को शुद्ध पानी प्रदान करें।

रांची : खूंटी सामूहिक दुष्कर्म मामला, एक पादरी समेत 12 हिरासत में

क्या करता है RO ?

RO का मतलब होता है Reverse Osmosis. यह पानी को साफ एवं शुद्ध करने का सबसे लेटेस्ट तरीका है जिसमें पानी में मौजूद ठोस पदार्थों को डिजोल्व करता है। यही नहीं RO पानी में व्याप्त TDS को भी हटाता है। इस प्रकिया से सामान्य पानी को RO Membrean से दबाव के साथ पारित किया जाता है जिससे RO खारे पानी को शोध कर आप तक साफ एवं शुद्ध पानी पहुंचाता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कोडरमा : कला की धरा पर कलाकृतियों की बारीकियां बच्चों को सिखा रहे हैं अमर घोष

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 5:47 PM
newscode-image

कोडरमा। कला की धरा पर कलाकृतियां बिखेरना 68 वर्षीय अमर घोष की खासियत है। अब तक कोडरमा जिले के तकरीबन 500 बच्चों (छात्र-छात्राओं) को ये पेंटिंग, ड्राइंग, मूर्तिकला, पेपरमसवर्क, थर्मोकोल वर्क, पलास्टर ऑफ़ पेरिस, हैंडीक्राफ्ट के क्षेत्र में सभी स्तर की बारिकियों से परिपूर्ण बना उस क्षेत्र में दक्ष बना चुके है। इनका यह अभियान अनवरत जारी है।

कोडरमा : प्रतिदिन सड़क दुर्घटना में जा रही है लोगों की जान, यह है कारण

मौजूदा समय में कला क्षेत्र के धनी अमर घोष तिलैया शहर में रेलवे क्रांसिग के निकट मधुबन काप्लेक्स परिसर में चित्रलिपि के नाम से एक प्रशिक्षण संस्थान चला रहे है। जहाँ सप्ताह में तीन दिन बच्चों को आर्ट क्लास के दौरान उन्हें जानकारियां देकर गढने का काम करते हैं। जिले के कई निजी स्कूलों में भी वे बतौर आर्ट शिक्षक बच्चों को जानकारी देते हैं। ये छात्रों को रिजेक्टेड वाटर बोतल से घर सजाने के हैंडीक्राफ्ट की जानकारी भी देते हैं।

बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि बचपन से ही उनके भीतर आर्ट की बारिकियों को समझने की ललत थी। इस सफर के दौरान उन्होंने इंडियन आर्ट कालेज पश्चिम बंगाल के गोल्ड मेडल प्राप्त प्रध्यापक अजय दास से भी इसके गुर सीखे, बाद के दिनों में 1974-75 में रविन्द्र भारती बंगीय संगीत परिषद धनबाद से उन्होंने आर्ट में डिप्लोमा भी प्राप्त किया है।

मौजूदा समय में उनकी इच्छा है वे ज्यादा से ज्यादा बच्चों को आर्ट की बारिकियां सिखा सके। वे कहते है खासतौर पर छोटे-छोटे नौनिहालों की प्रतिभा निखारने में उन्हें ज्यादा खुशी मिलती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : पानी-बिजली की किल्‍ल्‍त से परेशान ग्रामीण उतरे सड़क पर

Baidyanath Jha | 24 June, 2018 5:45 PM
newscode-image

धनबाद। जिले में पानी व बिजली की समस्या से परेशान आम लोग अब सड़क पर उतरकर प्रशासन का विरोध करने लगे हैं। ताजा मामला धनबाद केंदुआ का है जहां लोगों ने आज एनएच 32 को घंटों जाम कर पानी व बिजली की मांग की।

मिली जानकारी के अुनसार एनएच 32 सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके कारण रोड निर्माण कंपनी द्वारा पाईप लाइन क्षतिग्रस्त कर दिए जाने के कारण केंदुआ, करकेंद और कुसुंडा क्षेत्र में घोर पानी की किल्लत कई दिनों से बनी हुई है।

धनबाद : क्विक रिस्पांस टीम करेगी बिजली व पानी की समस्‍या का समाधान

पानी नहीं मिलने से परेशान स्‍थानीय महिलाओं ने हाथ में बर्तन लेकर एनएच 32 को जाम कर पानी देने की मांग करने लगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

दिल्ली : सेना के अफसर की पत्नी की हत्या, आरोपी...

more-story-image

दुमका : ताइक्‍वांडो व कुश्‍ती प्रतियोगिता आयोजित, प्रतिभागियों ने दिखाया...