पाकुड़ : मैजिक से गिरने पर तीन यात्री घायल, अस्‍पताल में चल रहा है ईलाज

NewsCode Jharkhand | 7 December, 2017 7:50 PM
newscode-image

मैजिक यात्री वाहन जब्‍त

पाकुड़। लिट्टीपाड़ा प्रखंड के नवाडीह के समीप हिरणपुर से आ रही टाटा मैजिक यात्री वाहन के ऊपर से गिरने से तीन लोग घायल हो गये। जिनमें मंझलाडीह गांव के नटवो मरांडी, तिरकोणी के सकल हेम्ब्रम शामिल हैं। जिनका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है। मैजीक यात्री वाहन में अतिरिक्त सवारी को लेकर परिचालन मनमानी तरीके से करते हैं। जिसका नतीजा आये दिन दुर्घटना के  शिकार हो जाते हैं। पुलिस घटना स्थल में पहुंच कर मैजीक यात्री वाहन को जब्‍त कर थाने लाया गया है।

Read Moreनिरसा : वाहन की चपेट में आने से व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल, ग्रामीणों ने किया हंगामा 

लातेहार : करमा डाल विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से व्यक्ति की मौत

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 6:07 PM
newscode-image

लातेहार।  बालूमाथ थाना क्षेत्र के जाला गाँव में राजेंद्र यादव नामक व्यक्ति की तालाब में डूबने से मौत हो गई । व्‍यक्ति करमा की डाली विसर्जन करने तालाब गया था ।  विसर्जन के दौरान पैर फिसल गया और वह तालाब में डूब गया ।

तालाब में पानी अधिक होने के कारण वह तुरंत निकल नहीं पाया  और मौके पर ही उसकी  मौत हो गई ।  घटना के बाद परिजनों  का रो रो कर बुरा हाल  है। इस घटना को लेकर  क्षेत्र में मातम का माहौल है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : मस्जिद जाफरिया में शब ए आशूरा का आयोजन – आज की रात हमें सबक लेने की जरूरत 

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:51 PM
newscode-image

गमगीन माहौल में शुरू हुआ मजलिस

रांची। मस्जिद जाफरिया में 10 वींं मुहर्रम को शब ए आशूरा का आयोजन किया गया। मजलिस बहुत गमगीन माहौल में शुरू हुआ। इस मजलिस को हाजी मौलाना सैयद तहजीब उल हसन रिजवी इमाम व खतीब मस्जिद जाफरिया ने संबोधित करते हुए कहा कि आज की रात हमें सबक लेने की जरूरत है।

रांची : काया सैलून ने मनाई चौथी वर्षगांठ, राजधानी में काया की है अलग पहचान

क्योंकि हजरत इमामे हुसैन ने अपने साथियों को संबोधित करते हुए कहा था के कल दस मुहर्रम शहादत पीने का दिन है।

अगर किसी को यहां से जाना है तो मैं चिराग बुझा देता हूं। वो अंधेरे में चले जाएं। मगर एक भी लोग ना गए। हजरत इमाम हुसैन ने जब पूछा कि आप लोग क्यों नहीं गए तो सहाबा ने जवाब दिया कि आक़ा का नूर छोड़कर कोई नार में जाना पसंद नहीं करता है।

यही वजह है कि यजीद के काफिले से टूट कर अजमत इमामे हुसैन को पहचान कर हूर  ने इमामे हुसैन का दामन थामा।

इमामे हुसैन ने शब ए आशूर कहा था कि यह हमारी और हमारे साथियों की जिंदगी की आखिरी रात है। हर मां अपने बच्चों को कुर्बानी के लिए तैयार कर रही थी। यह भी कर्बला के माओ का हौसला था। जिन्होंने दुनिया को पैगाम दिया कि हमें दीन ए मोहम्मदी प्यारा है, औलाद नहीं। अनवर टावर विश्वकर्मा लाईन से आलम का मातमी जुलूस निकाला गया।

 निकाला गया रोज आशूरा का मातमी जुलूस

21 सितंबर 2018 10 मुहर्रम को मस्जिद जाफरिया से रोज आशूरा का मातमी जुलूस बाद नमाज़ जुमा 1:30 बजे  निकाला गया। जिसमें खूनी  मातम भी हुआ। इस मौके पर हिंदू -मुस्लिम सभी एक साथ मातमी जुलूस का स्वागत करते दिखे।

प्रशासनिक अधिकारी व राजनेता भी पहुंचे स्वागत करने

स्वागत करने वालों में रांची के उपायुक्त  राय महिमापत रे,  एसएसपी  अनीश गुप्ता,  सिटी एसपी अमन कुमार समेत  कई  प्रशासनिक अधिकारी के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष कमाल खान, उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह सेठी उपस्थित थे।

खादी ग्राम बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ, महावीर मंडल के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा, जय सिंह यादव, सेंट्रल मोहर्रम कमेटी के महासचिव अकील उर रहमान,  उप सचिव आदिल राशीद,  इमाम बख्श अखाड़ा के प्रमुख खलीफा मोहम्मद सईद, धौताल अखाड़ा के प्रमुख खलीफा जमशेद अली उर्फ पप्पू गद्दी, मोहम्मद इसलाम, तिलक राज अजमानी,गुल मो गद्दी, हाजी मुख्तार समेत दर्जनों लोग भी इस अवसर पर शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सिमडेगा : 5ए साइड हॉकी में सिमडेगा की बेटियों का कमाल, सेमीफाइनल में पहुंची टीम

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:51 PM
newscode-image

सिमडेगा। हॉकी झारखंड ने, हॉकी ओड़िशा को हराकर 5ए साइड हॉकी इंडिया के सेमीफाइनल में  प्रवेश पा लिया है। सिमडेगा की अलका, प्रमिला व स्मिता की गोल के बदौलत ये जीत मिली। हॉकी इंडिया द्वारा बेंगलौर में आयोजित थर्ड 5ए साइड हॉकी इंडिया सीनियर नेशनल चैंपियनशिप 2018 में झारखंड महिला हॉकी टीम ने हॉकी ओड़िशा को पेनाल्टी शूटआउट में  पराजित कर पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

मैदानी खेल में दोनों ही टीमें 1-1 गोल की बराबरी पर रही। पेनाल्टी शूटआउट में स्मिता मिंज, प्रमिला सोरेंग एवं अलका डुंगडुंग (तीनों सिमडेगा) ने गोल दागे। झारखंड की गोलकीपर सोनल मिंज ने पेनाल्टी शूटआउट में ओड़िसा की गोल को बचा लिया। लोगों ने टीम की जीत पर खिला‍ड़ि‍यों को बधाई दी है।

 

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गोमिया : मुहर्रम पर साड़म में लाठी खेल प्रतियोगिता का...

more-story-image

रांची : अन्य राज्यों से झारखंड में सस्ता है डीजल...