रांची : चुनाव को लेकर अंजुमन इस्लामियां में सरगर्मी तेज

NewsCode Jharkhand | 22 October, 2017 7:28 PM
newscode-image

रांची। एक तरफ जहां अंजुमन इस्लामियां में चुनाव को लेकर मतदाता सूची सहित अपनी उपलब्धियों को प्रेसवार्ता कर अंजुमन के अधिकारी गिनाते नजर आ रहे हैं, वही दूसरी तरफ अंजुमन फेडरेशन के लोग दूसरी गुट में जाकर अंजुमन इस्लामियां में भ्रष्टाचार होने की संभावना जता रहे हैं।

बता दें कि आगामी 5 सितंबर को अंजुमन इस्लामियां का चुनाव होना है जिसके लिए मतदाता सूची तैयार कर ली गई है। साथ ही कैंडिडेट्स भी अपना नामांकन करा रहे हैं, अंजुमन इस्लामियां के कनवीनर हसीब अख्तर के मुताबिक फर्जी फोटो मामला कई दिनों से चल रहा था और लास्ट में वक्त बोर्ड ने 5 सदस्य टीम बनाकर अधिकार दिया कि फर्जी वोटर को सुनिश्चित कर हटा दिया जाए, जिसमें चार मीटिंग हुई आखिरकार सरवर और फैजी दो मेमबर वर्कआउट कर गए और सभी मीटिंग वकील के हाजरी में हुई, और फिर वक्फ बोर्ड ने हमें अधिकार देकर कार्य करने को कहा ,इस बात पर हमने चुनाव की घोषणा की और आगामी 5 सितम्बर को चुनाव कराया जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ अंजुमन फेडरेशन के लोगों का आरोप है कि अंजुमन में जो चुनाव होने जा रहा है वह फर्जी वोटर के तहत हो रहा है और हम उसी के खिलाफ है और इसे लेकर आज हम लोगों ने राजभवन के समक्ष एकदिवसीय महाधरना किया है।

मौके पर अंजुमन फेडरेशन के हाजी निसार ने कहा इन सभी मामलों को लेकर राज्यपाल महोदय को मेमोरेंडम, ज्ञापन सौंप रहे हैं, क्योंकि अंजुमन के कन्वेनर हसीब अख्तर गलत तरीके से चुनाव कराना चाह रहे हैं, फर्जी वोटरों द्वारा अपनी टीम को काबिज करना चाह रहे हैं, एक पक्ष के आदमी चुनाव संयोजक, मेम्बर और सारा अधिकार रख रहे हैं तो यह भ्रष्टाचार नहीं तो और क्या है और इसी को लेकर हम ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है ताकि इस पर उचित कार्रवाई हो सके। वही उन्होंने अंजुमन में भारी घोटाले की बात कही है।

हज़ारीबाग : विहिप और बजरंग दल ने मनाया अखण्ड भारत संकल्प दिवस

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 6:53 PM
newscode-image

हज़ारीबाग। ईचाक प्रखण्ड के बड़ा अखाड़ा में, विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा अखण्ड भारत संकल्प दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में दीपक प्रज्वलित कर भारत माता की तस्वीर पर माल्यार्पण किया गया। साथ ही भारत को अखण्ड बनाने का संकल्प लिया गया। सभा को आरएसएस के जिला संघ चालक ज्ञान चंद  मेहता ने संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत खण्डित होता नजर आ रहा है। इसके लिए सभी हिन्दूओं को एक होने का संकल्प लेने की आवश्यकता है। इस मौके पर बड़ी संख्‍या में विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद थे।

हज़ारीबाग : नया यूनिफॉर्म मिलने से म्यूनिसिपल मार्शलों में खुशी

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चाईबासा : जिले के चार प्रखंडों में लगाए गए जनता दरबार

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:01 PM
newscode-image

 चाईबासा । पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल के निदेशानुसार गुरूवार को जिले के चार प्रखण्डों में जनता दरबार का अयोजन किया गया। नोवामुंडी प्रखण्ड मुख्यालय जनता दरबार में विभिन्न विभागों के द्वारा शिविर का लगाया गया।

जिसमें मुख्य रूप से वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन,विकलांग पेंशन, दिव्यांग पेंशन, जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्रों, स्वास्थ्य, चिकित्सा, कृषि, पशुपालन, समाज कल्याण सहित अन्य विभागों के प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों ने लोगों के समस्या का समाधान किया।

जनता दरबार में बच्चों का आधार पंजीकरण भी कराया गया। जनता दरबार का आयोजन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नोवामुण्डी समरेश प्रसाद भण्डारी, तथा अंचलाधिकारी गोपी उरॉव के निर्देशन में सम्पन्न हुआ। वहीं जगन्नाथपुर प्रखंण्ड कार्यालय में लगे जनता दरबार में सूचना के अभाव में लोग नहीं पहुंचे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

पाकुड़ : अज्ञात वाहन की चपेट में आने एक की मौत

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:00 PM
newscode-image

पाकुड़। डांगापाड़ा-डुमरिया मुख्य सड़क पर दराजमाट गिरजाघर के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने से शेषनाथ पंडित की मौत हो गयी। मृतक के भाई रामलखण पड़ित ने थाना में लिखित आवेदन में कहा है कि मेरे भाई पाकुड़ गया था,  देर रात घर नहीं लौटकर नहीं आया।

पाकुड़ : उप मुखिया के घर धमाका, छानबीन में जुटी पुलिस

अगले सुबह दराजमाट के एक व्यक्ती ने कहा कि एक अज्ञात शव दराजमाट के सड़क किनारे पड़ा हुआ है। खबर सुनते ही घटना स्थल में पहुँचकर शव का पहचान किया। उसे किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मारकर फरार हो गया।

पाकुड़ : मैराथन दौड़ का आयोजन, विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

सूचने मिलते ही लिट्टीपाड़ा पुलिस घटनास्थल पहुँचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थाना प्रभारी विमल सिंह ने बताया कि कांड 56/18 धारा 279,304 दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

धनबाद : एनडीए सरकार में श्रम मंत्री रही रीता वर्मा...

more-story-image

गोड्डा : सांस्कृतिक संध्या पर रंगारंग प्रस्तुतियों ने मोहा