रांची : भाजपा एसटी मोर्चा की “चले गांव की ओर” कार्यक्रम की समीक्षा

NewsCode Jharkhand | 13 February, 2018 7:39 PM
newscode-image

रांचीभारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा झारखण्ड प्रदेश की विशेष बैठक प्रदेश कार्यालय में हुई जिसमे “चलें गाँव की ओर” कार्यक्रम की अध्यक्षता मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार पाहन ने किया। कार्यक्रम में सभी जिला के जिलाध्यक्ष जिला महामंत्री जिला प्रभारी प्रमंडल प्रभारी उपस्थित हुए तथा बैठक को निर्देश देते हुए संगठन महामंत्री धर्मपाल ने बूथ स्तर तक मोर्चा को खड़ा करने के लिए समुचित सुझाव दिए।

रांची : चार्ज लेते ही रेस हुए उपायुक्त महिमापात रे, पदाधिकारियों को दिया टास्क

 

“चलें गाँव की ओर” कार्यक्रम में पंचायत प्रभारी एवं सह प्रभारी बूथ स्तर के कार्यक्रता जनता से संपर्क बनायेंगे। बूथ एवं पंचायत स्तर तक बैठक कैसे संपन्न होगा इसकी तैयारी पंचायत प्रभारी सह प्रभारी जिला प्रभारी बिधानसभा प्रभारी एवं प्रमंडल प्रभारी सभी मिल कर तय करेंगे। आनेवाला नगर निकाय चुनाव में आदिवासी की बहुलता को देखते हुए रणनीति बनाई गयी है। चलें गाओ की ओर के माध्यम से जेएमएम, कांग्रेस, जेवीएम के दोहरे चरित्र जनता को उनके बीच जाकर बताएँगे और उनके द्वारा विधानसभा नहीं चलने दिया गया यह मुद्दा जनता के बीच रखेंगे।

इस बैठक में मुख्यरूप से संगठन महामंत्री धरम पाल, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू, भाजपा प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश एवं दुमका से सुनील सोरेन कालेश्वर मुर्मू मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अशेष बारला महामंत्री बिन्देश्वर उराँव रूप लक्ष्मी मुंडा सुमन कच्छप दुर्गा मरांडी शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : जेल में मारपीट करने के मामले में पूर्व सीएम को मिली राहत

NewsCode Jharkhand | 12 October, 2018 1:05 PM
newscode-image

रांची। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को रांची की निचली अदालत ने जेल में मारपीट करने से जुड़े एक पुराने मामले में राहत दी है। रांची व्यवहार न्यायालय के न्यायिक दंडाधिकारी मनीष कुमार की अदालत ने मधु कोड़ा को साक्ष्य के अभाव में बरी करने का फैसला सुनाया।

आय से अधिक संपत्ति मामले में जब वर्ष 2011 में मधु कोड़ा जेल में बंद थे, तो उन पर जेल में मारपीट करने और जेल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने का आरोप लगा था।

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा अक्टूबर 2011 में आय से अधिक संपत्ति मामले में रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद थे। उस दौरान मधु कोड़ा ने जेल में मिल रहे खाने को खराब बताते हुए जेल के अंदर ही विरोध किया था।

उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने जेल में सुरक्षा घेरा को तोड़ा और जेल में बंद कैदियों के साथ मारपीट की, इसके साथ ही जेल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। इस मामले में जेल में बंद अन्य कैदियों की ओर से रांची के सदर थाना में मामला दर्ज कराया गया था।

गढ़वा : मंडलकारा में छापेमारी, सभी सेल खंगाला गया

इस मामले में पांच साल में मात्र तीन गवाहों के बयान दर्ज कराये गये थे, मामले से जुड़े अन्य गवाहों को कोर्ट में हाजिर कराने के लिए न्यायिक दंडाधिकारी ने रांची एसएसपी और अन्य पुलिस अधिकारियों को कई बार पत्र लिखा, लेकिन गवाह नहीं आये।

इस घटना को लेकर सजायाफ्ता बंदी राजू तांती ने मधु कोड़ा के साथ-साथ जेल में बंद पूर्व मंत्री एनोस एक्का, हरिनारायण राय, सावना लकड़ा और आईएएस अधिकारी प्रदीप कुमार के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी, मामले में जांच कर कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर कमलेश कुमार ने सिर्फ मधु कोड़ा के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 14-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 14 October, 2018 9:01 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – चोट-चपेट से बचना चाहिए, सेहत का भी ध्यान रखें, पारिवारिक समस्याओं के ऊपर ध्यान देना होगा, माता के सेहत का ध्यान रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मानसिक रूप से भावुक रहेंगे, लंबी यात्रा के योग हो सकते हैं, कार्य व्यवसाय उत्तम है, परिवार के साथ समय गुजारना पसंद करेंगे।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दृढ़तापूर्वक कार्य करने का लाभ मिलेगा, पार्टनर के साथ मिलकर व्यापार बढ़ाने का प्रयास करेंगे, युवाओं के विवाह की बात होगी, नये कार्य की योजना भी बना सकते हैं।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – क्रोध करने से बचें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, साझेदारी में काम प्रारंभ न करें, दाम्पत्य जीवन में दबाव महसूस करेंगे।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – परिवार की चिंता होगी, प्रोपर्टी से संबंधित खरीद-बिक्री सावधानी से करें, युवा अपने दोस्तों पर विशेष भरोसा करेंगे, विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – सामर्थ्य का विकास होगा, अपने मन के अनुकूल घर लेने में सफल हो सकते हैं, पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – धन निवेश की चिंता होगी, आगे नयी नौकरी की तलाश होगी, शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे, कार्य व्यवसाय की चिंता होगी।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – कार्य क्षेत्र में निवेश की योजना होगी, निवेश पर ध्यान भी रखना होगा, कर्मचारियों का सहयोग नहीं मिलेगा, भाई के साथ मनमुटाव हो सकता है।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मानसिक रूप से चिंताग्रस्त हो सकते हैं, वाणी पर नियंत्रण जरूरी है, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, ईश्वर भक्ति में मन लगेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – गुस्सा करने से बचें, कार्य व्यसाय पर ध्यान देना होगा, अचानक कार्य क्षेत्र में दबाव महसूस करेंगे, अति आत्मविश्वास में न रहें।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – कार्य व्यवसाय उत्तम है, अपेक्षा के अनुकूल लाभ की संभावना है, अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा, प्रेम संबध प्रगाढ़ होंगे।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – धार्मिक कार्य करने वाले के लिए समय अनुकूल है, घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है, कार्य व्यवसाय सामान्य है, दाम्पत्य सुख उत्तम है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 13-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 13 October, 2018 7:20 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – वाहन सावधानी से चलाना होगा, अपव्यय से बचना चाहिए, कार्य के क्षेत्र में किसी से लड़ाई-झगड़े न करें, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – भावुकता से बाहर निकल कर कार्य विशेष पर ध्यान देना होगा, यात्रा का लाभ मिलेगा, आसपास के लोगों से सतर्क रहें, ईश्वर भक्ति में आनंद मिलेगा।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दिनभर कार्य में व्यस्त रहेंगे, शाम को दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे, युवाओं को नौकरी की तलाश होगी, कार्य व्यवसाय सामान्य है।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – किसी के लिए बुरा न बोलें , माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, जीवनसाथी की भावनाओं को समझें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – नये कार्य के ऊपर ध्यान केन्द्रित रहेगा, विशेष लोगों से मिलने का कार्यक्रम हो सकता है, सामर्थ्य में वृद्धि होगी, भाई–बहन का साथ मिलेगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – व्यस्त कार्यक्रम के बाद धन की चिंता होगी, खर्च की अधिकता से परेशान हो सकते हैं, अधिकारी वर्ग नाराज हो सकते हैं, युवाओं के विवाह में बाधा के संकेत हैं।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – व्यर्थ की चिंताओं से मन अशांत होगा, अपने उन्नति की बात सोचेंगे, धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे, पिता का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – निवेश के ऊपर ध्यान केन्द्रित होगा, सोच–समझ कर ही निवेश करना चाहिए, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा, कार्य क्षेत्र में विशेष परिश्रम करने होंगे।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – चिंता से मुक्ति मिलेगी, मन प्रसन्न रहेगा, कार्य क्षेत्र में मजबूती से कार्य करेंगे, दाम्पत्य सुख उत्तम है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – अपने कार्य क्षमता पर विशेष भरोसा होगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है, लाभ अपेक्षा से कम होगा, पत्नी बीमार हो सकती है।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – बड़े व्यापारी नये कार्य का प्रारंभ करेंगे, सरकारी सहयोग नहीं मिलने से परेशानी होगी, अपने अधिकारियों के साथ मंत्रणा करेंगे, प्रेम करने वाले के लिए दिन अनुकूल है।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – कार्य व्यवसाय की चिंता होगी, नौकरी में परिवर्तन की बात सोचेंगे, वाहन सुख उत्तम है, परिवार का सहयोग मिलेगा।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

More Story

more-story-image

चक्रधरपुर : नहीं रहे पूर्व रात्रि प्रहरी जीत बहादुर थापा

more-story-image

रांची : व्‍यवसायी नरेंद्र सिंह होरा हत्याकांड का हुआ खुलासा