छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला, बोले- देश में पाकिस्तान जैसे हालात

NewsCode | 17 May, 2018 1:05 PM
newscode-image

रायपुर। कर्नाटक में सियासी उठापटक जारी है। बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ रैली के दौरान भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कर्नाटक के माहौल का जिक्र कर देश में डर की बात कही।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में संविधान की हत्या हो रही है। एक तरफ एमएलए खड़े हैं और दूसरी तरफ गवर्नर। जेडीएस विधायक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 100 करोड़ रुपए के ऑफर की बात कही है।

राहुल ने कहा कि इस वक्त आरएसएस के लोग संस्थाओं पर कब्जा कर रहे हैं। चारों तरफ भय का माहौल है। ऐसा तो पाकिस्तान में या तानाशाही में ही होता है।

LIVE UPDATES:

आरएसएस और भाजपा नहीं चाहते कि इस देश की गरीब जनता की आवाज़ सुनी जाए| भाजपा और आरएसएस के लिये महिला का काम खाना बनाना है और कुछ नहीं, इनके लिये दलितों का काम सिर्फ सफाई करने का है, पढ़ने का नहीं – राहुल गांधी

विपक्ष के एक नेता ने कहा कि 40 साल से मैं कांग्रेस पार्टी के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन भाजपा और आरएसएस के सत्ता में आने के बाद मुझे बात समझ में आयी कि कांग्रेस पार्टी किस चीज़ के खिलाफ लड़ रही है।

राहुल ने कहा कि आरएसएस देश की सभी संस्थानों में घुसने की कोशिश कर रहा है, ऐसा पाकिस्तान या तानाशाही में होता है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि महिलाओं, गरीबों, किसानों की आवाज को दबाया जा रहा है।

आपको लग रहा है कि सुप्रीम कोर्ट पर आक्रमण हो रहा है, लेकिन असल में ये आक्रमण सीधा आपके ऊपर हो रहा है। आपके अधिकारों को छीना जा रहा है

भाजपा जहां सदन में बहुमत का दावा कर रही है, तो वहीं कांग्रेस उस पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रही है। इस बीच दोनों प्रमुख दलों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला और तेज हो गया है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, लगातार चौथे दिन बढ़े दाम

राहुल ने अमित शाह पर सीधा निशाना साधते हुए कहा, ‘आज हम देख रहे हैं जज लोया की मौत का केस है। मर्डर आरोपी बीजेपी के प्रेजिडेंट हैं। सुप्रीम कोर्ट के 4 वरिष्ठ जज हैं जो कह रहे हैं कि भय का माहौल है हम काम नहीं कर पा रहे। मुझसे बीजेपी के सांसदों की संसद में मुलाकात होती है तो वे भी सीधे कहते हैं कि हम प्रधानमंत्री से डरते हैं। महाराष्ट्र का एक एमपी था उसने किसानों की बात कर दी उसको आउट कर दिया।’

LIVE: घनघोर नाटक के बाद येदियुरप्पा ने ली CM पद की शपथ, कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन शुरू

धनबाद : भाजयुमो ने बाढ़ प्रभावितों के लिए मांगी सहायता

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 10:09 PM
newscode-image

धनबाद। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने केरल में आई विनाशकारी बाढ़ प्रभावितों को सहयोग पहुंचाने के लिए रणधीर वर्मा चौक के आसपास के आसपास दुकानदारों से सहायता मांगी  तथा लोगों से सहयोग देने की अपील की। लोगों से प्राप्‍त सहयोग राशि को उपायुक्‍त के जरिए केरल भेज दिया जाएगा।

बाघमारा : संकल्प भारत ने ग्रामीणों को दिया स्वच्छता संदेश

बाढ़ ने केरल को तहस-नहस कर दिया है। वहां त्राहिमाम मची हुई है, लोग बेघर हो गए हैं। कईयों के मारे जाने के समाचार हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गुमला :  नक्‍सलियों का उत्‍पात, फूंके एक जेसीबी और तीन ट्रक, लोगों में दहशत

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 10:09 PM
newscode-image

गुमला। गुमला  बिशनपुर थाना क्षेत्र के जालिम तीन नंबर कोलियरी में लगभग 30 की संख्या में आए भाकपा माओवादियों  ने एक जेसीबी मशीन व तीन बॉक्साइट ट्रक को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद  तीन ट्रक ड्राइवरों की पिटाई भी की। इस घटना को भाकपा माओवादी रविन्द्र गंझू के दस्ते ने अंजाम दिया है। माओवादियों ने ठेकेदार को अपने कब्जे में लेकर पहले उसकी पिटाई की और काम करने से मना किया। जाते-जाते उन्‍होंने 10 राउंड हवाई फायरिंग भी की जिसके बाद बॉक्साइट ट्रक में काम करने वाले ड्राइवर, खलासी और मजदूर वहां से जान बचाकर  भाग निकले। इस घटना से क्षेत्र में दहशत है। लोग इस बारे में कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं।

गुमला :  नाबालिग के  अपहरण और दुष्कर्म के दोषी को सश्रम आजीवन कारावास

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

दुमका : अंतिम सोमवारी को 1 लाख से अधिक श्रद्धालुयों ने किया बाबा बासुकीनाथ में जलार्पण

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 10:07 PM
newscode-image

अंतिम सोमवारी को 5 हजार से अधिक डाक बम ने किया जलाभिषेक

दुमका। सावन की आखरी सोमवारी को बाबा बासुकीनाथ को जलार्पण को लेकर श्रद्धालु उमड़े पड़े हैं। मंदिर के आस-पास जहां तक नजर जा रही थी सिर्फ श्रद्धालु ही श्रद्धालु नजर आ रहे थे। श्रावणी मेला के 24 वां दिन पर शाम 4 बजे तक दर्शनार्थीयों की कुल संख्या 92,432 रही। दर्शनार्थी 75605 जलार्पण कांउटर से 11555 श्रद्धालुओं ने जलार्पण किया और डाक बम की संख्या 5272 रहा।
दुमका : अंतिम सोमवारी को 1 लाख से अधिक श्रद्धालुयों ने किया बाबा बासुकीनाथ में जलार्पण

दुमका : बाबा फौजदारी नाथ के दरबार में पहुंचे गोड्डा सांसद, मांगी प्रदेश की खुशहाली

शीघ्र दर्शनम से 643 श्रद्धालुओं ने जलार्पण किया। गोलक से 1,54,250 रूपये और जलार्पण काउंटर से 26,125 रूपये मिला है। अन्य स्रोत से 9,859 रूपये मिले हैं, चांदी का सिक्का 5 ग्राम 9, चांदी का सिक्का 10 ग्राम 4 मिला है और साथ ही चांदी का द्रव्य 108 ग्राम प्राप्त हुआ है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

सरिया : समस्याओं के निराकरण में कोताही न बरतें अधिकारी...

more-story-image

गुमला :  नाबालिग के  अपहरण और दुष्कर्म के दोषी को सश्रम...