रांची : हरमू फ्लाईओवर के खिलाफ प्रदर्शन, बंद रही दुकानें

NewsCode Jharkhand | 11 November, 2017 3:49 PM
newscode-image

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के हरमू बाईपास में प्रस्तावित फ्लाईओवर के विरोध में आज स्थानीय दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठान के मालिकों द्वारा प्रदर्शन किया गया। फ्लाईओवर के विरोध में जमीन मालिकों और दुकानों ने आज अपनी-अपनी दुकानों और प्रतिष्ठान को बंद रखकर सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया। रैयतों ने फ्लाईओवर के लिए प्रस्तावित जमीन अधिग्रहण के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया।

इसके विरोध में दुकानों को बंद रखकर बैठक की। इसमें किसी भी सूरत में जमीन नहीं देने का निर्णय लिया।  इस संबंध में रैयतों ने कहा कि अभी तक दो बार जमीन का अधिग्रहण सड़क चौड़ीकरण के लिए हो चुका है। फिर भी प्रशासन जबरन फ्लाईओवर का निर्माण कराना चाह रही है।

विरोध प्रदर्शन कर रहे रैयतों ने बताया कि अभी तक प्रशासन की ओर से जमीन अधिग्रहण के लिए उन्हें कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है, लेकिन यह बात सामने आ रही है कि स्थानीय थाने को फ्लाईओवर के लिए जमीन अधिग्रहण संबंधी नोटिस पहुंचाने का निर्देश दिया गया है और 15 नवंबर को स्थापना दिवस पर इस फ्लाईओवर का शिलान्यास हो सकता है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि  चंद सरकारी अधिकारी और नेताओं के दिमाग की उपज की वजह से 200 से अधिक लोगों की जमीन छीनने का प्रयास हो रहा है।  जमीन अधिग्रहण के लिए जोर जबरदस्ती की गई तो सड़क पर उतरकर पूरे परिवार के साथ आत्मदाह तक करेंगे।

चतरा : TPC नक्सलियों की करतूत, ठेकेदार की हत्या, छह को किया घायल

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 11:06 AM
newscode-image

चतरा । नक्सली संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के हथियारबंद दस्ते ने बुधवार देर रात चतरा जिले के पत्थलगड्डा थाना क्षेत्र के मेराल गांव में एक ठेकेदार की पीट-पीट कर हत्या कर दी।

नक्सलियों ने मेराल गांव निवासी नागेश्वर गंझू पर पुलिस मुखिबिरी का आरोप लगाते हुए मनरेगा के नागेश्वर गंझू समेत कई लोगों से मारमीट की। इस मारपीट की घटना में छह लोग घायल हो गये। जिसमें नागेश्वर गंझू की इलाज के क्रम में मौत हो गयी। मारपीट से घायल आधा दर्जन लोगों की प्रथमिक उपचार स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में किया गया। बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

बाघमारा :  दो पड़ोसी दुकानदार आपस में भिड़े, सात घायल

मृतक नागेश्वर गंझू के परिजनों ने बताया टीपीसी के उग्रवादी लेवी नहीं देने और पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए उन्हें घर से उठा कर ले गये थे। घर के बाहर कुछ दूरी पर ले जाकर उनके साथ मारपीट की।  जिससे वह मरणासन्न हो गये और बाद में उनकी मौत हो गयी। नागेश्वर गंझू के साथ मारपीट करने के बाद उग्रवादियों ने गांव के दूसरे घरों से भी लोगों को निकाल कर मारपीट की। जिसमें छह लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चास : नगर विकास समिति की मासिक बैठक में समस्याओं पर चर्चा

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:52 AM
newscode-image

चास(बोकारो)। नगर विकास समिति की मासिक समीक्षा बैठक “बाबु कुंवर सिंह जोन” बुनियादी स्कूल चास अभय कुमार मुन्ना की अध्यक्षता तथा गौरी शंकर सिंह के संचालन में हुई। बैठक में आम लोगों के हित मे सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो को लेकर वार्ड वार बिस्तार से चर्चा किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए समिति के संरक्षक सदस्य अशोक जगनानी ने कहा कि सरकार की योजनाए आमजनता को केंद्र में रखकर ही बनाई जाती है।

बेरमो : युवक ने घर घुसकर लड़की का गला काटा, हालत नाजुक

 

लेकिन उसको कार्यान्वित करने वाली एजेंसी जबतक ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का पालन नही करती। तब तक शत प्रतिशत सफलता नहीं मिल पाता है। बिजली विभाग, आपूर्ति विभाग,नगर निगम,प्रखंड-अंचल सहित कई विभाग में विकास का कार्य असंतुलित एवं मनमाने ढंग से हो रहा है। कार्य करने वाली एजेंसियां सबको दरकिनार कर विकास का कार्य कर रही है,जिस कारण भ्रष्टाचार बेलगाम हो गया है। जो अत्यंत दुखद है।

चास : इंजीनियर के घर से 20 हजार नगद समेत लाखों की कीमती सामान चोरी

 

समिति अतीश कुमार सिंह ने कहा कि सरकारी योजनाओं को जोन स्तर पर आम जनता को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए समिति बैठके कर रही है। समिति एक जिम्मेवार संगठन के रूप में मनमानी को  रोकने के लिए कृतसंकल्पित है। समिति के अध्यक्ष अभय कुमार मुन्ना ने कहा कि विगत एक माह में समिति ने आम जनता की समस्याओं को लेकर उपायुक्त, बिजली विभाग,नगर निगम,रेलवे विभाग,खाद्य आपूर्ति विभाग सहित कई विभाग में स्थानीय स्तर पर हो रही समस्याओ से संबंधित मूद्दो से अधिकारियों को अवगत कराया है।

बोकारो : चास नगर निगम क्षेत्र से भारी मात्रा में अवैध पॉलीथिन बरामद

 

 जो आगे भी जारी रहेगा । अपेक्षित सुधार नहीं होने पर समिति आंदोलनात्मक कार्यक्रम भी चलाने का काम करेगी। इस अवसर पर मार्गदर्शक समिति के संरक्षक सदस्य अशोक जगनानी, वरिष्ठ सदस्य अतीश सिंह, गौरी शंकर सिंह,शिव कुमार श्रीवास्तव,रामभजन सिंह,लालमुनी देवी,नरोत्तम झा,बिनोद चौधरी,वार्ड अध्यक्ष राम किंकर माहथा,बिंदा मौजूद रहे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

रांची : डोरंडा के बेलदार में महावीर मंडल के उपाध्यक्ष की गोली मार कर हत्या

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:39 AM
newscode-image

रांची । झारखंड की राजधानी रांची में बुधवार की सुबह डोरंडा थाना क्षेत्र के बेलदार मोहल्ला के डोम टोली में महावीर मंडल डोरंडा के उपाध्यक्ष धीरज राम की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।  हमलावरों ने धीरज को पांच गोलियां मारी। धीरज के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

घटना उस वक्त घटी जब धीरज राम किसी काम के लिए अपने घर से निकले थे।  घात लगाये अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। धीरज को पांच गोलियां लगी जिससे घटनास्थल पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। महावीर मंडल के उपाध्यक्ष की हत्या करने के बाद अपराधी वहां से फरार हो गये। इधर गोली चलने की आवाज सुनते ही लोग सड़क पर आ गये।

पलामू : डायन-बिसाही के आरोप दंपत्ति की हत्या

उन्होंने लहूलुहान अवस्था में धीरज राम को मृत देखा तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। लोग हंगामा करने लगे। बाद में पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला को शांत कराया। लोगों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। डोरंडा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और हत्या की जांच शुरू कर दी है। पुलिस संदिग्ध अपराधियों की तलाश में जुट गयी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

खूंटी : खेत में काम करने के दौरान करंट लगने...

more-story-image

खूंटी : कोचांग गैंगरेप का पांचवा आरोपी गिरफ्तार