रांची : माहौल खराब करने की कोशिश,पथराव के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

NewsCode Jharkhand | 12 June, 2018 2:31 PM
newscode-image

रांची। राजधानी रांची से सटे नगड़ी थाना क्षेत्र में मंगलवार को फिर एक बार सामाजिक सदभाव की स्थिति को खराब करने की कोशिश की गयी। क्षेत्र में पथराव और तोड़फोड़ की घटना के बाद पूरे इलाके को सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गयी है और वरीय पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच कर स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार नगड़ी थाना क्षेत्र के देवरी गांव स्थित एक धार्मिक स्थल के निकट कुछ असामाजिक तत्वों ने प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा रख दिया। इससे नाराज लोगों ने सड़क पर उतर कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धार्मिक स्थल के निकट मांस मिलने के बाद साप्ताहिक बाजार में आने वाले एक समुदाय विशेष के लोगों की स्थानीय लोगों ने पिटाई कर दी। बाद में दूसरे पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंचे और पहले पक्ष के लोगों की भी पिटाई कर दी। वहीं विरोध के बीच दो गुट के लोग आपस में उलझ गये।

Read More:- रांची : झामुमो नेता राजेश समर्थकों के साथ आजसू पार्टी में हुए शामिल

इस दौरान पथराव की घटना में कुछ लोगों को हल्की चोट भी आयी हैं। प्रारंभ में काफी कम संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद थे, लेकिन स्थिति को बिगड़ते देखकर तत्काल मुख्यालय से बड़ी संख्या में जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया। जिसके कारण असामाजिक तत्वों की ओर से दंगा फैलाने की कोशिश नामाम हो गयी।

पुलिस की ओर से माहौल खराब करने वाले आसामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही गयी है और सीसीटीवी कैमरे व अन्य माध्यमों से इन तत्वों की पहचान की कोशिश की जा रही है।घटना के बाद इलाके में महिला जवान, रैपिड एक्शन फोर्स, वज्रवाहन, अश्रु गैस वाहन समेत बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गयी है। स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

लोहरदगा : बेटे की मौत से नहीं उबर पायी मां, फांसी लगाकर दे दी जान

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 4:43 PM
newscode-image

लोहरदगा। जिले के बराठपुर गांव निवासी राजेंद्र मुंडा की पत्नी रानी मुंडा (32 वर्ष) ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। सदर थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है। रानी मुंडा का पति राजेंद्र मुंडा ऑटो चालक है। उनके पुत्र की विगत आठ फरवरी को दुर्घटना में मौत हो गई थी। बेटे की मौत से उसे गहरा सदमा लगा था। इसके बाद से ही रानी मुंडा मानसिक तनाव में रह रही थी। गुरूवार सुबह से वह अपने बेटे के वापस आने को लेकर बड़बड़ा रही थी। वह कह रही थी कि आज करमा है, उनका बेटा आज जरूर आएगा।

गुरूवार की शाम घर के सभी सदस्य करमा पूजा में गए हुए थे। इसी दौरान रानी ने घर के छप्पर में रस्सी के सहारे फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। जब रानी का देवर संतु मिंज घर पहुंचा तो उसने रानी को फांसी के फंदे से झूलता पाया। इसके बाद परिवार और आसपास के लोगों की सहायता से शव को नीचे उतार कर सदर अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सक ने रानी को मृत घोषित कर दिया।

लोहरदगा : करंट लगने से महिला की मौत, कपड़ा सुखाने के दौरान हुआ हादसा

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

तेनुघाट : गंदगी में ही बीमारियां पनपती है-रामकिशुन

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 5:31 PM
newscode-image

तेनुघाट(बोकारो)। गोमिया के साड़म पूर्वी पंचायत अंतर्गत हरिजन टोला में कांग्रेस के बोकारो जिला महासचिव रामकिशुन रविदास के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान लोगों ने मोहर्रम एवं दुर्गा पूजा को देखते हुए पूरे मोहल्ले की गंदगी का सफाई किया गया है।

बोकारो : धूम-धाम से मनाया गया करमा पूजा

कांग्रेस के जिला महासचिव रामकिशुन रविदास ने कहा कि पूरे देश में 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इस सफाई अभियान के तहत लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाना है, क्योंकि गंदगी ही सारी बीमारियों की जड़ है।

गंदगी में ही बीमारियां पनपती है।उन्होंने लोगो से  साफ सफाई के प्रति विशेष ध्यान देने की अपील करते हुए कहा कि इससे वातावरण स्वच्छ रहने के साथ साथ बीमारियां भी दूर भागती है। इस अवसर पर राजेश रंजन,प्रभाकर रंजन,विनोद कुमार, अनिल कुमार, रविकांत दास,विक्रम कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

टुण्डी : अखाड़ा दल के सदस्यों ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 5:22 PM
newscode-image

टुण्डी (धनबाद)। मोहर्रम के अवसर पर प्रखंड के विभिन्न स्थानों पर अखाड़ा दल के सदस्यों द्वारा हैरतअंगेज करतब दिखाए गए। कमारडीह के मुहर्रम जुलूस में शामिल होने पहुंचे पूर्व मंत्री मथुरा प्रसाद महतो, पूर्व विधायक डॉ. सबा अहमद, झाविमो जिला अध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा उपस्थित अतिथियों का पगड़ी पहना कर स्वागत किया गया।

बोकारो : प्रशिक्षुओं के एक नये जीवन की है शुरुआत- बैंक ऑफ इंडिया

मौके पर डीसीपी गोपाल कालुंडीया, थाना प्रभारी केश्वर साहू, फिरोज दत्ता, ऐनुल अंसारी आदि उपस्थित थे। वहीं  गेठिबेडा में उपस्थित जिप सदस्य सुनील कुमार मुर्मू ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह त्योहार आपसी भाईचारे को बढ़ाता है। इसके अलावा फतेहपुर एवं लटानी में भी खिलाड़ियों ने करतब दिखाए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

बेरमो : हिन्दू परिवार दे रहे भाईचारा का सन्देश, 150...

more-story-image

गुमला : कश्यप मुनि की जयंती धूमधाम से मनाई गई