ट्रेन के अंदर चाय के डिब्बे में मिलाया जा रहा था टॉयलेट का पानी, रेलवे ने लगाया 1 लाख का जुर्माना

NewsCode | 3 May, 2018 2:32 PM
newscode-image

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। ट्रेन के अंदर का यह वीडियो देख आप भी भौंचक्के रह जाएंगे। ट्रेन के टॉयलेट के पानी का इस्तेमाल कर चाय बनाने से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक वेंडर को चाय/कॉफी के डिब्बे के साथ ट्रेन के शौचालय से बाहर निकलते देखा जा रहा है, जिससे पता चलता है कि डिब्बों में शौचालय के भीतर से पानी मिलाया जा रहा था। इस वीडियो के सामने आने के बाद रेलवे ने एक वेंडिंग कांट्रैक्टर पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

ये घटना पिछले साल सिकंदरबाद रेलवे स्टेशन पर चेन्नई सेंट्रल-हैदराबाद चारमीनार एक्सप्रेस पर हुई। वीडियो सामने आने के बाद विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी गई है। एससीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एम उमाशंकर कुमार ने विज्ञप्ति में कहा कि जांच के बाद सिकंदराबाद एवं काजीपेट के बीच के खंड पर काम करने वाले ट्रेन साइड वेंडिंग कांट्रैक्टर पी शिवप्रसाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई। चिह्नित वेंडर शिवप्रसाद के अंतर्गत कार्यरत था। उन्होंने बताया कि शिवप्रसाद पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

देखें वीडियो-

इस वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है। लोग रेल मंत्री पीयूष गोयल को टैग कर रहे हैं और रेलवे की हकीकत से रूबरू करा रहे हैं।

जापान: ट्रेन के 20 सेकेंड पहले रवाना होने पर रेलवे ने यात्रियों से मांगी मांफी

उड़ते हुए प्लेन में ताजी हवा खाना चीनी यात्री को पड़ा महंगा, बदले में खानी पड़ी हवालात की हवा

रांची : पीएम की तस्वीर बनाकर भेंट करना चाहती थी छात्रा, सुरक्षा गार्ड ने रोका

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 6:06 PM
newscode-image

रांची। नरेंद्र मोदी देश वासियों के चहेते प्रधानमंत्री हैं। मोदी वैसे तो बच्चों और छात्रों में काफी लोकप्रिय है लेकिन पीएम मोदी के सभा स्थल से एक छात्रा को निराश होकर लौटना पड़ा। दरअसल प्रधानमंत्री का कार्यक्रम रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में हो रहा था।

कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ बीमा योजना का शुभारम्भ कर रहे थे। इस एतिहासिक पल का साक्षी बनाने के लिए सभा स्थल पर लाखों लोग मौजूद थे। वैसे भी मोदी जहाँ जाते है तो उनके चाहने वाले लोगों की ख़ुशी देखते ही बनती है।

रांची : प्रधानमंत्री ने रांची से की आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

पीएम हमेशा छात्र हितों की बात करते है शायद इसी लिए मोदी से मिलने के लिए रातू रोड की डिम्पी नाम की छात्रा सभा स्थल तक पहुंची, लेकिन डिम्पी को प्रधानमंत्री के सुरक्षा गार्ड ने रोक दिया। डिम्पी के हाथ में नरेंद्र मोदी की तस्वीर थी जिसे डिम्पी ने खुद अपने हाथों से बड़े अरमान से बनाई थी। मोदी की तस्वीर में बड़े ही प्यार से रंग भरी लेकिन सुरक्षा गार्ड द्वारा रोके जाने के कारण मोदी के तस्वीर के साथ डिम्पी के अरमानों के रंग भी फीके पड़ गए।

फिलहाल डिम्पी रांची मारवाड़ी कॉलेज बायोटेक की छात्रा है। मैट्रिक 70% अंक से पास है, डिम्पी पढ़ाई में भी काफी अच्छी है इसके बावजूद डिम्पी अपने चहेते प्रधानमंत्री से नही मिल पायी क्योंकि उसके पास पीएम से मिलने के लिए कागज के टुकड़े वाले पास नही थे।

डिम्पी मोदी से मिलने के लिए सुरक्षा कर्मियों से लाख बिनती करती रही लेकिन किसी ने उस छात्रा की फरियाद तक नही सुनी और पीएम से अगली बार मुलाकात करने की उम्मीद लिए डिम्पी निराश होकर अपने घर पैदल लौट गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सिक्किम को मिला पहला और देश का 100वां हवाई अड्डा, PM मोदी ने किया उद्घाटन

NewsCode | 24 September, 2018 12:50 PM
newscode-image

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा योजना की शुरुआत करने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिक्किम के दौरे पर हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सिक्किम में पाक्योंग हवाईअड्डे का उद्घाटन किया। यह राज्य का पहला हवाई अड्डा है। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने स्थानीय भाषा में अपने भाषण की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सुबह मैंने सिक्किम में बिताई, यहां का उगता सूरज, ठंडी हवा और प्रकृति देखकर मैं भी कैमरे से फोटो निकालने लग गया था। देश में नॉर्थ ईस्ट का अलग ही महत्व है। उन्होंने कहा कि आज का दिन सिक्किम और देश के लिए ऐतिहासिक है।

उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट के खुलते ही आज हिंदुस्तान में एयरपोर्ट की संख्या 100 हो गई है। पीएम बोले कि सिक्किम फुटबॉल के साथ-साथ अब क्रिकेट में हाथ आजमाने लगा है, आपके कप्तान ने सेंचुरी लगाई है वह बधाई के पात्र हैं। इस एयरपोर्ट को उड़ान योजना से जोड़ा गया है, जिससे टिकटों के दाम भी सस्ते होंगे। अगर कोई सफर 1 घंटे तक का है तो उसका टिकट 2500 रुपए तक ही होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस एयरपोर्ट को इतने शानदार तरीके से बनाया गया है कि सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। पहाड़ों को काटकर, उसके मलबे से खाई को भरा गया और फिर जाकर यहां पर एयरपोर्ट बनाया गया। जो पानी यहां से निकल रहा है, वह अब एयरपोर्ट के नीचे से जा रही हैं।

PM मोदी बोले कि हर हफ्ते या दो हफ्ते में केंद्र का मंत्री नॉर्थ ईस्ट जरूर आता है, यानी हम लोग नॉर्थ ईस्ट को विकास से जोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 6 दशक पहले एक छोटा जहाज यहां से उड़ा था, उसके बाद अब तक आपको इंतजार करना पड़ा। आजादी के बाद से 2014 तक 65 एयरपोर्ट बने, लेकिन 2014 के बाद हमने हर साल में 9 एयरपोर्ट उड़ान के लिए तैयार करवाए। PM ने कहा कि हमारा सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई यात्रा करे।

पीएम मोदी इसके लिए रविवार शाम ही गंगटोक पहुंच गए थे। प्रधानमंत्री एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के लिए सड़क के रास्ते ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। रविवार को सेना के लिबिंग हेलीपैड पर राज्यपाल गंगा प्रसाद और मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने उनका स्वागत किया।

बता दें कि केंद्र की तत्कालीन यूपीए सरकार ने 2008 में पाकयोंग हवाईअड्डे को मंजूरी दी थी। इसका निर्माण लगभग 350 करोड़ रुपये में हुआ है। साल 2009 में इस ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे की आधारशिला रखे जाने के करीब नौ साल बाद सिक्किम का यह सपना पूरा होगा। यह हवाई अड्डा गंगटोक से करीब 33 किलोमीटर दूर है।

मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई तरह की मांगे रखीं। उन्होंने सिक्किम विधानसभा में एक विशेष जाति के लिए सीट बढ़ाने, राज्य में विकास कार्यों में केंद्र सरकार के सहयोग करने की अपील की।


रांची : प्रधानमंत्री ने रांची से की आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

प्रधानमंत्री बनने के बाद चार साल में कितनी बढ़ गई पीएम मोदी की संपत्ति?

काशी में बोले PM मोदी- वाराणसी बनेगा पूर्वी भारत का गेटवे, अभी तक का काम सिर्फ झलक

चाईबासा : चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का आठवां वार्षिक अधिवेंशन संपन्न

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 12:07 PM
newscode-image

चाईबासा। चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की अष्टम वार्षिक (सत्र 2017-19 की प्रथम) आम सभा का विधिवत उदघाटन अमला टोला स्थित लक्ष्मी बैंक्विट हॉल मैं चेंबर के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। आम सभा की कार्यवाई अध्यक्ष नीतिन प्रकाश के स्वागत भाषण से शुरू की गई सभा को संबोधित करते हुए अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि चेंबर रूपी वटवृक्ष को शिंचन प्रदान करने में पुरी कार्यसमिति के सदस्यों का मुझे भरपूर सहयोग मिला और आशा करते हैं कि आने वाले वर्षों में भी इसी तरह सभी का साथ एवं आशीर्वाद अनवरत प्राप्त होता रहेगा।

चक्रधरपुर : हावड़ा से मुंबई जा रही गीतांजलि सुपरफास्ट ट्रेन इलेक्ट्रिक पोल से टकरायी,कोई हताहत नहीं

उन्होंने कहा कि चेंबर का यह प्रयास रहा है कि इस जिले के व्यवसायियों को भी उद्योग लगाने हेतु सरकारी भूखंड उपलब्ध हो इस वर्ष ये सफलता चाईबासा चेंबर को प्राप्त हुई परिणाम स्वरूप जिला प्रशासन द्वारा 472 एकड़ भूखंड झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकरण को हस्तांथरित किया गया। जिसकी आवंटन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है यह सफलता जिले के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। हमारी व्यवसायियों का उद्योगपति बनने का सपना इसी जिले में साकार होगा अध्यक्ष ने कहा कि हमारे विचार अलग अलग हो सकते हैं परंतु हमारी विचारधारा एक होनी चाहिए।

चाईबासा :  चाईबासा मेडिकल कॉलेज के ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम का हुआ सीधा प्रसारण

हमारा उद्देश्य भी एक होना चाहिए और इस संस्था की कार्य संस्कृति भी एक हो जो हम सभी को एक सूत्र में पिरोये रख सके। मेरी अपील है कि लोगों को सर्वप्रथम संस्था एवं इनके संविधान से निस्वार्थ होकर जुड़ना चाहिए ताकि संस्था का सर्वांगीण विकास हो सके। उद्घाटन भाषण चेंबर के संस्थापक अनूप सुल्तानिया द्वारा दिया गया निवर्तमान अध्यक्ष ललित शर्मा उपाध्यक्ष आनंद वर्धन प्रसाद एवं दिलीप खंडेलवाल ने भी सभा को संबोधित किया। इस वर्ष किए गए कार्यों का प्रतिवेदन सचिव मधुसूदन अग्रवाल द्वारा आम सभा में प्रस्तुत किया गया।

चाईबासा : जगन्नाथपुर से शुरू होगी जेवीएम की चुनावी रणनीति की तैयारी

जिसमें कुछ प्रमुख बातें यह है कि इस वर्ष चाईबासा चेंबर ने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए ब्लड बैंक मैं रक्त की कमी को देखते हुए बृहद रक्तदान शिविर का आयोजन किया जिसमें कुल 150 लोगों ने रक्तदान किया। जिससे कि चाईबासा ब्लड बैंक में रक्त कि कमी दूर हुई। साथ ही झारखंड सरकार द्वारा व्यापारियों के लिए ट्रेड लाइसेंस की अनिवार्यता को देखते हुए ट्रेड लाइसेंस कैंप का आयोजन किया गया।

जिसमें कुल 150 व्यवसायियों द्वारा ट्रेड लाइसेंस के लिए निबंधन कराया गया। इस वर्ष के आय-व्यय का ब्यौरा कोषाध्यक्ष विकास गोयल द्वारा प्रस्तुत किया गया। भोजन अवकाश के बाद खुले सत्र में चेंबर के सदस्य सुनीत शर्मा, वरिष्ठ सदस्य अशोक सर्राफ, पूर्व उपाध्यक्ष जयप्रकाश मुंदड़ा, सुमित खीरवाल व दिलीप चिरानिया द्वारा किए गए प्रश्नों का जवाब चेंबर के अध्यक्ष द्वारा दिया गया।

चक्रधरपुर :ठेले-खोमचे वालों को मिलेगा परिचय पत्र, सर्वे शुरू

 इस अष्टम आम सभा में चाईबासा चेंबर के 130 सदस्य एवं चेंबर के समस्त पदाधिकारी एवं समस्त कार्यकारिणी के सदस्य एवं विभिन्न उप समितियों के चेयरमैन उपस्थित थे। मंच संचालन कार्यकारिणी सदस्य संजय चौबे द्वारा किया गया। धन्यवाद ज्ञापन संयुक्त सचिव रितेश चिरानिया द्वारा दिया गया। अंत में चाईबासा चेंबर के पूर्व उपाध्यक्ष प्रकाश पसारी एवं वरिष्ठ सदस्य बाबूलाल पटेल के निधन पर सभा में 2 मिनट का मौन रख उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बड़कागांव : सामुदायिक विकास को लेकर तेलिया तरी में कांग्रेस...

more-story-image

गोमिया : आजसू पार्टी के प्रति लोगों का विश्वास व...