छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला, बोले- देश में पाकिस्तान जैसे हालात

रायपुर। कर्नाटक में सियासी उठापटक जारी है। बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ रैली के दौरान भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कर्नाटक के माहौल का जिक्र कर देश में डर की बात कही।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में संविधान की हत्या हो रही है। एक तरफ एमएलए खड़े हैं और दूसरी तरफ गवर्नर। जेडीएस विधायक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 100 करोड़ रुपए के ऑफर की बात कही है।

राहुल ने कहा कि इस वक्त आरएसएस के लोग संस्थाओं पर कब्जा कर रहे हैं। चारों तरफ भय का माहौल है। ऐसा तो पाकिस्तान में या तानाशाही में ही होता है।

LIVE UPDATES:

आरएसएस और भाजपा नहीं चाहते कि इस देश की गरीब जनता की आवाज़ सुनी जाए| भाजपा और आरएसएस के लिये महिला का काम खाना बनाना है और कुछ नहीं, इनके लिये दलितों का काम सिर्फ सफाई करने का है, पढ़ने का नहीं – राहुल गांधी

विपक्ष के एक नेता ने कहा कि 40 साल से मैं कांग्रेस पार्टी के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन भाजपा और आरएसएस के सत्ता में आने के बाद मुझे बात समझ में आयी कि कांग्रेस पार्टी किस चीज़ के खिलाफ लड़ रही है।

राहुल ने कहा कि आरएसएस देश की सभी संस्थानों में घुसने की कोशिश कर रहा है, ऐसा पाकिस्तान या तानाशाही में होता है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि महिलाओं, गरीबों, किसानों की आवाज को दबाया जा रहा है।

आपको लग रहा है कि सुप्रीम कोर्ट पर आक्रमण हो रहा है, लेकिन असल में ये आक्रमण सीधा आपके ऊपर हो रहा है। आपके अधिकारों को छीना जा रहा है

भाजपा जहां सदन में बहुमत का दावा कर रही है, तो वहीं कांग्रेस उस पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रही है। इस बीच दोनों प्रमुख दलों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला और तेज हो गया है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, लगातार चौथे दिन बढ़े दाम

राहुल ने अमित शाह पर सीधा निशाना साधते हुए कहा, ‘आज हम देख रहे हैं जज लोया की मौत का केस है। मर्डर आरोपी बीजेपी के प्रेजिडेंट हैं। सुप्रीम कोर्ट के 4 वरिष्ठ जज हैं जो कह रहे हैं कि भय का माहौल है हम काम नहीं कर पा रहे। मुझसे बीजेपी के सांसदों की संसद में मुलाकात होती है तो वे भी सीधे कहते हैं कि हम प्रधानमंत्री से डरते हैं। महाराष्ट्र का एक एमपी था उसने किसानों की बात कर दी उसको आउट कर दिया।’

LIVE: घनघोर नाटक के बाद येदियुरप्पा ने ली CM पद की शपथ, कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन शुरू