रांची : ट्रक और बस की टक्कर में 5 यात्री घायल, दो की हालत गंभीर

NewsCode Jharkhand | 12 July, 2018 8:44 PM
newscode-image

बस और ट्रक ड्राइवर मौके से फरार

रांची। तेज रफ्तार का कहर फिर एक बार रांची के खेलगांव मोड़ पर देखने को मिला। हजारीबाग रोड से रांची की तरफ आ रही साहिल सोनू टूर एंड ट्रेवल की बस खेलगांव मोड़ के पास दुर्घटना ग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि बस ओवरटेक करने के दौरान सामने से आ रही ट्रक ने टक्कर मारी। दुर्घटना होते ही बस ड्राइवर मौके से फरार हो गया, वही मौका पाकर ट्रक चालक घटनास्थल से ट्रक लेक फरार हो गया।

रांची : रिम्स में मोटरसाइकिल की प्लग निकाले जाने को लेकर बवाल

लापरवाह बस चालक की वजह से बस दुर्घटना में 5 यात्री घायल हो गए वही दो यात्री की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। स्थानीय पुलिस और लोगों की मदद से सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए रिम्स भर्ती कराया गया।

स्थानीय लोगों की माने तो 2 वजहों से दुर्घटना घटी। मुख्य वजह आए दिन बस चालक तेज रफ्तार में गाड़ी चलाते हैं, जिसके कारण समय-समय पर खेलगांव मोड़ और उसके आसपास इलाके में कई दुर्घटनाएं घटती रहती है। वही दूसरी वजह खेलगांव चौक का ट्रैफिक सिग्नल खराब होना माना जा रहा है, जिसकी वजह से चालकों को सिग्नल का पता नहीं चल पाता और दुर्घटनाएं घटती रहती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : डिपो में खड़ी पुरानी सिटी बसों में लगी भीषण आग

NewsCode Jharkhand | 19 November, 2018 4:33 PM
newscode-image

रांची। रांची के अपर बाजार क्षेत्र में स्थित रांची नगर निगम के स्टोर बकरी बाजार में अचानक से उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब मैदान में खड़ी पुरानी सिटी बसों में आग लग गई और धीरे-धीरे यह आग विकराल रूप लेने लगी।

हालांकि रांची नगर निगम कर्मचारियों सहित फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों द्वारा मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। स्थानीय लोगों की माने तो प्रतिदिन यहां बाहरी जुआरियों का अड्डा लगा रहता है और वे यहां बैठकर जुआ खेलते हैं, साथ ही नशीली पदार्थों का सेवन भी करते हैं।

जिसमें बीड़ी और गांजा भी शामिल है और हमारा अनुमान है के बीड़ी सिगरेट द्वारा चिंगारी या आग से इन पुरानी गाड़ियों में आग लग गई और धीरे-धीरे एक के बाद एक दूसरी गाड़ियों में भी आग लगने लगी।

हालांकि अग्निशामक वाहन पहुंचकर पुरानी गाड़ियों में लगी आग को बुझा दिया, लेकिन ऐसी घटना दोबारा ना हो इसके लिए नगर निगम और विभागीय अधिकारी को भी इस पर ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि प्रत्येक दिन यहां बाहरी जुआरियों का अड्डा बना रहता है। वह इसलिए कि यहां कोई दरवाजा और खिड़की नहीं है यदि है भी तो टूटा फूटा है लोग छलांग लगाकर भी अंदर घुस जुआ खेलते रहते हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची: ईद मिलादुन्नबी पर समाजसेवियों ने लगाया शिविर

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 7:47 PM
newscode-image

रांची। झारखंड मुस्लिम युवा मंच एवम सर्वधर्म समभाव युवा मंच के संयुक्त तत्वाधान में ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर राजेंद्र चौक पर शिविर लगाया गया । इस दौरान अकीदतमंदों को माला व पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। साथ ही वहां से गुजर रहे जुलूस के दौरान लोगों को पानी पिलाया गया।

झारखंड मुस्लिम युवा मंच के केंद्रीय अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ने कहा इस शिविर के आयोजन का  मुख्य उद्देश्य जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल तमाम अकीदतमंदों का इस्तकबाल करना था। उन्होंने कहा कि मंच पिछले कई वर्षों से इस तरह के शिविर का आयोजन करता आ रहा है और भविष्य में हमेशा करता रहेगा। अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ने कहा कि हजरत मुहम्मद सल्ला अलैही वसल्लम सबसे आखरी पैगंबर हैं अल्लाह ने आपको सारी मानव जाति के लिए रहमत बनाकर भेजा है । आज दुनिया में जो भी तरक्की और तहजीब नज़र आ रहा है वह उसी इंकलाब का नतीजा है जो आपने बताया। अल्लाह ने आपको तमाम मानव जाति के लिए आदर्श बनाया आप की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि आपका जीवन और आपके जीवन का एक-एक पल इतिहास के पन्नों में सुरक्षित है जो सारे इंसानियत के लिए है। आप का सबसे बड़ा विशेषता यह है कि आपने इंसानों को हर तरह की गुलामी से आजादी दिलाई। मौके पर उपस्थित सर्वधर्म समभाव युवा मंच के कार्यकारी अध्यक्ष आदर्श कुमार ने कहा कि इस दौरान मंच के तरफ से जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल लोगों में शांति प्रेम व सद्भावना बनाए रखने की एक पहल की गई जिसमें  तमाम शहर वासियों ने भरपूर साथ दिया एवं हिंदू मुस्लिम भाइयों ने मिलकर जुलूस का स्वागत किया व समाज में एक अनोखा मिसाल पेश किया इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सुबोध कांत सहाय व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विनय सिन्हा दीपू उपस्थित थे। रांची की एसडीओ गरिमा सिंह ने मंच पर आकर मंच के तमाम पदाधिकारियों को इस आयोजन के लिए बधाई दी एवं मंच के इस कार्य की काफी सराहना अदालत सरिया  नाजीमें आला मंच पर उपस्थित होकर आप सल्लल्लाहू अलैहि वसल्लम की विशेषताएं और खूबियां बयान  किए।

कार्यक्रम में मुख्य तौर पर झारखंड मुस्लिम युवा मंच के  अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ,झारखंड विकास मोर्चा के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन मिश्रा ,सर्वधर्म समभाव युवा मंच के कार्यकारी अध्यक्ष आदर्श कुमार, समाजसेवी दीपक ओझा, गुलाम जावेद ,सेंट्रल मोहर्रम कमेटी के अकील उर रहमान , डोरंडा थाना प्रभारी आम जनता हेल्पलाइन के संस्थापक एजाज गद्दी ,नदीम इकबाल, शाहबाज हुसैन इमाम अहमद , मो लतीफ आलम, मो अंजर, मो हसन वारिस, सोनू हिमांशु नवाब चिश्ती तौफीक खान आदि उपस्थित थे।

रांची: गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर गुरूद्वारा में सजा दीवान

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 7:38 PM
newscode-image

रांची : वडा तेरा दरबार सचा तुधु तखतु…। गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर बुधवार  को शहर में तीन स्थान पर दीवान सजाया गया। मुख्य समारोह  मेट्रो गली बिरला मैदान में हुआ। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा की ओर से सहज पाठ के समापन पर दिन के दस बजे से विशेष दीवान सजाया गया। हुजूरी रागी जत्था भाई सनदीप सिंह के कीर्तन गायन से दीवान शुरू हुआ।
शबद गायन कर निहाल किया
दीवान में पंथ के उच्च कोटि के रागी भाई मेहताब सिंह जालंधर वाले ने वडा तेरा दरबारू सचा तुधु तखतु से शबद गायन की शुरुआत की। खालसा अकाल पुरख की फौज, प्रकट्यो खालसा परमातम की मौज… के साथ उन्होंने कई शबद गाए। भाई जीवन सिंह लुधियाना वाले, हुजूरी सनदीप सिंह एवं भाई अमरीक सिंह ने वाहो वाहो गोबिंद सिंह, आपे गुर चेला… शबद गायन कर उपस्थित साध संगत को निहाल किया। ज्ञानी प्रो मंजीत सिंह एवं भाई जसविंदर सिंह रूडकी कलां वाले ने संगत को गुरु गोबिंद सिंह के जीवन के बारे में बताया। ढाढ़ी जत्था भाई निशान सिंह खालसा ने ढाढ़ी वार का कीर्तन गायन किया। इस मौके पर गुरुनानक स्कूल के बच्चों ने भी कीर्तन प्रस्तुत किया। हुक्मनामा एवं गुरु के अरदास के बाद दीवान का समापन हुआ। इसके बाद गुरु का अटूट लंगर बरता। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पांत में बैठ कर गुरु का प्रसाद छका।
मेन रोड एवं रातू रोड में सजा विशेष दीवान
सरवंश दानी गुरु गोबिंद सिंह साहिब के प्रकाश पर्व  के उत्सव  में रातू रोड के श्रीकृष्णनगर कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा में दीवान सजाया गया। रातू रोड में श्री गुरुनानक सत्संग सभा की ओर से दीवान सजाया गया। इनकी रही भागीदारीतीन दिनी प्रकाश पर्व के आयोजन में सरदार कुलदीप सिंह, कृपाल सिंह, परमजीत सिंह चाना, गुरमीत सिंह, गुरविंदर सिंह सेठी, महिंदर सिंह, हरजीत, तजिंदर, सुरजीत, हरमिंदर, जयराम दास मिढ्ढा आदि की उल्लेखनीय भागीदारी रही

More Story

more-story-image

रांची: रेलवे अधिकारियों के साथ सीएम ने की बैठक में...

more-story-image

धनबाद: खादान से काले हीरे की बढ़ी चोरी, इलाके में...

X

अपना जिला चुने