रामगढ़ : रजरप्पा मंदिर बनेगा विश्वस्तरीय पर्यटन स्थल, सीएम ने की योजनाओं की समीक्षा

NewsCode Jharkhand | 19 May, 2018 12:50 PM
newscode-image

क्‍यू कॉन्प्लेक्स, तोरण द्वार और यज्ञशाला निर्माण कार्य का  सीएम ने लिया जायजा

रामगढ़।  सीएम रघुवर दास रजरप्पा मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने को लेकर  योजनाओं की समीक्षा की। रजरप्पा मंदिर को विश्वस्तरीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। जिसके लिए 200 करोड़ रुपए खर्च किया जाना है।

लगभग 70 करोड़ की लागत से बन रही क्‍यू कॉन्प्लेक्स, तोरण द्वार और यज्ञशाला के निर्माण कार्य का  सीएम ने जायजा लिया। इसके साथ ही दूसरे फेज में खर्च किए जाने वाले 70 करोड़ रुपये जिसमें नदी किनारे तट, बस पड़ाव, आर्च फूल आदि की  समीक्षा की।

धनबाद : पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित होगा धांगी पहाड़ी, पार्क की भी होगी व्यवस्था

बैठक में जिले के सभी आला अधिकारी रामगढ़ उपायुक्त (डीसी) राजेश्वरी बी, हजारीबाग एसपी अनीश गुप्ता, डीडीसी भू अर्जन अधिकारी  सहित  दर्जनों पदाधिकारी  समीक्षा बैठक में  शामिल हुए।

समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री बिना मीडिया से बात किए हुए सीधे बोकारो जिले के  गोमिया विधानसभा चुनाव  प्रचार प्रसार के लिए चले गए।

जानकारी के अनुसार गोमिया विधानसभा में चुनाव प्रचार करने के बाद मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम के लिए रामगढ़ सर्किट हाउस पहुंचेंगे। जहां रात्रि विश्राम के बाद रविवार सुबह रांची के लिए रवाना होंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

पाकुड : अभाविप ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का फूंका पुतला

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 6:29 PM
newscode-image

पाकुड। महेशपुर प्रखंड में अखिल भारतीय विद्यार्थी  परिषद ने बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला दहन किया। 20 सितंबर को पश्चिम बंगाल के  इस्लामपुर  में  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के  दो कार्यकर्ताओं का  निर्मम हत्या हो गई थी।

महेशपुर : आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला अध्यक्ष राहुल मिश्रा ने बताया कि दो बंगाली भाषा शिक्षक बहाली की मांग कर रहे एबीवीपी के कार्यकर्ता राजेश सरकार और तपेश्वर मन को ममता सरकार के पुलिस ने अंधाधुंध फायरिंग कर निर्मम हत्या कर दिया गया है।

कार्यकर्ताओं ने बंगाल सरकार  विरोध करते हुए ममता बनर्जी  का पुतला दहन किया, वहीं पश्चिम बंगाल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इसके विरोध में 26 सितम्बर को पश्चिम बंगाल बंद बुलाया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

घाटशिला : 42 वां दो दिवसीय फुटबॉल महाकुंभ संपन्न, विक्रम स्पोर्टिंग आदित्यपुर बना विजेता

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 6:34 PM
newscode-image

घाटशिला ।  झारखंड स्पोर्ट्स क्लब नूतनडीह, घाटशिला के तत्वावधान में 42 वां दो दिवसीय फुटबॉल महाकुंभ  संपन्न हुआ ।

इस अवसर पर विक्रम स्‍पोर्टिंग आदित्यपुर की टीम ने चेन्नई एक्सप्रेस को हराकर टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

घाटशिला : लाभुकों में गैस कनेक्‍शन का वितरण

विजेता टीम को ₹50000 और ट्रॉफी तथा उप विजेता टीम को ₹30000 और ट्रॉफी देखकर सम्मानित किया गया।

इस  टूर्नामेंट में कुल 52 टीम ने हिस्सा लिया था। इस अवसर पर पूर्व विधायक रामदास सोरेन, घाटशिला के जिला परिषद सदस्य देवयानी मुर्मू, मुखिया कृटी सिंह, डॉ अमित सिंह, डॉक्टर सुनीता सोरेन, जगदीश भगत  समेत अनेक लोग उपस्थित थे l

टूर्नामेंट को सफल बनाने में डोमन चंद्र मुरमू, मोनो सामंत, सुकलाल टूडू, बलराम मुर्मू, विनय मुर्मू, हितेश भगत, रायसेन सोरेन, मनोज रवानी, का सराहनीय योगदान रहा ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चतरा : जुआ खेल रहे सात जुआरी गिरफ्तार, पैसे व मोटरसाइकिल जब्त

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 6:32 PM
newscode-image

चतरा। इटखोरी थाना क्षेत्र के करनी गांव में जुआ खेल रहे सात जुआरियों को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में प्रदीप राणा, नरेश दांगी, सुरेश दांगी, अग्नि देव सिंह, रामपुरूष दांगी, प्रकाश सिंह एवं बहादुर दांगी शामिल है। गिरफ्तार जुआरियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

पुलिस ने छापेमारी के दौरान जुआरियों के द्वारा दांव पर लगाए गए पैसे व मोटरसाइकिल भी बरामद है। जिसे ने पुलिस ने जब्त कर लिया है। थाना प्रभारी अशोक राम ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि करनी गांव में बिजली भुइया के घर में अवैध रूप से संचालित जुए के अड्डे पर कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं।

चतरा : तालाब में डूबने से ग्रामीण की मौत, कड़ी मशक्त के बाद गोताखोरों ने निकाला शव

सूचना पर शनिवार की रात पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से जुए के अड्डे पर छापा मारा। पुलिस को देखकर जुआरियों ने भागने का प्रयास किया। लेकिन मुस्तैद पुलिस के जवानों ने सभी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया।

जुआ के अड्डे पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने साढे बावन हजार रुपए नगद के साथ चार मोटरसाइकिल को भी जब्त किया है। थाना प्रभारी ने बताया कि थाना क्षेत्र में पुलिस नियमित रूप से जुए के अड्डे पर छापेमारी अभियान चलाती रहेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

सरिया : दिल्ली में आंदोलन को लेकर डीलरों का दल...

more-story-image

गिरिडीह :  प्रधानमंत्री ने अपनी बहनों को भेजा तोहफा, राखी...