रांची : सभी सीटों पर पार्टी लड़ेगी चुनाव, नहीं होगा गठबंधन – दिलीप पांडे

NewsCode Jharkhand | 14 July, 2018 3:42 PM
newscode-image

रांची।  झारखंड राज्य में आम आदमी पार्टी का प्रथम अधिकारिक प्रदेश कार्यकर्ता सम्मेलन 15 जुलाई को बोकारों में  होगा, जिसमें राज्य भर से पंचायत स्तर तक के कई हजार कार्यकर्ता एवं  पदाधिकारी भाग लेंगे। 14 जुलाई को राँची में कोकर स्थित होटल पार्क  स्ट्रीट में आयोजित प्रेस वार्ता में मीडिया को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा कि झारखण्ड  में विकास दहलीज पर खड़ा है।

प्राकृतिक संपदाओं से परिपूर्ण झारखंड पुरे देश को पालने में सक्षम है,किन्तु यह झारखंड का दुर्भाग्य है कि इसके बावजूद झारखंड में लोग भूख से मरने को विवश हो रहे हैं। अब तक की राजनैतिक पार्टियों ने झारखंड को  बस लुटने का काम किया है एवं यहाँ का गवर्नेंस काफी दोषपूर्ण है, जिसका परिणाम झारखंड कि बदहाली के रूप में देखा जा सकता है।

आम आदमी पार्टी  झारखण्ड में संभावनाओं की खिड़की 

 उन्होंने आगे कहा कि कल बोकारो में होने वाला प्रदेश कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं एवं पार्टी के पदाधिकारियों के साथ  राजनैतिक पहलुओं पर चर्चा होगी एवं पार्टी के संगठन को सबसे निचले स्तर तक मजबूत करने को लेकर विभिन्न विकल्पों पर बातचीत किया जायेगा। आम आदमी पार्टी झाररवंड में संभावनाओं की खिड़की खोलेगी जो अब तक कि झूठ एवं भ्रष्टाचार से दूर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार एवं विकास पर अधारित होगा। आगामी लोकसभा अौर विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के अत्याचार,भ्रष्टाचार एवं दुराचार के खिलाफ है।

आगामी चुनाव को लेकर कई नेता एवं पार्टियाँ संपर्क में है, आम आदमी पार्टी विभिन्न  संभावनाओं पर चर्चा करेगी। झारखंड में आदमी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है एवं फिलहाल आगामी चुनाव में किसी राजनैतिक दल के साथ गठबंधन करने कि नहीं सोच रही है। दिल्ली देश का प्रथम राज्य है जहाँ बजट का 26% शिक्षा पर खर्च किया जा रहा है। दिल्ली की सरकारी  शिक्षा व्यवस्था आज विश्वस्तरीय है जो प्राइवेट स्कूलों से बेहत्तर है।

आम आदमी पार्टी ने शिक्षा और स्वास्थ  व्यवस्था को लेकर जो अभूतपूर्व कार्य किया है उसे झारखंड के कोने कोने तक ले जाना है।प्रदेश संयोजक जयशंकर चौधरी ने कहा कि अब तक झारखंड में सभी सरकारों ने जल, जंगल एवं जमीन की लूट की है। युवाओं, छात्रों, मजदूरों एवं किसानों का सपना अब भी अधुरा है।

भूमि अधिग्रहण कानून के द्वारा यहाँ के किसानों एवं आदिवासियों के जमीन को  लूटकर   उद्योगपतियों  को देने कि तैयारी चल रही है। भूमि अधिग्रहण कानून के खिलाफ होनेवाले हर आंदोलन को आम आदमी पार्टी का समर्थन है। आम आदमी पार्टी सभी के सपनों का  झारखण्ड बनायेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

साहेबगंज : सड़क दुर्घटना में एक बच्चा सहित 3 की मौत, आधा दर्जन यात्री घायल

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:51 PM
newscode-image

साहेबगंज। साहेबगंज जिला प्रशाशन के लाख प्रयास के बाबजूद भी जिले में सड़क दुर्घटना थमने का नामनहीं ले रहा, आये दिन हो रहे सड़क दुर्घटना में अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है।

जिरवावाड़ी थाना क्षेत्र के साहेबगंज-बोरियो मुख्य मार्ग पर मोटरसाइकिल एवं मैजिक सवारी गाड़ी की आमने – सामने की टक्कर हो गयी। इस हादसे में 1 वर्षीय बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। वहीं मोटरसाईकिल चालक मोहन मरांडी एवं राहुल कुमार के अलावा मैजिक में सवार कई यात्री घायल हो गए।

साहेबगंज : अनिय‍मित बिजली आपूर्ति से लोगों का फूटा गुस्‍सा

ग्रामीणों के सहयोग से सभी घायलो को साहेबगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ इलाज के दौरान मोहन मरांडी एवं राहुल कुमार की मौत हो गयी, वहीं 2 लोगों की हालात गंभीर बनी हुई है।

घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों के अनुसार मोटर साइकिल के सामने सवारी गाड़ी के अचानक आ जाने से चालक का संतुलन बिगड़ गया और दुर्घटना हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही नगर इंस्पेक्टर राम सागर तिवारी एवं जिरवाबड़ी थाना प्रभारी रामानुज वर्मा अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुँचकर मामले की छानबीन में जुट गये है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गढ़वा : गमगीन माहौल में निकाला गया ताजिया का जुलूस

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:56 PM
newscode-image

गढ़वाबरडीहा प्रखंड क्षेत्र में मुस्लिम धर्मावलंबियों द्वारा गमगीन माहौल में ताजिया का जुलूस निकाला गया। जुलूस के दौरान इस्लामिया  अंसार कमेटी  जोगीबीर द्वारा बनाया गया ताजिया  आकर्षण का केंद्र रहा। पूरा क्षेत्र या अली और या हुसैन की नारों से गूँज उठा।

जायंट्स ग्रुप ऑफ मझिआंव इकाई द्वारा स्टॉल लगाया गया था।  यहां पर जलपान की व्यवस्था की गई थी। साथ ही जुलूस का नेतृत्व करने वाले लोगों को पगड़ी बांधकर सम्मानित भी किया गया। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी एवं प्रशासनिक अधिकारियों को भी पगड़ी प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस दौरान प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया गया था। जुलूस के दौरान जेएमएम नेता अनवर हुसैन अंसारी, जायंट्स ग्रुप अध्यक्ष मारुत नंदन सोनी पवन कुमार, खुशी जयसवाल, सूरज जायसवाल, मो.रियाज़, मो. सक्लेन समेत कई  लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जमशेदपुर : पुलिस की गाड़ी की टक्कर से महिला की मौत, मुआवजा मांगने पर लाठी चार्ज

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:55 PM
newscode-image

जमशेदपुर ।  बर्मामाइंस थाना अंतर्गत लाल बाबा फाउंड्री के पास सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई । वैसे यह घटना उस वक्त घटी जब महिला अपने बच्चे को स्कूल छोड़ने जा रही थी। उधर पुलिस की गाड़ी ने महिला को टक्कर मार दी और घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घाटशिला : 65 लाभुकों के बीच किया गया एलपीजी गैस सिलेंडर एवं चूल्हेे का वितरण

वैसे मुआवजा की मांग को लेकर मृतक के परिजनों ने स्वर्णरेखा बर्निंग घाट को जाम का मुख्य सड़क पर जमकर प्रदर्शन किया। सड़क जाम होने की सूचना पुलिस मौके पर पुलिस पहुंची और मुआवजा देने के बजाय लाठीचार्ज कर दिया ।

उधर लाठीचार्ज में भगदड़ मच गई और लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दिया । वैसे इस पत्थरबाजी में 1 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए ।

उधर पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है। वैसे सबसे बड़ी बात कि पुलिस की गाड़ी से महिला की मौत हुई, लेकिन पुलिस ने मुआवजा देने के बजाय डंडा चलाना शुरू कर दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

कटकमसांडी : गगनचुंबी आलम और रंग-बिरंगे ताजिया ने लोगों को...

more-story-image

चतरा : मुहर्रम शांतिपूर्ण संपन्न, आखाड़ों ने किया प्रदर्शन