इन्तज़ार खत्म! रिलीज हुआ जॉन अब्राहम की फिल्म ‘परमाणु’ का ट्रेलर

NewsCode | 11 May, 2018 6:39 PM

इन्तज़ार खत्म! रिलीज हुआ जॉन अब्राहम की फिल्म ‘परमाणु’ का ट्रेलर

नई दिल्ली। जॉन अब्राहम की फिल्म ‘परमाणु-द स्टोरी ऑफ पोखरण’ 25 मई को रिलीज होने जा रही है। फिल्म परमाणु का ट्रेलर शुक्रवार को लॉन्च हो गया। ट्रेलर को जॉन ने टि्वटर पर शेयर किया है। ट्रेलर में मोटे तौर हिन्दुस्तान के परमाणु संपन्न बनने की कहानी की झलक मिलती है।

बता दें कि जॉन अब्राहम की ये फिल्म पोखरण के ऊपर पूरी तरह से निर्भर है जिसमे ररमाणु बम बनाना और उसको टेस्ट करना और ध्यान रखना कि इसके बारे में जानकारी सैटेलाइट से नजर रख रहे पड़ोसी देशों को भी ना हो। ट्रेलर से इतना तो साफ हो गया कि फिल्म एक और ऐसी फिल्म साबित होगी जो आपके दिल छू लेगी।

परमाणु लंबे समय से अपने प्रड्यूसर्स के विवाद में फंसी हुई थी। विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस तक पहुंच गया था। इस फिल्म को प्रेरणा अरोड़ा की प्रॉडक्शन कंपनी क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट और जॉन अब्राहम की कंपनी जेए एंटरटेनमेंट मिलकर बना रहे थे लेकिन दोनों में पैसों को लेकर विवाद हो गया।

पोखरण परमाणु परीक्षण के 20 साल, दुनिया के सभी बड़े देशों के उड़ गए थे होश

इनका विवाद तब सामने आया, जब जॉन की कंपनी जेए एंटरटेनमेंट ने फिल्म को लेकर क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट के साथ हुए करार को तोड़ दिया और उनके सारे अधिकार खत्म कर दिए। जॉन का कहना था कि प्रेरणा की ओर से उन्हें समय पर पैसे नहीं मिले। जबकि क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट का कहना है कि जॉन झूठ बोल रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन की दोबारा जांच याचिका की खारिज

देखें वीडियो:

आईपीएल 2018 : वाटसन के आगे बेदम हैदराबाद, चेन्नई तीसरी बार चैम्पियन

NewsCode | 27 May, 2018 11:07 PM

आईपीएल 2018 : वाटसन के आगे बेदम हैदराबाद, चेन्नई तीसरी बार चैम्पियन

मुंबई :   साल 2018 में आईपीएल के सीजन 11 के फाइनल मुकाबले में शेन वाटसन की तूफानी शतक के दम पर चेन्नई ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा कर तीसरी बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया. इस मैच का सबसे बड़ा आकर्षण शेन वाटसन के 57 गेंदों पर तूफानी 117 रन रहे.  वाटसन ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर 51 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया.

15 ओवर तक चेन्नई ने दो विकेट खोकर 146 रन बना लिए थे. वाटसन 48 गेंदों पर 97 रन बनाकर खेल रहे थे तो रायडू 7गेंदो पर 1 रन बना कर खेल रहे थे. अंतिम 5 ओवर में टीम को 33 रनों की जरूरत थी. वहीं 15वां ओवर राशिद खान ने मेडन ओवर फेंका था.

संदीप शर्मा के ओवर में,  जो कि पारी का 13 वां ओवर था, तीन छक्के और दो चौके लगाकर  27 रन ठोंक डाले और अपना निजी स्कोर 45 गेंदों पर 86 रन कर दिया. जबकि टीम का स्कोर 131 रन कर दिया. वहीं इसके अगले ओवर में ब्रेथवेट ने सुरेश रैना को विकेट के पीछे आउट करा दिया. रैना ने 24 गेंद 32 रन बनाए.

शेन वाटसन तेजी से रन बना रहे थे तो रैना दूसरे छोर पर वाटसन को ही मौका देने की कोशिश करते नजर आए.  वहीं राशिद खान के ओवर में दोनों ही सावधानी से बल्लेबाजी करते नजर आए. 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर शाकिब को वाटसन ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया.

10 ओवर तक वाटसन 45 रन बना चुके थे और रैना 22 रनों पर एक छोर संभाले हुए थे. टीम का स्कोर एक विकेट पर 80 रन हो चुका था. 8 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 56 रन हो गया था. शेन वाटसन ने दो चौके और दो छक्के की मदद से  25 गेंदों पर 28 रन बना लिए थे तो सुरेश रैना ने 12 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए थे.

पहले पांच ओवर में चेन्नई एक विकेट खोकर केवल 20 रन बना सकी थी लेकिन इसके अगले ओवर में शेन वाटसन ने एक छक्का और एक चौका लगाकर 6 ओवर में एक विकेट पर 35 रन बना लिए थे. शेन वाटसन 19 गेंदों पर 19 रन और सुरेश रैना 6 गेंदों पर 4 रन बनाकर खेल रहे थे. चेन्नई को चौथे ओवर में ही पहला झटका लग गया. चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर संदीप शर्मा ने फाफ डु प्लेसिस का अपनी ही गेंद पर कैच पकड़ कर चेन्नई पर दबाव बढ़ा दिया. फाफ 11 गेंदों पर 10 रन बना सके.

हैदराबाद के 178 रन बनाने के बाद भुवनेश्वर कुमार ने पहला ओवर मेडन डाला. भुवी का ओवर दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच जैसा ही था फर्क इतना रहा कि इस बार भुवी को शेन वाटसन का विकेट नहीं मिला. भुवी को जहां गेंद में मूवमेंट मिल रहा था वाटसन वहीं संभालकर  खेलने की कोशिश करते नजर आए.

इससे पहले हैदराबाद ने चेन्नई को 179 रनों का लक्ष्य दिया. युसुफ पठान और कार्लोस ब्रेथवेट ने तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 178 रन बना लिए थे. युसुफ 25 गेदों पर 45 रन और ब्रेथवेट ने 11 गेंदों पर 21 रन बनाए. हैदराबाद की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 47 रन बनाए.

Read Also

अजब-गजब : यहाँ 19.84 लाख रुपये में बिका एक जोड़ी खरबूज

NewsCode | 27 May, 2018 10:32 PM

अजब-गजब : यहाँ 19.84 लाख रुपये में बिका एक जोड़ी खरबूज

टोक्यो। जापान में आज एक नीलामी में प्रीमियम खरबूजों की एक जोड़ी की बिक्री 29,300 अमेरिकी डॉलर में हुई। भारतीय मुद्रा में कहें यो लगभग 19.84 लाख रुपये में बिका एक जोड़ा खरबूज। बताते हैं कि यहां इस फल को प्रतिष्ठा का प्रतीक समझा जाता है।

जापान में सामाजिक प्रतिष्ठा की चाह रखने वाले खरीदारों को मौसमी फल नियमित रूप से काफी आकर्षित करते हैं। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी होक्काइडो में साप्पोरो सेंट्रल होलसेल मार्केट में इस साल नीलामी के लिए रखे गए युबरी के खरबूजे को एक स्थानीय फल पैकिंग फर्म ने यह बोली लगाकर खरीदा है।

बाजार के अधिकारी तत्सुरो शिबूता ने बताया कि युबारी के खरबूजे की पैदावार इस साल अच्छी हो रही है क्योंकि मई की शुरुआत से ही यहां अच्छी धूप निकल रही है। जापान में युबरी खरबूजों को आम तौर पर प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला फल माना जाता है, उसी तरह जैसे कि अच्छे किस्म की शराब. बहुत से लोग इन खरबूजों को दोस्तों और रिश्तेदारों को उपहार में भी देते हैं।

अजब-गजब : यहाँ एक मुस्लिम महिला ने बंदर के नाम कर दी अपनी सारी संपत्ति

अजब-गजब : यहाँ 700 साल पुराने बरगद के पेड़ का हो रहा इंसानी इलाज

निपाह वायरस से बचने के लिए WHO ने किया आगाह, भूलकर भी न खाएं ये 3 फल

 

जमशेदपुर : ठेका कर्मचारी की कंपनी परिसर में ही संदिग्‍ध अवस्था में मौत

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 5:29 PM

जमशेदपुर : ठेका कर्मचारी की कंपनी परिसर में ही संदिग्‍ध अवस्था में मौत

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस कर रही जांच

जमशेदपुर। टाटा स्टील कंपनी के भीतर सुनील एंटरप्राइजेज के अंतर्गत कार्य कर कर्मचारी की मौत हो गई। वे बारीडीह बागुन्हातु के रहने वाले 40 वर्षीय ठेका कर्मचारी पुरणु मंडल की कंपनी परिसर में ही संदिग्‍ध अवस्था में मौत हो गयी। मृतक के परिजनों ने कंपनी परिसर में पुरणु मंडल की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए सिदगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाया है।

पुरणु मंडल की मौत की जानकारी देने उसके घर पहुंचे सुनील एंटरप्राइजेज के सुपरवाइजर को आक्रोशित मृतक के परिजनों और स्थानीय लोगों ने बंधक बना लिया। उसके साथ हाथापाई भी की गई। मृतक के परिजनों का आरोप था कि कंपनी परिसर में पुरणु मंडल की हत्या कर दी गई है।

जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में आमरण अनशन पर बैठा परिवार

मृतक के परिजनों ने बताया कि बीती रात पुरणु मंडल ने उन्हें फोन कर कुछ लोगों द्वारा उसे घेर कर पिटाई किए जाने के संबंध में जानकारी दी थी। इसके बाद फोन बंद हो गया और पुरणु का उनके परिजनों से संपर्क टूट गया। सुबह पुरणु मंडल के मौत की खबर उन्हें मिली।

फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है, और यह हत्या है या हादसा उस बारे में पता लगा रही है। भारी हो हंगामे के बीच ठेकेदार खुद मृतक के घर पहुंचे और पुलिस व मृतक के आश्रितों के बीच हुई त्रिपक्षीय वार्ता के दौरान ठेकेदार ने 350,000 रुपए मुआवजा दिया, जिसके बाद मामला शांत हो गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने