राजधनवार : ऑटो पार्ट्स दुकान में लगी आग, जलने से बची बैंक की शाखा

NewsCode Jharkhand | 13 March, 2018 10:19 PM

राजधनवार : ऑटो पार्ट्स दुकान में लगी आग, जलने से बची बैंक की शाखा

कड़ी मशक्‍क्‍त के बाद आग पर पाया गया काबू

राजधनवार (गिरिडीह)। धनवार बाजार मेन रोड स्थित महेंद्र वर्णवाल की ऑटो पार्ट्स दुकान के गोदाम में मंगलवार लगभग 4:15 बजे अचानक आग लग गई। जब तक लोगों को अगलगी की घटना की जानकारी मिलती तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। बता दें कि ऑटो पार्ट्स दुकान के ठीक उपर पहली मंजिल पर सामने भाग में झारखंड ग्रामीण बैंक की शाखा भी संचालित होती है। इस कारण लोगों ने बैंक शाखा में आग लगने की अफवाह उड़ा दी।

इससे सरकारी महकमे में भी खलबली मच गई। आम और खास सभी लोग आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। आग से बैंक शाखा को कोई नुकसान ना हो इसके लिए पदाधिकारीगण भी सक्रिय हो गए व अगलगी की सूचना जिला को देते हुए दमकल की मांग की। इस बीच कुछ जाबांज युवक बैंक से जल्दी कागजात निकालने में जुट गए।

वहीं अगल-बगल की दुकानें भी खाली करायी जाने लगी। धुंआ और लपटों की विकरालता को देखते हुए तत्काल कोई भी आग के समीप जाने का हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। बाद में स्थानीय लोगों की मदद से डीजल मशीन के सहारे आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए।

इस दौरान मौके पर पहुंचे एसडीपीओ प्रभात रंजन बरवार, बीडीओ प्यारे लाल, कार्यपालक दंडाधिकारी नरेश वर्मा, थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह, सीओ शशिकांत सिंकर तथा पंचायत प्रतिनिधियों के सह्ययोग से पानी टैंकर की भी व्यवस्था कराई गई।

अंततः सबों के सामूहिक प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया। लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सवा पांच बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि तब तक आग ने लाखों का नुकसान कर दिया था।

धनबाद : पुराना बाजार में आग लगने से एक दर्जन दुकान खाक, लाखों का नुकसान 

इस घटना में ऑटो पॉट्स मोबाइल, टायर जलकर राख हो चुके थे। इस अगलगी में पांच से छह लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आग कैसे लगी इसका खुलासा नहीं हो पा रहा है।

इस घटना में स्थानीय लोगों की दिलेरी से बगैर दमकल के ही इस भीषण आग पर काबू पा लिया गया। अगर स्थानीय ग्रामीण दमकल के आश में हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते तो बैंक शाखा भी इस आग चपेट में आ गई होती और बड़ा नुकसान होने से नहीं बचाया जा सकता था।

आग को नियंत्रित कर बुझाने में रितेश कुमार वर्णवाल, संदीप साव, पप्पू साव, विपिन विश्वकर्मा, रामदेव सिंह, आदि ने अहम् भूमिका निभाई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कटकमसांडी : मंझगावां चौक पर सड़क दुर्घटना में पिता की मौत, पुत्र घायल

NewsCode Jharkhand | 26 May, 2018 2:58 PM

कटकमसांडी : मंझगावां चौक पर सड़क दुर्घटना में पिता की मौत, पुत्र घायल

कटकमसांडी (हजारीबाग)कटकमसांडी थाना क्षेत्र के ग्राम झोंझी निवासी मुस्लिम मियां की  सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोनों अपने मोटरसाइकिल से चतरा जा रहे थे। इस क्रम में मंझगवां चौक पर सड़क पार करते समय विपरीत दिशा से आ रही ट्रक उसे अपने चपेट में लिया। मौके पर ही मुस्लिम  मिंया की मौत हो गई जबकि उनके पुत्र मोहम्मद कौसर गंभीर रूप से घायल हो गये।

कटकमसांडी : सदर विधायक के प्रयास से जरूरतमंद को ससमय मिला रक्त, हुआ सफल ऑपरेशन

घायल को बेहतर ईलाज के लिए रिम्स भेजा गया है, जहाँ उसका इलाज चल रहा है, वही  मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए चतरा सदर अस्पताल भेजा गया। खबर मिलते ही गांव में मातम का माहौल है। समाचार लिखे जाने तक कौसर की हालत गंभीर बनी थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

बड़कागांव : वज्रपात से पांच मवेशियों की मौत, गरीब किसानों की रोटी पर आफत

NewsCode Jharkhand | 26 May, 2018 11:27 AM

बड़कागांव : वज्रपात से पांच मवेशियों की मौत, गरीब किसानों की रोटी पर आफत

सरकार से मुआवजे की मांग

बड़कागांव। प्रखंड अन्तगर्त बादम पंचायत स्थित राउत पारा गांव में ठनका गिरने से पांच मवेशियों की मौत हो गई। बताया जाता है कि राउतपारा गांव के अशोक राम एवं राज कुमार राम दोनों भाई का मवेशी था।

वज्रपात से एक गरीब मजदूर किसान का 5 मवेशी की मौत हो गई है। जिसमें से दो गाय गर्भवती थी एवं एक जोत कर बैल सभी जानवर माचा के अंदर बंधे हुए थे।

गरीब मजदूर किसान मसोमात पारो देवी एवं उनका पुत्र राजकुमार राम दोनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। गरीब किसान के पास हल चलाने के लिए कुछ भी नहीं बचा। जो अपने परिवार को एवं बच्चों को कुछ खेत में साझा कर के खिला सके।

पाकुड़ : सर्पदंश से गर्भवती महिला की मौत, गांव में छाया मातम

दोनों परिजनों ने सरकार से मुआवजा के लिए मांग की है। ताकि किसी तरह अपने परिवार को भरण पोषण कर सके। दोनों काड़ा कमेटी से कर्ज़ लिए थे। जो कि 60 हजार की थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : पिठौरिया में सड़क हादसा, पिता-पुत्री की मौत

Rajnish Sinha | 26 May, 2018 10:38 AM

रांची : पिठौरिया में सड़क हादसा, पिता-पुत्री की मौत

रांची । पिठोरिया थाना क्षेत्र के कुमारिया चौक के पास काटमकुल्ली में सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला है। पिठोरिया थानेदार ने बताया कि काटमकुल्ली में रहने वाले दोनों मृतक रिश्ते में पिता-पुत्री हैं।

खूंटी : ट्रक और स्कार्पियो के बीच टक्कर, चार घायल

दोनों बाइक (जेएच01बीसी 1272) से घर से निकले थे। मुख्य सड़क पर आते ही एक अनियंत्रित ट्रक ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इधर, घटना होते ही ट्रक के चालक और ड्राइवर फरार हो गए। पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने