रांची : सरकार पर एक करोड़ रुपये का बकाया, बंद हो सकती है हीमोफीलिया फैक्टर की सप्लाई

NewsCode Jharkhand | 7 June, 2018 6:37 PM
newscode-image

रांची। हीमोफीलिया के मरीजों को चढ़ाए जाने वाला फैक्टर की सप्लाई रिम्स में बंद हो सकती है। इससे हीमोफीलिया के मरीजों की परेशानी बढ़ जाएगी। चुकी फैक्टर की सप्लाई करने वाली एजेंसी को बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया है।

इस कारण कंपनी ने अपने हाथ खड़े कर दिए है। अगर एक-दो दिनों में एजेंसी को पेमेंट नहीं किया जाता है तो फैक्टर की सप्लाई बंद कर दी जाएगी। इसका सीधा असर मरीजों की जेब पर भी पड़ेगा। गौरतलब है कि रिम्स में हर महीने हीमोफीलिया के करीब एक सौ मरीज फैक्टर के लिए आते है।

दवा सप्लाई करने वाली कंपनी का बकाया एक करोड़

हॉस्पिटल में फैक्टर की सप्लाई का काम एजेंसी को दिया गया है। जो सभी फैक्टर की सप्लाई रिम्स में करती है। ऐसे में फैक्टर की सप्लाई का पेमेंट एक करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है। इसके बावजूद रिम्स प्रबंधन एजेंसी को पेमेंट करने करने के लिए तैयार नहीं है। अब एजेंसी ने सप्लाई रोकने का अल्टीमेटम भी दे दिया है.

फैक्टर के बंद होने से मरीज की जान पर आफत

हीमोफीलिया सोसाइटी के सचिव संतोष जायसवाल ने कहा कि हीमोफीलिया फैक्टर की आपूर्ति करने वाली कंपनी का पिछले 9 माह से पैसे का भुगतान नहीं किया गया है। संबंधित कंपनी का करीब एक करोड़ रुपया बकाया है।

रांची : प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य सेवाओं के  लाभार्थियों से किया सीधा संवाद

फैक्टर बंद होने से मरीजों की जान पर आफत होगी। उन्होंने कहा कि रिम्स में प्रतिदिन 5 से 10 की संख्या में हीमोफीलिया से ग्रसित मरीज इलाज के लिए आते है। यदि दवा की सप्लाई नहीं होती है तो समस्या मरीजों को झेलनी होगी।

पाकुड़ : वारदात को अंजाम देने के बाद पति फरार, पुलिस कर रही खोजबीन

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 6:05 PM
newscode-image

पाकुड़। अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के जराकी पंचायत के चटरापहाड़ में लक्ष्मी पहाड़िन की हत्या पति विजय देहरी की हत्‍या करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के बाद ग्रामीण एवं ग्राम प्रधान भीम कुमार देहरी ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस आरसी राम, प्रशिक्षु एसआई संतोष कुमार,एएसआई अयोधया सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर  लाश को कब्जे में लिया। पुलिस ने बताया कि पति और पत्नी के बीच आपसी झगड़ा में घटना घटी है।

बोकारो : बेटी को जहर देकर मारने का नाना ने लगाया आरोप, नशेड़ी पिता फरार

पुलिस इंस्पेक्टर आरसी राम,एसआई संतोष कुमार,अयोधया सिंह ने महिला के बेटे और उसके भाई को थाना लाई है। भाई सुनील कुमार देहरी के बयान पर पति विजय पहाड़िया के ऊपर केस दर्ज किया है।

इंस्पेक्टर आरसी राम ने बताया कि विजय पहाड़िया एक वर्ष पूर्व दूसरी शादी की थी। दोनों के बीच अक्‍सर झगड़े होते रहते थे। फरार पति की खेजबीन की जा रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : 26 किलो गांजा समेत कारोबारी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 6:04 PM
newscode-image

दुमका। जिले के हंसडीहा थाना पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा समेत एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह सफलता गुरूवार को देर शाम में मिली। इसकी जानकारी एसडीपीओ अनिमेष नाथवानी ने जरमुंडी थाना परिसर में शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर दी।

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए हंसडीहा थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार हंसडीहा चौक दुमका रोड़ स्थित कारोबारी के यहां छापेमारी कर करीब 26 किलो गांजा सहित एक कारोबारी को गिरफ्तार करने में कामयाब रही।

दुमका : संत जोसेफ स्कूल प्रबंधन के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच हो-विमल मरांडी

गिरफ्तार युसूफ मियां ने कारोबार में भाई क्यूम मियां एवं बेटे अजहर अंसारी की संलिप्ता को स्वीकारा किया है। 19 सितंबर को हंसडीहा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जांच अधिकारी के साथ भारी मात्रा में डाबर कंपनी का नकली गुलाब जल बरामद किया था।

मामले में पुलिस कांड संख्या 9/18 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी हुई। एसडीपी नाथवानी ने बताया कि युसूफ मियां, उसके भाई क्यूम मियां और बेटा अजहर अंसारी मिलकर संयुक्त रूप से गांजा और गुलाब जल का कारोबार करता था। एसडीपीओ नाथवानी ने बताया कि कारोबार में संलिप्त दो अन्य कारोबारी को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जमशेदपुर : मिशन 2019 चुनाव में अन्य दलों के मुकाबले बढ़त बनाती दिख रही भाजपा

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 5:59 PM
newscode-image

जमशेदपुर।  मिशन 2019 चुनाव में एक बार पुन: जीत हासिल करने को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा संगठनात्मक और सामाजिक दृष्टिकोण से अन्य दलों के मुकाबले बढ़त बनाती दिख रही है।

इसी आलोक में सूबे के अति महत्वपूर्ण सीटों में से एक जमशेदपुर लोकसभा सीट पर फिर से एेेतिहासिक जीत दर्ज कर पार्टी की झोली में डालने को लेकर भाजपा अपनी भारी-भरकम कार्यकर्ताओं की फौज की बदौलत चुनावी वैतरणी पार करने में लगी है।

जमशेदपुर : शहर को अव्वल बनाने में लोगों के साथ आला अधिकारियों ने दिया जोर

इसी रणनीति के तहत पार्टी की स्थापना काल के पश्चात जमशेदपुर महानगर भाजपा ने पहली बार संसदीय क्षेत्र के गोविंदपुर में जिला कार्यकारिणी की बैठक विपक्षी खेमें में सेंधमारी शुरू कर दी है।

बैठक में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी, जिला प्रभारी सत्येन्द्र कुमार, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण, प्रदेश प्रवक्ता राजेश शुक्ल, महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार समेत सभी 29 मंडलों के मंच-मोर्चा के पदाधिकारी शामिल हुए।

संसदीय चुनाव में जीत सुनिश्चित करने को लेकर बुलाई गई बैठक

भाजपा नेताओं की मानेंं तो आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बुलाई गयी इस पहली बैठक का मकसद है कि पार्टी संगठन की संरचना मसलन बूथ संरचना, भवन-पंचायत, वार्ड प्रभारियों की नियुक्ति करने के अलावा कार्यकर्ता अपनी मन की भावनाओं को उजागर करें, ताकि आने वाले संसदीय चुनाव में जीत सुनिश्चित हो सके।

महानगर भाजपा चुनावी रणनीति के तहत पिछले चुनाव की तुलना में इस बार एक बूथ 20 यूथ के लक्ष्य को लेकर विस्तार किया है।

जमशेदपुर संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाले करीब 1272 बूथ में से 1100 बूथ पर संरचना तैयार कर ली गई है, वहींं बाकी बचे बूथों पर अगले एक माह में बूथ संरचना तैयार कर लेने का दावा भी किया जा रहा है।

ऐसे में यदि कल चुनाव होते है तो भाजपा अपने दमदार संगठन के बलबूते पूर्ण रूप से चुनाव लड़ने को लेकर तैयार खड़ी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में 'सुरैया' का रोल करेंगी कटरीना कैफ,...

more-story-image

गोड्डा : आदिवासी गांव में हुई प्रशासनिक कार्रवाई से आहत...