रांची : सरकार पर एक करोड़ रुपये का बकाया, बंद हो सकती है हीमोफीलिया फैक्टर की सप्लाई

NewsCode Jharkhand | 7 June, 2018 6:37 PM
newscode-image

रांची। हीमोफीलिया के मरीजों को चढ़ाए जाने वाला फैक्टर की सप्लाई रिम्स में बंद हो सकती है। इससे हीमोफीलिया के मरीजों की परेशानी बढ़ जाएगी। चुकी फैक्टर की सप्लाई करने वाली एजेंसी को बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया है।

इस कारण कंपनी ने अपने हाथ खड़े कर दिए है। अगर एक-दो दिनों में एजेंसी को पेमेंट नहीं किया जाता है तो फैक्टर की सप्लाई बंद कर दी जाएगी। इसका सीधा असर मरीजों की जेब पर भी पड़ेगा। गौरतलब है कि रिम्स में हर महीने हीमोफीलिया के करीब एक सौ मरीज फैक्टर के लिए आते है।

दवा सप्लाई करने वाली कंपनी का बकाया एक करोड़

हॉस्पिटल में फैक्टर की सप्लाई का काम एजेंसी को दिया गया है। जो सभी फैक्टर की सप्लाई रिम्स में करती है। ऐसे में फैक्टर की सप्लाई का पेमेंट एक करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है। इसके बावजूद रिम्स प्रबंधन एजेंसी को पेमेंट करने करने के लिए तैयार नहीं है। अब एजेंसी ने सप्लाई रोकने का अल्टीमेटम भी दे दिया है.

फैक्टर के बंद होने से मरीज की जान पर आफत

हीमोफीलिया सोसाइटी के सचिव संतोष जायसवाल ने कहा कि हीमोफीलिया फैक्टर की आपूर्ति करने वाली कंपनी का पिछले 9 माह से पैसे का भुगतान नहीं किया गया है। संबंधित कंपनी का करीब एक करोड़ रुपया बकाया है।

रांची : प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य सेवाओं के  लाभार्थियों से किया सीधा संवाद

फैक्टर बंद होने से मरीजों की जान पर आफत होगी। उन्होंने कहा कि रिम्स में प्रतिदिन 5 से 10 की संख्या में हीमोफीलिया से ग्रसित मरीज इलाज के लिए आते है। यदि दवा की सप्लाई नहीं होती है तो समस्या मरीजों को झेलनी होगी।

गुमला : नक्सलियों के मंसूबे पर फिरा पानी, बरामद हुये जानलेवा विस्फोटक

NewsCode Jharkhand | 14 November, 2018 3:55 PM
newscode-image

गुमला। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान मंगलवार को बिशुनपुर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। एसपी अंशुमन कुमार ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन में पुलिस और सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है।

एसपी ने बताया कि विशुनपुर के जंगल में सीआरपीएफ 158 बटालियन और जिला पुलिस बल के सशस्त्र जवान ने संयुक्त रूप से नक्सलियों के विरूद्ध ऑपरेशन चलाया। जिसमें 29 पीस इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर एक नन इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर 4 फीट सेफ्टी फ्यूज 4 केजी अमोनियम नाइट्रेट 10 पीस जिलेटिन स्टिक्स और भारी मात्रा में आईडी बनाने का कंटेनर बरामद किए गए हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची : झारखंड स्थापना दिवस की धूम, कई कार्यक्रमों का आयोजन

NewsCode Jharkhand | 15 November, 2018 12:33 PM
newscode-image

रांची। झारखंड राज्य का अठारहवां स्थापना दिवस गुरुवार को मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी है। राज्य स्थापना दिवस पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में दोपहर से आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में सरकार की ओर से कई घोषणायें की जाएंगी।

इसके तहत झारखंड को खुले में शौच से मुक्त होने का ऐलान किया जाएगा, वहीं देवघर, हजारीबाग और लोहरदगा जिले को भी पूर्ण विद्युतीकृत जिला का दर्जा मिलेगा। इस मौके पर लगभग ग्यारह सौ करोड़ रूपये की विभिन्न योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास भी होगा।

समारोह में करीब 2100 को नियुक्ति पत्र सौंपें जाएंगे और विभिन्न क्षेत्रों में अहम योगदान करनेवाले करीब दस लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा। कार्यक्रम में विभिन्न सखी मंडलों और लाभुकों के बीच लगभग दो हजार करोड़ रूपये की परिसंपत्तियों का भी वितरण होगा।

इसके अलावा कृषि पखवाड़ा का भी शुभारंभ होगा। समारोह में लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

पलामू : अर्घ्य देने के लिए नहाने के क्रम में पानी में डूबने से अधेड़ की मौत

NewsCode Jharkhand | 14 November, 2018 8:24 PM
newscode-image

पलामू। लेस्लीगंज तालाब में छठ पर्व पर अर्ध्य देने के लिए नहाने के दौरान डूबने से अधेड़ की मौत हो गयी। तीन से चार घंटे की मशक्कत के बाद तालाब से शव बाहर निकाला जा सका। शव की पहचान लेस्लीगंज निवासी कुंज बिहारी भुइयां (58वर्ष) के रूप में हुई है।

कुंज बिहारी भुइयां की पत्नी छठ व्रत की थी। सुबह करीब पांच बजे उदीयमान सूर्य के अर्ध्य लेने के लिए कुंज बिहारी तालाब में नहा रहा था। तालाब में इस पार से उस पार जाने के क्रम में कुंजबिहारी पानी की गहराई में समा गया। काफी देर तक जब उसका कुछ अता-पता नहीं चला तो उसकी खोजबीन शुरू की गयी। पूर्वाहन में उसका शव तालाब से बरामद किया जा सका।

कल तक छठ व्रत पर खुशी-खुशी भगवान सूर्य को अर्ध्य देने की तैयार में जुटा कुंजबिहारी के परिवार के सदस्यों को उसकी मौत की सूचना जैसे ही मिली, उनके बीच चीख-पुकार मच गयी। पत्नी और बच्चे दहाड़ मारकर रोने लगे।

सूचना मिलने पर लेस्लीगंज बीडीओ विजय प्रकाश मरांडी और थाना प्रभारी वीरेन मिंज मौके पर पहुंचे। बाद में गोताखोरों को बुलाकर तालाब में छानबीन की गयी। शव मिलने के बाद पुलिस ने उसे कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया। कुंजबिहारी भुईयां के तीन लड़के व दो लड़कियां हैं, सभी शादीशुदा हैं।

मौके पर भाजपा नेता अमित उपाध्याय, लेस्लीगंज मुखिया धर्मेंद्र सोनी, कोट पंचायत मुखिया संतोष मिश्रा, तारकेश्वर पासवान सहित कई लोगों ने शव को निकलवाने में पहल की।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

कहीं समारोह तक ही सीमित न रह जाये स्थापना दिवस-...

more-story-image

रांची : युवा झारखंड प्रगति के पथ पर तेजी से...

X

अपना जिला चुने