पलामू : झासा के अधिकारियों ने डीएसपी की ईमानदारी पर उठाये सवाल

NewsCode Jharkhand | 17 November, 2017 5:41 PM
newscode-image

झारखंड गठन के बाद पहली बार सामूहिक अवकाश पर गए झारखंड प्रशासनिक सेवा के लगभग 1000 अधिकारी

पलामू। झारखंड प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों द्वारा किए गए हड़ताल का असर ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को साफ मिल रहा है। प्रखंड सह अंचल कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है।

अधिकारियों के अवकाश में जाने के कारण कर्मचारी व अन्य कर्मी भी अनुपस्थित हैं। लोगों का प्रतिदिन होने वाला काम भी लटक गया है।

राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, जाति आवासीय प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, दाखिल खारिज संबंधी कार्य लटक गए हैं।

अन्य महत्वपूर्ण कार्यों में धान अधिप्राप्ति हेतु निबंधन का कार्य भी लटक गया है। राज्य के विभिन्न प्रखंडों में से आ रही सूचना के मुताबिक झारखंड गठन के बाद पहली बार झारखंड प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सामूहिक अवकाश पर गए हैं।

झारखंड प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के अवकाश में जाने से विभिन्न कार्य लंबित हो गए हैं। संबंधित जिले के अधिकारी उपायुक्त अवकाश से निपटने में अपने आप को अक्षम महसूस कर रहे हैं, इसलिए कुछ जिले के उपायुक्तों ने इसका एक उपाय निकाला है और झारखंड प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के सामूहिक अवकाश में जाने के पत्र के आलोक में मुख्यालय नहीं छोड़ने का पत्र निर्गत कर दिया है।

ताकि बीडीओ, सीओ, एसडीएम, भूमि सुधार उप समाहर्ता, जिला भू-अर्जन अधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी एवं कुछ जिलों के डीडीसी  (जहां आईएएस अधिकारी डीडीसी नहीं है) अवकाश में हैं, लेकिन वे अधिकारी  जिले में ही रहे।

वैसे राज्य सरकार की तरफ से अभी तक इस सामूहिक अवकाश को समाप्त करने के लिए कल मुख्य सचिव के साथ झासा प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता हुई थी, लेकिन प्रतिनिधि मंडल के साथ हुई वार्ता का लिखित  निर्णय नहीं जारी होने के कारण सभी सामूहिक अवकाश पर है।

झासा के अधिकारियों का यह भी आरोप है कि झारखंड गठन के बाद एक भी DSP एसीबी के द्वारा घूस लेते गिरफ्तार नहीं किया गया है, क्या वह सभी ईमानदार हैं।

बरकट्ठा के अंचलाधिकारी मनोज तिवारी को एसीबी द्वारा ट्रैप करने में एसीबी के द्वारा निहित प्रक्रिया का अनुपालन नहीं किया गया। यह आरोप झांसा के द्वारा लगाया गया है।

और पढ़ें : रांची : सीओ की गिरफ्तारी के विरोध में अधिकारी 20 तक सामूहिक अवकाश पर

बोकारो :  पीएम नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का किया ऑनलाइन शिलान्यास

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 1:59 PM
newscode-image

बोकारो। पीएम नरेंद्र मोदी चास प्रखंड के राधानगर में स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का ऑनलाइन शुभारम्भ किया। इसके अलावा चन्दनकयारी प्रखंड के बरमसिया में ऑनलाइन शिलान्यास भी हुआ। डीसी मृत्युंजय वर्णवाल,एसपी कार्तिक एस,जिले के कई प्रशासनिक पदाधिकारी समेत पार्टी के कई नेता और कई लोग शामिल है।

बोकारो : एक ही योजना की दो बार रखी जा रही आधारशिला, आपसी अंतर्कलह का शिकार बने नेता

 बताते चले कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोकारो के राधानगर के सहिया और आम लोगो से लाइव बात करेंगे। बोकारो के स्वास्थ्य केन्द्र चास के राधानगर उप स्वास्थ्य केंद्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , बरमसिया, चंदनकियारी में लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था किया गया है।

इसके अलावे सदर अस्पताल, बोकारो में भी लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था किया गया है, जिसमे केबल उप स्वास्थ्य केंद्र, राधानगर के सीएचओ सहिया एवम आम ग्रामीणों से प्रधानमंत्री लाइव बात करेंगे। इस यौजना के तहत वैसे गरीब परिवार को फायदा होगा जो गरीबी रेखा के नीचे रहने वेस्ले है उन्हें पांच लाख तक मेडिकल सुविधा दी जा रही है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : प्रधानमंत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य योजना की दी सौगात  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 1:55 PM
newscode-image

रांची। प्रभात तारा मैदान से आयुष्‍मान भारत योजना का शुभारंभ किया गया। पीएम मोदी ने ऑनलाइन शिलान्‍यास किया। प्रधानमंत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी योजना की सौगात दी है। चाईबासा और कोडरमा मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्‍यास किया। पीएम ने पांंच धारकोंं को दिया गोल्ड कार्ड।

इस योजना के तहत गरीब परिवार के हर सदस्य का सरकारी या निजी अस्पताल में सालाना पांच लाख तक का मुफ्त इलाज किया जाएगा। देश में 21 मेडिकल कॉलेज की मिली स्‍वीकृति। इस मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी रही। एक लाख से ज्‍यादा लोग प्रभात तारा मैदान में मौजूद रहे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

एशिया कप: पिछले मैच में मुंह की खाने के बाद टीम इंडिया पर पलटवार करेगा पाकिस्तान?

NewsCode | 23 September, 2018 1:36 PM
newscode-image

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के टीमें आज (रविवार) एक बार फिर एशिया कप-2018 के सुपर-4 के मैच में एक-दूसरे से दो-दो हाथ करेंगी। यह दोनों टीमें बुधवार को एक मैच खेल चुकी हैं, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी थी।

भारतीय टीम की जबरदस्त फॉर्म को देखते हुए हालांकि जिस लय में है उसे देखकर पाकिस्तान के लिए कुछ भी आसान नहीं रहने वाला है। रोहित शर्मा, शिखर धवन की सलामी जोड़ी के बाद अंबति रायडू और दिनेश कार्तिक ने भी पाकिस्तानी गेंदबाजों का जमकर सामना किया था। लेकिन इतिहास को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया इस पारपंरिक प्रतिद्वंद्विता को जरा भी हल्के में नहीं लेना चाहेगी।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अंतिम-11 में बदलाव करें, इसकी संभावना कम ही है। तीसरे नंबर पर अब तक रायडू को भेजा गया है और इस मैच में भी उन्हीं के आने के आसार हैं। समस्या चौथे नंबर की है जहां कार्तिक के अलावा धोनी ने अपने हाथ आजमाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित इनमें से किसे उतारते हैं यह देखना होगा।

वहीं, स्पिन में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा एक-दूसरे का साथ देते नजर आएंगे। इन तीनों के अलावा रोहित पार्ट टाइम जाधव को भी गेंद थमा सकते हैं। जाधव ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट चटकाए थे। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगी।

वहीं, पाकिस्तान के लिए पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ इमाम उल हक और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़े थे और शोएब मलिक ने अंत तक खड़े होकर नाबाद 51 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में इन तीनों के अलावा हालांकि पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था। फखर जमान का बल्ला खामोश है. हारिस सोहेल भी नाकाम रहे थे। पाकिस्तान की फील्डिंग पिछले मैच में बेहद खराब रही थी और इसी कारण अफगानिस्तान की टीम 250 पार करने में सफल रही थी।

वहीं, गेंदबाजी भी पाकिस्तान की चिंता है. हसन अली, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान उस तरह की गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं जैसी उनसे उम्मीद की जाती है।


Asia Cup : रोहित और जडेजा का जलवा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

10 रन पर 8 विकेट, झारखण्ड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने तोड़ा 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी पटखनी, रविवार को फिर होगी भिड़ंत

IND vs PAK : पाक के खिलाफ ‘महाबली’ माही के आंकड़े हैं बेजोड़

More Story

more-story-image

टुण्डी : स्वच्छता की शपथ लेते हुए अपने-अपने क्षेत्र में...

more-story-image

हजारीबाग : दुर्गा देवी बनी देश में पहली गोल्डन कार्ड की...