रांची : राज्य में नगर निकाय चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न , 65.15 प्रतिशत वोटिंग

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 7:32 PM
newscode-image

रांची। झारखंड में 34 स्थानीय निकायों के लिए कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्वाचन आयुक्त एनएन पांडेय ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि शाम साढ़े छह बजे तक प्राप्त प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार पूरे राज्य में औसत रूप से 65.15 प्रतिशत मतदान हुआ।

रांची : नगर निकाय चुनाव में भाजपा भारी सफलता की ओर -प्रतुल शाहदेव

हालांकि कई जिलों के निर्वाची पदाधिकारियों की ओर से यह सूचना दी गयी है कि शाम पांच बजे मतदान का समय समाप्त होने तक कतार में लग चुके मतदाताओं को मतदान करने की अनुमति दी गयी है, इसलिए मतदान प्रतिशत में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि पिछली बार की तुलना में इस बार दो प्रतिशत अधिक मतदान की खबर है।

वर्ष 2013 में निकाय चुनाव में औसतन 63.17 प्रतिशत मतदान हुआ था, जबकि इस बार प्रारंभिक सूचना के अनुसार 65.15 प्रतिशत मतदान हो चुका है। निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। इसके साथ ही 4600 से अधिक उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य ईवीएम में बंद हो गया।

पांच नगर निगमों, 16 नगर परिषदों और 13 नगर पंचायतों के चुनाव के लिए आज सवेरे सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले गये। शाम पांच बजे तक मतदान केंद्र पहुंच जाने वाले मतदाताओं को वोट डालने की अनुमति दी गयी।

निकाय चुनाव के लिए वोटिंग समाप्‍त होने के बाद ईवीएम को सील का स्ट्रांगरूम में रखा जा रहा है। राजधानी रांची के पंडरा स्थित बाजार समिति में बनाये गये वज्रगृह में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को रखा गया। मतगणना 20 अप्रैल को होगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

तेनुघाट : झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की बैठक संपन्न

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 4:36 PM
newscode-image

तेनुघाट(बोकारो)। बेरमो अनुमंडल मुख्यालय तेनुघाट में झारखंड यूनियन ऑफ जॉर्नलिस्ट की बैठक किया गया। जिसका मुख्य अतिथि एनयूजे के राष्ट्रीय महासचिव शिव अग्रवाल ने पत्रकारों की एकता को लेकर कई बातें बताये।

बोकारो : निलंबित फार्मासिस्ट का निलंबन वापस लेने सहित छह सूत्री मांगों पर चर्चा

आज पत्रकार अपने कलम की ताकत पर अपनी पहचान बनाने में सफल हो रहे हैं। पत्रकार की हित को लेकर संगठन के द्वारा कई कदम उठाए गए हैं, और सरकार का ध्यान पत्रकार के हित में करने में कामयाब हुई है। बेरमो के पत्रकारों की एकता की भी मिसाल दी जाती है कि किसी भी प्रकार की समस्या में हमेशा वे एकजुट नजर आते हैं।

बोकारो : बंगाली समाज ने सावन के प्रथम सोमवारी पर किया जलाभिषेक

एनयूजे के सदस्य मनोज मिश्रा ने भी सभा को संबोधित किया। स्वागत भाषण जेयूजे के बेरमो महासचिव मो. शाबिर अंसारी, मंच संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन जेयूजे के बेरमो अध्यक्ष सुभाष कटरियार ने किया। मौके पर टिल्लू पांडेय, ओम प्रकाश सहगल, ददन श्रीवास्तव, मिथलेश कुमार, पप्पू चौहान, जीवन सागर, मुकेश कुमार, जीतू चौहान, पंकज सिन्हा, संजय रवानी, सन्तोष रविदास, महावीर कुमार, सुभाष कुमार, राकेश कुमार सहित कई पत्रकार मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चक्रधरपुर : महादेवशाल धाम के श्रावणी मेला  को लेकर हुई बैठक

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 4:57 PM
newscode-image

चक्रधरपुर। चक्रधरपुर अनुमंडल के महादेवशाल धाम में श्रावणी मेला को लेकर प्रशासन व मेला समिति की महत्व पूर्ण बैठक  प्रखंड कार्यालय में हुई। मेले को सफलतापूर्वक संचालन करने के अलावे विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई ।

विशेषकर बैठक में पुराने कमेटी के कोषाध्यक्ष मादरु अंगारिया द्वारा हिसाब के बाद राशी लगभग ढाई लाख जो व्यक्तिगत कार्य के लिए खर्च की गई है। उस राशि को एक माह के अंदर जमा करने की बात कही।

इसके अलावे मेले में विभिन्न प्रकार की समस्याओं को लेकर भी चर्चा किया गया। जिसमें मेले को सफल संचालन के लिए अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप प्रसाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सकलदेव नाम में दिशा निर्देश दिए।

जमशेदपुर : स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के तहत अव्वल आने वाले राज्य और जिले को प्रधानमंत्री करेंगे सम्मानित :- अमित कुमार उपायुक्त

 

बैठक में मुख्य रूप से अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप प्रसाद, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सकलदेव राम के अलावे प्रखंड विकास पदाधिकारी  हरि उरांव थाना प्रभारी, आलोक रंजन सिंह ,सतीश बाजपेयी,मादरु अंगारिया ,मनोज सिंह राजेश चौरासिया व  महादेव सेवा समिति के सदस्य मौजूद थे।

बैठक के पश्चात अनुमंडल पदाधिकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं संचालन समिति के सदस्यों ने महादेवशाल धाम का दौरा किया एवं स्थल निरीक्षण कर दुकान एवं भंडारा आदि लगाने का स्थल चयन किया गया

मेला संचालन के लिए कमेटी का हुआ गठन कमेटी में मुख्य रुप से आलोक रंजन सिंह ,रामचंद्र प्रसाद, मादरु  अंगारिया  सतीश बाजपेई ,दिनेश गुप्ता राजेश चौरसिया मनोज सिंह श्रीमती पायो बेसरा मुखिया, दौराई लुगुन गोमा अंगारिया मुंडा, लम्बोरा  मेराल मानकी समिति में शामिल है

प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत तीन सदस्यों का नाम से संचालन समिति के खाता होगी संचालन बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी गोइलकेरा  समिति के कोषाध्यक्ष मांदरू अंगारिया रामचंद्र प्रसाद के संयुक्त खाते  से संचालन होगी महादेवशाल धाम श्रावणी मेला।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

लोहरदगा : छात्रा के साथ छेड़खानी पड़ी मंहगी, आरोपी दर्जी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 4:53 PM
newscode-image

लोहरदगा। शहरी क्षेत्र के अपर बाजार में छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है। छात्रा ने इस बात की लिखित शिकायत सदर थाना में की है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। छात्रा के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि छात्रा ने अपर बाजार में चुन्नीलाल के समीप स्थित मिलन टेलर में 15 दिन पहले अपनी एक ड्रेस सिलने के लिए दिया था। सोमवार को छात्रा पैसे लेकर ड्रेस लाने के लिए दर्जी के पास गई हुई थी। जहां दर्जी निजाम अंसारी ने दुकान का पर्दा गिराते हुए, छात्रा से दोबारा नाप लेने की बात कही। इसके बाद वह छात्रा से छेड़खानी करने लगा।

रांची : मिजिल्स रूबेला अभियान 26 से 1.17करोड़ बच्चों को टीकाकरण का मिलेगा फायदा

छात्रा रोते हुए अपने घर चली गई। छात्रा ने पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी। जिसके बाद परिजन दर्जी की दुकान पर पहुंच गए। परिजनों ने दर्जी को पकड़कर सदर थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। इस मामले में एसडीपीओ अरविंद कुमार वर्मा का कहना है कि छात्रा के बयान पर पोक्सो एक्ट, छेड़खानी और एससी-एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

10वीं पास उम्मीदवारों के लिए कांस्टेबल की 55000 वैकेंसी, ऐसे...

more-story-image

 धनबाद : चोरों ने किया हाथ साफ़, मालिक के उड़े...