रांची : मतदान पर लोगों को जागरूक कर रहा जिला मारवाड़ी सम्मेलन

NewsCode Jharkhand | 13 April, 2018 8:39 AM
newscode-image

रांची। नगर निकाय चुनाव में मतदान के लिए रांची जिला मारवाड़ी सम्मेलन लोगों को जागरूक कर रहा है। चुनाव के मद्देनजर गुरूवार को पदधारियों ने बैठक कर बृहद मारवाड़ी समाज की विभिन्न संस्थाओं को समाज के लोगों से शत प्रतिशत मतदान करने का आह्वान किया।

संगठन मंत्री प्रमोद सारस्वत ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से मतदान अपील जारी किया जा रहा है। जिला मंत्री मनोज बजाज ने कहा कि मारवाड़ी समाज निकाय चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे।

हजारीबाग : नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को किया जागरूक

जिला अध्यक्ष रवि शर्मा ने महिलाओं से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। साथ ही, स्वच्छ छवि वाले ऐसे प्रत्याशी को जीताएं, जो समाज और शहर की जन समस्याओं को दूर करने जज्बा रखते हों।

पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सरावगी ने मारवाड़ी सहायक समिति, अग्रवाल सभा, ब्राह्मण सभा, माहेश्वरी सभा, दिगम्बर जैन पंचायत, मारवाड़ी युवा मंच और समर्पण अन्य को पत्र से आग्रह करने का सुझाव दिया।

मौके पर राजकुमार केडिया, धर्मचंद जैन रारा, बासुदेव भाला, विश्वनाथ जाजोदिया, पवन शर्मा, आनंद गोयल, आदित्य सरॉगिज़ मोहित वर्मा भी उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

माइक्रोसॉफ्ट ने समुद्र में 117 फीट नीचे छुपाया गुप्त डेटा, जानें वजह

NewsCode | 21 June, 2018 5:30 PM
newscode-image

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने स्कॉटलैंड के करीब ऑर्कने आइलैंड पर अपना पहला अंडरवाटर डेटा सेंटर लॉन्च किया है। इसे समुद्र में करीब 117 फीट गहराई में उतारा गया है।

माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, एप्पल जैसी तमाम सॉफ्टवेयर डेवलपिंग कंपनियां और क्लाउड डाटा सेवा प्रदान करने वाली कंपनियां अपने यूजर्स के डाटा को सेव करने के लिए एक बड़े क्षेत्र में डाटा स्टोरेज सेंटर बनाती है। इन डाटा सेंटर में दुनियाभर के यूजर्स के डाटा को स्टोर किया जाता है, जिसे यूजर्स कभी भी एक्सेस कर सकते हैं।

कम्प्यूटर को ओवरहीटिंग से बचाने के लिए ज्यादा तर लिक्विड कूलिंग सिस्टम का उपयोग होता है। डाटा सैंटर्स को ठंडा करने के लिए भी यही तकनीक उपयोग में लाई जाती है जिसमें काफी पैसे खर्च होते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने इसका एक विकल्प निकाला है। कम्पनी ने डाटा सैंटर्स से युक्त वटरटाइट सिलैंड्रिकल सैल बनाया है जिसे स्कॉटलैंड के तट पर पानी के नीचे तैनात किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने समुद्र में 117 फीट नीचे छुपाया गुप्त डेटा, जानें वजह

कम्पनी ने 12 मीटर लम्बे प्रोटोटाइप को बनाया है जिसमें 864 सर्वर्स लगाए गए हैं जिन्हें 12 सर्वर रैक्स में लोड किया गया है। यह रिन्युएबल ऊर्जा से चलेगा। पानी के अंदर डेटा सेंटर होने से तटीय इलाकों में डटा ट्रैवल का दायरा छोटा होगा, इससे तेज स्पीड मिलेगी और सर्फिंग आसान होगी। पानी में रहने की वजह से सेंटर की कूलिंग पर होने वाला खर्च भी कम होगा।

Flipkart Sale: 70 हजार कीमत के इस स्मार्टफोन को 10,999 रुपये में ले जाएं घर

माइक्रोसॉफ्ट के रिसर्चर बेन कटलर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि समुद्रतल में डाटा सर्वर को रखने के पीछे कई कारण हैं। समुद्र के आस-पास के 200 किलोमीटर के दायरे में दुनियाभर की बड़ी आबादी रहती है। कटलर ने आगे कहा कि माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड स्ट्रेटेजी के मुताबिक डाटा सेंटर को घनी आबादी के पास रखना सही कदम होगा।

वैज्ञानिकों ने बनाई एक खास तरह की स्किन, करेगी खुद का इलाज

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बेंगाबाद : तेज रफ्तार का टूटा कहर, बाइक सवार युवक की मौत

NewsCode Jharkhand | 25 June, 2018 9:20 PM
newscode-image

बेंगाबाद (गिरिडीह)। बेंगाबाद मधुपुर मुख्य मार्ग एनएच 114 ए पर सोमवार को फिर रफ्तार का कहर टूटा और एक ज़िन्दगी काल के गाल में समां गई। इस पथ पर झलकडीहा मोड़ के समीप एक तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर पहले सड़क किनारे पुलिया से टकराई फिर दूर गड्ढे में जा गिरी। घटना में बाइक पर सवार लगभग 25 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के क्रम में उसने दम तोड़ दिया।

बेंगाबाद : नए रेंजर ने लिया पदभार, कहा वनों की सुरक्षा होगी प्राथमिकता : अजय कुमार

बेंगाबाद पुलिस द्वारा शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम सदर अस्पताल पहुंचाया गया। ख़बर लिखे जाने तक मृतक युवक की पहचान नही हो पाई थी। घटना के संबंध में बताया गया कि जेएच 15बी 9021 नंबर की एक यामाहा बाइक पर सवार होकर एक युवक  मधुपुर से गिरिडीह की ओर आ रहा था। इसी क्रम में अत्यधिक स्पीड होने के कारण झलकडीहा मोड़ के पर बाइक का संतुलन बिगड़ गया और बाइक सड़क किनारे बनी पुलिया से टकरा गई। फिलहाल पुलिस द्वारा मृतक के घरवालों का पता लगाया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

पाकुड़ : भाजपा की बैठक आयोजित, हुल दिवस को लेकर हुई चर्चा

NewsCode Jharkhand | 25 June, 2018 9:16 PM
newscode-image

पाकुड़। लिट्टीपाड़ा प्राखण्ड दामिन डाक बंगला परिषर में भाजपा की बैठक प्रखण्ड अध्यक्ष राम मंडल की अध्यक्षता में आहुत किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू उपस्थित हुये। बैठक में  मुख्य रूप से 30 जून को  हूल दिवस को लेकर चर्चा की गयी। मंडल इकाई के लोगों को 30 जून को पांच कठिया से भोगनाडीह ले जाने के बातें हुई।

पाकुड़ : भूमिगत कोयला में आग लगने से ग्रामीण दहशत में, प्रशासन से लगाई गुहार

साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष मुर्मू ने बताया कि भूमि अधिग्रहण अधिनियम बिल आदिवासियों के हित के लिए बनाया गया है। इसको लेकर विपक्ष दुष्प्रचार कर रहे है लेकिन सभी से अपील किया  हर आदिवासी गांव गांव एवं  घर-घर  जाकर सभी को भूमि  अधिग्रहण अधिनियम बिल के बारे में सरकार की उप्लब्धि आदिवासियों एवं जनजातियों को स्पस्ट रूप से बताया जाएगा। यह कानून सरकारी जनहित के  कार्यो लिया बनाया गया है जिसके तहत सरकारी स्कूल, कॉलेज , हॉस्पिटल, सड़क, रेलवे के अच्छे काम में आएगे।

साथ ही भाजपा नेता साहेब हाँसदा ने कहा कि बूथ स्तर पर संगठन मजबूती करने, गाँव-गाँव में जाकर सरकार  कि उपलब्धी के बारे में जानकरी देने के लिए कार्यकर्त्ताओं  से अनुरोध किया । इस बैठक के मौके पर एस टी मोर्चा प्रखंड अध्यक्ष भोला हेम्ब्रम, प्रखंड प्रभारी सुलेमान मुर्मू, दिनेश मुर्मू, जिला कार्यकारणी सदस्य बबलू सोरेन, पंचायत प्रभारी मंझला सोरेन, प्रखंड उपाध्यक्ष मुंशी मुर्मू, प्रखंड मंत्री रेंगटा किस्कू सहित दर्जनों कार्यकार्ता उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : महाधरना तो ट्रेलर है, पूरी फिल्म 5 जुलाई...

more-story-image

दुमका : राज्य में सरकार एक और हूल लाना चाहती...