रांची : मतदान पर लोगों को जागरूक कर रहा जिला मारवाड़ी सम्मेलन

NewsCode Jharkhand | 13 April, 2018 8:39 AM
newscode-image

रांची। नगर निकाय चुनाव में मतदान के लिए रांची जिला मारवाड़ी सम्मेलन लोगों को जागरूक कर रहा है। चुनाव के मद्देनजर गुरूवार को पदधारियों ने बैठक कर बृहद मारवाड़ी समाज की विभिन्न संस्थाओं को समाज के लोगों से शत प्रतिशत मतदान करने का आह्वान किया।

संगठन मंत्री प्रमोद सारस्वत ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से मतदान अपील जारी किया जा रहा है। जिला मंत्री मनोज बजाज ने कहा कि मारवाड़ी समाज निकाय चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे।

हजारीबाग : नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को किया जागरूक

जिला अध्यक्ष रवि शर्मा ने महिलाओं से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। साथ ही, स्वच्छ छवि वाले ऐसे प्रत्याशी को जीताएं, जो समाज और शहर की जन समस्याओं को दूर करने जज्बा रखते हों।

पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सरावगी ने मारवाड़ी सहायक समिति, अग्रवाल सभा, ब्राह्मण सभा, माहेश्वरी सभा, दिगम्बर जैन पंचायत, मारवाड़ी युवा मंच और समर्पण अन्य को पत्र से आग्रह करने का सुझाव दिया।

मौके पर राजकुमार केडिया, धर्मचंद जैन रारा, बासुदेव भाला, विश्वनाथ जाजोदिया, पवन शर्मा, आनंद गोयल, आदित्य सरॉगिज़ मोहित वर्मा भी उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सिमडेगा : स्‍वच्‍छता के प्रति जागरूक करने पर छात्रों ने दिया जोर

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 11:43 AM
newscode-image

सिमडेगा। कोलेबिरा स्थित रोशन कोचिंग सेंटर के छात्र-छात्राओं द्वारा रविवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए स्वच्छता रैली निकाली गई। सुबह से ही कोचिंग सेंटर के 53 छात्र-छात्राओं द्वारा कोचिंग सेंटर के अगल-बगल रास्ते मोहल्ले आदि जगहों में सफाई की गई।

स्वच्छता रैली कोलेबिरा बाजार से प्रारंभ होकर रण बहादुर सिंह चौक, मार्केट कंपलेक्स, थाना मोड़ आदि जगहों से गुजरी। इस दौरान छात्र-छात्राओं के हाथ में स्वच्छता स्लोगन लिखी हुई बैनर थी।

लोहरदगा : मानसिक रूप से बीमार लापता महिला का मिला शव

ग्रामीणों को स्वच्छता की जानकारी देते हुए आगे बढ़ रहे थे। छात्र-छात्राओं के हाथ में लिए बैनर में स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत, अपने आसपास को स्वच्छ रखें, हम स्वच्छ रहेंगे हम स्वस्थ रहेंगे आदि नारे लिखे हुए थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चाईबासा : रेत माफियाओं पर पुलिस की कार्रवाई, रेत से भरे वाहन जब्त

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 1:53 PM
newscode-image

चाईबासा । तान्तनगर ओपी थाना क्षेत्र के खरकई नदी के किनारे  सोमवार को सुबह 5 बजे चाईबासा पुलिस, खनन विभाग और प्रशासन ने एक साथ छापा मारा। छापेमारी में खरकई नदी के किनारे अवैध ढंग से बालू का उत्खनन कर ढुलाई करने के लिए खड़े 4 ट्रैक्टर को जब्त किया गया।

चक्रधरपुर : हावड़ा से मुंबई जा रही गीतांजलि सुपरफास्ट ट्रेन इलेक्ट्रिक पोल से टकरायी,कोई हताहत नहीं

इसके साथ ही तीन ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार किया गया।  वहीं गिरफ्तारों के खिलाफ मंझारी थाना में मामला दर्ज किया गया है। छापामारी दल में सदर डीएसपी अमर कुमार पांडेय, सदर एसडीओ परितोष कुमार ठाकुर और  खनन विभाग के निरीक्षक मौजूद थे।

चाईबासा :  चाईबासा मेडिकल कॉलेज के ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम का हुआ सीधा प्रसारण

गौरतलब है कि जिले में बालू का उत्खनन पर रोक है, लेकिन कई इलाकों मेंरात में बालू का अवैध ढंग से उत्खनन किया जा रहा है । कुछ दिन पहले भी  तान्तनगर में अवैध बालू खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी, जिसमें ट्रैक्टर के साथ कुछ लोग गिरफ्तार हुए थे ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

आ गया ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में फिरंगी बने आमिर खान का लुक, गधे पर बैठे दिखे

NewsCode | 24 September, 2018 1:33 PM
newscode-image

मुंबई। इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में नज़र आने वाले सभी सितारों के लुक का खुलासा हो गया है। अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख, कटरीना कैफ के बाद अंत में आमिर खान का लुक भी रिवील कर दिया गया है। यशराज फिल्मस और आमिर ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लुक पोस्टर जारी किया है। अपने लुक को शेयर करते हुए आमिर ने लिखा- ”और इ हैं हम, फिरंगी मल्लाह। हम से ज्यादा नेक इन्सान इस धरती पे कहीं नहीं मिलेगा आपको। सच्चाई तो हमरा दूसरा नाम है, और भरोसा हमरा काम। दादी कसम !!!”

बता दें कि फिल्म में आमिर खान के किरदार का नाम फिरंगी है। मोशन पोस्टर में वे अतरंगी कपड़े पहने नजर आ रहे हैं। सबसे मजेदार बात ये है कि वे घोड़े पर नहीं बल्कि गधे पर सवार हैं। वे पहली बार ठग्स के गेटअप में नजर आ रहे हैं। रोल के लिए आमिर ने कानों में पियर्सिंग कराई और बाल बढ़ाए हैं। वैसे आमिर के ठग लुक को देखने के बाद अंदाजा होता है कि उनका करेक्टर काफी मस्तमौला किस्म का होगा।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में अमिताभ बच्चन- खुदाबक्श, कटरीना- सुरैया, फातिमा सना शेख- जाफिरा के रोल में नजर आएंगी। पहली बार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और आमिर खान एकसाथ नजर आएंगे। यह फिल्म 1839 के एक उपन्यास ‘कंफेशंस ऑफ ए ठग’ पर आधारित है। फिल्म को माल्टा व राजस्थान के रमणीय जगहों पर फिल्माया गया है।

फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ को डिजिटल रूप में आईमैक्स फॉर्मेट में बनाया गया है। यह इस फॉर्मेट में पांचवीं भारतीय फिल्म है। इससे पहले ‘धूम 3’, ‘बैंग बैंग’, ‘बाहुबली 2’ व ‘पद्मावत’ को आईमैक्स फॉर्मेट का रूप दिया गया। बता दें, फिल्म का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य ने किया है। ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का ट्रेलर वीडियो 27 सितंबर को रिलीज होगा। ये फिल्‍म इसी साल 8 नवंबर को रिलीज हो रही है।


ठग्स ऑफ… में ‘सुरैया’ का रोल करेंगी कटरीना कैफ, आमिर ने बताया सबसे खूबसूरत ठग

ठग्स… लड़ाकू जाफिरा के किरदार में दिखेगी ‘दंगल गर्ल’,सामने आया फर्स्ट लुक

‘ठग्स ऑफ…’ में बिग बी बने हैं ठगों का सरदार ‘खुदाबक्श’, देखें First look

दीवाली पर आएगी आमिर की Thugs of Hindostan, फिल्म का लोगो रिलीज

More Story

more-story-image

लोहरदगा : बाइक टक्कर एक की मौत दो घायल  

more-story-image

सिक्किम को मिला पहला और देश का 100वां हवाई अड्डा,...