अजब-गजब : बोर्ड परीक्षा में 4 विषयों में फेल हुआ बेटा फिर भी परिवार ने मनाया जश्न

भोपाल। सोमवार को जारी हुए मध्य प्रदेश बोर्ड के नतीजे जारी होने के बाद यहां के सागर जिले के एक मोहल्ले के लोग उस वक्त आश्चर्यचकित रह गए, जब एक व्यक्ति ने उसके बेटे आशु व्यास के 10वीं क्लास में 6 विषयों में से 4 में फेल होने पर जबर्दस्त पार्टी दी।

यहां सरस्वती शिशु मंदिर शिवाजी वार्ड में पढ़ने वाले कक्षा दसवीं के छात्र के फेल होने पर उनके परिवार ने जश्न मनाया। मतलब जिस दौर में बच्चे फेल होने पर परेशान हो जाते हैं और परिवार के प्रेशर का सामना करते हैं उसी दौर में एक पिता ने अपने बेटे के फेल होने पर ना सिर्फ जश्न मनाया उसके साथ जुलूस भी निकाला।

आशु व्यास के पिता सुरेंद्र व्यास के अनुसार ऐसा इसलिए किया गया ताकि बच्चा निराश होकर आत्महत्या न कर ले। परिजनों को डर था कि बच्चा फेल होने पर आत्महत्या कर सकता है। वहीं इसके बाद फेल होने वाले छात्र आशु व्यास ने कहा कि अब मन लगाकर पढ़ाई करेगा और अगली बार 10वीं में पास होकर दिखाएगा।

वहीं उनके बेटे आशु ने बताया, ‘मैं अपने पिता के इस फैसले की सराहना करता हूं। मैं अब वादा करता हूं कि और भी मेहनत से पढ़ाई करते हुए अगले साल कहीं बेहतर नंबर लेकर आऊंगा।’

यूपी: दरोगा ने खाकी वर्दी को किया शर्मसार, बंदूक की नोक पर किया रेप फिर बनाया वीडियो

जिले में कुल 9 हजार 261 विद्यार्थी फेल हुए हैं। इनमें कक्षा- 10वीं में 6059 एवं कक्षा-12वीं में 3202 विद्यार्थी हैं। बता दें कि फेल होने पर राज्य में कई छात्रों ने आत्महत्या भी कर ली है।

Karnataka Results: कर्नाटक की कहानी में ट्विस्ट, JDS को समर्थन देने को तैयार कांग्रेस, कुमारस्वामी बन सकते हैं CM!