दिल्ली: फीस जमा न कराने पर 40 बच्चियों को बेसमेंट में किया बंद, दर्ज हुई FIR

NewsCode | 11 July, 2018 11:49 AM
newscode-image

नई दिल्ली। सेंट्रल दिल्ली के हौज काजी स्थित राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में 4-4 साल की बच्चियों को 5 घंटे तक बेसमेंट में बंद रखने का मामला सामने आया है। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट ने फीस न जमा करने के चलते बच्चियों को घंटों रोके रखा। इस बाबत उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

बच्चों के माता-पिताओं ने आरोप लगाया है कि सोमवार को मंथली फीस जमा न होने पर स्कूल ने 40 बच्चियों को पांच घंटे तक तहकाने में बंद रखा। फिलहाल, स्कूल प्रशासन के खिलाफ अभिभावकों ने पुलिस में मामला दर्ज कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्कूल की छुट्टी होने पर अभिभावक जब बच्चियों को लेने पहुंचे तो उन्हें वे वहां नहीं दिखे। उन्होंने फिर स्कूल के कर्मचारियों से बच्चों के बारे पूछा, तो बताया गया कि फीस न जमा होने की वजह से उन्हें बेसमेंट में रखा गया है।

प्रिंसिपल ने कहा है कि बेसमेंट कोई सजा देने की जगह नहीं है। दरअसल ये एक एक्टिविटी रूम है, जहां बच्चे खेलते और म्यूजिक सीखते हैं। ये एक तरह का क्लासरूम है। हालांकि पुलिस ने स्कूल के खिलाफ आईपीसी की धारा 342 और जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की धारा 75 के तहत हौज काजी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया है।

‘रेपिस्तान’ वाले ट्वीट पर कश्मीर के पहले IAS टॉपर शाह फैसल के खिलाफ कार्रवाई, ‘बॉस से मिला प्रेम पत्र’

पुलिस का कहना है कि हमने स्कूल के प्रिंसिपल को नोटिस भेजा है। साथ ही हम पीड़ित बच्चों के माता-पिता के बयान भी दर्ज करेंगे।

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस लिस्‍ट में टॉप पर आया आंध्र प्रदेश, झारखंड की रैंकिग में सुधार

क्या अविश्वास प्रस्ताव से आएगा सियासी भूकंप, टि्वटर पर ट्रेंड हुआ #BhookampAaneWalaHai

NewsCode | 20 July, 2018 11:55 AM
newscode-image

नई दिल्ली। संसद में आज पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है। इससे पहले बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट कर दिया है।

गिरिराज ने ट्वीट में लिखा है- भूकंप के मज़े लेने के लिए तैयार हो जाइए। सोशल मीडिया साइट टि्वटर पर #BhookampAaneWalaHai टॉपिक ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव को लेकर ट्रेंड करने वाला यह टॉपिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 2016 में दिए गए एक बयान पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के तंज का नतीजा है। गिरिराज के इस ट्वीट को राहुल गांधी के उस बयान से जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें राहुल ने कहा था कि अगर उन्हें संसद में 15 मिनट बोलने दिया जाए तो भूकंप आ जाएगा।

राहुल के इसी बयान को भाजपा के कई नेताओं ने आज के अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली बहस से जोड़ते हुए ‘भूकंप आने वाला है’ से संबंधित ट्वीट किए हैं। भाजपा नेता राम माधव और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जहां गुरुवार को भूकंप से संबधित ट्वीट किया था।

वहीं, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय और पार्टी के सांसद परवेश साहिब सिंह ने आज राहुल गांधी के वक्तव्य का वीडियो शेयर करते हुए #BhookampAaneWalaHai टॉपिक से ट्वीट किया है।

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सभी पार्टियों के लिए वक्त मुकर्रर कर दिया गया है। यह वक्त तय किया गया है संख्या बल के हिसाब से। ऐसे में 44 सीटों वाली कांग्रेस के खाते में आए हैं 38 मिनट।

ये भी पढ़ें:

संसद LIVE: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू, बीजेडी का वॉकआउट

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

झरिया : गर्म ओबी से झुलसे बच्चे की स्थिति गंभीर, BCCL के एरिया 9 की घटना

Rajnish Sinha | 20 July, 2018 2:23 PM
newscode-image

झरिया (धनबाद) । बीसीसीएल के एरिया 09 के राजापुर परियोजना में आउट सोर्सिंग कम्पनी के द्वारा किया जा रहा ओबी डंप की चपेट में आने से 12 वर्षीय कलका सागर भुइयां झुलस गया। सागर सौच के लिए गया था।  लौटने के दौरान कोयला उत्खनन में निकला गर्म ओबी को डंप किया गया था। जिसकी चपेट में बालक आ गया और आधा शरीर जल गया ।

देवरी : स्कूल प्रबंधन समिति के पुनर्गठन की बैठक में हुई मारपीट

आनन-फांनन में इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया। बच्चे की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इधर ओबी डंप में अनियमितता को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध कर कार्य को बंद करा दिया। लोगो का कहना है की मनमाने तरिके से गर्म ओबी डंप किया जाता है। बच्चा डंप स्थल से दूर रास्ते से आ रहा था। फिर भी ओबी के चपेट में आ जान से घायल हो गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

देवघर : दरिंदे बाप की खौफनाक करतूत, 35 दिन की नवजात का घोंटा डाला गला 

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 1:59 PM
newscode-image

देवघर । देवघर के उपरी सिंघवा इलाके में एक बाप ने महज 35 दिन की नवजात को सिर्फ इसलिए मौत की नींद सुला दिया। क्योंकि, वो उसकी मनचाही औलाद नहीं थी यानि, वो बेटा नहीं बेटी थी। दरअसल, देवघर के उपरी सिंघवा मोहल्ले की रहने वाली एक युवती की शादी बिहार के चांदन थाना इलाके के रहने वाले प्रसादी पंडित के साथ हुई थी।

देवघर : श्रावणी मेले को लेकर रंग-रोगन का काम तेज, रास्‍ता-घाट केसरियामय आएगा नजर

 शादी के बाद से ही पति समेत ससुराल वालों की चाहत थी। कि, उनकी बहू एक पोते को जन्म दे लेकिन, एक महीने पहले युवती ने अपने मायके में एक बेटी को जन्म दिया। बेटी के जन्म लेने की खबर मिलने के बाद वो जालिम बाप अपनी पत्नी और बच्ची को देखने बीच बीच मे आया करता था।

लेकिन बीती रात अचानक प्रसादी पंडित कत्ल की साजिश को अंजाम देने की नीयत से अपने ससुराल पहुंचा। जहां उसकी खूब खातिरदारी की गई। लेकिन, ससुराल वाले अपने दामाद की खौफनाक साजिश से बेखबर थे।

देवघर : युवा किसान खेती का प्रशिक्षण लेने इजराइल जाएंगे

 

 फिर क्या था, रात के वक्त प्रसादी पंडित अपनी पत्नी और नवजात बच्ची के साथ सोने के लिए अपने कमरे में चला गया । और आधी रात के वक्त उस दरिंदे ने मासूम बच्ची की गला घोंटकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं अपनी साजिश को अंजाम देने के बाद वो कातिल बाप आधी रात के वक्त ही मौके से फरार भी हो गया। और जब अंधेरा छटा तो सूरज की पहली किरण के साथ ही उस घर में कोहराम मच गया।

 फिलहाल पुलिस ने उस बेरहम दरिंदे प्रसादी पंडित के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। लेकिन, एक बेटे की चाह में महज 35 दिन की नवजात बेटी के कत्ल की इस खौफनाक वारदात ने एक बार फिर सभ्य समाज पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

देवघर : शातिर मोबाइल चोर लड़की पुलिस हिरासत में

 

 वहीं स्थानीय जोनल चेयरमेन नारायन सुमन की माने तो ऐसे कुरीतियो को अंजाम देने वाले लोगो को समाज मे रहने लायक नही है। और ये घटना बहुत ही शर्मनाक है जहां लोग कहती है बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ जहां बेटी शांति है बेटी समृद्धि है और एक तरफ पिता ही बेटी का गला घोट रहा है ऐसे व्यक्ति को समाज मे रहने की कही जगह नहीं है ।

​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

लातेहार : प्रशिक्षण से आती है दक्षता : प्रशिक्षण शिविर...

more-story-image

चास : कृषि विभाग द्वारा  मूंगफली बीज का वितरण