रांची : सामाजिक विसंगतियां और कुरीतियों को बढ़ावा दे रही सरकार : सुबोधकांत

NewsCode Jharkhand | 24 August, 2017 8:46 PM
newscode-image

रांची। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार संवेदनहीन होकर सामाजिक विसंगतियां और कुरीतियों को बढ़ावा दे रही है, जिसके कारण राज्य में हो रही हिंसा और हत्याओं का सिलसिला थम नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि गौ तस्कर, गौ मांस, बच्चा चोरी, डायन बिसाही के नाम पर की जा रही हत्याओं से समाज में गलत संदेश जा रहा है। इसकी रोकथाम की दिशा में रघुवर सरकार उदासीन है। इस प्रकार की घटनाओं से सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ रहा है। वे आज रांची के कांके प्रखण्ड कार्यालय के समक्ष रुरल मुस्लिम एक्शन कमेटी के तत्वावधान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि गौ तस्कर, गौ मांस, बच्चा चोरी, डायन बिसाही के नाम पर असामाजिक तत्वों द्वारा हत्याओं की घटना निंदनीय है। हाल के दिनों में इस प्रकार की घटनाओं की उच्चस्तरीय जांच कराई जानी चाहिए और फार्स्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। मौके पर कमेटी की ओर से राज्यपाल को संबोधित ग्यारह सूत्री ज्ञापन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, कांके को सौंपा गया।

ज्ञापन में रामगढ़ के अलीमुद्दीन अंसारी की हत्या, गिरिडीह के उसमान अंसारी पर हिंसक हमला, पिपरवार के मो. सलमान की पुलिस द्वारा की गई हत्या, सरायकेला खरसावां के शेख नईम सहित 18 लोगों की हत्या, गुमला निवासी मो. इमरान की हिरासत में हत्या समेत डायन बिसाही के नाम पर निर्दोष आदिवासियों की हत्याओं की उच्चस्तरीय जांच की मांग की गई।

ज्ञापन की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को भी दी गई है। इस अवसर पर संजर खान, एनुल हक, शहजादा अनवर, सुरेश बैठा, कमलेश राम, जमिल अख्तर खान, लाल मोहम्मद, सरफुद्दीन, एस. अली, लाडला खान, मुजाहिद, मतिउर रहमान, जुबैर आलम, अनीश, रबानी, रफीक खान, मो. सईयद, इरफान, अब्दुल हसीम, रंजीत टोप्पो, कुमार राजा, राजन सिंह राजा, असफाक आदि हजारों की संख्या में लोग जनसभा में उपस्थित थे।

रांची : शिक्षा न्यायाधिकरण संशोधन अधिनियम बिल पास, अभिभावकों में खुशी की लहर

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:09 PM
newscode-image

रांची। झारखंड अभिभावक मंच या विभिन्न जिलों के अभिभावक संगठन के बैनर तले कर रहे अभिभावकों  ने मिठाइयां बाटकर खुशी मनाया। विधानसभा ने प्राइवेट स्कूल की शुल्क बढ़ोतरी को लेकर नियंत्रित करने हेतु शिक्षा न्यायाधिकरण संशोधन अधिनियम बिल पास कर दिया।

सिल्ली : लाभुको के बीच गैस कनेक्शन का वितरण

एक्ट पास होने की ख़ुशी में झारखंड अभिभावक मंच के अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में स्थानीय अल्बर्ट एक्का चौक रांची में मंच के सदस्य रंग गुलाल के साथ साथ ही मिठाइयां बाटकर खुशी मनाया। मंच के सदस्यों ने आम जनता के साथ इसके लिये सभी अखबार, प्रिन्ट एवम इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का भी आभार प्रकट किया जिनके सहयोग से ये एक्ट पास हो पाया।

छात्र संघ चुनाव तय समय पर हो – अभिनव भगत

अजय राय ने बताया कि पिछले दिनों प्रवर समिति के अध्यक्ष स्टीफन मरांडी के साथ मिलकर हम लोगों ने जो उनसे सहयोग की अपेक्षा की थी, उसमें उनका सहयोग मिला। साथ ही शिक्षा मंत्री नीरा यादव से भी मिलकर आग्रह किया था और उन लोगों ने जो आश्वासन दिया था, उस आश्वासन पर प्रवर समिति के अध्यक्ष और मंत्री नीरा यादव खरी उतरी इसके लिए उनको अभिभावकों की ओर से बहुत-बहुत बधाई।

रांची : राज्‍य में शिक्षा रैकेट सक्रिय होने का गर्मागर्म बहस हुई विधानसभा में

अजय राय ने बताया कि यह आंदोलन लगभग 9 सालों से चल रहा था जो अब अपने मुकाम पर पहुंचा। इस आंदोलन को लेकर अलग-अलग फोरम पर हम लोगों की आलोचना भी हुई। ऐसे लोग जो हमारे आलोचक थे वे बार-बार कहते थे, निजी विद्यालय के विरुद्ध फीस वृद्धि का मामला या इनको लेकर आप लोगों का प्रयास ढकोसला है उनको भी एक जवाब मिल गया।

अजय राय ने इस आंदोलन के सहयोगी मंच के महासचिव मनोज कुमार मिश्रा, कोषाध्यक्ष अनूप कुमार पांडेय, डॉ. उमेश कुमार, शिवेंद्र कुमार सिंहा, मुकेश पांडे, सतपाल सिंह, संजय सराफ, तलत परवीन, सरवरी बेगम, नीरज भट्ट को भी धन्यवाद दिया जिनके सहयोग और इस आंदोलन को नेतृत्व प्रदान किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

पलामू : बिजली के तार की चपेट में आने से तीन की मौत

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:04 PM
newscode-image

पलामू। पहला मामला हुसैनाबाद प्रखंड का है जहाँ बेलबीघा गाँव निवासी जुगेश सिंह का निधन बिजली की तार के चपेट में आने से हो गई । जानकारी के अनुसार मृतक जुगेश सिंह मोटर स्टार्ट करने गए थे ,उसी क्रम में वह  बिजली के तार की चपेट में आ गए । ग्रामीणों की मदद  से आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हुसैनाबाद ले जाया गया जहाँ डॉक्टर ने उन्हें मृत घोसित कर दिया ।

वहीं दूसरा मामला सतबरवा प्रखंड के चेतमा की है जहाँ अपने खेत में काम कर रहे दंपती किसान की मौत बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से हो गयी है । पुलिस मौके पर पहुँच कर दम्पति के शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए दलतीनगंज सदर अस्पताल भेज दिया है । इस घटना से पूरा गाँव शोकाकुल है , वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन 9 सितम्बर को 

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:02 PM
newscode-image

धनबाद। जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन आगामी माह 9 सितम्‍बर को आयोजित किया जाएगा। आयेाजन को सफल बनाने को लेकर होटल प्रियांशु में रविवार को एसोसिएशन ने बैठक की। इसमें भाग लेने के लिए जिले के विभिन्न शाखाओं से एसोसिएशन के पदाधिकारी आए थे।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस बार वार्षिक अधिवेशन के जरिए समाज को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मिशन, साक्षरता मिशन एवं नारी सशक्तिकरण का सन्देश दिया जाएगा।

धनबाद : कलियासोल में महिला मोर्चा का गठन

इसके साथ ही  जिले में बेहतर कार्य करनेवाले डेकोरेटर्स को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। वार्षिक अधिवेशन के अवसर पर मुख्य अतिथि धनबाद नगर निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और धनबाद एसएसपी मनोज रतन चौथे होंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : अखिल भारतीय  बीएसएनएल शतरंज टूर्नामेंट एआरटीटीसी सभागार में ...

more-story-image

गिरिडीह : क्लीनिक का उद्घाटन, निशुल्क होगा गरीब महिलाओं का...