पलामू: पिस्तौल चेक करने के दौरान चली गोली, दारोगा घायल

NewsCode Jharkhand | 6 September, 2017 1:41 PM

पलामू: पिस्तौल चेक करने के दौरान चली गोली, दारोगा घायल

पलामू। झारखंड के पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में पुलिस लाइन पदस्थापित 1994 बैच के दारोगा देवेंद्र सिंह को पिस्तौल चेक करने के दौरान गोली लग गयी। बताया गया है कि अचानक हादसा हो जाने से गोली उनकी छाती में लगी, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बोकारो : झारखंड सरकार के आदेश के बिना जमीन का सर्वे नही- योगेन्द्र कुमार

NewsCode Jharkhand | 26 May, 2018 6:59 PM

बोकारो : झारखंड सरकार  के आदेश के बिना जमीन का सर्वे नही- योगेन्द्र कुमार

बोकारो। मुखिया संघ नावाडीह प्रखंड के कार्यकारी अध्यक्ष सह कंजकीरो पंचायत के मुखिया ने कहा  झारखंड सरकार के आदेश के बिना प्रखंड में कहीं भी जमीन का सर्वे नही होने दिया जायेगा।

योगेन्द्र कुमार रंजन ने कहा कि गत 24 मई को अंचल अधिकारी नावाडीह ने सर्वे विभाग के अमीनों के द्वारा जमीन सर्वे का काम करने में सहयोग करने को कहा था।

लेकिन प्रखंड के मुखिया गण द्वारा झारखण्ड राज्य सरकार के किसी प्रकार के हालिया आदेश या दिशा निर्देश के बिना सहयोग करने से इंकार कर दिये। बिहार सरकार के  पैतीस-चालीस साल पुराने आदेश के आलोक में जमीन सर्वे के किसी प्रकार के काम में सहयोग नही किया जा सकता है। इसमें किसी तरह की जन समस्या खड़ी होने पर कोई जवाबदेही नही लेगा।

पाकुड़ : गुणवत्ता को लेकर लपारवाही बरतने पर होगी कार्रवाई – उपायुक्त

इस लिए यहां के सांसद, विधायक, प्रमुख, उप प्रमुख, जिप सदस्य, मुखिया गण, पंचायत समिति के सदस्य गण और अन्य गणमान्य लोगों से राय परामर्श लिया जायगा। हो सकता है उपायुक्त बोकारो या माननीय मंत्री भू राजस्व विभाग झारखंड सरकार से दिशा-निर्देश लेने के बाद ही जमीन का सर्वे का कार्य आगे बढ़ाया जा सकेगा।

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

लोहरदगा : अब नहीं हो सकती है राजस्‍व की चोरी – उपायुक्‍त

NewsCode Jharkhand | 26 May, 2018 6:17 PM

लोहरदगा : अब नहीं हो सकती है राजस्‍व की चोरी – उपायुक्‍त

लोहरदगा। अब कोई भी राजस्व की चोरी नहीं कर पाएगा। इसे लेकर खनन टास्क फोर्स ने कमर कस ली है। लोहरदगा में उपायुक्त विनोद कुमार ने अवैध खनन को लेकर कड़े तेवर अख्तियार करते हुए खनन टास्क फोर्स के अधिकारियों का स्पष्ट निर्देश दिया है कि कहीं पर भी अवैध खनन की जानकारी मिलती है तो तुरंत छापेमारी कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें।

किसी भी हाल में राजस्व का नुकसान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डीसी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि लीज एरिया से ज्यादा क्षेत्र में किसी भी प्रकार का खनन करना अवैध है। इस मामले में यदि किसी सरकारी पदाधिकारी या कर्मचारी की संलिप्तता भी पाई जाती है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रांची : राजकीयकृत मध्य विद्यालय के समर कैंप में बच्चों ने की जमकर मस्ती

बालू के अवैध उठाव को लेकर भी डीसी ने सख्ती दिखाया, उन्होंने कहा कि जब तक बालू का लिज निर्धारण नहीं होता है तब तक अवैध रूप से बालू का उठाव नहीं होना चाहिए। साथ ही शिकायतें मिल रही है कि बॉक्साइट माइंस में जंगली औऱ वन क्षेत्र से बॉक्साइट का खनन किया जा रहा है।

इन मामलों पर संज्ञान लेते हुए तत्काल जांच कर कार्रवाई करें। पत्थर के अवैध खनन को लेकर भी डीसी ने स्पष्ट निर्देश दिए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बेंगाबाद : ससुराल में युवक की संदेहास्पद मौत, परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका

NewsCode Jharkhand | 26 May, 2018 5:17 PM

बेंगाबाद : ससुराल में युवक की संदेहास्पद मौत, परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका

बेंगाबाद (गिरिडीह)। बेंगाबाद थाना क्षेत्र के जेरुआडीह पंचायत स्थित विष्णुडीह में एक युवक की संदेहास्पद मौत ससुराल में हो गई। यहां 35 वर्षीय राजू यादव का शव एक पेड़ पर फंदे से झूलता हुआ पाया गया।

बताया गया कि राजू शुक्रवार को अपने ससुराल विष्णुडीह आया था। घटना की सूचना मिलते ही बेंगाबाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पेड़ से उतार कर कब्‍जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घटना को लेकर मृतक के परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं। परिजनों का कहना है कि ससुराल वालों के द्वारा राजू की हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया गया है।

इधर घटना को लेकर राजू के ससुराल वालों का कहना है कि रात के समय शराब पीकर राजू अपनी पत्नी से झगड़ा किया था। परिवार के सभी सदस्यों के सो जाने के बाद उसने गुस्से में आकर फांसी लगा लिया। बताया जाता है कि राजू यादव मधुपुर थाना क्षेत्र के बुढ़ई स्थित बाराटांड़ निवासी लेखो यादव का पुत्र था।

उसकी शादी लगभग 10-11 वर्ष पूर्व बेंगाबाद थाना क्षेत्र के विष्णुडीह निवासी चेतलाल यादव की पुत्री अनिता देवी से हुई थी। शादी के कुछ वर्षों के बाद से ही पति-पत्नी में आपसी संबंध में दरार आ गया था। कई बार दोनों परिवार के बीच विवाद भी हुआ था। राजू की पत्नी अपने ससुराल से मायके में आकर ही रह रही थी।

बेंगाबाद : फंदे से झूलता मिला विवाहिता का शव, ससुरालवालों पर हत्‍या की आशंका

इसी क्रम में शुक्रवार को राजू अपने ससुराल पहुंचा, जहाँ रात को दोनों के बीच फिर विवाद होने लगा, जिसके बाद यह घटना घटी। जबकि मृतक के पिता लेखो यादव का कहना है कि उनके पुत्र की हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए शव को लटका दिया गया है। हालांकि अभी मृतक के परिजनों के तरफ से इस संबंध में लिखित आवेदन थाने को नहीं दी गयी है।

पूरे मामले पर थाना प्रभारी पृथ्वीसेन दास ने कहा कि मामले की जांच पड़ताल की जाएगी। परिजनों के आवेदन के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने