रांची : चुनाव को लेकर अंजुमन इस्लामियां में सरगर्मी तेज

NewsCode Jharkhand | 22 October, 2017 7:28 PM

रांची : चुनाव को लेकर अंजुमन इस्लामियां में सरगर्मी तेज

रांची। एक तरफ जहां अंजुमन इस्लामियां में चुनाव को लेकर मतदाता सूची सहित अपनी उपलब्धियों को प्रेसवार्ता कर अंजुमन के अधिकारी गिनाते नजर आ रहे हैं, वही दूसरी तरफ अंजुमन फेडरेशन के लोग दूसरी गुट में जाकर अंजुमन इस्लामियां में भ्रष्टाचार होने की संभावना जता रहे हैं।

बता दें कि आगामी 5 सितंबर को अंजुमन इस्लामियां का चुनाव होना है जिसके लिए मतदाता सूची तैयार कर ली गई है। साथ ही कैंडिडेट्स भी अपना नामांकन करा रहे हैं, अंजुमन इस्लामियां के कनवीनर हसीब अख्तर के मुताबिक फर्जी फोटो मामला कई दिनों से चल रहा था और लास्ट में वक्त बोर्ड ने 5 सदस्य टीम बनाकर अधिकार दिया कि फर्जी वोटर को सुनिश्चित कर हटा दिया जाए, जिसमें चार मीटिंग हुई आखिरकार सरवर और फैजी दो मेमबर वर्कआउट कर गए और सभी मीटिंग वकील के हाजरी में हुई, और फिर वक्फ बोर्ड ने हमें अधिकार देकर कार्य करने को कहा ,इस बात पर हमने चुनाव की घोषणा की और आगामी 5 सितम्बर को चुनाव कराया जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ अंजुमन फेडरेशन के लोगों का आरोप है कि अंजुमन में जो चुनाव होने जा रहा है वह फर्जी वोटर के तहत हो रहा है और हम उसी के खिलाफ है और इसे लेकर आज हम लोगों ने राजभवन के समक्ष एकदिवसीय महाधरना किया है।

मौके पर अंजुमन फेडरेशन के हाजी निसार ने कहा इन सभी मामलों को लेकर राज्यपाल महोदय को मेमोरेंडम, ज्ञापन सौंप रहे हैं, क्योंकि अंजुमन के कन्वेनर हसीब अख्तर गलत तरीके से चुनाव कराना चाह रहे हैं, फर्जी वोटरों द्वारा अपनी टीम को काबिज करना चाह रहे हैं, एक पक्ष के आदमी चुनाव संयोजक, मेम्बर और सारा अधिकार रख रहे हैं तो यह भ्रष्टाचार नहीं तो और क्या है और इसी को लेकर हम ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है ताकि इस पर उचित कार्रवाई हो सके। वही उन्होंने अंजुमन में भारी घोटाले की बात कही है।

बड़कागांव : सुदूरवर्ती गावों में शिक्षा व संस्कार को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 11:33 AM

बड़कागांव : सुदूरवर्ती गावों में शिक्षा व संस्कार को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान

बड़कागांव  (हजारीबाग) । दर्जनों सुदूरवर्ती गांव में श्री हरि सत्संग समिति धनबाद भाग के तत्वाधान में वनवासियों एवं ग्रामीणों में संस्कार शिक्षा एवं सामाजिक उत्थान के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया ।

इसका नेतृत्व जागरूकता अभियान के प्रमुख धर्मेंद्र कुमार, रथ प्रमुख प्रेमचंद महतो ,अरविंद महतो ,सारथी बबलू महतो ने किया। एकल अभियान के तहत लोगों को जागरुक किया जा रहा है । बड़कागांव के के महटिकरा गांव में बुधवार को पूजा अर्चना किया गया । शाम में रामायण व महाभारत दिखाया गया ।

जमशेदपुर : ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों को दिखायी फिल्म, इसके बाद वसूला फाइन

जागरूकता अभियान को सफल बनाने में मुख्य रुप से नारायण रेड्डी, गौतम कुमार वर्मा, राज किशोर प्रसाद सोनी ,इंग्लिश सोनी, रवि महतो, महेंद्र महतो, सुषमा देवी ,ममता देवी ,फुलेश्वर महतो, जागेशवर महतो आदि ने मुख्य भूमिका निभाई ।

जागरूकता अभियान के संबंध में धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि श्री हरि सत्संग समिति का मुख्य शाखा कोलकाता में है । संस्था का मुख्य उद्देश्य संस्कार, सामाजिक और शिक्षा क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि सत्संग केंद्र में 200000 लोगों को जोड़ने की लक्ष्य है । जिसमें से प्रशिक्षित कथाकार 35,00 से लेकर 10000 तक लोगों को जोड़ने का लक्ष्य है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

लातेहार : चंदवा पूर्वी पंचायत होगा बाल विवाह से मुक्त, लिया संकल्प

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 9:55 PM

लातेहार : चंदवा पूर्वी पंचायत होगा बाल विवाह से मुक्त, लिया संकल्प

लातेहार। चंदवा पूर्वी पंचायत भवन में आज आयोजित बैठक में बाल विवाह की बुराइयों पर चर्चा की गई। इस दौरान झारखंड फाउंडेशन के निदेशक डॉ. विष्णु राजगढ़िया ने झारखंड में बाल विवाह रोकने के संबंध में राज्य सरकार की नई योजना की जानकारी। इसके बाद बैठक में यह संकल्प लिया गया कि चंदवा पूर्वी पंचायत को बाल विवाह मुक्त पंचायत बनाया जाएगा।

चंदवा पूर्वी पंचायत की मुखिया पुष्पा देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पंचायत के निर्वाचित प्रतिनिधियों, पंचायत के कर्मियों, स्वयंसेवकों और आदिवासी विकास समिति के सदस्य के अलावा स्थानीय ग्रामीण भी शामिल हुए।

बोकारो : डीडीसी ने की समीक्षा बैठक, तीन पंचायत सेवकों का रोका वेतन

बैठक में मुखिया पुष्पा देवी ने कहा कि बल विवाह एक सामाजिक बुराई है, जिसके कारण कम उम्र में विवाहित लड़के-लड़कियों का शारीरिक एवं मानसिक विकास रूक जाता है। इसलिए हमने अपनी पंचायत में जागरूकता फैलाकर इस पर रोक लगाने का संकल्प लिया है।

चंदवा पूर्वी को बाल विवाह मुक्त पंचायत बनाने के लिए झारखण्ड फाउंडेशन के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। बैठक का संचालन सामाजिक कार्यकर्ता अमित झा ने किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बोकारो : बिजली को लेकर जनता त्राहिमाम, विभाग और डीवीसी में विरोधाभास

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 9:25 PM

बोकारो : बिजली को लेकर जनता त्राहिमाम, विभाग और डीवीसी में विरोधाभास

बोकारो। नगर विकास समिति की मासिक बैठक गुजरात कॉलोनी चास में अभय कुमार मुन्ना की अध्यक्षता तथा शिव कुमार श्रीवास्तव के संचालन में हुई। बैठक में दामोदर महोत्सव निजी विधायक की मनमर्जी, लचर विद्युत व्यवस्था सहित अन्य विषयों पर गंभीरता से विचार किया गया।

मार्गदर्शक समिति के सदस्य सह चास प्रखंड 20 सूत्री कमिटी के उपाध्यक्ष अशोक जगनानी ने कहा कि चास की जनता बिजली की समस्या से त्राहिमाम कर रही है। बिजली विभाग और डीवीसी के अधिकारी के बातों में घोर विरोधाभास है। इसके कारण जनता समस्या से पीस रही है। इसके लिए हमे तत्पर होकर ठोस प्रयास करना है।

सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा ने कहा कि दामोदर महोत्सव को लेकर समिति के सभी सदस्य ने बहुत अच्छा प्रयास किया है। इसके लिए नगर निगम के द्वारा जेसीबी और सफाईकर्मी लगाकर सफाई कराया गया है। समिति के प्रयास से गरगा नदी में निगम क्षेत्र के गंदा पानी नही गिराने का निर्णय सरकार ने लिया है।

बोकारो : आम लोगों के लिये समिति द्वारा किए जा रहे कार्यों को लेकर विस्तार से समीक्षा

बुधवार की बैठक में अभय कुमार मुन्ना, सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा, अशोक जगनानी, अतीश कुमार सिंह, महेंद्र सिंह, रामभजन सिंह, सुबोध सिंह, लालमुनी देबी, अरुण शर्मा, गौरी शंकर सिंह, शिव कुमार श्रीवास्तव, दयाल बाउरी, बिनोद चौधरी, बिंदा देबी, श्रीकृष्णा पांडेय,सुमन गुप्ता आदि शामिल हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने