रांची : विज्ञान प्रदर्शनी में शामिल हुए 300 छात्र, पेश किये कई रोचक मॉडल

NewsCode Jharkhand | 14 November, 2017 8:51 PM
newscode-image

रांची। एमएमके हाई स्कूल बरियातू में आज अन्सरी नाज़ मेमोरियल विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस मौके पर विद्यालय के लगभग 300 छात्रों ने इस विज्ञान प्रदर्शनी में लिया। इस दौरान बच्‍चों ने पर्यावरण, ज्वालामुखी, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, ग्लोबल वार्मिंग, सिल्क, एग्रीकल्चर कल्टीवेशन, आधुनिक कृषि, स्मार्ट सिटी आदि से सम्बंधित मॉडल को प्रदर्शित किया।
इस मौके पर अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष इबरार अहमद, ब्लू मिशन फाउंडेशन के अध्यक्ष पंकज सोनी, समेत डॉक्टर अबु रेहान आदि लोगों ने बच्चों की मेहनत और इस तरह की एक्टिविटी के लिए सराहा।
प्रदर्शनी की जानकारी विद्यालय के निदेशक डॉक्टर तनवीर अहमद ने दी। प्रदर्शनी में शामिल स्टूडेंट्स में सीनियर ग्रुप से फर्स्ट प्राइज आफरीन प्रवीण को और जूनियर ग्रुप से फर्स्ट प्राइज मीनू प्रवीण को दिया गया।

पाकुड़ : जान में जोखिम डालकर बच्चे जाते है विद्यालय 

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 8:02 PM
newscode-image

पाकुड़। पाकुड़ प्रखण्ड मुख्यालय के पृथ्वीनगर पंचायत के सतीशनगर गांव में नन्हें-मुन्हे बच्चे पढने के लिए जान में जोखिम डालकर बॉस से बना पुल से विद्यालय जाते है।

बॉस का पुल समाज के लोगों ने मिलकर बनाया है। इस बॉस का पुल से समाज के लोगों का आना-जाना है।  बरसात के दिनों में गढ्ढा में जल जमाव हो जाता है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गढ्ढा का जलस्तर बढ़जाने से इलाके में पानी जमाव हो गया है। बॉस के पुल से बच्चे विद्यालय नहीं गये तो उनलोगों को दो से तीन किलोमीटर घुमकर विद्यालय जाना पड़ता है।

पाकुड़ : हिरोईन के साथ दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

कभी कभी बॉस के पुल से जाने के क्रम में कई बार बच्चे गिर जाने के कारण हादसे से शिकार हो जाते है।  ग्रामीणों ने अपने सहयोग से जलजमाव में फॅसे लगभग 60 से 70 घर उसी पुल के सहारे अपने जान में जोखिम डालकर पार करते है। ग्रामीणों ने सरकार से सड़क निर्माण कराने की मांग कर रहे है ताकि जान में जोखिम डालकर बॉस के बने पुलिया से पार नहीं करने पड़े।

जानकारी के अनुसार ग्रामीण कार्य विभाग से सड़क निर्माण की स्वीकृति मिल गई है, पर कब सड़क बनेगी कहा नहीं जा सकता।तब तक बच्चें जान में जोखिम डालकर स्कूल जा रहे है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद जहरीरू़द्धीन ने कहा कि बच्चें बॉस के पुलिया से विद्यालय आते है।

इस संर्दभ में कहा विभागीय पत्रचार किया जायेगा और दो महीने में पानी सुख जायेगी सरकार सड़क बनाने की स्वीकृति दी है कह कर पल्ला झार दिया। सरकार बच्चाओं को स्कूली शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाओं को धरातल में उतारी है पर हकिकत कुछ और ही नजर आ रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : टाटा स्‍टील ने किया उषा मार्टिन के स्‍टील व्‍यवसाय का अधिग्रहण

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 10:03 PM
newscode-image

जमशेदपुर। टाटा स्‍टील की ओर से शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि टाटा स्‍टील और उसकी अनुषंगी इकाईयों द्वारा, उषा मार्टिन लिमिटेड के स्‍टील व्‍यवसाय के अधिग्रहण को लेकर एक सुनिश्चित सहमति पत्र पर हस्‍ताक्षर किए गए हैं। दोनों कंपनियों के बीच ये एग्रीमेंट कोलकाता में 22 सितंबर 2018 को किया गया। इस तथ्‍य को सेबी अधिनियम 2015 की धारा 30 के अंतर्गत सार्वजनिक करने के बारे में उल्‍लेख किया गया है। इस प्रेस विज्ञप्ति को टाटा स्‍टील लिमिटेड के मुंबई ऑफिस की ओर से उनके कंपनी सेक्रेटरी ने जारी किया है।    

घाटशिला : जसपाल ढाबा में छापेमारी के दौरान 30 अंग्रेजी शराब की बोतलेें बरामद

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बोकारो : सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाएं कार्यकर्ता  – शिवशक्ति

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 9:51 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो) । कमल संदेश के कार्यकारी संपादक व भारतीय जनता पार्टी की पत्रिकाएं एवं प्रकाशन विभाग के राष्ट्रीय संयोजकडॉ. शिवशक्ति  बक्शी रांची से गिरिडीह जाने के क्रम में गोमिया में रुके। इस दौरान अपनी उपस्तिथि दर्ज कराते हुये उन्होंने अपना पासा फेंक दिया।

गोमिया के सुभाष मार्केट में बक्शी को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुके देकर स्वागत किया। इस दौरान शिवशक्ति बक्शी ने कहा कि इस बार भी केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में इस चुनाव में भी भाजपा प्रत्याशी की भारी मतों से जीत हासिल होगी।

मैं भी पूरे क्षेत्र में घूम घूम कर भाजपा कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं और पार्टी के प्रति उनके क्रियाकलापों की जानकारी हासिल कर रहा हूं। कार्यकर्ता भाजपा व सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुँचाते हुए उसका लाभ भी दिलाने का कार्य करें।

चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि मैं पार्टी की नीतियों से बंधा हूं और पार्टी का जो भी निर्देश होगा वह करूंगा। सिटिंग सीट से प्रत्याशी बदलने के सवाल पर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को सारे प्रत्याशी का बायोडाटा पता है।

पार्टी सब पर विचार कर रही है। समय आने पर पता चल जायेगा। मौके पर गोमिया मंडल भाजपा अध्यक्ष प्रवीण कुमार, बीएचपी के जिला उपाध्यक्ष विनय कुमार, दीपक ठाकुर,  बीस सूत्री सदस्य अमित कुमार, अजय तिवारी, दरबारी मांझी, गजेंद्र सिंह, नसीम अंसारी, राजू अंसारी आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बाघमारा : शराब दुकान में अधिक मूल्य लेने पर बवाल

more-story-image

मसलिया : फरार चल रहा अभियुक्त को पुलिस ने किया...