रांची : अमित शाह ने बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

NewsCode Jharkhand | 11 July, 2018 1:10 PM

BJP प्रदेश अध्यक्ष के रांची पहुंचने पर किया गया भव्य स्वागत, कई कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

newscode-image

रांची । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को झारखंड दौरे पर राजधानी रांची पहुंचे हैं। विशेष विमान से रांची के बिरसा मुंडा हवाईअड्डा पहुंचने पर मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, सुदर्शन भगत, राज्य सरकार के मंत्री सीपी सिंह,  नीलकंठ सिंह मुंडा, लुईस मरांडी,  रणधीर सिंह, अमर बाउरी, राज पालिवार, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा समेत पार्टी के अन्य नेताओं-कार्यकर्त्ता, सांसद एवं विधायकों ने अमित शाह का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर परंपरागत नृत्य-संगीत के साथ अमित शाह का शानदार तरीके से स्वागत किया गया।

रांची : अमित शाह ने बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

अमित शाह अपने निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटे विलंब से रांची पहुंचे हैं। लेकिन हवाईअड्डे पर उनके स्वागत के लिए पार्टी-नेताओं-कार्यकर्ताओं में उत्साह नजर आया। हवाईअड्डे पर स्वागत के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के 2000 कार्यकर्ताओं ने मोटरसाईकिल जुलूस के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगुवाई की। इस दौरान 50 बुलेट पर सवार कार्यकर्ताओं का एक दस्ता अमित शाह के काफिले के आगे-आगे चल रहा था। एयरपोर्ट के आगमन के तुरंत बाद वे सबसे पहले बिरसा चौक पहुंचे,जहां अमर शहीद बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद वे सीधे भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे, जहां सांसद सह प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। प्रदेश कार्यालय में बैठक के पूर्व आदिवासी समाज की बैठक में हुए शामिल।

 महेशपुर : उपायुक्त ने योजनाओं को तय समय में पूरा करने हेतु की बैठक

राष्ट्रीय अध्यक्ष के झारखंड दौरे को लेकर रांची के हरमू स्थित भाजपा कार्यालय को शानदार तरीके से सजाया-संवारा गया था। पार्टी दफ्तर को फूलों से सजाया गया था और शहर के विभिन्न चौक-चौराहों व रास्ते में स्वागत गेट तथा होर्डिंग बैनर लगाये गये थे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने बताया कि अमित शाह पिछले वर्ष 15 से 17 सितंबर तक तीन दिवसीय दौरे पर झारखंड आये थे, इस दौरान उन्होंने बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर के नेताओं को 30 प्रकार टास्क सौंपे थे। इस दौरे के क्रम में पिछले साल सौंपे गये टास्क की समीक्षा करेंगे और मिशन 2019 को लेकर कार्यकर्ताओं को नयी जिम्मेवारी सौंपेंगे।

अमित शाह राजधानी रांची में आज पांच अलग-अलग बैठकों में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वे अपने पिछले दौरे में दिए गए टास्कों की समीक्षा करेंगे साथ ही नए टास्क देंगे। राष्ट्रीय कार्निवल हॉल डीबडीह में आदिवासी समाज के अग्रणी बंधुओं एवं प्रबुद्धजनों के साथ बैठक भी करेंगे एवं विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। दोपहर में वे सीएमडीआई कांके रोड स्थित मयूरी प्रेक्षागृह में सोशल मीडिया वांलटियर्स को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम में साढ़े चार बजे वे राजकीय अतिथिशाला मोरहाबादी में प्रदेश भाजपा की लोकसभा टीम के साथ बैठक करेंगे। शाम सात बजे वे स्टेट गेस्ट हाउस में हीं राज्य के सभी 14 लोकसभा प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे और विभिन्न मुद्दों पर उनका मार्गदर्शन करेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जामताड़ा : ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर, तीन घायल

Tarun Kumar Choubey | 26 September, 2018 10:03 AM
newscode-image

जामताड़ा। मंगलवार शाम करीब पांच बजे नारायणपुर थाना क्षेत्र के पबिया बाजार में गोविंदपुर-साहेबगंज हाइवे पर सीमेंट लदा ट्रक (जेएच 10 ओ 6365) से बाइक का आमने सामने टक्कर हो जाने से तीन लोग घायल हो गए। ट्रक धनबाद से सीमेंट लादकर जामताड़ा जा रही थी।

तीनों के सिर  व शरीर पर काफी चोटें लगी है। मौके पर ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। भीड़ ने ट्रक को अपने कब्जे में कर लिया। जानकारी के अनुसार  मोटरसाइकिल में तीन व्यक्ति सवार थे। चालक लबसन हेम्ब्रम (27), जितेंद्र टुडू (65) व महिला पकलु टुडू (35) तीनों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

जामताड़ा : संतुलन बिगड़ने से किरासन तेल का टैंकर पलटा, तेल लेने जुटी भीड़

जामताड़ा : ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर, तीन घायल

सभी घायल नारायणपुर थाना क्षेत्र के मझलाड़ीह पंचायत के बरमसिया गांव का रहने वाले हैं। बजरंग दल के जिला संयोजक सोनू सिंह व भाजपा के मंडल अध्यक्ष सुधीर मंड़ल ने तीनों घायलों को बेहतर इलाज के लिए जामताड़ा सदर अस्पताल लाया। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए धनबाद भेज दिया।

स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम

स्थानीय लोगों ने दुर्घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया गया। सूचना मिलते ही घटना स्थल पर नारायणपुर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह व एसआई बीके सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। लोगों ने सरकारी मुआवजे की मांग कर रहे थे।

जामताड़ा : चार शातिर साइबर अपराधियों के ठिकानों पर ईडी का छापा

थाना प्रभारी ने सड़क जाम कर रहे लोगों को समझा बुझाकर जाम हटाया। प्रभारी ने कहा कि सरकारी सहायता घायलों को जरूर मिलेगा। स्थानीय लोगों ने पबिया में अक्सर हो रहे दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बेरिकेड लगाने की मांग की। थाना प्रभारी ने उक्त व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बाघमारा : प्रखण्ड में आयोजित दिव्यांग शिविर में नहीं पहुंचे अधिकारी

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 9:10 AM
newscode-image

बाघमारा। प्रखण्ड में आयोजित दिव्यांग शिविर में को भी अधिकारी नहीं पहुंचा। बाघमारा प्रखण्ड में दिव्यांगों के सर्टीफिकेट बनाने के लिये शिविर का आयोजन की गई थी और साथ ही दिव्यांगों को पेंशन कार्ड भी बनाया जाना था। आयोजित शिविर में अधिकारी के नहीं पहुँचने पर दिव्यांग लोग बेहाल रहे।

 बाघमारा : पूना महतो फुटबॉल टूर्नामेंट में पहुंचेगें सीएम

सुबह 10 बजे से ही दिव्यांग प्रखण्ड मुख्यालय पहुँच गये थे। तपती गर्मी में लाचार लोग तडपते रहे।  इस शिविर के लिये प्रचार-प्रसार किया गया था। ऐसे में अधिकारी का समय पर शिविर में न पहुँचना सरकार से लोगों का विस्वास तोड़ने का काम कर रहे  है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जमशेदपुर : दुकानों में लगी आग, लाखों रूपये का हुआ नुकसान

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 8:49 AM
newscode-image

जमशेदपुर। एक तरफ दुर्गा पूजा नजदीक आते ही शहर के सभी बाजारों में दुकानदार मेहनत की पूंजी बिजनेस में लगाकर अपनी दुकान को सजा कर राम भरोसे ग्राहक का इंतजार कर रही है, दूसरी तरफ मेहनत की कमाई तो दूर की बात दुकान की पूंजी भी सुरक्षित नहीं है।

जमशेदपुर : पेट्रोल पंप में लूट का प्रयास, आरोपी की हुई जमकर धुनाई

या तो चोर ताला काटकर चोरी कर ले जाती है या फिर किसी ना किसी बहाने आग के हवाले हो जाती है। ऐसा ही एक मामला सिदगोड़ा बाजार में मंगलवार की जब सभी दुकानदार दुकान बंद कर अपने अपने घर चले गए अचानक आग लग गई। आग ऐसी थी कि देखते ही देखते चारों तरफ फैलने लगी। आगजनी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना और अग्निशमन को दी।

उधर आग की रफ्तार देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई। वही मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियां 2 घंटा कड़ी मेहनत के बाद  आग पर काबू पाया। वहीं आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाई है। इस आग्नि काण्ड को बिजली के सौट सर्किट माना जा रहा। अग्नि काण्ड में लगभग दर्जनों दुकाने जल कर रख हो गई। जिसमें दुकानदारों का कई लाखों का नुकसान बताया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चास : टेलर की चपेट में आने से महिला हुई...

more-story-image

रांची : सिविल सोसायटी न्यूज का सबसे बड़ा स्रोत-मिनी कक्कर