रांची : एचईसी सप्लाई मजदूर संघर्ष समिति ने की बैठक

NewsCode Jharkhand | 4 April, 2018 11:45 AM
newscode-image

रांची। एचईसी सप्लाई मज़दूर संघर्ष समिति के बैनर तले तीन अप्रैल को नेहरू पार्क एचईसी में बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता जीतेन्द्र सिंह और संचालन महामंत्री जाबिर हुसैन ने की। समिति के संरक्षक योगेंद्र सिंह ने कहा कि भविष्य में सप्लाई कर्मी अपना हक यानी नौकरी चाहते है तो हमें प्रबंधन को अपनी एकता दिखानी होगी।

 हम चाहे तो  हेडक्वार्टर का गेट बंद कर देंगे। सारे पदाधिकारी को तब तक बाहर नहीं निकलने देंगे, जब तक हमारी वरीयता के आधार पर आंतरिक बहाली के लिए राजी न हो जाये।

महामंत्री जाबिर हुसैन ने कहा हमारा संगठन आम सभा के लिए तैयार है। निकाय चुनाव के मतदान के बाद 18 अप्रैल को विशाल आम सभा होगी। इसकी घोषणा जल्द की जाएगी। मांगों में वरीयता के आधार पर आंतरिक बहाली करना, सामान काम का सामान वेतन,गेच्‍युटी और पे रिविज़न करना आदि शामिल है। इसके लिए करो या मरो की लड़ाई होगा। बैठक में सप्लाई कर्मी और ठेकाकर्मी शामिल हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : पुलिस लाठीचार्ज व गिरफ्तारी के खिलाफ पारा शिक्षकों की हड़ताल शुरू

NewsCode Jharkhand | 16 November, 2018 2:55 PM
newscode-image

रांची। झारखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर रांची के मोरहाबादी में पारा शिक्षकों पर पुलिस लाठीचार्ज और गिरफ्तारी के खिलाफ पारा शिक्षकों ने शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है।

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने 15 नवंबर को धरना-प्रदर्शन में शामिल होने वाले पारा शिक्षकों व शिक्षिकाओं को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हौसलाआफजाई करते हुए गिरफ्तार पारा शिक्षकों का जमानत कराने का निर्णय लिया है।

संघ की ओर से पारा शिक्षकों और पत्रकारों पर की गयी बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की निन्दा की गयी है। संघ के नेताओं ने इसे हिटलरशाही रवैया बताते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत करते हुए जिले के सभी विद्यालयों में पठन-पाठन ठप्प कराने के लिए जिले में अपनी एकजुटता का प्रदर्शन करने का आह्वान किया है।

जिलों में पारा शिक्षकों से यह विशेष रूप से ध्यान रखने की अपील की गयी है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में कोई भी स्कूल ना रहे, यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें। साथ ही साथ गिरफ्तार किये गये साथियों की रिहाई और बर्खास्त पारा शिक्षकों के लिए संघर्ष में सभी से सहयोग की अपील की गयी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची: स्वस्थ बच्चे व स्वस्थ मां सामाजिक अर्थव्यवस्था की बुनियाद-ऋचा संचिता 

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 7:56 PM
newscode-image

रांची। झारखंड आई.ए.एस.ऑफिसर्स  वाइब्स एसोसिएशन (जेसोवा) की सचिव श्रीमती रिचा संचिता ने कहा कि स्वस्थ बच्चे और स्वस्थ मां सामाजिक अर्थव्यवस्था की बुनियाद हैं. इन्हें कुपोषण से बचाने तथा शैक्षिक संस्कार देने के लिए आंगनवाड़ी केंद्र की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है. जेसोवा एक सामाजिक संगठन है जो झारखंड के सामाजिक तथा आर्थिक विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है.

आज जेसोवा के सदस्यों ने अरगोड़ा आंगनवाड़ी केंद्र का भ्रमण किया. जेसोवा के सदस्यों ने आंगनबाड़ी के बच्चों के बीच स्वेटर, टोपी और स्टेशनरी इत्यादि सामग्रियों का वितरण किया. अरगोड़ा आंगनबाड़ी केंद्र पर ही मधुकम आंगनवाड़ी केंद्र की सेविका- सहायिका को वहां के बच्चों के लिए गर्म कपड़े एवं स्टेशनरी आदि वितरित करने हेतु उपलब्ध कराए गए. जेसोवा द्वारा अरगोड़ा आंगनवाड़ी केंद्र को एक वॉल फैन भी दिया गया.

इस अवसर पर जेसोवा की ओर से श्रीमती ऋचा संचिता, श्रीमती मिली सरकार, श्रीमती अमिता खंडेलवाल, श्रीमती मनु झा, श्रीमती स्टेफी टेरेसा मुर्मू तथा रांची जिला के विभिन्न सीडीपीओ और आंगनवाड़ी केंद्रों की सेविका सहायिका सहित आंगनबाड़ी के बच्चे उपस्थित थे.

 

रांची: ईद मिलादुन्नबी पर समाजसेवियों ने लगाया शिविर

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 7:47 PM
newscode-image

रांची। झारखंड मुस्लिम युवा मंच एवम सर्वधर्म समभाव युवा मंच के संयुक्त तत्वाधान में ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर राजेंद्र चौक पर शिविर लगाया गया । इस दौरान अकीदतमंदों को माला व पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। साथ ही वहां से गुजर रहे जुलूस के दौरान लोगों को पानी पिलाया गया।

झारखंड मुस्लिम युवा मंच के केंद्रीय अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ने कहा इस शिविर के आयोजन का  मुख्य उद्देश्य जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल तमाम अकीदतमंदों का इस्तकबाल करना था। उन्होंने कहा कि मंच पिछले कई वर्षों से इस तरह के शिविर का आयोजन करता आ रहा है और भविष्य में हमेशा करता रहेगा। अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ने कहा कि हजरत मुहम्मद सल्ला अलैही वसल्लम सबसे आखरी पैगंबर हैं अल्लाह ने आपको सारी मानव जाति के लिए रहमत बनाकर भेजा है । आज दुनिया में जो भी तरक्की और तहजीब नज़र आ रहा है वह उसी इंकलाब का नतीजा है जो आपने बताया। अल्लाह ने आपको तमाम मानव जाति के लिए आदर्श बनाया आप की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि आपका जीवन और आपके जीवन का एक-एक पल इतिहास के पन्नों में सुरक्षित है जो सारे इंसानियत के लिए है। आप का सबसे बड़ा विशेषता यह है कि आपने इंसानों को हर तरह की गुलामी से आजादी दिलाई। मौके पर उपस्थित सर्वधर्म समभाव युवा मंच के कार्यकारी अध्यक्ष आदर्श कुमार ने कहा कि इस दौरान मंच के तरफ से जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल लोगों में शांति प्रेम व सद्भावना बनाए रखने की एक पहल की गई जिसमें  तमाम शहर वासियों ने भरपूर साथ दिया एवं हिंदू मुस्लिम भाइयों ने मिलकर जुलूस का स्वागत किया व समाज में एक अनोखा मिसाल पेश किया इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सुबोध कांत सहाय व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विनय सिन्हा दीपू उपस्थित थे। रांची की एसडीओ गरिमा सिंह ने मंच पर आकर मंच के तमाम पदाधिकारियों को इस आयोजन के लिए बधाई दी एवं मंच के इस कार्य की काफी सराहना अदालत सरिया  नाजीमें आला मंच पर उपस्थित होकर आप सल्लल्लाहू अलैहि वसल्लम की विशेषताएं और खूबियां बयान  किए।

कार्यक्रम में मुख्य तौर पर झारखंड मुस्लिम युवा मंच के  अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ,झारखंड विकास मोर्चा के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन मिश्रा ,सर्वधर्म समभाव युवा मंच के कार्यकारी अध्यक्ष आदर्श कुमार, समाजसेवी दीपक ओझा, गुलाम जावेद ,सेंट्रल मोहर्रम कमेटी के अकील उर रहमान , डोरंडा थाना प्रभारी आम जनता हेल्पलाइन के संस्थापक एजाज गद्दी ,नदीम इकबाल, शाहबाज हुसैन इमाम अहमद , मो लतीफ आलम, मो अंजर, मो हसन वारिस, सोनू हिमांशु नवाब चिश्ती तौफीक खान आदि उपस्थित थे।

More Story

more-story-image

रांची: गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर गुरूद्वारा में...

more-story-image

रांची: रेलवे अधिकारियों के साथ सीएम ने की बैठक में...

X

अपना जिला चुने