पलामू : रिश्वतखोर पंचायत सेवक चढ़ा ACB के हत्थे, दो हजार रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 8 February, 2018 1:45 PM
newscode-image

पलामू। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पंचायत सेवक को गिरफ्तार कर लिया। पिपरा प्रखंड कार्यालय से सरकार द्वारा संचालित पशु शेड निर्माण योजना के डाटा एंट्री संचिका को आगे बढ़ाने के एवज में कथित रूप से दो हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में स्थानीय पंचायत सेवक को गिरफ्तार कर लिया।

पिपरा प्रखंड के तेदुई पंचायत के पंचायत सेवक रमेश प्रसाद को कथित रूप से शिकायतकर्ता बबलू कुमार सिंह से दो हजार रुपये लेते रंगे होथों भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने प्रखंड कार्यालय में पकड़ा।

Read more:- बोकारो: अवैध महुआ शराब भठ्ठी को पुलिस ने किया ध्वस्त, कारोबारी गिरफ्तार 

रमेश प्रसाद ने पिपरा प्रखंड के अंबा झरना गांव के बबलू कुमार सिंह से योजना के 66 हजार 920 रुपए के संचिका को आगे बढ़ाने के लिए दो हजार रूपये की रिश्वत मांगी थी।

ACB की माने तो बबलू कुमार सिंह की शिकायत के आधार पर जाल बिछाकर पंचायत सेवक को नकद पैसे लेते गिरफ्तार किया, एसीबी ने रिश्वतखोर पंचायत सेवक के ऊपर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत रमेश प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

लातेहार : नक्सलियों ने मचाया उत्पात, दो ट्रकों को किया आग के हवाले

NewsCode Jharkhand | 20 November, 2018 2:32 PM
newscode-image

लातेहार। झारखंड के लातेहार जिले में नक्सलियों ने सोमवार रात को जमकर उत्पात मचाया। नक्सलियों ने लातेहार और चतरा सीमा पर स्थित बालूमाथ थाना क्षेत्र के बुकरू रेलवे साइडिंग के निकट खड़े दो ट्रकों को आग के हवाले कर दिया।

नक्सली संगठन जेजेएमपी की ओर से मौके पर एक पर्चा फेंक कर घटना की जिम्मेवारी ली है। आगजनी की घटना में दोनों ट्रक पूरी तरह से जल गये। मंगलवार को सुबह घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची मामले की छानबीन में जुट गयी है।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने रंगदारी नहीं देने के कारण इस घटना को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन की छानबीन में जुटी है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी रंगदारी को लेकर उग्रवादियों ने कई ट्रकों में आग लगाई थी। बालूमाथ का इलाका इन दिनों कोयला हब के रूप में बढ़ता जा रहा है।इसमें उग्रवादी अपनी रंगदारी फिक्स कराने के लिए इन घटनाओं को अंजाम देकर दहशत फैला रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची। गुरुनानक देव जी समाज के पथ प्रदर्शक एवं सच्चे आध्यात्मिक गुरु- द्रौपदी मुरमु

Rakesh Kumar | 21 November, 2018 8:04 PM
newscode-image

रांची। गुरुनानक देव जी समाज के पथ प्रदर्शक एवं सच्चे आध्यात्मिक गुरु थे। मुझे सिक्खों के प्रथम गुरु एवं सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल होकर अपार प्रसन्नता हो रही है। वाहे गुरु की खालसा वाहे गुरु की फतह। माननीया राज्यपाल डॉ द्रोपदी मुरमु ने  रातू रोड रांची कृष्णा नगर काॅलोनी में आयोजित सत्संग में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रही थी।
माननीया राज्यपाल ने कहा कि गुरु नानक जी द्वारा स्थापित सिख धर्म जीवन दर्शन का आधार, मानवता की सेवा, कीर्तन, सत्संग एवं एक सर्वशक्तिमान ईश्वर के प्रति विश्वास है। गुरुनानक देव जी ने हमें जीने की कला सिखाई। एक समाज सुधारक के रुप में गुरु नानक साहब जी ने महिलाओं की स्थिति, गरीबों एवं दलितों की दशा सुधारने के कार्य किये। मैं गुरु जी को नमन करती हंू।
आज के कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री श्री सी0पी0 सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुंडा एवं बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

रांची: स्वस्थ बच्चे व स्वस्थ मां सामाजिक अर्थव्यवस्था की बुनियाद-ऋचा संचिता 

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 7:56 PM
newscode-image

रांची। झारखंड आई.ए.एस.ऑफिसर्स  वाइब्स एसोसिएशन (जेसोवा) की सचिव श्रीमती रिचा संचिता ने कहा कि स्वस्थ बच्चे और स्वस्थ मां सामाजिक अर्थव्यवस्था की बुनियाद हैं. इन्हें कुपोषण से बचाने तथा शैक्षिक संस्कार देने के लिए आंगनवाड़ी केंद्र की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है. जेसोवा एक सामाजिक संगठन है जो झारखंड के सामाजिक तथा आर्थिक विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है.

आज जेसोवा के सदस्यों ने अरगोड़ा आंगनवाड़ी केंद्र का भ्रमण किया. जेसोवा के सदस्यों ने आंगनबाड़ी के बच्चों के बीच स्वेटर, टोपी और स्टेशनरी इत्यादि सामग्रियों का वितरण किया. अरगोड़ा आंगनबाड़ी केंद्र पर ही मधुकम आंगनवाड़ी केंद्र की सेविका- सहायिका को वहां के बच्चों के लिए गर्म कपड़े एवं स्टेशनरी आदि वितरित करने हेतु उपलब्ध कराए गए. जेसोवा द्वारा अरगोड़ा आंगनवाड़ी केंद्र को एक वॉल फैन भी दिया गया.

इस अवसर पर जेसोवा की ओर से श्रीमती ऋचा संचिता, श्रीमती मिली सरकार, श्रीमती अमिता खंडेलवाल, श्रीमती मनु झा, श्रीमती स्टेफी टेरेसा मुर्मू तथा रांची जिला के विभिन्न सीडीपीओ और आंगनवाड़ी केंद्रों की सेविका सहायिका सहित आंगनबाड़ी के बच्चे उपस्थित थे.

 

More Story

more-story-image

रांची: ईद मिलादुन्नबी पर समाजसेवियों ने लगाया शिविर

more-story-image

रांची: गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर गुरूद्वारा में...

X

अपना जिला चुने