रांची : सामाजिक विसंगतियां और कुरीतियों को बढ़ावा दे रही सरकार : सुबोधकांत

NewsCode Jharkhand | 24 August, 2017 8:46 PM
newscode-image

रांची। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार संवेदनहीन होकर सामाजिक विसंगतियां और कुरीतियों को बढ़ावा दे रही है, जिसके कारण राज्य में हो रही हिंसा और हत्याओं का सिलसिला थम नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि गौ तस्कर, गौ मांस, बच्चा चोरी, डायन बिसाही के नाम पर की जा रही हत्याओं से समाज में गलत संदेश जा रहा है। इसकी रोकथाम की दिशा में रघुवर सरकार उदासीन है। इस प्रकार की घटनाओं से सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ रहा है। वे आज रांची के कांके प्रखण्ड कार्यालय के समक्ष रुरल मुस्लिम एक्शन कमेटी के तत्वावधान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि गौ तस्कर, गौ मांस, बच्चा चोरी, डायन बिसाही के नाम पर असामाजिक तत्वों द्वारा हत्याओं की घटना निंदनीय है। हाल के दिनों में इस प्रकार की घटनाओं की उच्चस्तरीय जांच कराई जानी चाहिए और फार्स्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। मौके पर कमेटी की ओर से राज्यपाल को संबोधित ग्यारह सूत्री ज्ञापन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, कांके को सौंपा गया।

ज्ञापन में रामगढ़ के अलीमुद्दीन अंसारी की हत्या, गिरिडीह के उसमान अंसारी पर हिंसक हमला, पिपरवार के मो. सलमान की पुलिस द्वारा की गई हत्या, सरायकेला खरसावां के शेख नईम सहित 18 लोगों की हत्या, गुमला निवासी मो. इमरान की हिरासत में हत्या समेत डायन बिसाही के नाम पर निर्दोष आदिवासियों की हत्याओं की उच्चस्तरीय जांच की मांग की गई।

ज्ञापन की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को भी दी गई है। इस अवसर पर संजर खान, एनुल हक, शहजादा अनवर, सुरेश बैठा, कमलेश राम, जमिल अख्तर खान, लाल मोहम्मद, सरफुद्दीन, एस. अली, लाडला खान, मुजाहिद, मतिउर रहमान, जुबैर आलम, अनीश, रबानी, रफीक खान, मो. सईयद, इरफान, अब्दुल हसीम, रंजीत टोप्पो, कुमार राजा, राजन सिंह राजा, असफाक आदि हजारों की संख्या में लोग जनसभा में उपस्थित थे।

सरायकेला : मुहर्रम जुलूस में अखाड़ा कमिटियों ने दिखाये हैरतंगेज करतब

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:19 PM
newscode-image

सरायकेला।  सरायकेला जिले के आदित्यपुर स्थित मुस्लिम बस्ती के दो मुहर्रम अखाड़ा कमिटियों ने लाठी व तलवार के साथ हैरतंगेज करतब दिखाये।

आदित्यपुर बस्ती एच रोड स्थित पुराना अखाड़ा व आइ रोड के शहीद-ए-इस्लाम अखाड़ा में बातौर मुख्य अतिथि  झामुमो नेता गणेश चौधरी, आदित्यपुर थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह व झामुमो नेता शेख हसन को पगड़ी पहनाकर व तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया।

चांडिल : डाकघर कर्मचारियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

मुहर्रम जुलूस अखाड़ों से निकलकर विभिन्न मार्ग में डंके और झांकी के साथ भ्रमण करते हुए आदित्यपुर थाना पहुंचा। वहीं मुहर्रम के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। जुलूस शेर-ए-पंजाब चौक व इमली चौक होते हुए वापस हो गया।

करतब दिखाने वालों में स्थानीय युवकों के साथ पश्चिम बंगाल के खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया था। इधर जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण मुहर्रम जुलूस को लेकर व्यापक तैयारिया भी की गयी थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कोडरमा : प्रबंधन समिति का प्रशिक्षण, बाल शोषण मुक्त ग्राम निर्माण का लिया संकल्प

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:40 PM
newscode-image

कोडरमा राष्ट्रीय झारखंड सेवा संस्थान एवं टीडीएच के संयुक्त तत्वाधान में विद्यालय प्रबंधन समिति का एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण के दौरान लगभग 15  गांव के विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य एवं पदाधिकारी उपस्थित हुए। सभी ने अपने विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बहाल करने के लिए समिति को सशक्त करने का निर्णय लिया और अपने गांव को बाल शोषण मुक्त ग्राम बनाने का निर्णय लिया।

कोडरमा : मुहर्रम में कई हिन्दू परिवार पूरी श्रद्धा से निकालते है ताजिया और निशान

प्रशिक्षण के दौरान आंध्र प्रदेश से आए हुए प्रशिक्षक दिनाबंधु ने अलग-अलग गतिविधि करके शिक्षकों के साथ तालमेल प्रशासन के साथ तालमेल विद्यालय प्रबंधन समिति का कार्य एवं दायित्व के बारे में बारीकी से बताया। साथ ही प्रशिक्षक अरुण शर्मा ने विद्यालय प्रबंधन समिति का गठन क्यों किया गया इसमें कितने पदाधिकारी होते हैं कौन पदाधिकारी होते हैं इसकी जानकारी लोगों को बारीकी से दिया। प्रशिक्षण के क्रम में प्रतिभागियों ने गीत नुक्कड़ का भी प्रस्तुत किया। प्रतिभागियों के अनुसार इस तरह का प्रशिक्षण की जरूरत लगातार है।

कार्यक्रम प्रभारी निर्भय कुल समन्वयक वैभव विकास पर्यवेक्षक जोसफिन एक्का, विपिन कुमार, नकुल कुमार के साथ साथ शिक्षक मित्र प्रशिक्षण में भाग लिए।  प्रशिक्षण में संस्था के सचिव मनोज दांगी, अध्यक्ष राम नंदन प्रसाद एवं कोषाध्यक्ष विजय कुमार ने भी भाग लिया। दांगी ने बताया कि इस तरह का प्रशिक्षण से सीधे सीधे  विद्यालय प्रबंधन समिति सशक्त होगा और अपने कर्तव्य एवं दायित्व का बोध होगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

चांडिल : तिरुलडीह पंचायत भवन में ग्राम विकास समिति पर कार्यशाला आयोजित

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:39 PM
newscode-image

चांडिल।  कुकडू प्रखंड के तिरुलडीह में शुक्रवार को तिरुलडीह पंचायत भवन में ग्राम विकास समिति का एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका विधिवत उद्घाटन सरायकेला जिला परिषद् उपाध्यक्ष अशोक कुमार साव ने किया I

मौके पर उपस्थित महिलाओं को संबधित करते हुए श्री साव ने कहा कि महिला शक्ति एक बहुत बड़ी शक्ति है I अगर परिवार के विकास में महिलाओं का भागीदारी होगी तो स्वत:  ग्राम, जिला व देश का विकास होगा I

नारी शक्ति जाग गई तो गाँव का व घर रौशन होगा I उपस्थित महिलाओं ने देश को आगे बढ़ने का संकल्प भी लिए I मौके पर कुकड़ू के प्रमुख संतोषी सिंह मुंडा, मुखिया, वार्ड  सदस्य सहित सैकड़ों महिलायेंं उपस्थित थे I

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गिरिडीह : गौरव यात्रा निकालकर मनाया गया ओडीएफ उत्सव

more-story-image

चांडिल : पारगामा मेंं इंद मेला का आयोजन